कैसे प्राकृतिक रूप से curl बाल कर्ल करने के लिए

वे सभी नहीं हैं जो घुंघराले बालों के साथ पैदा होने के लिए बहुत भाग्यशाली हैं, लेकिन, बहुत से लोग मानते हैं कि उनके कर्लिंग आमतौर पर संभव है। यदि आप स्टेम को हानि किए बिना लोचदार कर्ल करना चाहते हैं, या आप पहले से ही उन लोगों को उजागर करना चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि उन्हें प्राप्त करने या उन्हें परिभाषित करने के कई तरीके हैं। आमतौर पर, स्पैगेटी जैसे सीधे बाल भी घुमावदार हो सकते हैं। बस याद रखें कि कुछ प्रकार के बालों को बहुत अच्छा लगा है, इसलिए विभिन्न प्रयासों के बावजूद, कर्ल को पकड़ने के लिए यह मुश्किल है।

कदम

विधि 1

रसायन के बिना बाल कव
1
हेयरपिन के साथ लोचदार कर्ल बनाएं आपके पास हेयरपिन विधि का उपयोग करते हुए सुंदर प्राकृतिक कर्ल हो सकते हैं, जो अब दशकों से प्रचलित है। अन्य बातों के अलावा, इसमें काफी फायदे हैं: इसके लिए रसायनों या महंगे उत्पादों की आवश्यकता नहीं होती है। इस प्रक्रिया के लिए, आपको सर्पिल बनाने वाले बालों के छोटे किनारों को लपेटने की जरूरत होती है, और फिर उन्हें हेयरपिन के साथ खोपड़ी में ठीक करना पड़ता है। उन्हें कई घंटों के लिए एकत्रित करें
  • 3x3 सेंटीमीटर की किस्में में थोड़ी गीली बालों को मिला दें। इससे पहले, एक बौछार लें और तौलिया के साथ बालों को झपटें या स्प्रे डिज़ाइनर के साथ एक बोतल में निहित कुछ पानी छिड़कर इसे गीला करे। प्रत्येक ताला को एक उंगली के नीचे से नीचे तक रोल करें, फिर इसे हेयरपिन या चिमटी के साथ ठीक करें यदि आप अपने बाल इकट्ठे हुए सोते हैं, तो याद रखें कि यह आपको परेशान कर सकता है।
  • कम से कम 3 घंटे के बाद हेयरपिन या चिमटी निकालें यदि आपके बाल अभी भी थोड़ा नम हैं और आपको हेयर ड्रायर का उपयोग करना है, तो उसे कम तापमान में समायोजित करें और विसारक का उपयोग करें - किसी भी मामले में, हवा सुखाने बेहतर है। कर्ल को हिलाएं
  • 2
    का सबूत ब्रेडिंग या कुछ चिंतन यदि आप सोने से पहले किस्से (विशेष रूप से जब वे अभी भी गीली होते हैं) को जोड़ते हैं, तो सुबह में आपको अधिक या कम परिभाषित तरंगें चाहिए यह कर्लिंग बाल, यहां तक ​​कि सीधे बालों के लिए सबसे आम तरीकों में से एक है।
  • फ्रेंच अंगूठी यह अधिक प्रभावी है, क्योंकि यह बाल की जड़ों को भी कर्ल करता है। चोटीदार संकुचित, अधिक परिभाषित कर्ल होगा - 1-2 ब्रेड्स परिभाषित लेकिन मुलायम कर्ल पैदा करेगा, 5-6 braids आप करीब कर्ल प्राप्त करने की अनुमति देगा। जड़ों से समाप्त होने वाले किस्में को मुड़ें, ताकि प्रक्रिया पूर्ण हो जाने पर बाल अंत में चिकनी न हों।
  • यदि आप नरम लहरें चाहते हैं, तो सोने के लिए जाने से पहले अपने बालों को एक तंग बैलेराइन रोड़ में घुमा दें। वैकल्पिक रूप से, आप उन्हें 4 भागों में विभाजित कर सकते हैं और व्यक्तिगत रूप से उन्हें कुछ रोटी बनाने के लिए मोड़ सकते हैं। ऐसा करने के लिए, ऊपर की ओर खड़े हो जाओ और सिर पर बालों को इकट्ठा करें, सिर के शीर्ष पर स्थित एक चोटी की चोटी तैयार करें। लाह स्प्रे, फिर पूंछ को 2 भागों में विभाजित करें। चोटी के आधार के आसपास पहले घड़ी की तरफ मुड़ें, और इसे हेयरपिन के साथ ठीक कर दें। फिर, द्वितीय वामावर्त की तरफ मुड़ें और इसे आपके द्वारा बनाए गए चिंचो के चारों ओर ठीक करें
  • सोने से पहले, एक तौलिया या एक बैंडना के साथ अपने बाल लपेटो। शावर के बाद, बालों को लाइन में बांटना और उसे खंडों में तोड़ना। फिर, एक बांदा या तौलिया ले लो, अपने बालों के चारों ओर लपेटो और गाँठ या पिंसर के साथ इसे सिर में संलग्न करें। सुबह में, इसे बंद करो
  • 3
    रखो curlers. स्पंज या प्लास्टिक के लिए गर्मी या बिजली की आवश्यकता नहीं होती है थर्मल कर्ल की किट प्रभावी होती है, लेकिन हानिकारक भी होती है।
  • इस प्रक्रिया के लिए बाल स्वच्छ और नम होना चाहिए। यदि नहीं, तो आप स्प्रे बॉटल के साथ कुछ पानी छिड़कर 10-20% तक उन्हें मिलाकर कर सकते हैं। स्टाइल के लिए जेल का एक टुकड़ा का उपयोग करें अपने बालों को लपेटकर अपने सिर पर कर्ल ठीक करें एक बार जब आप उन्हें हटा देते हैं, तो आपको सुंदर कर्ल के साथ मिलना चाहिए।
  • बड़ा कर्ल, बड़ा कर्ल होगा। यदि आप सोने से पहले स्टाइल करते हैं, तो स्पंज वाले सबसे अच्छे होते हैं, क्योंकि प्लास्टिक के कर्ल असहज हो सकते हैं।
  • 4
    पुराने मोज़े, स्ट्रिप्स या मोज़े का उपयोग करें कपड़े कैंची की एक जोड़ी के साथ, पैरों के केवल इसी भाग का उपयोग करने के लिए मोजे के पैरों को काट लें। यदि आप इसके बजाय मोज़े या राग का प्रयोग करते हैं, तो सीधे प्रक्रिया का पालन करना शुरू करें असल में, आप मोज़े, स्ट्रिप्स या मोजे के आसपास बाल लपेटेंगे इस मामले में, आपको अपने सिर को रेशम स्कार्फ में लपेटकर सो जाना चाहिए।
  • बालों को 2 हिस्सों में विभाजित करें, प्रत्येक पक्ष पर एक- 2 वर्गों को कम या ज्यादा समान होना चाहिए। फिर, व्यक्तिगत अनुभागों को 2 अन्य भागों में विभाजित करें खंड के तल पर जुर्राब, चीर या जुर्रा लगाओ। अब, जब तक आप खोपड़ी तक नहीं पहुंचते तब तक जुर्राब, राग या जुर्राब के आसपास बाल लपेटो। जितना अधिक आप उन्हें कॉम्पैक्ट लपेटेंगे, आपके कर्ल करीब होंगे। इस पद्धति को सुनिश्चित करने का रहस्य बहुत असुविधाजनक नहीं है, बहुत नरम मोजे का उपयोग करना है, जैसे रेशम या पुरुष मोजे
  • एक बार जब आप बालों को खोपड़ी के ऊपर ढकेल कर लेते हैं, जुर्रा लगाते हैं, तो दूसरे वर्गों के साथ दोहराएं। इस प्रक्रिया के लिए आपको 2 जोड़े मोज़े की आवश्यकता होगी। सोने से पहले और सुबह में अपने बाल पिघलाए जाने से पहले इसे करें या 2-3 घंटे तक प्रतीक्षा करें। मोज़े निकालें जैसे कि आप एक चोटी पिघल रहे थे। अपने बालों को ब्रश न करें: आपको इसे थोड़ा ऊपर उठाना होगा और आप तैयार हैं। याद रखें कि इस विधि को नम बाल पर अधिक प्रभावी है।
  • आप अपने बालों को बैंड के चारों ओर लपेट सकते हैं बस किनारों को पकड़ो और कपड़े के आसपास उन्हें लपेटो।
  • विधि 2

    प्राकृतिक रिक्की के लिए बाहर खड़े हो जाओ
    1
    कंघी का प्रयोग करें यदि आपके पास प्राकृतिक कर्ल अपरिभाषित हैं और उन्हें ब्रश करते हैं, तो आप केवल उन्हें शिथिल कर देंगे इसके बजाय, अपनी उंगलियों को अपने बालों से स्लाइड करें या चौड़े दांतेदार कंघी का उपयोग करें
    • जब आप बौछार में हों और बाम को कार्य करने के लिए इंतजार करें तो आप कंघी के साथ अपने बालों को उतार सकते हैं: यह कम दर्दनाक और हानिकारक होगा। उन्हें केवल जड़ों में कंघी करने की कोशिश करें, और लंबाई को स्पर्श न करें।
    • यदि आप कर्ल को ब्रश करने की आवश्यकता महसूस करते हैं (इसे अनुशंसित नहीं किया जाता है), जब वे सूखे होते हैं, तब तक ऐसा नहीं करते हैं, अन्यथा वे बदले और सूजी हो जाते हैं। इसके अलावा, यह उन्हें नीचे तौलना होगा और उन्हें बर्बाद कर सकता है।
  • 2
    के लिए एक उत्पाद खरीदें कर्ल को परिभाषित करें. सौंदर्य प्रसाधन और सौंदर्य पार्लर में कई सौंदर्य प्रसाधन हैं जो स्वाभाविक रूप से घुंघराले बालों की परिभाषा देंगे। कुछ उन लोगों के बीच प्राकृतिक तरंगों के निर्माण का समर्थन कर सकते हैं, जिन्होंने स्पघेटी की तरह उन्हें चिकना कर दिया है। यह एक ऐसा तरीका नहीं है जो किसी के लिए काम करेगा, लेकिन यह एक कोशिश के लायक है, आप कभी नहीं जानते
  • आम तौर पर, आपको उत्पाद को स्प्रे करना होगा या इसे स्नान से बाहर निकलने पर बाल पर काम करना होगा।
  • बिना सल्फेट्स और अल्कोहल वाले बाल उत्पादों का चयन करें, क्योंकि वे उन्हें कम नुकसान पहुंचाएंगे। केश विन्यास को ठीक करने के लिए, आप थोड़ा मूस या लाह का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • एक समुद्री नमक स्प्रे समुद्र तट लहरें पैदा करेगा, हालांकि यह आपके बालों को चिपचिपा बना सकता है। आप समुद्री नमक और पानी के मिश्रण से घर पर इसे तैयार कर सकते हैं।
  • यदि आप घुंघराले और घुटने वाले बाल हैं, तो एक विरोधी फ्रिज क्रीम की आवश्यकता हो सकती है - इस तरह वे अधिक प्राकृतिक दिखाई देंगे आप एक सीधे उत्पाद की एक छोटी राशि भी लागू कर सकते हैं, मुख्य रूप से सुझावों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं



  • 3
    प्राकृतिक उत्पादों का प्रयास करें यदि आप अपने बालों पर रसायनों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप कुछ प्राकृतिक तरीके देख सकते हैं जो स्टेम पर अच्छी तरह से करेंगे। सुंदर कर्ल बनाने के लिए, रहस्य पहले स्वस्थ बाल होना चाहिए।
  • इस आवेदन को लागू करेंनारियल का तेल बाल पर हालांकि, अगर आप हर दिन ऐसा करते हैं, तो आपको वसा होने का जोखिम होता है - यदि आप इसे हफ्ते में कुछ बार लागू करते हैं, तो यह आपके बाल की चमक और स्वास्थ्य बढ़ेगी। एक छोटी सी राशि पर्याप्त है: इसे सोने से पहले लंबाई पर लागू करें अन्य प्रभावी प्राकृतिक तेल? मिठाई बादाम, जैतून या हौसेबेरी की
  • एक हफ्ते में, शैम्पू में कुछ बेकिंग सोडा जोड़ने की कोशिश करें। यह बालों पर जमा हुए उत्पादों के अवशेषों को खत्म करने की अनुमति देता है।
  • भारतीय उत्पादों के भंडार में रीठा और शिकाई सूखे फल उपलब्ध हैं। वे विभिन्न तरीकों से बाल का इलाज करने के लिए उपयोग किया जाता है और कर्ल को परिभाषित कर सकते हैं। प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए रीठा या शिकाकाई पाउडर (वे मिलना आसान है) खरीदें और मिश्रण तैयार करने के लिए पैकेज के निर्देशों का पालन करें। इसे अपने बालों पर लागू करें और इसे समय के लिए छोड़ दें, फिर साफ पानी से कुल्ला 2 महीने के लिए सप्ताह में दो बार दोहराएं।
  • विधि 3

    रिक्की को परिभाषित करने के लिए बालों की देखभाल करना बेहतर है
    1
    अपने बालों को नियमित रूप से काटें। यह बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आपके पास प्राकृतिक तरंगों या कर्ल हैं और अक्सर आपके बाल मसाले नहीं करते हैं, तो वे भारी हो जाएंगे, इसलिए वे चिकनी हो जाएंगे
    • समुद्र के उच्छेदों की प्राकृतिक लोच के लिए स्केलेड कटौती सामने आती है चिकना और यहां तक ​​कि कटौती उन्हें समतल जाएगा। नियमित रूप से बालों को जोड़ना भी समाप्त होता है समाप्त होता है समाप्त होता है एक स्केलेड कट होने से कर्ल को बड़ा और परिभाषित किया जायेगा, जबकि आप इसे अन्य केशविन्यास के साथ मुश्किल से प्राप्त कर सकते हैं।
    • छोटे बाल कर्ल को उजागर करते हैं, जबकि लंबे केशविन्यास बाल चिकना बनाते हैं। हालांकि, यदि आपके पास कई प्राकृतिक कर्ल हैं, तो आपको एक विशेष रूप से शॉर्ट कट नहीं करना चाहिए, आमतौर पर मध्यम लंबाई बेहतर है।
  • 2
    बालों को हवा में सूखने दें यह हेयर ड्रायर से बचने के लिए सबसे अच्छा है न केवल यह स्टेम के लिए स्वस्थ है: यह भी लहरों को बाहर खड़े करने की अनुमति देता है। हेजहॉग्स को बहुत अधिक जलयोजन की आवश्यकता होती है प्राकृतिक लोगों को बाहर लाने का सबसे आसान तरीका है बाल गीला और हवा में सूखने के लिए।
  • यदि आपके पास हवा में पूरी तरह से सूखने के लिए समय नहीं है, सूखने के लिए सूक्ष्म फाइबर टी-शर्ट या तौलिया का उपयोग करें, और हेयर ड्रायर से बचें
  • प्रत्येक एकल हेजहोग को परिभाषित करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें: एक उंगली के आसपास बाल के छोटे किस्में लपेटें। हालांकि, जब तक वे सूखी न हो जाएं, तब तक उन्हें ज्यादा न छूने की कोशिश करें आप भी कर सकते हैं "accartocciarli" नीचे से नीचे तक के बड़े हथियारों को हथियाने और उन्हें अपने हाथों से फैलाएंगे।
  • सोने से पहले अपने बालों को धोएं और इसे सूखा नहीं। बस याद रखें कि इस पद्धति से विद्रोही तालों की उपस्थिति हो सकती है।
  • आप भाप पद्धति का उपयोग भी कर सकते हैं। यह कैसे करना है? बाथरूम का दरवाज़ा बंद करें और शॉवर नल खोलें। उसके बाद, आधे घंटे के लिए बैठ जाएं, अपने बाल ढीले छोड़ दें, और एक पुस्तक प्रतीक्षा करें। पंखे को चालू न करें
  • 3
    शैम्पू सप्ताह में केवल कुछ ही बार करें। यदि आप हर दिन अपने बाल धोते हैं, तो आप इसे नुकसान पहुंचाएंगे। आप उनको प्राकृतिक सेबम से वंचित भी करेंगे, जो कर्ल को परिभाषित करने में मदद कर सकते हैं।
  • सिद्धांत रूप में, आपको हर 2-3 दिनों में अपने बालों को धोना पड़ता है। हर दिन कंडीशनर का उपयोग करना भी नीचे वजन कर सकते हैं। इसके बजाय, एक सप्ताह में कई बार पौष्टिक पौष्टिक को लागू करने से उन्हें मॉइस्चराइज किया जाएगा, लोचदार कर्ल होने के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण कारक।
  • अपने बालों को बहुत बार धो लें और इसे सूखा लें, अगर यह स्वाभाविक रूप से घुंघरा हुआ है, तो यह कर्कश होगा। आप पानी से शैम्पू को सूखने से रोकने के लिए भी कम कर सकते हैं। याद रखें कि घुंघराले बाल बाहर सूख जाता है
  • 4
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • एफ्रो कंघी का प्रयोग बाल को सुलझाने में मदद करता है और रोटी, ब्रेड्स या कर्ल को पिघला देने के बाद लहरों को परिभाषित करता है।
    • अपने प्राकृतिक बालों की सराहना करने के लिए जानें याद रखें: स्वाभाविक रूप से घुंघराले बाल वाले लोग अक्सर उन्हें सीधे, और इसके विपरीत करना चाहते हैं!
    • यदि आप वास्तव में, एक कर्लिंग लोहे का उपयोग करें, लेकिन इस तरह के एक आक्रामक गर्मी स्रोत के लिए अपने बालों को उजागर करना समय के साथ इसे बर्बाद कर देगा।
    • आप हमेशा इसे स्थायी बना सकते हैं, लेकिन यह आपके बालों को सूखा और क्षति पहुंचा सकता है: यह बिल्कुल कर्ल करने का एक स्वाभाविक तरीका नहीं है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com