धोने वाले मार्करों के साथ अपने बालों को डाई कैसे लें

एक असामान्य रंग के साथ अपने बालों को डाइंग आपके व्यक्तित्व को अभिव्यक्त करने में मदद करता है, समस्या यह है कि आपके पास विशेष रंग खरीदने या नाई में जाने के लिए हमेशा पर्याप्त समय या पैसा नहीं होता है। इसके अलावा, हर कोई एक लंबे समय के लिए एक विशेष रंग रखने की प्रतिबद्धता नहीं ले सकता है। धो सकते हैं महसूस किए गए पेन एक मूल और विलक्षण प्रभाव के लिए एक आर्थिक और अस्थाई समाधान प्रदान करते हैं।

कदम

भाग 1

टिंट तैयार करें
धुंधले मार्करों के साथ अपने बालों को डाई जाने वाली छवि चरण 1
1
रंग या रंग चुनें यदि आपके पास काले बाल हैं, तो आपको एक काले रंग का चयन करना चाहिए। यदि आपके पास बहुत हल्के बाल हैं, तो आप इसके बजाय रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला का उपयोग कर सकते हैं। अगर आप वास्तव में असाधारण कुछ कोशिश करना चाहते हैं या आपको नहीं पता कि एक निश्चित रंग आप में वृद्धि करेंगे, तो यह ट्यूटोरियल आपके लिए है। आपको एक निश्चित रंग रखने का दायित्व नहीं होगा और यदि आपको कोई असंतोषजनक नतीजा मिल जाए तो यह समस्या नहीं होगी: रंग कुछ धोने के बाद रंग निकाल देगा
  • 2
    वह मार्कर खोलें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। इस ट्यूटोरियल के लिए Crayola धो सकते हैं महसूस किया टिप पेन महान हैं, वे भी रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला है किसी भी मामले में, कोई भी ब्रांड ठीक हो जाएगा, बशर्ते मार्कर धोने योग्य है। एक बार जब आप रंग (या रंग) चुनते हैं, तो आपको स्याही निकालना चाहिए। एक मार्कर खोलने के लिए बस थोड़ा सा ताकत करें
  • कैंची के साथ, इसे पूरी तरह से खोलने के लिए मार्कर की पीठ पर टोपी को दबाएं।
  • स्याही ट्यूब को अलग करने के लिए एक कठिन सतह पर मार्कर के सामने को मारा।
  • स्याही ट्यूब को सावधानीपूर्वक निकालें
  • 3
    एक कंटेनर में ट्यूब स्याही उड़ा। ऐसा करने के लिए, आपको पहले पानी में ट्यूब की नोक डुबकी करनी होगी। यदि टिप जलमग्न है, तो स्याही विपरीत दिशा में प्रवाह होगा। पानी में खड़े होने पर, टिप सफेद होना शुरू हो जाएगा क्योंकि यह उसका रंग खो देगा। पानी में ट्यूब को पकड़ना जारी रखें जब तक कि विसर्जन का अंत पूरी तरह से सफेद न हो जाए, क्योंकि यह सुनिश्चित करेगा कि उसने सभी स्याही को खो दिया है। इस बिंदु पर, ट्यूब को चालू करें, अपने होंठ को सफेद छोर पर रखें और उड़ाने शुरू करें।
  • यह एक गिलास या अन्य कंटेनर पर करना सुनिश्चित करें एक बार जब आप उड़ाने लग जाते हैं, तो स्याही विपरीत दिशा से बहती है। गंदे होने से बचने के लिए आपको इसे इकट्ठा करने के लिए कंटेनर की आवश्यकता होगी।
  • 4
    यदि आप चाहें, तो अपना पसंदीदा रंग कंडीशनर जोड़ें यदि आप अधिक गहन रंग चाहते हैं, तो आप सीधे बाल पर इसे लागू कर सकते हैं, लेकिन कुछ लोग निकाले गए स्याही में कुछ बाष्म जोड़ना पसंद करते हैं। यह उत्पाद रंग के साथ बेहतर काम करने में मदद करता है, लेकिन रंग भी पतला करता है। यह समझने के लिए दोनों तरीकों की कोशिश करें कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन है।
  • भाग 2

    टिंट लागू करें
    धूसर करने योग्य मार्करों के साथ डाई हेयर करें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    दस्ताने और एक पुराने शर्ट की एक जोड़ी रखो। रंग भी आपके हाथ और कपड़े दाग आप इसे त्वचा से निश्चित रूप से हटा सकते हैं, समस्या यह है कि यदि आप दस्ताने का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो हाथों में कुछ दिनों के लिए एक अजीब रंग होगा एक शर्ट रखो जिसे आप अब उपयोग नहीं करते हैं: यह संभावना है कि रंग आपके कपड़े पर समाप्त हो जाएगा (जब तक कि आप रंगाई में कोई विशेषज्ञ न हों)



  • 2
    जिस तरह से आप चाहते हैं उस पर रंग लागू करें कुछ लोग स्याही कंटेनर में बालों के सुझावों को विसर्जित करना पसंद करते हैं, जबकि अन्य कई तालों को डाई करना पसंद करते हैं। हो सकता है कि आप एक एकल ताला रंग चाहते हों, या आप अपने बालों को पूरी तरह से हिम्मत और डाई करना चाहते हैं। हालांकि, विचार करें कि आपके पास कितने उत्पाद उपलब्ध हैं जितना अधिक आप डाई करना चाहते हैं, उतनी अधिक डाई की आवश्यकता होगी, फिर आपको एक बड़ी राशि तैयार करने की आवश्यकता होगी
  • कुछ लोग स्याही ट्यूब खोलना पसंद करते हैं और बालों को सीधे डाई को लागू करते हैं। यदि आपको लगता है कि इस पद्धति को आपके मन में होने वाले परिणाम के लिए अधिक प्रभावी है, तो आप निश्चित रूप से इसे प्रयास कर सकते हैं।
  • 3
    जब आप डाई एक्ट करते हैं, अपने बालों को कवर करें यदि आपने केवल कुछ किलों को रंग दिया है, तो उन रंगों को खत्म करने से रंग को रोकने के लिए कुछ टिनफ़ोइल के साथ उन्हें लपेटो, जिन पर आपके दाग नहीं हुए। यदि आपने स्याही में युक्तियाँ छीन ली हैं, तो आप या तो उन्हें चांदी के पेपर के साथ लपेटें या उन्हें हवा में अवगत कराएं (बस प्रक्रिया के दौरान किसी भी सतह पर बालों को रगड़ने के लिए सावधान रहें)।
  • क्लासिक रंगों के साथ क्या होता है इसके विपरीत, आपको अपने बालों को धोना नहीं पड़ता है इसके बजाय, पन्नी को तब तक दबाकर रखें जब तक कि वे सूख नहींें।
  • भाग 3

    परिणाम की जांच करें
    1
    अपने बाल रंगे, इसे सूखा दें यदि आपने उन्हें टिनफ़ोइल के साथ लपेटा है, तो इसे 30-60 मिनट के बाद हटा दें यह आपके बालों के लिए खुद को सूखना बेहतर है, भले ही आप जल्दी में हैं जब भी हेयर ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं जब वे सुखाने लगते हैं, उन्हें फर्नीचर, दीवारों या किसी अन्य सतह पर रगड़ना नहीं है जो रंग से दाग हो सकता है
    • यदि आपने कंडीशनर के साथ स्याही को मिला दिया है, तो अपने बालों को ठंडे पानी से कुल्ला कर दें और इसे सूखी हवा में डाल दें।
  • धूसर करने योग्य मार्करों के साथ डाई हेयर आपका शीर्षक चित्र 9
    2
    परिणाम की जांच करें रंग अपेक्षा से अधिक तीव्र है? ठंडे पानी के साथ अपने बाल कुल्ला, याद रखें कि गर्म एक पूरी तरह से रंग निकाल सकता है। यदि यह काफी तीव्र नहीं लगता है, तो आप तब तक प्रक्रिया दोहरा सकते हैं जब तक कि आपके पास वांछित प्रभाव न हो।
  • इस तकनीक का सौंदर्य यह है कि आप जो चाहें प्राप्त करने के लिए प्रभाव को अधिकतम कर सकते हैं। बाल को धोकर रंग आसानी से हल्का हो सकता है, लेकिन आप स्टेम को नुकसान पहुंचाने के बिना रंग को गहरा करने की प्रक्रिया को भी दोहरा सकते हैं। एक क्लासिक रंग के विपरीत, आप इस पद्धति के साथ खेल सकते हैं जब तक यह पूरी तरह आपका नहीं हो।
  • धूसर करने योग्य मार्करों के साथ डाई बाई हेयर शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    लाह के साथ रंगीन ताले को ठीक करें अपनी इच्छा के अनुसार गुना में बाल रखो, फिर उन्हें साफ रखने के लिए उन्हें हेअरस्प्रे से ठीक करें और रंगे भागों को बाहर निकालें। अपने नए रूप का आनंद लें!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com