कैसे स्वारोवस्की क्रिस्टल को साफ करने के लिए

स्वारोवस्की क्रिस्टल का इस्तेमाल शानदार गहने बनाने के लिए किया जाता है, लेकिन कभी-कभी उन्हें साफ करना मुश्किल हो सकता है वे सोने या रोडियाम की एक पतली सुरक्षात्मक परत के साथ कवर की जाती हैं जो कई सफाई विधियों के उपयोग की अनुमति नहीं देता है। सौभाग्य से, आप स्वारोवस्की क्रिस्टल की देखभाल करने के लिए कुछ सरल रणनीतियों का उपयोग कर सकते हैं। सामान्य रखरखाव के लिए एक सूखे कपड़े का प्रयोग करें और त्वरित सफाई या डिटर्जेंट डिटर्जेंट के लिए अधिक गहन लेकिन छिटपुट सफाई का उपयोग करें। स्वारोवस्की क्रिस्टल के साथ जड़े हुए अपने गहनों को साफ और संग्रहीत करने के तरीके जानने के लिए लेख को पढ़ना जारी रखें।

कदम

विधि 1

एक कपड़े से साफ करें जो बाल नहीं छोड़ता है
स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक ओर गहना और दूसरे में कपड़ा रखें यह गहने को संभालने के लिए कपास दस्ताने की एक जोड़ी पहनना भी बेहतर है, क्योंकि इसे अपने हाथों से छूने से क्रिस्टल पर आपके फिंगरप्रिंट छोड़ने का खतरा होता है। इस तरह के गहने की एक त्वरित सफाई या सामान्य रखरखाव करने के लिए, सबसे अच्छी बात यह है कि सूखे कपड़े का उपयोग करना
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल स्टेप 2 नाम वाला छवि
    2
    क्रिस्टल चमक धीरे-धीरे प्रत्येक क्रिस्टल को अलग-अलग पॉलिश करने के लिए चिकनी, लिंट-फ्री क्लॉथ का प्रयोग करें। प्रत्येक स्वारोवस्की तत्व को चमकने के लिए, छोटे परिपत्र आंदोलन बनाएं। यदि आप समय-समय पर अपने क्रिस्टल गहने को एक लिंट-फ्री क्लॉथ के साथ पॉलिश करते हैं, तो आप साल के लिए अपनी चमक और सौंदर्य को संरक्षित करने में सक्षम होंगे।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    उन्हें पॉलिश करना जारी रखें। जब तक आप सभी क्रिस्टल साफ नहीं करते जारी रखें और आप परिणाम से संतुष्ट नहीं होंगे यदि वे अब भी सुस्त या गंदे लगते हैं, तो आप एक सफाई विधि का उपयोग कर सकते हैं जो पानी का उपयोग करता है
  • विधि 2

    नाजुक डिशवाशिंग डिटर्जेंट से साफ करें
    स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    इकट्ठा तुम क्या जरूरत है आपको नरम ब्रश टूथब्रश की आवश्यकता होगी (एक पुराना एक अच्छा होगा कि आप अब उपयोग करने का इरादा नहीं करते हैं), एक छोटी पकवान साबुन, एक छोटा कटोरा जिसमें पानी और चिकना, लिंट-फ्री क्लॉथ शामिल हैं। आप इस पद्धति का उपयोग करना चाहिए जब आप अधिक सफाई या कभी-कभी रखरखाव करना चाहते हैं इसे अक्सर प्रयोग न करें अन्यथा आप क्रिस्टल पर पतली सुरक्षात्मक कोटिंग के हिस्से को निकालने का जोखिम चलाते हैं।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    नरम ब्रश टूथब्रश को मिलाएं। क्रिस्टल की सफाई करते समय टूथब्रश को गीला करने के लिए पानी का एक छोटा सा कटोरा बनाना बेहतर होता है।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 6 नामक छवि
    3
    नमक टूथब्रश के लिए डिटर्जेंट की एक छोटी मात्रा में आवेदन करें। शुरुआत में, केवल एक छोटी सी राशि का उपयोग करें और, जैसा कि जरूरी है, जितना भी आप जाते हैं उतना कुछ भी जोड़ें।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    क्रिस्टल साफ करें प्रत्येक व्यक्ति के क्रिस्टल से गंदगी को धीरे-धीरे हटाने के लिए टूथब्रश का उपयोग करें। रगड़ना मत करो टूथब्रश धीरे से परिपत्र आंदोलनों के साथ ले जाएं, इसलिए धीरे-धीरे सभी गंदगी अवशेषों को हटा दें। एक समय में एक क्रिस्टल पर फोकस करें



  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    5
    डिटर्जेंट बंद कुल्ला साबुन को निकालने के लिए गुनगुने पानी के एक जेट के नीचे क्रिस्टल को रखो। ध्यान: क्रिस्टल फिसलन हो जाएगा! इसलिए सिगार के नाली पर एक छोटा कटोरा या कोलंडर लगाने की सलाह दी जाती है, अगर गहने हाथ से बाहर निकलने चाहिए।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    क्रिस्टल सूख जाता है नरम कपड़े के साथ धीरे-धीरे ढंका जो बाल छोड़े नहीं करता तब आपको गहना को उसी कपड़े पर छोड़ देना चाहिए जब तक आप सुनिश्चित न हों कि यह पूरी तरह से सूख गया है। अगर इसे पूरी तरह से सूखा नहीं है तो इसे संचित न करें
  • विधि 3

    स्वारोवस्की क्रिस्टल ज्वेल्स को साफ रखें
    स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने गहने पहनें क्रीम, श्रृंगार, इत्र और बाल उत्पादों को लगाने से पहले इसे मत डालें अन्यथा, गंदे होने या संक्षारक रसायनों के संपर्क में आने का खतरा है, जो स्थायी रूप से इसे नुकसान पहुंचा सकता है।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    पूल में जाने से पहले गहने निकालें, स्नान करें, स्नान करें या अपने हाथों को धो लें। स्विमिंग पूल जल और गर्म टब में क्लोरीन पतले कोटिंग को नुकसान पहुंचा सकता है जो स्वारोवस्की क्रिस्टल को बचाता है और चमक देता है। साबुन और अन्य शरीर देखभाल उत्पाद भी सुरक्षात्मक परत को नुकसान पहुंचा सकते हैं और स्थायी क्षति पैदा कर सकते हैं।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    इसे नरम कपड़े बैग में रखें सुनिश्चित करें कि स्वारोवस्की क्रिस्टल गहने बाकी गहनों से अलग बनी हुई हैं, इसे एक मामले में बंद करने से, इसे खरोंच या घुमाव से रोकने के लिए आप इसे अपने मूल बॉक्स में भी संग्रहीत कर सकते हैं।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    खिड़कियों को साफ करने के लिए कभी भी कठिन उपकरण का उपयोग न करें। स्वारोवस्की-जड़े हुए गहने से गंदगी को खरोंच न करें या न करें, अन्यथा आप सुरक्षात्मक कोटिंग खरोंच सकते हैं, इसे स्थायी रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • टिप्स

    • स्वारोवस्की क्रिस्टल को साफ करने के लिए, गहने के लिए एक विशेष सफाई कपड़े खरीदने और कपास दस्ताने की एक जोड़ी खरीदने पर विचार करें। उत्कृष्ट स्थिति में उन्हें रखने के लिए उन्हें पहनने के बाद गहने पोलिश करें

    चेतावनी

    • इस तरह के गहने साफ करने के लिए कभी शराब, टूथपेस्ट या अन्य अपघर्षक क्लीनर्स का उपयोग न करें। आप उन सुरक्षात्मक परत को हटा सकते हैं या खरोंच सकते हैं जिन्हें वे लेपित होते हैं, उन्हें बर्बरता से बर्बाद कर देते हैं। इसके अलावा शराब सहित गहनों के क्लीनर से बचें
    • उन्हें पानी में या सफाई समाधान में नहीं डूबना। एक जोखिम है कि क्रिस्टल अपारदर्शी हो जाएंगे और धातु के भागों को बर्बाद कर दिया जाएगा।
    • उच्च तापमान और सूर्य के प्रकाश के लिए एक स्वारोवस्की क्रिस्टल गहना का पर्दाफाश न करें। अत्यधिक गर्मी उस पतली परत को नुकसान पहुंचा सकती है जो इसे कवर करती है और इसकी उपस्थिति बदलती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com