फ़ॉइल पेपर के साथ मेक अप कैसे करें

क्या आप बस अपने बालों के लिए सनबर्न चाहते हैं या पूरी तरह से अपने सिर को रंगीन तालों के साथ नवीनीकृत करना चाहते हैं, आपको अभी भी पता होना चाहिए कि प्राकृतिक बालों के मुकाबले आपके बालों को हल्का या गहरा रंग कैसे डाई जाए। पैसे बचाने और अपने घर के आराम में अपना नया रूप बनाने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें।

कदम

भाग 1

टिंट के लिए तैयार करें
हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर चरण 1 के लिए लागू करें
1
सबसे पहले, हमें किनारों को रंगाई और मेकिंग बनाने में अंतर को समझना होगा। वे एक ही प्रक्रिया का पालन करके प्राप्त कर लेते हैं, लेकिन मेचें अपने प्राकृतिक बालों को हल्का बनाने के लिए, अपने प्राकृतिक रंग की तुलना में गहरे रंग की टोन को जोड़ने के लिए ताले डालें। दोनों आपके नज़र में एक नया रूप देते हैं, लेकिन वे सामान्य रंग की तुलना में कम आक्रामक होते हैं और जैसा कि आप सोच सकते हैं, वे आपके बालों को कम नुकसान पहुंचाते हैं।
  • वे घुंघराले बालों की गहराई देते हैं और सीधे बाल अधिक मात्रा में बनाते हैं।
  • ध्यान रखें कि स्टाइलिस्ट छोटे बाल (जैसे पिक्सी हेडबैंड) पर उन्हें बनाने की अनुशंसा नहीं करते, क्योंकि वे इस प्रकार के हेयर स्टाइल में गहराई और मात्रा नहीं देते हैं।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल को हेयर स्टाइल 2 पर लागू करें
    2
    अपना रंग चुनें प्राकृतिक परिणाम प्राप्त करने के लिए 1 या 2 रंगों के रंगों को अपने सच्चे रंग की तुलना में अधिक गहरा और / या हल्का चुनें या अधिक चिन्हित परिणाम के लिए 2-4 टन के बराबर डाई का चयन करें। यदि यह पहली बार है कि आपने अपने बालों को रंग दिया है, तो स्थायी और लंबे समय तक चलने वाली रंगों के उपयोग के बजाय एक अस्थायी या अर्ध-स्थायी रंग की कोशिश करें।
  • अस्थायी रंगों को 6 या 12 शैंपू के बाद गायब हो जाते हैं, जबकि दूसरी ओर अर्ध-स्थायी लोगों को 20 से 26 शैंपू रहना पड़ता है। स्थायी रंग पिछले लंबे: आमतौर पर 6 से 8 सप्ताह (कभी कभी भी लंबे समय तक)।
  • गोरे जो गहरे रंग के टन जोड़ना चाहते हैं वे सोने या तांबा के रंगों की कोशिश कर सकते हैं - श्यामला चॉकलेट या कारमेल टिंट्स का उपयोग करके अपने बालों को गहराई दे सकती हैं।
  • हाइलाइट और लोलाइट फ़ॉइल को हेयर स्टाइल 3 पर लागू करें
    3
    धोने से 24 से 48 घंटों तक आपके बाल टिंट करें इस समय के दौरान, आपके बाल प्राकृतिक तेलों को छिपाने के लिए रंगों को बेहतर बनाने में मदद करेंगे, जो बेहतर और आखिरी दिनों में ठीक हो जाएंगे।
  • इसे डाईंग करने से पहले अपने बालों को धुलाई करते समय कंडीशनर का उपयोग न करें: यह प्राकृतिक तेलों को खत्म करने के लिए मौजूद होगा
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर स्टाइल 4 पर लागू करें
    4
    स्पॉट पर ध्यान दें आप अपने बालों का रंग बदलना चाहते हैं, लेकिन निश्चित रूप से आपकी पसंदीदा शर्ट या अपने कालीन की नहीं आसपास के क्षेत्र में फर्श और किसी भी सतह को कवर करें - हमेशा रूमाल रखो, अगर रंग को फैलाना चाहिए और एक पुराने शर्ट पहनना चाहिए जिसे आपको अब पसंद नहीं है।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर स्टाइल में लागू करें
    5
    अपने कंधे को एक तौलिया के साथ लपेटें, जिस पर आप परवाह नहीं करते हैं, यह फर्श पर मरने से दाग को रोक देगा और आप इसे काटकर उसके बालों को सूखने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। एक क्लिप का उपयोग इसे अभी भी रखने के लिए करें
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर स्टाइल 6 पर लागू करें
    6
    दस्ताने पहनें आपको उन्हें अपने डाइंग किट में ढूंढना चाहिए- अगर वे वहां नहीं हैं, तो बस लेटेक्स या रबड़ वाले का उपयोग करें इस तरह से आप अपनी उंगलियों या नाखूनों से बचने से बचेंगे।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल को हेयर चरण 7 के लिए लागू करें
    7
    कान, गर्दन और हेयरलाइन की रक्षा करें इन तीन क्षेत्रों को कोकोआ मक्खन, वेसलीन या किट में निहित बाल्म का इस्तेमाल करते हुए कवर करें (यदि कोई है)। इस तरह, आप चिपके बिना रंग को कुल्ला कर सकते हैं
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल को हेयर चरण 8 में लागू करें
    8
    रंग डालें आपके द्वारा जो किट की तुलना की गई है, उसमें ऐसा करने के निर्देश दिए जाने चाहिए - पत्र का पालन करें। यदि आप अपने किट में डिटेक्टर खोजते हैं, तो इसे रंग में जोड़ें और इसे मिश्रण करें डाई और डिटेक्टर के साथ मिलकर, डाई को मिश्रण करने के लिए एक ब्रश और कटोरा भी होना चाहिए - यदि नहीं है, तो आप एक प्लास्टिक का कटोरा (जो कि परवाह नहीं करते) का उपयोग कर सकते हैं और एक विशिष्ट ब्रश खरीद सकते हैं।
  • आप हार्डवेयर स्टोर पर ले गए बड़े ब्रश का भी उपयोग कर सकते हैं। यह 3 से 5 सेमी चौड़ा होना चाहिए।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल को हेयर स्टाइल 9 पर लागू करें
    9
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ रंग मिलाएं यह चरण केवल कुछ रंगों के लिए किया जाना चाहिए। यह निर्धारित करने के लिए बॉक्स की जांच करें कि आपको हाइड्रोजन पेरोक्साइड की आवश्यकता है - यदि हां, तो यह किट में पहले से ही शामिल किया जाना चाहिए, अन्यथा आप इसे एक फार्मेसी या हेयरड्रेसिंग सैलून में खरीद सकते हैं।
  • यदि आप अपने प्राकृतिक रंग से गहरे रंग के करते हैं, तो 10% के लिए इसका इस्तेमाल - आप एक या दो टन हल्का, का उपयोग 20% है, तो - आप उन्हें बहुत स्पष्ट बनाने के लिए है, यह 30% करने के लिए चुनें। कभी भी 40% और / या 50% का उपयोग न करें: केवल पेशेवर यह कर सकते हैं।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर स्टाइल 10 पर लागू करें
    10
    पन्नी के स्ट्रिप्स तैयार करें पन्नी का एक बड़ा टुकड़ा लें और इसे 5 सेमी चौड़ा के बारे में स्ट्रिप्स में फाड़ दें। क्या यह पर्याप्त है, इसलिए जब आप प्रक्रिया शुरू करते हैं तो आप इसे याद नहीं करते हैं
  • भाग 2

    टिंट लागू करें
    हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर चरण 11 के लिए लागू करें
    1
    तय करें कि आप किन रंगों का रंग चाहते हैं- उन्हें लगभग 2 सेमी चौड़ा होना चाहिए। यदि आप अपने नज़रिया को परेशान करना चाहते हैं, तो बहादुर हों और ताले को अधिक सुसंगत बनाएं- दोनों ही मामलों में, पहले और योजनाएं जो कि कितने टिंट्स डाई हैं यह कम करने के लिए बेहतर है, इसलिए यदि आप संतुष्ट नहीं थे, तो आप हमेशा अधिक रंग जोड़ सकते हैं
  • हेयर स्टाइल 12 के लिए हाइलाइट और लोलाइट फ़ॉइल लागू करें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बालों को उबाल लें, आप डाई नहीं करना चाहते हैं: आप अकस्मात उन्हें रंगाई से बचेंगे
  • हेयर स्टाइल 13 के लिए हाइलाइट और लोलाइट फ़ॉइल लागू करें शीर्षक
    3
    सिर के पीछे शुरू करो और फिर मोर्चे पर जाएं। बाल के पहले भाग को छानने के लिए कंघी का प्रयोग करें। खोपड़ी से ताला ऊपर और दूर पकड़ो - यह लगभग 2 सेमी चौड़ा होना चाहिए।



  • हेयर स्टाइल 14 के लिए हाइलाइट और लोलाइट फ़ॉइल लागू करें शीर्षक वाली छवि
    4
    ताला के नीचे पन्नी के एक टुकड़े को स्लाइड करें- सुनिश्चित करें कि यह सिर के ऊपर दबाया जाता है ताकि आप पूरे बालों के रंग को डाई सकें। यदि आप चाहते हैं, तो आप लॉक डाई जाने के लिए कम समय लेने के लिए पन्नी के नीचे एक फ्लैट कंघी डाल सकते हैं या कुछ स्थिर बना सकते हैं।
  • हेयर स्टाइल 15 के लिए हाइलाइट और लोलाइट फ़ॉइल लागू करें शीर्षक
    5
    ब्रश के साथ, उस लॉक पर रंग लागू करें जिसे आपने तैयार किया है। अच्छी तरह से अनुभाग में सभी बाल कवर सुनिश्चित करें इसे जड़ों से समाप्त होने तक लागू करें ताकि बाल समान रूप से संतृप्त हो।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर स्टाइल 16 पर लागू करें
    6
    बाल पर पन्नी के टुकड़े मोड़ो। केंद्र की ओर बाहरी किनारों को तह करके और सावधान रहें कि उन्हें बहुत ज्यादा नहीं दबाएं, अन्यथा बाल खुद पर झुकेंगे - उन्हें पन्नी शीट के अंदर सीधे रहना चाहिए। चादर के नीचे मोड़ो ताकि बाल पूरी तरह से पन्नी में बंद हो जाएं।
  • टिन पेपर को कसकर न झुकाना: यह उन जगहों में अप्रिय दाग का कारण हो सकता है जहां बालों पर समान रूप से फैलने से डाई को रोकता है।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल को हेयर चरण 17 के लिए लागू करें
    7
    अन्य सभी तालों के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं। सुनिश्चित करें कि जिस तरह से आप रंग चाहते हैं, उसके सिर पर अच्छी तरह से वर्दी होती है। प्रक्रिया के अंत में, आपका सिर एक प्रकार का ग्लैमरस आर्मडिलो जैसा दिखना चाहिए।
  • रंगे बालों के टुकड़े टुकड़े करना ताकि वे एक ईंट की दीवार की तरह दिखें। यदि आपने मेचन और टिंट बनाये हैं, तो लगभग 2 सेमी चौड़ा की पंक्तियों के बीच का रंग वैकल्पिक है।
  • भाग 3

    कुल्ला और खत्म करो
    हेयर स्टाइल 18 के लिए हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल लागू करें शीर्षक वाली छवि
    1
    टिंट के किसी भी निशान को छूएं जो गर्दन या माथे पर बने रहे हैं। आप एक नम कपड़े या ऊतक का उपयोग कर सकते हैं।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर स्टाइल में लागू करें
    2
    घड़ी पर एक नज़र डालें - आपको डाई को जगह के लिए जरूरी तक छोड़ना होगा, जिससे आप बॉक्स पर चेक कर सकते हैं। जब समय आता है, तो आप अपने बाल कुल्ला कर सकते हैं।
  • हेयर स्टाइल 20 के लिए हाइलाइट और लोलाइट फ़ॉइल लागू करें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने बालों को कुल्ला - आप यह तय कर सकते हैं कि क्या उन्हें सिंक में स्नान या कुल्ला करना है। पन्नी के टुकड़े को नीचे से ऊपर की ओर तक निकालें ठंडे पानी का उपयोग करने के लिए rinsing और जारी रखें जब तक यह पूरी तरह से साफ चलाता है, ताकि आपके बालों से अधिक डाई को खत्म करने के लिए।
  • शावर में आने के लिए बहुत सारे रंगों के लिए यह सामान्य है, इसलिए डर नहींें। यदि आप अस्थायी रंग का प्रयोग करते हैं, तो हर बार जब तक यह पूरी तरह से चला जाता है, तब तक अपना बाल धोने से रंग रंग भर जाएगा।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर चरण 21 के लिए लागू करें
    4
    पैकेज में पाए गए कंडीशनर के साथ अपने बालों को धो लें - अगर यह नहीं है, तो आप रंगों के लिए एक विशेष खरीद सकते हैं। डाईंग के बाद 24 या 48 घंटों के लिए नियमित शैम्पू या कंडीशनर का उपयोग न करें - इस तरह से बाल में खुद को फिक्स करने के लिए बहुत समय लगता है।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर स्टाइल 22 पर लागू करें
    5
    हेयर ड्रायर का उपयोग न करें - अपने बालों को स्वाभाविक रूप से सूखा दें (यह इसे चमकदार बना देगा)
  • कम से कम एक दिन के लिए अपने रंगे मुकुट को सूरज तक न खोलें - यूवी किरणों को रंगों को तोड़ सकता है।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर स्टेप 23 पर लागू करें शीर्षक
    6
    24 या 48 घंटों के इंतजार के बाद अपने बालों को धो लें और रंगीन बालों के लिए विशिष्ट शैम्पू और कंडीशनर खरीदें। सबसे अधिक इस्तेमाल किया शैम्पू लाइन (जैसे पैन्टीन, प्रील, आदि) आपके बालों से रंग को खत्म कर देंगे, जब तक कि वे रंगीन बालों के लिए उपयुक्त नहीं होते।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर चरण 24 के लिए लागू करें
    7
    यह डाई की वजह से बालों की सूखापन से बचा जाता है, कंडीशनर को हर बार जब आप उन्हें धोते हैं तो 5 मिनट के लिए छोड़ देते हैं। कम से कम एक सप्ताह के लिए करो - बाम बाल को चमक और कोमलता देता है।
  • हेयर फाइनल के लिए हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल लागू करें शीर्षक वाली छवि
    8
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • यदि आप घुंघराले या मोटे बाल हैं, तो आपको डाई करना होगा व्यापक ताले, यदि आपके पास ठीक और / या चिकनी बाल हैं तो आपको इसे करना होगा बेहतर किस्में.
    • यदि आपने अपने बालों को इस तरह डाई जाने की कोशिश नहीं की है, तो अपने सिर के ऊपर केवल टिन पन्नी का उपयोग करके तकनीक सीखना सबसे आसान तरीका हो सकता है।
    • आप अपनी फार्मेसी में जिस चीज की ज़रूरत है, उसमें किट खरीद सकते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • माउस पूंछ टिप के साथ मिलावट लागू करने के लिए एक ब्रश
    • डाई (नहीं धातु) को मिलाकर एक गिलास, प्लास्टिक या सिरेमिक कटोरा
    • फ़ॉइल पेपर का एक रोल
    • 5 या 6 प्लास्टिक बाल क्लिप
    • एक अच्छा कंडीशनर
    • बाल डाई के रंग आप चाहते हैं
    • सुंदरता के सामान बेचने वाली एक दुकान में आपको जो कुछ भी चाहिए वह होना चाहिए - फार्मेसी की तुलना में डाई का खर्च कम होगा - टिनफ़ोइल के बदले आपको किराने की दुकान पर खरीदना नहीं चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com