कैसे रंगीन Braids बनाने के लिए

रंगीन braids बनाना एक सरल, अस्थायी और प्राकृतिक तरीके से बालों को बदलने का एक मजेदार और जीवंत तरीका है। एक रंग की चोटी एक से अलग है "विस्तार", व्यवहार में आपके बालों का एक लॉक अलग-अलग रंगों के अलग-अलग धागे में लपेटा हुआ है। बेशक, एक्सटेंशन के चारों ओर रंगीन ब्रैड्स बनाने से आपको कुछ भी नहीं रोकता है इस विधि बाल नुकसान नहीं करता है, रंग स्थायी रूप से बदल सकते हैं और उन्हें प्रेरणा और सटीक आकार आप चाहते हैं की जीवन शक्ति देता है नहीं करता है। हालांकि अंतिम परिणाम लग सकता है कि यह एक बहुत ही जटिल और श्रमसाध्य प्रक्रिया रंगीन धागे के साथ बाल रैप करने के लिए है एक मजेदार और सरल तकनीक है कि किसी भी उम्र में किया जा सकता है। बड़े बच्चे बिना परेशानी वाले छोटे लोगों के बाल जोड़ सकते हैं, ताकि पूरे परिवार इस सुखद रचनात्मक शगल में शामिल हो सकें। रंग चोटियों बनाओ भी लड़कियों का रात में एम्बेड करने के लिए, एक जन्मदिन की पार्टी और शैली में एक बोहेनिया पार्टी के लिए जरूरी के लिए एक आदर्श मनोरंजन है! पढ़ना जारी रखें और अपने रंग में ऊर्जा और रंग को बढ़ावा देने के लिए तैयार हो जाओ!

कदम

भाग 1

रंगीन Braids बनाने के लिए तैयार
मेकअप हेयर रिकॉप्स स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
धागे की लंबाई को मापें वांछित लंबाई की गणना के बाद इसे काटें एक अच्छा नियम है कि बालों के चुने हुए किनारों के साथ धागा तरफ मापना और फिर 2-3 गुणा करके इसे गुणा करना। आप विभिन्न रंगों का उपयोग कर सकते हैं - प्रत्येक तार को अलग से मापें, फिर वर्कस्टेशन के पास एक मेज पर व्यवस्थित रूप से उन्हें व्यवस्थित करें।
  • 2
    बाल के लॉक को चुनें जिसे आप रंगीन धागे में लपेट करना चाहते हैं, फिर बाकी बालों से इसे अलग करें एक पेंसिल के व्यास से अधिक नहीं है कि बाल की मात्रा का चयन करें। आम तौर पर, यह एक किनारा जो तथापि nuca- पर सिर के एक अगोचर क्षेत्र में शुरू होता है, उदाहरण के लिए, अगर आप चाहते हैं बेनी और भी अधिक स्पष्ट है, सिर के ऊपरी भाग में ठीक एक किनारा अलग कर सकते हैं चुनने के लिए सबसे अच्छा है। चोटी के बाकी हिस्सों को उन्हें चुनिंदा भूग्रस्त से दूर रखने के लिए ले लीजिए।
  • 3
    लॉक को दोहराएं जितना संभव हो सके होने की कोशिश कर रहे एक छोटे से तंग ब्रैन्ड बनाएं सटीक और व्यवस्थित- आपको किसी भी धक्कों या बालों से बाहर आने से बचने के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए। अनुभाग को समान आकार के तीन हिस्सों में विभाजित करके प्रारंभ करें, फिर युक्तियों के लिए जितना संभव हो उतना करीब उन्हें बुनाएं। जब आप कर लें, तो ब्रैच को एक छोटे रबर बैंड के साथ ठीक करें
  • यदि आप चाहें, तो आप इसे बुनाई से पहले अपने बाल लौह सकते हैं, लेकिन यह अनिवार्य नहीं है।
  • यदि आवश्यक हो, हल्के ढंग से उंगलियों को गीला कर दें और उन्हें चोटी के साथ स्लाइड करें, ऊपर से नीचे तक, किसी भी फ्रिज़ज़ भागों या छोटे बालों को फैलाने के लिए जो बाहर निकलना है।
  • थैली के चारों ओर झुकाव से आसपास के बालों को रोकने के लिए एक हेयरपिन के साथ ब्रैड के आधार पर ऊतक को जोड़ना सहायक हो सकता है।
  • 4
    आधा में रंगीन धागे को मोड़ो। अब उन्हें सही अपने केंद्र बिंदु पर पकड़ लें, फिर वे चोटी के आधार पर कानूनी रूप से बाँधते रहें, ताकि उनको खोपड़ी के करीब हो सके। एक साधारण डबल गाँठ बनाएं (नंबर 4 बनाकर) और फिर थ्रेड के अंत में स्लाइड करें "पेट" का 4)। सुनिश्चित करें कि गाँठ तंग और पर्याप्त सुरक्षित है, फिर धागा (या धागे यदि आप अलग रंगों का उपयोग करना चाहते हैं) फिर से दोहराएं, पहले एक के समान एक दूसरी डबल गाँठ बनाकर। गाँठ के आधार पर अतिरिक्त धागे को काट लें, केवल एक छोटे से कोर और नीचे लटका हुआ रंग का तार छोड़कर।
  • 5
    प्रारंभिक रंग चुनें एक धागा का चयन करें जिसके साथ आप उपलब्ध विभिन्न रंगों के बीच ब्रैड लपेटने शुरू कर सकते हैं। व्यवहार में आपको इसे उन सभी अन्य लोगों से अलग करना होगा जो लेटे हुए बालों के ताला से जुड़े रहें।
  • मेकअप बालों के छल्ले चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    मज़ेदार बनाने के लिए मज़ेदार और सृजनात्मक बनने की कोशिश करो! जब आप सरल कल्पनाओं को बनाने के लिए सीखा है, तो आप नए संयोजनों और परियोजनाओं के साथ प्रयोग करने में सक्षम होंगे। बहुत से लोग एक रंगीन चोटी बनाने का चयन करते हैं, लेकिन अलग-अलग तालों या सभी बालों को अनुकूलित करने का प्रयास करने से डराओ मत। रंगीन ब्रेड्स कुछ दिनों या कई हफ्तों तक भी रह सकते हैं।
  • आम तौर पर, जब यह अनियमित दिखाई देना शुरू होता है या एक अप्रिय गंध को छोड़ देना शुरू होता है, तो यह बेहतर होता है।
  • जब इसे निकालने का समय आता है, तो गाँठ को बहुत सावधानी से काटें। सावधान रहें अपने बालों को काटने के जोखिम को भी नहीं।
  • भाग 2

    सरल रंग का ब्रैड बनाएं
    1
    एक सरल तरीके से शुरू करें ब्रेंट के चारों ओर पहले रंग के धागे को लपेटें, दक्षिणावर्त आपको एक तंग और सुव्यवस्थित तरीके से आगे बढ़ना होगा, केवल जब इसे रंग बदलने का समय होता है तो रोक देना चाहिए
  • 2
    अलग रंग का एक धागा प्राप्त करें इससे पहले कि आप रंगों को बदल सकें, आपको पहले रंग के साथ लगभग 2-3 सेमी ब्रैड लपेट करनी होगी। जब यह एक और धागा करने के लिए स्विच करने के लिए समय आ गया है, पहले के साथ चोटी के चारों ओर एक गाँठ, और फिर यह सब अन्य लोगों के साथ नीचे लटका दें और नए रंग पकड़ती है। पहला तार टय करने से पहले रंग खंड की रक्षा करने में काम आता है।
  • चिंता न करें, जैसा कि आप दूसरे रंग के धागे को लपेटते हैं, रंगीन ब्रैड का पहला खंड अधिक से अधिक फर्म बन जाएगा। आप किसी अन्य 2 या 3 सेंटीमीटर के लिए आगे बढ़ सकते हैं या फिर आप अपने जैसे डिज़ाइन बनाने के लिए रंग के दूसरे अनुभाग की लंबाई को बदलने का फैसला कर सकते हैं।
  • 3
    धागा फिर से बदलें आपको जो भी करना है, वह सभी रंगीन धागे का उपयोग करके बाल के लॉक को लपेटते रहना है जो आपके पास उपलब्ध है। यदि आप विशेष रूप से रचनात्मक महसूस करते हैं, तो आप लगातार दो अलग-अलग रंगों के दो धागे को लगातार और वैकल्पिक रूप से एक और अधिक असाधारण कल्पना बनाने की कोशिश कर सकते हैं।
  • जब आप कुछ अभ्यास करते हैं, तो आप विभिन्न रंगों के तीन धागे भी इस्तेमाल कर सकते हैं।



  • 4
    टॉगल करें और प्रत्येक रंग को टाई। लगभग 2-3 सेमी के लिए चयनित धागा को नीचे लपेटें, लेकिन इसे अंतिम गाँठ के साथ बाध्य करने के बजाय, इसे एक ही धागे के साथ बनाई गई लूप के अंदर से गुजारें। जब आप यह आखिरी भाग करते हैं, तो दो अलग-अलग रंग के धागे को बालों के चोटी पर छड़ी करने की बजाय, बाहर लटका दें। अब ये दो धागे लें और उन्हें चोटी के आखिरी भाग को सजाने के लिए नीचे पार करें। अंत में यह एक डबल गाँठ के साथ निचले छोर पर सभी तारों को ठीक करता है
  • संकेत: यह एक मनका या सजावटी लटकन जोड़ने के लिए एक आदर्श बिंदु है गाँठ के चारों ओर टाई करने के लिए एक पारदर्शी नायलॉन धागा का उपयोग करें
  • 5
    लोचदार निकालें और एक गाँठ के साथ रंगीन ब्रैड को ठीक करें। कार्य पूरा करने के लिए और आने वाले दिनों के लिए इसे सुरक्षित रखें, जिस धागे के साथ आप पिछले अनुभाग को अपने ही लूप से बनाते हैं उसे एक गाँठ के साथ टाई करने के लिए। अन्य थ्रेड्स को भी घुमाकर इसे आगे बढ़ाएं। नीचे से अतिरिक्त कट करें
  • भाग 3

    एक एकल नोड रंगीन ब्रैड बनाएं
    1
    एक रंगीन चोटी बनाने के कई एकल समुद्री मील बनाने बालों के किनारों के पीछे धागे को पास करें, फिर बायीं ओर ले जाएं और 4 को बनाने के लिए इसे दाहिनी ओर फिसल दें। अब इसे स्लाइड करें "पेट" 4 नीचे से ऊपर तक, फिर गाँठ को कसने के लिए खींचें इसे ठीक करने के लिए धागा को खींचें - इस गाँठ को एक गाँठ कहा जाता है एकल नोड्स की एक श्रृंखला बनाने के लिए शुरुआत से दोहराएं। इस मामले में, धागा के साथ बालों की चोटी को लपेटने के बजाय, आप बालों से जड़ों तक की छोर तक, विभिन्न रंगों के कई समुद्री मील बनाएंगे। परिणाम एक बहुत ही फर्म ब्रैड होगा जो एक लंबे समय तक रह सकता है।
  • 2
    वैकल्पिक रंगों से प्रारंभ करें जब आप थ्रेड को बदलना चाहते हैं, तो अब तक जो कुछ भी आपने इस्तेमाल किया है उसके साथ दूसरों को झुकाते हैं, फिर एक नया ले लो नए रंग के साथ नोड्स बनाने के बारे में 2-3 सेंटीमीटर के लिए फिर से शुरू करें, फिर टोन को फिर से बदलें धीरे-धीरे आगे बढ़ने की दोहराएं- आपको अपने निपटान में सभी रंगों का उपयोग करने के लिए पूरे लॉक को लपेट करना होगा।
  • यदि धागा बहुत जल्द समाप्त होता है, तो बस एक सुरक्षित गाँठ का अभ्यास करने के लिए आप जिस दूसरे को अंतिम रूप से इस्तेमाल करते थे, उसके अंत में बस एक और टुकड़ा लें। अंत में, अतिरिक्त धागा कटौती
  • 3
    लोचदार निकालें और एक गाँठ के साथ रंगीन ब्रैड को ठीक करें। कार्य पूरा करने के लिए और आने वाले दिनों के लिए इसे सुरक्षित रखें, जिस धागे के साथ आप पिछले अनुभाग को अपने ही लूप से बनाते हैं उसे एक गाँठ के साथ टाई करने के लिए। अन्य थ्रेड्स को भी घुमाकर इसे आगे बढ़ाएं। नीचे से अतिरिक्त कट करें
  • भाग 4

    एक सर्पिल बुनाई के साथ एक रंगीन ब्रैड बनाएँ
    1
    सर्पिल बुनाई बनाने शुरू करें बालों के ताला के पीछे धागे को पास करें, फिर बायीं ओर ले जाएं और 4 को बनाने के लिए इसे दाहिनी ओर से पर्ची दें। अब इसे स्लाइड करें "पेट" 4 नीचे से ऊपर तक, फिर गाँठ को कसने के लिए खींचें धागे को दृढ़ता से खींचकर सुरक्षित रखें खोपड़ी या बालों की चोटी की शुरुआत के लिए जितना संभव हो सके करीब से आज़माएं।
  • 2
    दोहराएँ। लगभग 10-15 बार, जब आप लगभग 2-3 सेमी का एक वर्ग को कवर करते हैं, तो आप उस आन्दोलन का प्रदर्शन करेंगे, जो कि आप पिग्ने के चारों ओर के डिज़ाइन की झलक दिखाना शुरू कर देंगे।
  • 3
    गाँठों को धीरे से कस लें ताकि वे बालों के ताला के आसपास घूम सकें। सर्पिल को प्रकट करने के लिए, जब आप प्रत्येक एकल गाँठ को कस कर देते हैं तो आपको इसे थोड़ा दक्षिणावर्त या वामावर्त की ओर बारी करना पड़ता है बहुत अधिक मत खींचो, बस एक सूखा आंदोलन बनाओ, ताकि जब भी समय आता है तो रंगीन चोटी पिघलना अभी भी संभव है।
  • 4
    लोचदार निकालें और एक गाँठ के साथ रंगीन ब्रैड को ठीक करें। कार्य पूरा करने के लिए और आने वाले दिनों के लिए इसे सुरक्षित रखें, जिस धागे के साथ आप पिछले अनुभाग को अपने ही लूप से बनाते हैं उसे एक गाँठ के साथ टाई करने के लिए। अन्य थ्रेड्स को भी घुमाकर इसे आगे बढ़ाएं। नीचे से अतिरिक्त कट करें
  • टिप्स

    • अधिक कसकर knots और धागे knotted हैं, अब तक चोटी पिछले जाएगा।
    • चोटी पिघलने का समय आ गया है, बस कैंची की एक जोड़ी के साथ अंतिम गाँठ को काट लें, फिर धैर्यपूर्वक प्लॉट पीछे की ओर बुनाई। यदि आपने गाँठ की पद्धति को चुना है, तो इसमें थोड़ी अधिक समय और प्रयास होगा - आपको पिघल करने के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है।
    • यदि आप एक रंगीन पट्टी ब्रैड बनाना चाहते हैं, तो एक ही समय में विभिन्न रंगों के दो धागे लपेटें।
    • एकल नाक वाली चोटी एक से अधिक सुरक्षित है जिसमें बालों को केवल धागे से लपेटा जाता है।
    • यदि आप ब्रेक लेना चाहते हैं, तो एक अस्थायी गाँठ बनाएं
    • क्रिसमस पार्टियों या थीम पार्टी के लिए, उदाहरण के लिए हैलोवीन पर, आप पारंपरिक रंगों के साथ एक ब्रैड दिखा सकते हैं।
    • यदि आप एक तंग और साफ सुगंध तैयार कर सकते हैं, तो यह कम से कम सात दिन और अधिकतम तीन महीनों तक खत्म हो जाएगा।
    • आप साजिश में कहीं भी मोती या छोटे पेंडेंट जोड़ सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि आप उन रंगीन धागे में डालेंगे जो आप उपयोग कर रहे हैं, एक एकल गाँठ करें और काम फिर से शुरू करें
    • यदि धागा बहुत छोटा है, तो वर्तमान में उपयोग किए जाने वाले किसी दूसरे टुकड़े को टाई, फिर संयुक्त रंग को मुखौटा रंग में बदल दें।
    • चिंता न करें कि ब्रैड को अपने बाल लपेटने के साथ-साथ ब्रैड को घुमाने लगेगा, यह अधिक मजेदार और रचनात्मक भी दिखाई देगा।
    • छोटे सिलिकॉन इस्टैस्टिक्स इसे लपेटने से पहले बाल कांच के अंतिम भाग को बाध्य करने के लिए एकदम सही हैं। उन्हें ख़ुशबूझ या सुपरमार्केट में देखें - आमतौर पर, वे 50 या 100 टुकड़ों की सस्ती पैक में उपलब्ध हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कैंची
    • कंघी
    • विभिन्न रंगों में सूती धागे (आप उन्हें बेंस्डसाहेरी में खरीद सकते हैं)
    • बालों के लिए इलैस्टिक्स (अधिमानतः बहुत छोटा)
    • हेयरपिन (वैकल्पिक)
    • पारदर्शी नायलॉन धागा (वैकल्पिक)
    • मोती और पेंडेंट (वैकल्पिक)
    • विस्तार, कम से कम 10 सेमी लंबा (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com