कैसे बाल उगलने के लिए

यदि आप घुंघराले या विदेशी बाल हैं, तो आप देखेंगे कि कभी-कभी उनको सुलझाना लगभग असंभव है। यहां तक ​​कि लंबे और अच्छे बाल गाँठ गठन के अधीन हैं। आप अपने बालों के प्रकार के आधार पर अलग-अलग दृष्टिकोण ले सकते हैं। इस प्रक्रिया के लिए समय और धैर्य लगता है, जब आप कंडीशनर को वितरित करने के लिए कंठ का उपयोग करते हैं या जब आप शुष्क होते हैं या अपनी उंगलियों के साथ उन्हें सुलझाना चाहते हैं

कदम

विधि 1

एक कंघी के साथ सूखे बालों को उतारना
डिटेंगल हेयर चरण 1 नाम की छवि
1
तय करें कि उन्हें कैसे सुलझाया जाए यदि वे सूखे हैं, तो आप अपनी उंगलियों, एक व्यापक दांतेदार कंघी, या एक फ्लैट ब्रश का उपयोग कर सकते हैं। विकल्प आपके बाल प्रकार पर निर्भर करता है। यदि यह पतली या बहुत घुंघराले है, तो एक व्यापक दांतेदार कंघी बेहतर है। फ्लैट ब्रश लंबे, लहराती बाल के लिए बिल्कुल सही हैं। उंगलियों के साथ प्रक्रिया शुरू करने से अधिक आसानी से छोटे समुद्री मील की पहचान और इलाज में मदद मिल सकती है।
  • 2
    4 भागों में बालों को अलग करें बीच में लाइन बनाओ और गर्दन के पीछे आगे बढ़ो। फिर कान की ऊंचाई पर एक क्षैतिज उपखंड बनाना। आप क्लैप्स या हेयरपिन के साथ मदद कर सकते हैं यद्यपि आप बेकार लगते हैं, एक बार में एक अनुभाग का इलाज करना आवश्यक होने तक अपने बालों को लंबे समय से तलाशी से और अधिक आदेश के साथ आगे बढ़ना से बचना होगा। यदि आपके पास विशेष रूप से मोटी या knotted बाल हैं, तो आपको इसे 4 से अधिक अनुभागों में अलग करना चाहिए।
  • 3
    डिटेज़लिंग स्प्रे का उपयोग करें यह उत्पाद, सुगंधशाला या सुपरमार्केट में उपलब्ध है, समुद्री मील को समाप्त करने के लिए पर्याप्त से अधिक हो सकता है वास्तव में, कुछ मामलों में बालों को पूरी तरह से अन्तराल करने की कोई आवश्यकता नहीं है। जितनी बार आवश्यक हो उसे लागू करें
  • बालों पर समान रूप से स्प्रे करें
  • पेट्टिनाली ने एक समय में एक छोटे से तालाब के नीचे से शीर्ष तक का इलाज किया।
  • डिटेंगल हेयर चरण 4 नामक छवि
    4
    एक समय में एक लॉक को अनसैंगल करें। यदि संभव हो तो, बालों के बाकी हिस्सों से गुच्छे वाले क्षेत्र को निकाल दें ताला का निरीक्षण करने के लिए और इसे कैसे सुलझाना शुरू करने के लिए, दर्पण से स्वयं सहायता करने का प्रयास करें
  • एक छोटे लॉक से शुरू करें
  • नीचे से शुरू होने वाली अपनी उंगलियों के साथ विचलित करें
  • प्रकाश का दबाव डालें
  • एक बार जब आप एक गाँठ की पहचान कर लेते हैं, तो अपने अंगूठे को धीरे से पास करें और आगे बढ़ें।
  • 5
    एक बार जब आप अपनी उंगलियों के साथ ताला काम कर रहे हैं, तो एक व्यापक दांतेदार कंघी का उपयोग करें। हमेशा युक्तियों से शुरू और लंबाई की ओर धीरे धीरे आगे बढ़ें।
  • यदि गहन समुद्री मील हैं, तो हेयर उत्पाद (सुपरमार्केट से उपलब्ध) या नारियल तेल या एवोकैडो की एक बूंद का उपयोग करें।
  • गाँठ पर उत्पाद का केवल एक बूंद डालो, फिर इसे कंघी करने की कोशिश करें
  • 6
    यदि आप एक व्यापक दांतेदार कंघी के साथ जितना संभव हो उतना गाँठ को खत्म करने में कामयाब रहे, तंग दाँत के साथ एक को स्विच करें, जो अक्सर छोटे समुद्री मील की पहचान करने के लिए उपयोगी होते हैं उन्हें काम करें जैसे आप बड़े लोगों के साथ करते थे, भले ही कभी कभी आप उन्हें सुलझा नहीं सकें।
  • कंघी के साथ उन्हें खींच या फाड़ न दें, अन्यथा आप अपने बालों को नुकसान पहुंचाएंगे
  • छोटे लॉक को जोड़कर इकट्ठा करें और यह ठीक कैंची की एक जोड़ी के साथ गाँठ पर काट लें।
  • 7
    एक ताला नहीं सुलझाया, इसे धीरे से मोड़ो और इसे ठीक करें। बालों के बाकी हिस्सों के उपचार के लिए जारी रखें व्यवस्थित रूप से आगे बढ़ो, अनुभाग द्वारा अनुभाग किस्में लीजिए, क्योंकि जब तक प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती, यदि आप अपने बाल ब्रश करना पसंद करते हैं, तो आप इसे अंत में कर सकते हैं
  • डिटेंगल हेयर चरण 8 नाम की छवि
    8
    अपने बालों को मिलाते हुए या ब्रश करने पर सावधान रहें ये आंदोलनों उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं, क्योंकि शुष्क बालों में बहुत ही लोचदार नहीं है। विभाजित समाप्त होने के निर्माण को रोकने के लिए, जरूरी से अधिक उन्हें तलाशी या ब्रश करने से बचें।
  • विधि 2

    तेल के साथ सूखे बालों को हटा दें
    1
    जब आप अपने हाथों से अपने हाथों को सुलझते हैं, तो अपनी उंगलियों पर तेल डालें जैसे कि आपको पिछले अनुभाग में सलाह दी गई थी, बाल को बांट दिया गया और उन्हें हेयरपिन के साथ ठीक कर दिया गया। एक समय में एक छोटे से लॉक के इलाज के द्वारा शुरू करें, नीचे से आगे बढ़ें बालों और उंगलियों के बीच बनाई गई घर्षण को कम करने के लिए स्नेहन तेल (जैसे एवोकैडो या नारियल) की कुछ बूंदियां तेल भी अन्य लाभ प्रदान करते हैं, जैसे बालों को चमकाने।
    • यदि आप स्टाइल के लिए इलेक्ट्रिक टूल्स का उपयोग करते हैं, जैतून का तेल मानें, जिसमें फैटी एसिड होते हैं जो गर्मी से बालों को कवर और संरक्षित करते हैं।
  • 2
    अपने बालों पर कुछ तेल स्प्रे करें आप आरगान या उपयुक्त विकल्प का उपयोग कर सकते हैं, सुपरमार्केट में उपलब्ध सभी उत्पाद या सौंदर्य वस्तुओं को बेचने वाले स्टोर में। इस तरह से यह एक कंघी या फ्लैट ब्रश के साथ बाल का अन्तराल करना आसान होगा। अधिक लाभ पाने के लिए 100% शुद्ध तेल चुनना सुनिश्चित करें।
  • डिटेंगल हेयर चरण 11 नाम की छवि



    3
    लेटेक्स दस्ताने पहनने का प्रयास करें, जो आपकी उंगलियों को अपने बालों के माध्यम से पर्ची करने में मदद करता है। अगर वे एफ्रो या फ्रिज हैं, तो उन्हें नंगे हाथों से सुलझाना मुश्किल हो सकता है। लेटेक्स दस्ताने आपके बालों को नुकसान पहुंचाए बिना अपना समय बचा सकते हैं
  • विधि 3

    विषमलिंगी गीले बाल
    1
    अपनी उंगलियों के साथ उतना जितना संभव हो सके उतना ही उन्हें उगलाने की कोशिश करें बहुत से लोगों के पास बाल होते हैं जो जब सूखा होते हैं तो उन्हें सुलझाना मुश्किल होता है। किसी भी मामले में, कंडीशनर का उपयोग करने से पहले उन्हें जितना संभव हो सके उतना संभव न करने का प्रयास करना महत्वपूर्ण है, ताकि इसके आवेदन को सुविधाजनक बनाने और गठबंधन को रोकने के लिए न हो।
  • 2
    शैम्पू करो जिस तरह से पहले सिफारिश की गई है, अपने बालों को 4 वर्गों में विभाजित करें और अपनी उंगलियों के साथ प्रत्येक किनारा को अन्तर्हित करें एक बार में एक अनुभाग का इलाज करके शैम्पू करें आगे बढ़ते समय, सिर को धीरे से मालिश करें रगड़ने के दौरान, प्रत्येक ताला के माध्यम से अपनी उंगलियों को पास करें और तब तक जारी रखें जब तक आप सभी शेष समुद्री मील को अन्तर्हित न करें।
  • डिटेंगल हेयर चरण 14 नाम की छवि
    3
    हमेशा कंडीशनर का उपयोग करें यदि आपके पास सूखा या सामान्य बाल हैं, तो शैंपूंग के बाद युक्तियों पर बिना रगड़ के बाम को लागू करें। यदि वे वसा हैं, तो कंडीशनर को धोने से पहले बाल के अंतिम 2/3 में डाल दें, फिर इसे शैम्पू से हटा दें। आप डिटेज़लिंग कंडीशनर का उपयोग करने की भी कोशिश कर सकते हैं: इसे अपने शैम्पूिंग और रगिंग के बाद अपने बालों पर मालिश करें।
  • 4
    एक तौलिया के साथ अपने बालों को निचोड़ें उन्हें धीरे से पोंछिए, क्योंकि घर्षण और तौलिया के फाइबर स्थिति को भी बदतर बना सकते हैं। रगड़, ताम्पोंली और स्ट्राज़ीली के बजाय यदि वे विशेष रूप से लंबा हैं, तो कदम से आगे बढ़ें निचले हिस्से को पहले सूखा, फिर जड़ों तक पहुंचने तक ऊपर की ओर बढ़ो।
  • 5
    जब आपके बाल गीले होते हैं, तो अपनी अंगुलियां प्रत्येक लॉक के माध्यम से चलाएं क्या यह उसी प्रकार सूखे बालों के साथ आपको सलाह दी गई थी: एक अनुभाग से शुरू करें और युक्तियों से समुद्री मीट जड़ों तक का इलाज करें। उसके बाद, एक दांतेदार कंघी का उपयोग करें, यदि आवश्यक हो तो तंग वाले दांतों में से एक पर स्विच करें
  • विधि 4

    नोड्स को रोकना
    डिटेंगल हेयर चरण 17 नामक छवि
    1
    घर्षण और समुद्री मील को कम करने के लिए सोने से पहले बालियों में बाल ले लीजिए चूंकि वे स्वतंत्र रूप से कदम नहीं उठा सकते हैं, वे कम से कम टाईंगे।
  • डिटेंगल हेयर चरण 18 नामक छवि
    2
    एक साटन पिलोकेके का प्रयोग करें, एक चिकनी कपड़े जो कि कपास के विपरीत आपके बाल को खींच या उलटा नहीं करेगा। चूंकि यह कम घर्षण बनाता है, इसलिए यह एक उत्कृष्ट निवारक उपाय है।
  • डिटेंगल हेयर चरण 19 नाम की छवि
    3
    अपने बालों का ख्याल रखना उन्हें स्वस्थ रखने के लिए उन्हें नियमित रूप से उन्हें कुछ सेंटीमीटर कट कर विभाजित करके समाप्त करें। इस तरह आप उन्हें क्षतिग्रस्त होने से रोक देंगे। यदि आपके पास विभाजन समाप्त नहीं होता है, तो समुद्री मीट शायद ही फार्म का होगा।
  • डिटेंगल हेयर चरण 20 नाम की छवि
    4
    जब आप शारीरिक गतिविधि कर रहे हों तो उन्हें एक चोटी या चोटी में ले लीजिये। आप उन्हें नियंत्रण में रखेंगे और आप समुद्री मील के गठन को रोकेंगे। ये फसलें खतरे में अन्य स्थितियों में भी प्रभावी होती हैं, जैसे कि विशेष रूप से हवा दिन, कन्वर्टिबल, मोटरसाइकिल आदि।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आप सावधानी से उनको सुलझाने के लिए आवश्यक हर समय लेते हैं। यह एक तत्काल प्रक्रिया नहीं है, इसलिए जब आप जल्दी में हों तो ऐसा न करें, आप अधीर या थके हुए हैं, अन्यथा यह निराशाजनक होगा और आपके बालों को और नुकसान पहुंचा सकता है।
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com