कैसे एक फैशन चित्र ड्रा करने के लिए

फैशन की दुनिया में, नए मॉडल वास्तव में कट और सीने से पहले बनाए गए स्केच के रूप में प्रस्तुत किए जाते हैं। सबसे पहले, आपको एक तस्वीर खींचने की ज़रूरत है, एक छवि जो पहनने वाले के आकार को पुन: प्रस्तुत करती है और स्केच के आधार के रूप में कार्य करती है। बिंदु एक यथार्थवादी दिखने वाला आंकड़ा नहीं आकर्षित करना है, बल्कि एक तरह का सफेद कैनवास, जिसमें कपड़े, स्कर्ट, ब्लाउज, सामान और अन्य सभी कृतियों को विस्तारित करने के लिए वर्णन किया गया है। रंग और विवरण जैसे रफल्स, सिलाई और बटन जोड़ना आपके विचारों को जीवन में लाने में मदद करता है

कदम

भाग 1

स्केच ड्राइंग प्रारंभ करें
ड्रा फ्रेशन स्केच स्टेप 1 नामक छवि
1
आप की जरूरत है सब कुछ प्राप्त करें कठोर सीड से एक पेंसिल चुनें (एच सबसे अच्छा है) जो आपको लाइनों को हल्के और स्केचिस बनाने में सक्षम बनाता है, जो मिटाना आसान है। इन पेंसिलों के साथ किए गए संकेत, अन्य बातों के अलावा, पेपर पर गहरी नखें नहीं छोड़ते हैं, जो जब आप छवि को रंगाना चाहते हैं तब उपयोगी होता है। एक पेशेवर दिखने वाले स्केच बनाने के लिए अच्छी गुणवत्ता वाली रबर और मोटी पेपर अन्य महत्वपूर्ण सामग्रियां हैं।
  • यदि आपके पास सही प्रकार की पेंसिल नहीं है, तो आप 2 के साथ स्केच कर सकते हैं। बस बहुत हल्के अंक बनाने के लिए याद रखें, शीट को अधिक मात्रा में न लगाएं।
  • पेन के साथ आरेखण की सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि आप निर्मित अंकों को हटाने में सक्षम नहीं होंगे।
  • कपड़ों के मॉडल को बेहतर तरीके से वर्णन करने के लिए आपको रंगीन मार्करों, स्याही या जल रंगों की ज़रूरत होगी।
  • ड्रा फ़ॉर्सी स्केचस स्टेप 2 वाला शीर्षक चित्र
    2
    आंकड़ा की मुद्रा चुनें। आपके डिजाइन का एक मूर्ति, जिसे एक मूर्ति कहा जाता है, को एक मुद्रा में डिजाइन किया जाना चाहिए, जो सबसे अच्छा आइटम प्रदर्शित करता है। चलने, बैठे, झुकने या किसी अन्य स्थिति में आप परिधान कर सकते हैं शुरुआत के रूप में, आपको सबसे आम मुद्रा के साथ शुरू करना चाहिए, एक स्केच जो खड़ा या कैटवॉक पर चलने पर पहनने वाला दिखाता है। इसे डिजाइन करने का सबसे आसान तरीका है, और आपको अपने मॉडल को एक नेत्रहीन रूप से स्पष्ट रूप से वर्णन करने देता है।
  • चूंकि आपको अपने मॉडलों को ऐसे तरीके से समझा जाना चाहिए जिससे उन्हें पेशेवर और रोचक दिखाई पड़ता है, उन्हें अच्छी तरह से समरूप और रचना वाले आंकड़ों पर डिजाइन करना महत्वपूर्ण है
  • कई फैशन इलस्ट्रेटर सैकड़ों स्केच को आकर्षित करते हैं ताकि विभिन्न प्रकार के व्यंजन तैयार किए जा सकें।
  • ड्रा फ्रेशन स्केचस स्टेप 3 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    आप एक आंकड़ा बनाने के लिए विभिन्न तरीकों के बीच वैकल्पिक कर सकते हैं। यह आपके स्केच को आकर्षित करने की क्षमता हासिल करने के लिए उपयोगी है, क्योंकि वे आपको वांछित सटीक अनुपात में एक मॉडल बनाने की अनुमति देते हैं किसी भी मामले में, यदि आप सीधे कपड़े के मॉडल के डिज़ाइन पर कूदना चाहते हैं, तो कुछ शॉर्टकट हैं जिनका आप पालन करना चुन सकते हैं:
  • एक ऑनलाइन आंकड़ा डाउनलोड करें: आपको आकार और आकार की एक विशाल विविधता मिलेगी। उदाहरण के लिए, आप एक आंकड़ा डाउनलोड कर सकते हैं जो बच्चे, पुरूष, खूबसूरत और इतने पर है।
  • एक पत्रिका या एक अन्य छवि में एक विज्ञापन से पहनने वाले के आकृति को अनुरेखण करके एक आंकड़ा बनाएं बस आप की तरह पहनने वाले पर ट्रेसिंग पेपर का एक टुकड़ा रखें और एक हल्के हाथ से समोच्च बनाएं
  • भाग 2

    एक छोटी सी आकृति खींचना
    ड्रा फ़्रेम स्केच स्टेप 4 नामक छवि
    1
    रेखा खींचें जो आपको संतुलन दे सकती है। यह स्केच की पहली पंक्ति है, और पहनने वाला गुरुत्वाकर्षण केंद्र का प्रतिनिधित्व करता है। इसे सिर के ऊपर से पैरों की युक्तियों के बारे में बताएं, आंकड़े की रीढ़ की हड्डी से गुजरते हुए। अब, सिर का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक अंडाकार बनाएं। यह आंकड़ा का आधार है और, यहां से, आप एक आनुपातिक डिजाइन कर सकते हैं। आप कल्पना कर सकते हैं कि आंकड़ा पहनने वाला कंकाल है।
    • जो संतुलन बनाता है वह रेखा एक सीधी ऊर्ध्वाधर रेखा है, भले ही आप पहनने वाले को तिरछी स्थिति लेना चाहें। उदाहरण के लिए, भले ही आप अपनी बाईं ओर झुकाव वाले पक्षियों के साथ पहनने वाले चाहते हों, फिर भी आपको संतुलन बनाने के लिए पेज के केंद्र में एक सीधी रेखा खींचना चाहिए। इस रेखा को पहनने वाले के सिर से ऊपर से जमीन तक विस्तारित किया जाना चाहिए, जिस पर पैर आराम होता है
    • याद रखें कि जब आप कपड़े तैयार कर रहे हैं, तब आनुपातिक पहनने वाला होना जरूरी नहीं है, क्योंकि वे वही कपड़ों के मॉडल हैं जिन्हें ध्यान में रखना चाहिए, न कि आपकी कलात्मक कौशल। एक सटीक दिखने वाले को बनाने या अपने चेहरे पर विवरण जोड़ने के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें
  • ड्रॉ फॅशन स्केच्स स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    सबसे पहले, पैल्विक क्षेत्र को आकर्षित करें उस रेखा पर एक वर्ग बनाएं, जो केंद्रीय क्षेत्र के ठीक नीचे संतुलन बनाता है, जहां श्रोणि मानव शरीर में स्वाभाविक रूप से स्थित है। जिस चौड़ाई के आधार पर आप परिधान देना चाहते हैं उसके आधार पर वर्ग के आकार की गणना करें एक चरम पहनने वाला एक प्लस आकार के एक वर्ग से कम चौड़ा होनी चाहिए।
  • वांछित दिमाग को ध्यान में रखते हुए, बाएं या दाएं श्रोणि वर्ग को झुकाएं उदाहरण के लिए, यदि आप पहनने वाले के कूल्हों को बाएं झुका जाना चाहते हैं, तो स्क्वायर थोड़ा बाईं ओर झुकाएं। यदि आप एक पहनने वाला खड़े हो, तो सीधे वर्ग खींचें, कोने के बाएं या दाएं झुकाव के बिना।
  • ड्रा फ्रेशन स्केच स्टेप 6 नामक छवि
    3
    बस्ट और कंधों को आकर्षित करें श्रोणि वर्ग के दो कोनों से बस्ट लाइनें बढ़ाएं धड़ को ऊपर की ओर बढ़ाना चाहिए, कमर पर केंद्र की तरफ झुका देना और कंधों पर इसके विस्तार को ठीक करना। एक सच्चे मानव शरीर के साथ, कंधे की कूल्हों की समान चौड़ाई होनी चाहिए, यानी श्रोणि वर्ग के ऊपरी हिस्से में।
  • एक बार जब आप समाप्त कर लें, तो बस्ट को एक वास्तविक शरीर के एक क्लासिक धड़ के समान दिखना चाहिए। पत्रिकाओं और विज्ञापन में वेयरर्स की छवियों को देखें, ताकि वे सुनिश्चित हों। ध्यान दें कि जीवन कम शरीर और कूल्हों से पतला है बस्ट में लगभग दो सिर के बराबर लंबाई होना चाहिए।
  • कंधों को स्केच करें और विपरीत दिशा में ढलान पक्ष सामान्य है- इस स्थिति को "विरोध" कहा जाता है। यह आंदोलन के विचार को बताता है कमर को आरेखित करें जैसे कि यह कंधे और कूल्हे की तुलना में कम क्षैतिज रेखा होती है।
  • तुला लाइनों (रिब पिंजरे की वक्र और इतने पर) पर ध्यान दें, क्योंकि इन कोणों और रेखाएं एक समरूप आंकड़े बनाने के लिए जरूरी हैं, ऐसा नहीं लगता है कि शरीर के कुछ हिस्सों को विलोपित किया गया है।
  • ड्रा फ़ैशन स्केच चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी गर्दन और सिर को स्केच करें आकृति का गर्दन कंधे की चौड़ाई के एक तिहाई के बराबर होना चाहिए, और सिर की आधी लंबाई के बराबर होना चाहिए। इसे खींचने के बाद, सिर का स्केच बनाएं, जो शरीर के बाकी हिस्सों के अनुपात में होना चाहिए। जितना बड़ा सिर, उतना अधिक किशोरी या पहनने वाला बचकाना दिखता है
  • आप सिर का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार की गई प्रारंभिक अंडाकार को मिटा सकते हैं।
  • सिर को आकर्षित करें ताकि वह स्वाभाविक रूप से आप को चुनने वाले मुद्रा में अपनाना पड़े। आप इसे थोड़ा ऊपर या नीचे मोड़ सकते हैं, या दाएं या बाएं
  • ड्रा फ्रेशन स्केच स्टेप 8 नामक छवि
    5



    अपने पैरों को बनाएं पैर शरीर का सबसे लंबा हिस्सा होना चाहिए, और लंबाई लगभग चार सिर होना चाहिए। इसके अलावा, उन्हें दो भागों में विभाजित किया जाना चाहिए: जांघों (पैल्विक बॉक्स के नीचे से घुटनों के ऊपर) और बछड़ों (घुटनों के नीचे से टखनों तक)। ध्यान रखें कि फैशन इलस्ट्रेटर सामान्यतः पैरों को खींचकर पहनने वालों की ऊंचाई को बढ़ाते हैं जो कि बस्ट से बहुत अधिक हैं
  • प्रत्येक जांघ के ऊपरी भाग को सिर के समान एक ही चौड़ाई से कम या अधिक होना चाहिए। जांघ से घुटने तक प्रत्येक पैर की चौड़ाई को कम करना एक बार जब आप घुटने तक पहुंच गए हैं, तो पैर की जांघ के सबसे मोटी हिस्से के एक तिहाई के बराबर चौड़ाई होनी चाहिए।
  • बछड़ों को टखनों तक पतला दिखना चाहिए। प्रत्येक टखने का चौथाई चौथाई सिर की चौड़ाई होना चाहिए।
  • ड्रा फ़ॉर्सी स्केच स्टेप 9 वाला शीर्षक चित्र
    6
    अपने पैरों और हथियारों के साथ समाप्त पैर अपेक्षाकृत संकीर्ण हैं उन्हें आकर्षित करें जैसे कि वे त्रिकोण को अधिक या कम सिर के समान लम्बाई में बढ़ाते थे। अपने बालों का निर्माण करो जैसे आप अपने पैरों के साथ करते थे, अपनी कलाई की तरफ खींचते थे। वे वास्तविक व्यक्ति की तुलना में बस्ट के अनुपात में लंबे समय तक रहना पड़ते हैं, क्योंकि इससे एक अधिक स्टाइलिश विचार मिलता है। अंतिम के लिए अपने हाथों और अंगुलियों को जोड़ें
  • भाग 3

    कपड़े और सामान निकालें
    ड्रॉ फॅशन स्केच्स स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने मूल कपड़े समझाओ जिस चीज़ को आप बनाने की कोशिश कर रहे हैं, उसके बारे में सोचें और इसे अंतिम विवरण में दर्शाएं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक पोशाक तैयार कर रहे हैं, तो एक खूबसूरत टुकड़ा बनाने के लिए प्रस्तुतियां, रफल्स, लेखन, धनुष और बहुत कुछ जोड़ें। अद्वितीय डिजाइन तत्वों पर ध्यान केंद्रित करें, और उचित सामान शामिल करें ताकि आपके मन में शैली स्पष्ट हो। यदि आपको नए विचारों की जरूरत है या पता नहीं है कि कहां से शुरू हो, प्रेरणा के लिए ऑनलाइन फैशन के रुझान या पत्रिकाएं देखें
  • ड्रॉ फॅशन स्केच स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    वह कपड़े को विस्तार से चित्रित करता है यह देखते हुए कि एक आंकड़ा का उद्देश्य अपने फैशन विचारों को दिखाने के लिए है, जब कपड़े खींचते समय अधिक निचोड़ने का प्रयास करें वह टुकड़ों को स्कैच करता है ताकि वे वास्तविक रूप से आंकड़े के "पहना" हो। कोहनी और कमर के आस-पास का होना चाहिए, लेकिन कंधों, टखनों और कलाई के पास भी होना चाहिए। किसी व्यक्ति पर कपड़े के पतन के बारे में सोचो और अपने पहनने वाले की नकल करें।
  • याद रखें कि विभिन्न ऊतकों और संरचनाएं शरीर पर अलग-अलग होती हैं। यदि कपड़ा पतली और रेशमी है, तो यह एक नरम, लगभग अस्थिर तरीके से शरीर पर आराम करेगा। यदि कपड़ा मोटी है, जैसे डेनिम या ऊन, यह अधिक संरचित होगा, और कम शरीर के आकार दिखाएगा (डेनिम जैकेट के बारे में सोचें)।
  • कपड़े की स्थिरता को स्पष्ट करने का प्रयास करें, जिसे आप डिजाइन कर रहे हैं, चाहे वह चिकनी, मोटा, कठोर या नरम हो। डिज़ाइन को और अधिक यथार्थवादी बनाने के लिए सीक्वेंस और बटन जैसे विवरण जोड़ें।
  • ड्रॉ फ़ैशन स्केच स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    3
    सिलवटों, क्रीज और तरंगों को आकर्षित करने के बारे में जानें। आपके द्वारा चित्रित किए जा रहे कपड़े पर विभिन्न परतों को बनाने के लिए विभिन्न प्रकार की पंक्तियों का उपयोग करें कपड़े, creases और झुर्रियां बनाने के बारे में जानने से आप परिधान की संरचना को स्पष्ट करने में मदद करेंगे।
  • सिलवटों नरम और लहराती लाइनों का उपयोग करके तैयार की जा सकती हैं।
  • झुर्रियों को दिखाने के लिए परिपत्र पैटर्न का उपयोग करें
  • सटीक सिलवटों को आकर्षित करने के लिए सीधी रेखा बनाएं
  • ड्रॉ फॅशन स्केच स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज
    4
    रूपांकनों और प्रिंटों को समझाएं। यदि आपके डिज़ाइन में एक कपड़े या प्रिंट वाला कपड़ा शामिल है, तो यह महत्वपूर्ण है कि यह आंकड़ा कैसे गिरता है। एक कपड़ों की आकृति को चित्रित करके शुरू करें, जैसे कि एक स्कर्ट या ब्लाउज। इसे कई खंडों के साथ एक ग्रिड में विभाजित करें कपड़ों की आकृति के साथ एक बार भरें
  • जिस तरह से सिलवटों, रफ़ल और झुर्रियां एक पैटर्न की उपस्थिति बदलते हैं, पर ध्यान दें। इसे सटीक बनाने के लिए कुछ बिंदुओं पर मुड़ा या कटौती की आवश्यकता हो सकती है
  • हर समय आपको पैटर्न को विस्तार से डिजाइन करने की ज़रूरत है और सुनिश्चित करें कि इसमें पूरी ग्रिड के साथ कोई बदलाव नहीं है।
  • ड्रॉ फॅशन स्केच स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    छायांकन, स्याही या रंग जोड़कर डिजाइन को पूरा करें स्याही या काली मार्कर का प्रयोग करें, जिन पर आप रखना चाहते हैं, उन पंक्तियों पर घनी संगति के साथ। इस बिंदु पर, आप शरीर के आकार की रेखाएं और सभी अनावश्यक पेंसिल अंक मिटा सकते हैं। अंत में, रंगों का ध्यान से रंगों का रंग का रंग आप अपने कपड़े को देना चाहते हैं।
  • आप अपने कपड़ों को महसूस किए टिप पेन, स्याही या जल रंगों के साथ रंग कर सकते हैं। रंगों को मिलाएं और अपने डिजाइनों को बेहतर ढंग से प्रदर्शित करने के लिए विभिन्न रंगों का उपयोग करें।
  • दरअसल कल्पना कीजिए एक पहनने वाला कैटवॉक पर चलता है और रोशनी में है जब छायांकन और बनावट पर काम करता है। कपड़े का गहरा गहरा रंग आप उपयोग रंग पर गहरा छाया को जन्म देते हैं। उस बिंदु पर जहां कपड़े प्रकाश से मारा जाता है, रंग हल्का दिखना चाहिए।
  • बाल, धूप का चश्मा और श्रृंगार जैसी सुविधाओं को जोड़ना एक अच्छा परिष्करण स्पर्श है जो स्केच को जीवन में आने की इजाजत देगा।
  • ड्रॉ फॅशन स्केच स्टेप 15 शीर्षक वाला इमेज
    6
    की प्राप्ति पर विचार करें समतल. स्केच ड्राइंग के अलावा, आप एक बना सकते हैं समतल योजनाबद्ध। यह एक पोशाक के दो आयामी रूपों का प्रदर्शन करने वाले कपड़ों का एक उदाहरण है, जैसे कि यह एक सपाट सतह पर झूठ बोल रहा है। उन लोगों के लिए जो एक चित्र देखते हैं, यह भी डिजाइन के इस संस्करण को देखने के लिए उपयोगी है, गिरावट के अलावा कि यह शरीर पर होगा
  • समतल उन्हें पैमाने पर तैयार किया जाना चाहिए। विशेष रूप से सटीक चित्र बनाने का प्रयास करें
  • आपको इसके पीछे एक दृश्य भी शामिल करना चाहिए समतल, खासकर उन कपड़ों के बारे में जो अद्वितीय विवरण शामिल करते हैं
  • टिप्स

    • अपने चेहरे पर बहुत अधिक विवरण जोड़ने के बारे में चिंता न करें, जब तक आपको संगठन के साथ एक विशेष मेकअप को ध्यान में नहीं रखा जाता है।
    • किसी को बेहद पतले आंकड़े आकर्षित करना पसंद है मॉडल को यथार्थवादी तरीके से बनाएं यह आपकी मदद करेगा जब आपको कपड़े चुनना होगा जो आप वास्तव में सिलाई करेंगे।
    • कपड़े में बनावट जोड़ना कठिन है, और कुछ अभ्यासों की आवश्यकता हो सकती है।
    • चेहरे की विशेषताओं को पूरी तरह से बाहर निकालना और बालों के लिए केवल कुछ पंक्तियां स्केच करना अक्सर आसान होता है वास्तव में, आप अपना ध्यान संगठन पर आराम करने के लिए चाहते हैं।
    • जैसे ही आप आकर्षित होते हैं, आपके पास सिलाई के लिए कपड़े का उपयोग करना चाहते हैं, ताकि आप इसे देख सकें और अधिक सटीक डिजाइन बना सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com