स्टिक चलने की सही ऊँचाई का निर्धारण कैसे करें

एक चलने वाली छड़ी एक अस्थायी और स्थायी समाधान दोनों हो सकती है यदि आप किसी दुर्घटना या दुर्घटना से उबरने के समय थोड़े समय के लिए ही इसकी आवश्यकता हो, या यह एक पुराना और दुर्बल रोग से पीड़ित हो, तो यह उपकरण हमेशा से मौजूद साथी बन सकता है। दोनों मामलों में, आपको उचित स्थिरता और संतुलन सुनिश्चित करने के लिए सही ऊंचाई निर्धारित करने की आवश्यकता है - ऐसा करने से आप आंदोलनों के दौरान अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे और अपने जीवन की गुणवत्ता में सुधार करेंगे। हालांकि, याद रखें कि यह प्रक्रिया एक सटीक विज्ञान नहीं है, क्योंकि व्यक्तिगत विकल्प को ध्यान में रखा जाना चाहिए - इस कारण यह दिशानिर्देशों के रूप में यहां दी गई निर्देशों पर विचार करता है।

कदम

भाग 1

स्टिक की लंबाई का मूल्यांकन करें
चलने वाली कैनस की सही ऊँचाई निर्धारित करने वाला चित्र शीर्षक 1
1
अपनी ऊंचाई निर्धारित करें अगर आपके पास टेप का कोई उपाय नहीं है और आप अपनी छड़ी ऑनलाइन ऑर्डर करना चाहते हैं, तो आपको अपनी ऊंचाई का उपयोग सामान्य गाइड के रूप में करना होगा। एक व्यक्ति के बारे में 190-197 सेमी लंबा एक 95 सेमी छड़ी क्रम चाहिए, जबकि एक 180-187 सेमी व्यक्ति एक 92.5 सेमी डिवाइस का चयन करना चाहिए। सामान्य तौर पर, छड़ी की लंबाई 2.5 सेमी से कम होनी चाहिए, ऊपर वर्णित मूल्यों की तुलना में प्रत्येक 7.5 सेमी ऊंचाई कम होनी चाहिए। इन गणनाओं के अनुसार, 164-167 सेमी की ऊंचाई वाला व्यक्ति 87.5 सेमी स्टिक का उपयोग करना चाहिए।
  • कई छड़ें ऊंचाई में समायोज्य हैं, लेकिन सभी मॉडल नहीं (विशेषकर उन लोगों को जो लकड़ी के टुकड़े से बनाये गये हैं)।
  • खिसकने वाली छवि की सही ऊँचाई चलना केन चरण 2
    2
    यदि आप औसत ऊंचाई के हैं, तो आपको 90 सेंटीमीटर स्टिक का उपयोग करना चाहिए यह देखते हुए कि अधिकांश पुरुषों की औसत ऊंचाई 170 से 177 सेंटीमीटर के बीच है, अधिकतर 90 सेंटीमीटर की छड़ें बनाई जाती हैं या समायोजित की जाती हैं इस कारण से, कुछ निर्माताओं ग्राहक को इस लंबाई का एक उपकरण भेजते हैं, जब तक कि आप एक अलग मान निर्दिष्ट न करें।
  • एक छड़ी के साथ चलना जो बहुत लंबा या बहुत छोटा है, आप शायद अधिक दर्द महसूस करेंगे, खासकर कोहनी, कंधे और गर्दन पर।
  • छवि के शीर्षक में सही ऊँचाई चलना केन चरण 3
    3
    किसी उधार की छड़ी से एक लंबा व्यक्ति के बारे में पूछें जितना जितना तुम हो। अगर किसी दुर्घटना या चोट के बाद किसी भी तरह की चोट के दौरान मित्र या परिवार के किसी सदस्य को आपकी उक्त ऊंचाई के अस्थायी रूप से इस उपकरण की आवश्यकता होती है, तो आप उसे उसे उधार देने या बेचने के लिए कह सकते हैं। यदि आप अपनी ऊंचाई के लिए सही छड़ी को चुना और तुम्हारी तरह जूते पहना, तो आपके उपकरण भी आप के लिए उपयुक्त हो सकता है।
  • जब आप अपनी ऊंचाई की छड़ी की लंबाई की तुलना करने की कोशिश करते हैं, तो याद रखें कि आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले जूते की एड़ी एक निश्चित कारक हैं, क्योंकि आप नंगे पैर डिवाइस का उपयोग नहीं करेंगे।
  • भाग 2

    अधिक सटीक रहें
    चलने वाला कैन चरण 4 के सही ऊँचाई निर्धारित करें
    1
    एक टेप उपाय ले लो चलने वाली छड़ी की सही लंबाई निर्धारित करने के लिए सबसे सटीक तकनीक यह है कि दूरी को मापने के लिए जमीन से अपना हाथ अलग हो। याद रखें कि आपको आमतौर पर जूते पहनना पड़ता है किनारे के किनारे बांधा हाथ छोड़ दें, कलाई के संभाल के कंधे के साथ संरेखित करें। दूसरे शब्दों में, डिवाइस की लंबाई कलाई और जमीन के बीच की दूरी के अनुरूप होना चाहिए।
    • सही चलने की छड़ी का उपयोग करते समय, कोहनी को एक आरामदायक कोण के बारे में 15 डिग्री के बारे में जाना चाहिए। थोड़ा बड़ा कोण स्वीकार्य माना जाता है, यदि आप केवल अपने संतुलन बनाए रखने के लिए डिवाइस का उपयोग करते हैं और अपने वजन का आंशिक समर्थन नहीं करते हैं
  • चलने वाली कंस की सही ऊँचाई निर्धारित करने वाला चित्र शीर्षक चरण 5
    2



    यदि आपके पास शिकार की स्थिति है तो एक अलग माप तकनीक का उपयोग करें। यदि आपकी स्थिति पूरी तरह से सीधे स्थिति में रहने की अनुमति नहीं देती है, तो आपको एक अलग मूल्यांकन पद्धति के साथ आगे बढ़ना होगा। इस मामले में यह बहुत संभावना है कि आपको अपनी ऊंचाई के आधार पर सैद्धांतिक एक की तुलना में छोटी छड़ी की आवश्यकता होगी। फिर फर्श और बिंदु के बीच की दूरी को मापें जहां कलाई है - जो जूते आप आमतौर पर उपयोग करते हैं और यदि आवश्यक हो तो किसी दोस्त की मदद लें
  • यदि छड़ी बहुत कम थी, तो आप एक आसन झुकाए हुए एक आसन मानेंगे और अंत में आप अपना संतुलन खो सकते हैं
  • चलने वाली कैनस की सही ऊँचाई का निर्धारण शीर्षक चित्र 6
    3
    सहायता के लिए पेशेवर से पूछें यदि आपको सही चलने वाली छड़ी को ढूंढना मुश्किल लगता है, तो आपको सहायता के लिए एक फिजियोथेरेपिस्ट या आर्थोपेडिस्ट से पूछना चाहिए। ये पेशेवर आपकी स्थिति के लिए सर्वश्रेष्ठ आकार और संभाल के अलावा, सबसे उपयुक्त सामग्री की भी अनुशंसा करेंगे।
  • आम तौर पर आप छड़ी को घायल पैर के संबंध में विपरीत हाथ से पकड़ लेते हैं, लेकिन अन्य मामलों में यह उसी तरफ आयोजित होता है। आपके डॉक्टर या फिजियोथेरेपिस्ट आपके विशिष्ट मामले के लिए सबसे अच्छा समाधान निर्धारित करेंगे।
  • भाग 3

    विकल्प का मूल्यांकन करें
    खिसकने वाली छवि की सही ऊंचाई चलना कैनस चरण 7
    1
    विभिन्न लंबाई की छड़ें कोशिश करो हालांकि जमीन और कलाई के बीच की दूरी का माप है "सबसे अच्छा संकेतक" इस प्रकार के समर्थन की लंबाई निर्धारित करने के लिए, आप कई शारीरिक कारकों पर आधारित विभिन्न आकार की एक छड़ी पसंद कर सकते हैं, जैसे हाथ, कलाई, कोहनी या कंधे की ताकत उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी कोहनी को बहुत मोड़ नहीं कर सकते हैं, तो एक छोटे यंत्र के लिए विकल्प चुनना बेहतर होगा।
    • फार्मेसी में, अस्थिरोग की दुकान या डॉक्टर / फिजियोथेरेपिस्ट के कार्यालय में विभिन्न लंबाई के विभिन्न मॉडलों की कोशिश करें। इस तरह आप अपने विशिष्ट विकृति के लिए सटीक उपाय निर्धारित कर सकते हैं।
    • अपनी कार्यक्षमता के आधार पर एक मॉडल चुनें बल्कि आपकी व्यक्तिगत प्राथमिकताएं भी चुनें।
  • चलने वाली कंस की सही ऊँचाई का शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    2
    मूल्यांकन करें कि आप स्टिक का उपयोग कैसे करेंगे बहुत से लोग बेहतर संतुलन के लिए उनके साथ इस उपकरण को लेते हैं (विशेषकर जब अस्थिर या फिसलन सतह पर चलते हैं), जो शरीर के वजन के हिस्से का समर्थन करने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। छड़ी की लम्बाई सटीक नहीं होती है, अगर यह केवल एक साधन है जो खुद को संतुलित करता है और समर्थन नहीं है।
  • सभी मॉडलों को एक व्यक्ति, विशेष रूप से मोटापे से ग्रस्त व्यक्तियों के पूरे वजन को सहन करने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है। इस मामले में आपको क्रैचस या व्हीलचेयर का मूल्यांकन करना चाहिए, अगर आपको अधिक सहायता चाहिए
  • चलने वाली कैनस की सही ऊँचाई का निर्धारण शीर्षक चित्र 9
    3
    टिप की अनदेखी न करें चलना छड़ी में आमतौर पर एक रबर या प्लास्टिक का अंत होता है जो सुरक्षित समर्थन प्रदान करता है, लेकिन एक ही समय में इसकी ऊंचाई में परिवर्तन होता है छड़ी माप लेते समय, हमेशा टिप आकार को ध्यान में रखें। यह भी मत भूलो कि टिप समय और कुछ तरीके से पहनती है "shortens" छड़ी इसलिए आपको इसके लिए नियमित रूप से प्रतिस्थापित करने का प्रबंध करना होगा
  • नरम रबड़ की युक्तियाँ फर्श पर बेहतर कर्षण प्रदान करती हैं, जैसे टिड्स डामर पर अच्छी पकड़ की गारंटी देते हैं।
  • जब आप इस उपकरण को खरीदते हैं, तो जांच लें कि रबर की टिप लचीला है और अच्छी स्थिति में है।
  • टिप्स

    • यदि आपको अपने संतुलन को बनाए रखने के लिए एक छड़ी की आवश्यकता है, तो एक मानक के साथ एक टिप का प्रयोग करें। यदि आपको आंशिक रूप से वजन का समर्थन करने की आवश्यकता है, तो आपको चार-आकारीय मॉडल चुनना चाहिए।
    • स्टिक पकड़ की पसंद एक बहुत ही व्यक्तिगत बात है, लेकिन यदि आपको अपनी उंगलियों (उदाहरण के लिए गठिया के कारण) के साथ वस्तुओं को पकड़ने में परेशानी होती है, तो आपको उस मॉडल का विकल्प चुनना चाहिए जिसमें विस्तृत फोम कवर किया गया हो।
    • पैर के संबंध में एक छड़ी के साथ चलते समय इसे विपरीत हाथ में पकड़े जाते हैं "कमज़ोर", याद रखें कि इसे जमीन पर एक ही समय के विपरीत पैर के रूप में आराम करना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com