जन्मदिन का आयोजन कैसे करें

यदि आपके पास कभी भी एक खराब जन्मदिन की पार्टी थी, तो आपको पता चल जाएगा कि आपके मेहमानों को निराश करना कितना आसान है। बजाय समय के साथ याद रखने के लिए एक अच्छी पार्टी एक घटना हो सकती है, जिसे मनाया जाता है वयस्क या बहुत छोटे बच्चे।

कदम

विधि 1

एक बहुत ही छोटे बच्चे की जन्मदिन की पार्टी को व्यवस्थित करें
छवि का शीर्षक एक बर्थडे पार्टी फेंक चरण 1
1
झपकी समय में अधिक या कम पार्टी को व्यवस्थित करें। शिशु के पहले जन्मदिन को संगठित करने का सबसे अच्छा समय दोपहर में सप्ताह के अंत में होता है- कई माता-पिता कम-से-कम कुछ घंटों के लिए स्वतंत्र होंगे और यहां तक ​​कि बच्चों (जन्मदिन की पार्टी सहित) उत्सवों से पहले या बाद में कुछ सोएंगे। दिनांक 2 - 3 सप्ताह पहले सेट करें, ताकि आप मेहमानों को नोटिस दे सकें।
  • पार्टी के लिए समय 1 से 3 बजे तक सेट करें, जिससे कि कोई भी देर से नहीं आती है या इससे पहले छोड़ने के बहाने के बारे में सोचता है - अगर पार्टी के उद्घाटन और समापन को अच्छी तरह से परिभाषित किया गया है तो सभी मेहमान आएंगे और यदि वे एक ही समय में जाएंगे।
  • यह समय छोटे बच्चों और माता-पिता दोनों के लिए सुविधाजनक है - एक छोटी पार्टी होने के नाते और निश्चित रूप से बहुत मांग नहीं है कि बहुत से लोग इस आमंत्रण को स्वीकार करेंगे।
  • छवि का शीर्षक एक बर्थडे पार्टी थ्रो फॉर थ्रू 2
    2
    मेहमानों को सावधानी से चुनें एक बच्चे के पहले जन्मदिन पर, विभिन्न उम्र के कई लोग आमतौर पर भाग लेते हैं, परिवार के मित्र, पड़ोसियों, परिवार के सदस्य, विभिन्न आयु और नवजात शिशु के अन्य बच्चे होंगे। निर्धारित करें कि आप कितने लोगों की मेजबानी कर सकते हैं आदर्श 10 मेहमानों के आसपास रहना है
  • अधिक उम्र और आपके मेहमानों के प्रकार में और अधिक विविधता के बारे में आपको सोचना होगा कि पार्टी को व्यवस्थित कैसे करें। अगर कोई भी बच्चा मौजूद है, तो आपको उनके मनोरंजन के बारे में सोचना होगा - इसके अलावा, आपको यह जानना होगा कि मेहमान "वयस्क भोजन" और "बेबी फूड" दोनों को कैसे पेश करेंगे। आपको आमंत्रित करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की ज़रूरतों के बारे में सोचें
  • थ्रू ए बर्थडे पार्टी चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने मेहमानों को आमंत्रित करने का तरीका चुनें। आप यह चुन सकते हैं कि ई-मेल द्वारा पारंपरिक मेल के साथ संदेश भेजना है या फोन से प्रत्येक व्यक्ति से संपर्क करना है या नहीं। लिखित रूप से कुछ भी छोड़ना हमेशा बेहतर होता है क्योंकि फोन कॉल या पाठ संदेश को जल्दी से भुला दिया जा सकता है। आप अपने मेहमानों को व्यक्तिगत निमंत्रण भेजने के लिए इवसाइट जैसी वेबसाइटों पर भी भरोसा कर सकते हैं।
  • मेल द्वारा आमंत्रण भेजने का मुख्य लाभ यह है कि वास्तव में मूल होने की संभावना है। उदाहरण के लिए आप अपने बच्चे के हाथों की छापों के साथ टिकट भेज सकते हैं या अपने आप को शिल्प बनाने और स्क्रैपबुक के साथ जोड़ सकते हैं!
  • सुरक्षा के लिए कम से कम एक संदेश भेजें, या फ़ोन कॉल करें, लगभग 3 से 5 दिन पहले, शेड्यूल पार्टी को याद रखने के लिए और मेहमानों से उनकी भागीदारी की पुष्टि करने के लिए कहें।
  • थ्रोन ए बर्थडे पार्टी चरण 4 नामक छवि
    4
    मेहमानों को सुझाव देते हैं कि आप सबसे अधिक उपहार चाहते हैं। कई माता-पिता अपने बच्चों के लिए कई खिलौनों को प्राप्त करने में बहुत खुश नहीं हैं यदि आप विशेष रूप से कुछ करना चाहते हैं, तो आप मेहमानों को स्पष्ट रूप से इसका उल्लेख कर सकते हैं, उदाहरण के लिए वस्तुओं, धन, ग्रीटिंग कार्ड या कुछ भी नहीं। इसे मेहमानों के साथ संचार करने के लिए अपरिहार्य नहीं है, इसके विपरीत, आप अपने समय, संदेह और भ्रम को बचा लेंगे। इस तरह से कोई आपको एक अवांछित उपहार देगा।
  • महंगा उपहारों के लिए पूछने से बचें इसके अलावा, यदि आप पहले से ही जानते हैं कि आपके मेहमानों के पास बहुत अधिक वित्तीय साधन नहीं हैं तो आप उन्हें समझें कि आप कोई उपहार नहीं चाहते हैं- वे आपके आमंत्रण को और अधिक स्वेच्छा से स्वीकार करेंगे।
  • थ्रू ए बर्थडे पार्टी चरण 5 नामक छवि
    5
    पार्टी में सेवा करने के लिए भोजन का फैसला करें। के बारे में सोचने के लिए पहली बात? जन्मदिन का केक बाकी का निर्णय आपके मेहमानों की आयु के अनुसार किया जा सकता है। सभी उम्र के लोगों को संतुष्ट करने के लिए, वयस्कों और दूसरों के लिए भोजन तैयार करें जो बच्चों को बहुत खुश कर सकते हैं आपको एक असली भोजन नहीं करना है, स्नैक्स पर्याप्त होगा।
  • आप एक पेस्ट्री दुकान में सुपरमार्केट में खरीदा एक तैयार किए गए केक को बदल सकते हैं। आपको एक केक पर बहुत अधिक पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है कि सिर्फ एक या दो साल का बच्चा भी सराहना नहीं कर सकता, आप पैसे बचा सकते हैं और सिर्फ सजावट जोड़ सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक बर्थडे पार्टी फेंक चरण 6
    6
    यदि आप चाहें, तो आप प्रतिभागियों को मिठाइयों के कुछ पाउच दे सकते हैं। वे हमेशा हर किसी की सराहना करते हैं, और सभी उम्र में उपहारों के मेहमानों को धन्यवाद देना अच्छा लगता है और संभवत: आपने जो पार्टी आयोजित की है उसमें उपस्थित होने के लिए अन्य नियुक्तियों को रद्द कर दिया है। सफ़ल तैयार करें और उन्हें मेहमानों को भेजें, या सिर्फ सभी बच्चों के लिए।
  • यहां तक ​​कि अगर आप बच्चों को सिर्फ मिठाई के पाउच देते हैं तो भी वयस्कों को यह देखकर खुशी होगी कि आपने अपने बच्चों को एक छोटा उपहार दिया है। यह दिखाने का एक तरीका है कि आपने उनकी भागीदारी का कितना आनंद लिया।
  • थ्रू ए बर्थडे पार्टी चरण 7 नामक छवि
    7
    अपने बच्चे को पराजित करें पार्टी में भाग लेने की कोशिश करें, भले ही यह अभी भी बहुत छोटा है कि क्या हो रहा है यह समझने के लिए। उसे उपहारों को प्राप्त करें और उन सभी लोगों को जो उसे मनाने के लिए आए। आसपास के वातावरण को देखकर शांत हो सकता है
  • इसे समझें कि यह एक प्रसन्न दिन है, खेलने के लिए, एक साथ खाने और उपहार खोलने के लिए बनाया गया है
  • छवि का शीर्षक एक बर्थडे पार्टी फेंक चरण 8
    8
    अगर बड़े बच्चे हैं, तो कुछ गेम व्यवस्थित करें। 3 साल के बच्चों में से जो दो घंटे के लिए कमरे के एक तरफ से दूसरे भाग में चलते हैं, निश्चित रूप से सही जन्मदिन की छवि नहीं है, जिसे आप व्यवस्थित करना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें व्यस्त रखेंगे - उनके लिए गेम तैयार करें, ताकि छोटे लोग मज़ेदार हो सकें और वयस्कों ने उनकी वार्तालापों के लिए खुद को विश्राम के क्षणों की अनुमति दी।
  • कुछ विचारों की आवश्यकता है? मैन्युअल गतिविधियों से प्रारंभ करें, जैसे रंग, सजाने और तह कागज, अपने घर में मौजूद सामग्रियों के बारे में सोचें। फिर गर्म संगीत आलू, मूर्तियों या कुर्सियों के खेल के खेल का प्रस्ताव है, लेकिन इसे एक प्रतियोगिता बनाने के बिना
  • विधि 2

    एक बच्चे के जन्मदिन की पार्टी को व्यवस्थित करें
    छवि का शीर्षक एक बर्थडे पार्टी फेंक चरण 9
    1
    पार्टी का विषय चुनें। रेस्तरां या गेंदबाजी गली में जाना बुरा विकल्प नहीं है, लेकिन आपका बच्चा निश्चित रूप से थीम वाला जन्मदिन पार्टी पसंद करेगा। एक सटीक विषय के साथ सजावट, केक और विभिन्न गतिविधियों को चुनना आसान होगा। अपने बेटे से बात करें और एक साथ फैसला करें।
    • यदि बच्चा भ्रमित है या आपको अपरिवर्तनीय विषयों के लिए पूछता है, तो पार्टी की आपूर्ति की दुकान पर एक साथ मिलें, उन्हें अलग-अलग विकल्प दिखाएं और उन्हें अपने पसंदीदा चुनने दें।
  • थ्रू ए बर्थडे पार्टी चरण 10 नामक छवि
    2
    उसके साथ अतिथि सूची बनाओ अब जब आपका बच्चा बढ़ रहा है, तो आप अतिथि सूची पर एक साथ फैसला करना शुरू कर सकते हैं। सात से ज्यादा बच्चों को आमंत्रित करने की कोशिश न करें - अगर आपकी मदद करने के लिए कोई अन्य माता-पिता मौजूद नहीं हैं, तो आप अपने आप को नहीं मिलना चाहेंगे कि आप सभी बीस बच्चों की निगरानी करें। अपने बेटे से बात करें और उन लोगों के नामों का चयन करें जो अपनी पार्टी में आना चाहते हैं।
  • निमंत्रण को सही तरीके से प्रबंधित करने का प्रयास करें, और विवेक के साथ। यदि आप दूसरों की तुलना में केवल कुछ बच्चों को निमंत्रण करना चुनते हैं, तो जब वे एक साथ होते हैं या नाराज करते हैं तो निमंत्रण नहीं देते हैं। आप उन्हें स्वयं बचा सकते हैं, शिक्षक से मदद करने के लिए कह सकते हैं, या अपने बच्चे को टिकटों को सावधानी से देने के लिए कह सकते हैं (यदि आपको लगता है कि वह खुद कर सकता है)।
  • इमेज का शीर्षक एक बर्थडे पार्टी चरण 11
    3
    कुछ गतिविधियों को व्यवस्थित करें यदि आप बच्चों को मज़ेदार बनाने के लिए खुद को चुनने दें, तो आपको शायद दीवारों, टूटी कुर्सियों और किसी कोने में रोने वाले व्यक्ति पर स्पेगेटी मिलेगी। हर किसी को व्यस्त रखने और अराजकता को रोकने के लिए गतिविधियों को व्यवस्थित करें संगीत, मैन्युअल गतिविधियों या चेहरा चित्रकला के साथ खेल के बारे में सोचें
  • पहले आने वाले बच्चों को संलग्न करने के लिए गतिविधियों के बारे में सोचो, ताकि वे मजे करना शुरू कर सकें, जबकि वे बाकी सभी के लिए प्रतीक्षा करें
  • थ्रू ए बर्थडे पार्टी चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    खाना सरल और स्वादिष्ट होना चाहिए। बच्चे नाश्ते प्यार करते हैं आप मिश्रित फ्राइज़ की पेशकश कर सकते हैं, वे उन्हें प्यार करेंगे, और प्रेट्ज़ेल और शाकाहारी विचारों जैसे स्वस्थ ऐपेटाइज़र्स के साथ संयोजन करेंगे। जाहिर है आपको मिठाई और कुछ सॉस को याद नहीं करना होगा।
  • साधारण भोजन तैयार करें बच्चे आसानी से संतुष्ट हैं अगर यह एक दोपहर की पार्टी है, तो स्नैक्स पर्याप्त होगा यदि आपको खाना खाने के बारे में सोचना है तो आप पिज्जा का आदेश दे सकते हैं या खाने को दूर कर सकते हैं हमेशा याद रखें कि शाम का सबसे महत्वपूर्ण तत्व केक होना चाहिए।
  • विधि 3

    एक किशोरी के जन्मदिन की पार्टी को व्यवस्थित करें
    थ्रू ए बर्थडे पार्टी चरण 13



    1
    अपने बच्चे के साथ निर्णय कैसे करें, पार्टी कैसे और कब व्यवस्थित करें। अब जब वह काफी पुरानी है तो वह उसे बताने और अपनी पार्टी तय करने में सक्षम होना चाहती है। क्या आप उसे घर पर या क्लब में पसंद करेंगे? आप क्या करना चाहते हैं? शाम या दिन में?
    • अगर आपके बच्चे के पास बहुत अधिक विचार हैं और वह तीन संभावित विकल्पों की सूची में फ़ील्ड को कम करने के लिए परेशान है, तो जांच कर और उसे अनुमोदित करने के बाद आप उससे पसंदीदा चुनने के लिए कह सकते हैं।
    • पार्टी के बजट और आपके समय की उपलब्धता के बारे में अपने बच्चे से बात करें इस बिंदु पर चर्चा करने में अपने आप को सुरक्षित दिखाएं, ईमानदार रहें और उसे बताएं कि आप उसे पेश करने में क्या सक्षम हैं और क्या नहीं।
  • थ्रू ए बर्थडे पार्टी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    मेहमानों का फैसला उसे सूची में तय करने के लिए कहें "प्रतिबंधित" मेहमानों का - यह आठ लोगों से अधिक नहीं होना बेहतर होगा सूची चुनी गई जन्मदिन के प्रकार के अनुपात में होना चाहिए। यदि यह एक क्लब में एक पार्टी है तो आपको सब कुछ तैयार करने के लिए बहुत कम करना होगा, लेकिन मेहमानों की संख्या के बारे में भी सोचना होगा क्योंकि लागत में वृद्धि होगी। यदि यह एक पिज़्ज़ा है तो आप 8 लड़कों तक का प्रबंधन कर सकते हैं - यदि आपका बच्चा एक मनोरंजन पार्क जाना चाहता है, तो वह 3 से 4 से अधिक मित्रों को आमंत्रित नहीं कर सकता।
  • किशोर होने के नाते यह चुनना ज़रूरी है कि कौन निमंत्रण करे, कुछ लोग अन्य प्रकार की गतिविधियों के साथ नहीं हो सकते हैं या पसंद नहीं कर सकते हैं। अपने बच्चे के साथ चर्चा करें और उससे पूछें कि मेहमान कैसे हैं, अगर वे एक-दूसरे को जानते हैं और अगर उनके बीच कोई समस्या है
  • इस बारे में सोचें कि क्या किसी रेस्टोरेंट में जन्मदिन की पार्टी का आयोजन करना बेहतर है, वाटर पार्क या गेंदबाजी गली। लड़के मज़ेदार होने के लिए स्वतंत्र होंगे और आपको कम काम करना होगा।
  • थ्रोन ए बर्थडे पार्टी चरण 15
    3
    जांचें कि निमंत्रण सही ढंग से वितरित किए गए हैं। किशोर आसानी से नाखुश हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि जिन बच्चों को आमंत्रित नहीं किया गया है वे इसे नहीं लेते हैं। विवेक के साथ आमंत्रण प्रबंधित करें और ऐसे दृश्यों से बचें जो पार्टी को बर्बाद कर सकते हैं।
  • ई-मेल के माध्यम से निमंत्रण भेजने के विचार पर विचार करें, आप कितने लोगों को स्वीकार करते हैं और भाग ले सकते हैं तिथि से पहले, अपने बच्चे को पुष्टि संदेश भेजने के लिए कहें।
  • चित्रित किया गया एक छवि फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 16
    4
    एक विषय चुनने के बारे में सोचें सभी उम्र के लिए उपयुक्त विषय हैं, दोनों बच्चों और किशोरों और वयस्कों के लिए, और वे बदलते हैं और समय के साथ बदलते हैं। अपने बच्चे से बात करें और पता करें कि वह क्या करना चाहते हैं, चाहे पोशाक पार्टी या कुछ विशेष विशेषताओं के साथ एक अलग मेनू। यहां तक ​​कि सजाने और सही सामान खोजने में आसान और अधिक मजेदार होगा।
  • अपने बच्चे को तय करने दें, यदि वह विषय उचित और व्यवहार्य है तो उसे पसंद दें। अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो उसे बताएं कि आप उसे अस्वीकार क्यों करते हैं और विकल्प प्रदान करते हैं।
  • थ्रू ए बर्थडे पार्टी चरण 17 नामक छवि
    5
    पार्टी के लिए आपकी ज़रूरत के मुताबिक सब कुछ तैयार करें। सब कुछ के बारे में सोचना बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप घर पर पार्टी का आयोजन कर रहे हैं। निर्णय लें कि भोजन क्या होगा और इसे तैयार करेगा, सजावट का चयन करें और सेट करें एक विषय होने से विकल्पों को बहुत आसान बना दिया जाएगा यदि आपके पास कोई थीम नहीं है, तो यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • सुनिश्चित करें कि हमेशा मिश्रित स्नैक्स होते हैं, खाना बनाने के बारे में ज्यादा चिंता न करें आप हमेशा स्पाघेटी बना सकते हैं या यहां तक ​​कि पिज्जा का आदेश भी बता सकते हैं कि पार्टी कैसे बन जाएगी! लेकिन केक को कभी नहीं भूलना!
  • अधिक तेज़ी से ऑर्डर करने के लिए प्लेट, चश्मा और प्लास्टिक कटलरी खरीदें। पार्टी के अंत में सफाई करना आपको बहुत लंबा नहीं लगेगा
  • अन्य माता-पिता से पूछने से डरना नहीं है कि वे एक छोटे से नाश्ते के लिए आएंगे। यहां तक ​​कि अतिरिक्त फ्राइज़ या फिजी ड्रिंक भी मदद कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक एक छवि फेंक एक बर्थडे पार्टी कदम 18
    6
    लोगों की जांच करें, लेकिन साथ ही उन्हें मज़े करना है आप किसी भी समस्या या तनाव पैदा करने के लिए पार्टी में मौजूद हो सकते हैं, लेकिन अगर सब ठीक हो जाए, तो बच्चों को उनकी जगह छोड़ दें और उन्हें मज़ेदार लगें, क्योंकि वे फिट दिखते हैं। अपनी उम्र में वे खुद का ख्याल रख सकते हैं - अगर वे सही तरीके से व्यवहार कर रहे हैं, तो उन्हें दो
  • यह संभव है कि आपका बच्चा केवल आपको पार्टी के आदेश देने के लिए या पार्टी के बाद कमरे को साफ करने की आवश्यकता है। यहां तक ​​कि अगर यह वही नहीं जो आप चाहते हैं, उपलब्ध होने का प्रयास करें और घर छोड़ें न।
  • विधि 4

    एक वयस्क के जन्मदिन की पार्टी को व्यवस्थित करें
    थ्रू ए बर्थडे पार्टी चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    तय करें कि, क्या, कब और कहाँ किसी वयस्क कॉकटेल में एक साधारण कॉकटेल रिसेप्शन से एक वयस्क के जन्मदिन का जश्न मनाने के कई तरीके हैं। यह सभी मनाया जाता है की स्वाद पर निर्भर करता है सरल और उत्तम, या गैर-सिद्धांतवादी?
    • घर पर जश्न मनाने का सबसे आसान समाधान है, लेकिन आपको सफाई, खाना पकाने, मनोरंजक मेहमान और उनके प्रस्थान के बाद फिर से निपटने के लिए प्रतिबद्ध होना होगा। यह निश्चित रूप से एक पार्टी को फेंकने का सबसे सस्ता तरीका है, और यह भी आपको अपने स्थान में घूमने की आजादी की गारंटी देता है।
    • यदि आप घर पर जश्न मनाते हैं तो आप अपने मेहमान से एक छोटे से स्नैक्स लाने के लिए कह सकते हैं, थोड़ा सा काम करने के लिए और पार्टी का आनंद ले सकते हैं।
    • यदि आपने बजाय बाहर जाने का फैसला किया हो, तो उस जगह को बुक करने का प्रयास करें जहां आप जन्मदिन मनाएंगे। आखिरी मिनट में सब कुछ मत सोचो, आपको उस जगह में अधिक उपलब्धता नहीं मिल सकती है जहां आप चाहते हैं
  • छवि का शीर्षक एक बर्थडे पार्टी फॉर थ्रू 20
    2
    निमंत्रण थोड़ा जल्दी भेजें बच्चों के विपरीत, वयस्कों के पास बहुत अधिक प्रतिबद्धता और कम खाली समय है। यदि आप चाहते हैं कि आपके मेहमान वहां कम से कम 2 से 3 सप्ताह पहले निमंत्रण भेजें, ताकि सभी को व्यवस्थित किया जा सके और याद रहे कि वे उस दिन आपके पार्टी में आने के लिए व्यस्त हैं।
  • लिखित निमंत्रण भेजें, यहां तक ​​कि एक ई-मेल पर्याप्त है एक फोन कॉल या टेक्स्ट मैसेज को भूलना आसान है, ई-मेल एक त्वरित और उसी समय अधिक औपचारिक तरीके से है। पार्टी के कुछ दिन पहले, अपने मेहमानों को अपनी याददाश्त को ताज़ा करें।
  • छवि का शीर्षक, एक बर्थडे पार्टी चरण 21
    3
    एक थीम या गतिविधि का चयन करें जो कि पार्टी की विशेषता है। आपके जन्मदिन को अविस्मरणीय बनाने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • एक सुरुचिपूर्ण पार्टी या पोशाक के लिए एक थीम चुनें, चयनित खाद्य पदार्थों की पेशकश करें और कुछ थीम्ड गतिविधियों के बारे में सोचें। उदाहरण के लिए, आप 1 9 80 के दशक की नीयन रोशनी और फिल्मों के साथ उस दशक से, या कार्टिंग पात्रों की तरह ड्रेसिंग करके अपने बचपन को पुनर्जीवित करने के लिए आंगन में एक छोटा सा माइनिगॉल्फ या एक गेम से चुन सकते हैं।
  • एक घटना सेट करें कुछ मूल विचारों, अपने शहर में एक फोटोग्राफिक शहरी ट्रैकिंग, क्षेत्र में पब का दौरा या किसी विशिष्ट डिश के आधार पर पाक प्रतियोगिता, उदाहरण के लिए बेक्ड पास्ता, अपने मेहमानों को अपने संस्करण को तैयार करने के लिए अपने संस्करण को तैयार करने के लिए कहें विजेता। यदि आप अपने मेहमानों के उत्साह को जगाने में सक्षम हैं, तो कोई भी ऊब नहीं पाएगा।
  • लाइव संगीत या खेल गतिविधियों जैसे विभिन्न मनोरंजनों के बारे में सोचें। यदि आप सही विचारों का चयन करते हैं, तो आपके पास कुछ भी नहीं बचा होगा लेकिन पार्टी का आनंद लें।
  • छवि का शीर्षक एक बर्थडे पार्टी थ्रो फॉर थ्रू 22
    4
    मेहमानों को पेश करने के लिए भोजन और पेय लें यदि आपने घर पर जश्न मनाने का फैसला किया है, तो आपको अपनी जरूरत के बारे में सोचना होगा। शाम के दौरान कुछ नबब्ले तैयार करें, जो आप कर सकते हैं, अपने मेहमानों की किसी भी एलर्जी और विशेष आवश्यकताओं को ध्यान में रखें। यह लस मुक्त और शाकाहारी नाश्ते की सेवा के लिए भी आदर्श होगा।
  • पीने के लिए, शराबी और गैर-अल्कोहल दोनों पेय पदार्थों की सेवा करें उन सभी के लिए गैर-अल्कोहल पेय तैयार करें जो नहीं पीते हैं - सुनिश्चित करें कि सभी का स्वागत है और लाड़ प्यार है।
  • छवि का शीर्षक एक बर्थडे पार्टी चरण 23
    5
    अपने विषय के अनुसार कमरे को सजाने के लिए। अगर आपने "ओल्ड हॉलीवुड" को अपने विषय के रूप में चुना है, तो आपको फिल्म यादगार, काले और सफेद फिल्म की छवियों का प्रदर्शन करना होगा और शायद प्रवेश द्वार पर एक लाल कालीन फैला होगा। विषय 90 के दशक है? फिर, उच्च-वाइर्ड जीन्स, फैब्रिक बालों के क्लिप, चमकीले रंग और स्पाइस गर्ल्स के गाने होना चाहिए। केवल सीमा आपकी कल्पना है, और आपका बजट
  • क्या आपने कोई विषय नहीं चुना? कोई समस्या नहीं यदि आपने एक पाक प्रतियोगिता के बारे में सोचा है, तो एक टेबल तैयार करें जहां आप अपने मेहमानों द्वारा लाए गए व्यंजनों का प्रबंध कर सकते हैं, कस्टम कार्ड को वोट कर सकते हैं, मेहमानों के नाम के साथ प्लेटें और विशेष सजावट
  • छवि का शीर्षक एक बर्थडे पार्टी थ्रो फॉर थ्रू 24
    6
    सुनिश्चित करें कि सभी अच्छी तरह से व्यवस्थित हो सकते हैं चूंकि आप खुद ही उस दिन इकट्ठे हुए हैं, क्योंकि आपके मेहमान उस दिन इकट्ठे हुए हैं, आपको उन्हें मनोरंजन करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए, ताकि वे एक दूसरे के साथ बातचीत कर सकें। उन्हें एक-दूसरे को पेश करें, खेल तैयार करें और सुनिश्चित करें कि आप सही वातावरण बनाते हैं।
  • अपने मेहमानों की सुरक्षा के बारे में सोचो यदि आप ध्यान दें कि वे पीने गए हैं तो उनकी कार की चाबियाँ वापस मत दो। किसी को फोन कर सकते हैं जो उन्हें चुन सकते हैं
  • टिप्स

    • मदद के लिए किसी को पूछने के बारे में सोचें यदि कोई अन्य व्यक्ति आपके साथ पार्टी का आयोजन करने का ख्याल रखता है, तो जन्मदिन के दिन आप कम तनाव में होंगे और आप उत्सवों का आनंद लेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com