नकली हिमपात कैसे बनाएं

कृत्रिम बर्फ कलात्मक शिल्प परियोजनाओं के लिए बहुत उपयोगी है और जब आपको किसी सर्दियों के विषय के साथ एक घटना का आयोजन करना होगा, जैसे स्कूल में थिएटर शो या साल के अंत की पार्टी इसे बनाने के कई तरीके हैं, इस आलेख में कुछ सचित्र हैं

कदम

विधि 1

साधारण नकली हिमपात
1
कपास ऊन के आँसू अपनी उंगलियों के बीच कुछ कपास गेंदों को ले जाओ और उन्हें बर्फ के टुफ़ट में छीनने के लिए खिंचाव दें। अपनी शिल्प परियोजना में एक बर्फीली मैदान बनाने के लिए तैयार हों या उन्हें लघु स्नोमैन बनाने के लिए फिर से तैयार करें।
  • 2
    यह कपड़े धोने का डिटर्जेंट पाउडर या तत्काल flaked मैश के साथ गिरने बर्फ के टुकड़े की नकल। कैमरे के लेंस के सामने इन उत्पादों को छोड़कर आप नरम और प्रचुर मात्रा में बर्फबारी का वीडियो बना सकते हैं।
  • यह विधि जमीन की बर्फ के लिए भी काम करती है इसे और भी यथार्थवादी बनाने के लिए 320 मिलीलीटर तरल लॉर्ड्स स्टार्च के साथ 360 ग्राम फ्लेड उत्पाद मिलाएं, नीले रंग के भोजन के रंग और चमक की कई बूंदें जोड़ें।
  • 3
    कागज में छेद करें एक रिक्त पत्रक ले लो और इसे एक ऑफिस पंचर के साथ ड्रिल करें अंत में, बर्फ बनाने के लिए सफेद हलकों का उपयोग करें एक अच्छा प्रभाव पाने के लिए, इसे एक प्रशंसक के सामने गिरना चाहिए।
  • 4
    में कुछ नकली बर्फ जोड़ें कांच की गेंद. कांच की गेंद को भरने के लिए, इसमें ग्लिसरीन डालना और कुछ पॉलीस्टाइरेन बॉल्स। आप चमक या छोटे मोतियों के साथ उत्तरार्द्ध को बदल सकते हैं।
  • 5
    छोटी कलात्मक परियोजनाओं के लिए एक चमकदार शीशा लगाना एक ही तालक पाउडर के साथ 50 ग्राम टेबल नमक मिलाएं। स्प्रे गोंद के साथ सतह स्प्रे या सामान्य सफेद गोंद की धब्बा जहां आप चाहते हैं "हिमपात" पालन ​​करता है। अभी भी नम गोंद पर पाउडर मिश्रण छिड़क और इसके लिए सूखी प्रतीक्षा करें। निकालने के लिए ऑब्जेक्ट फ्लिप करें "हिमपात" अतिरिक्त में



  • 6
    पानी के साथ आटा या बेकिंग सोडा मिलाएं पाउडर उत्पाद ले लो और एक समय में एक छोटे से चम्मच पानी जोड़ें, एक कांटा के साथ सब कुछ सरगर्मी करें। जब आप एक पास्ता प्राप्त करते हैं, तो इसे एक छोटे सर्दियों के दृश्य के आधार पर कवर करने के लिए उपयोग करें। आप हिमपात पहाड़ियों और स्की ढलानों को भी अपने हाथों से इस्तेमाल कर सकते हैं। जब आप समाप्त कर लें, तो अधिक आटा के साथ सब कुछ छिड़क दें।
  • विधि 2

    यथार्थवादी कृत्रिम बर्फ
    1
    पानी के साथ सोडियम पॉलीएक्रीलेट को मिलाएं। एक डिस्पोजेबल डायपर काटें और अंदर सफेद कणिकाओं को निकाल दें - ये सोडियम पॉलीएक््रिलेट हैं। आप इस उत्पाद को भूमि उपचार क्षेत्र में एक बगीचे केंद्र में ग्रैन्यूल या धूल में भी खरीद सकते हैं। पाउडर आपको नरम बर्फ पाने की अनुमति देता है, जबकि ग्रैन्यूल के साथ आप अधिक उत्पाद बनाते हैं "मैला"। जब तक बर्फ वांछित स्थिरता तक नहीं पहुंचता, एक समय में थोड़ा सा पानी जोड़ें।
    • यदि आप फ्रीजर में मिश्रण डालते हैं तो आपको अधिक यथार्थवादी परिणाम मिल जाएगा।
    • यदि मिश्रण सूख जाता है, तो अधिक पानी जोड़ें - यदि आप सुखाने वाला यौगिक पसंद करते हैं, तो तरल की मात्रा कम करें और नमक जोड़ें।
  • 2
    सफेद रंग के साथ कुचल बर्फ मिक्स करें इस प्रकार का बर्फ जल्दी से पिघला देता है, इसलिए यह ठंडे वातावरणों में ही उपयुक्त होता है। एक बड़े कटोरे में बर्फ को कुचल दें और फिर कुछ सफेद रंग का मिश्रण करें। तब तक पानी धीरे-धीरे जोड़ें "हिमपात" यह स्थिरता तक पहुंचने में आपकी इच्छा नहीं है
  • 3
    नमक क्रिस्टल बनाएं. पानी और स्ट्रिंग के एक कप के लिए धन्यवाद, आप कर सकते हैं "बढ़ने" आपके नमक क्रिस्टल अब आप पानी में स्ट्रिंग को छोड़ दें, क्रिस्टल बड़े होंगे। अंत में, आप उन्हें झिलमिलाहट बर्फ़ीली बनाने के लिए व्यवस्था कर सकते हैं।
  • 4
    सतह को पेंट करें आप इस धारणा को देने के लिए रंग का उपयोग कर सकते हैं कि क्षेत्र बर्फ के साथ कवर किया गया है। मैं एक पुराने पेंटब्रश (किसी भी तरह का) सफेद रंग में डुबकी। अपने अंगूठे को ब्रितों पर रखो और उन्हें रंग के होने के लिए ऑब्जेक्ट की ओर मुड़ें। के लिए bristles रगड़ना "फुहार" सतह पर रंग
  • नया ब्रश का उपयोग न करें क्योंकि यह तकनीक ब्रोस्टल को नुकसान पहुंचाता है।
  • टिप्स

    • सर्दियों के माहौल को विश्राम करने के लिए, कुछ के साथ एक कार्डबोर्ड बॉक्स का आधार कवर करें "हिमपात" पानी और आटे का पहाड़ियों और घाटियां बनाने के लिए बर्फ का आकार। एक घाटियों में एक दर्पण रखें, ताकि एक तालाब बनाने और बर्फ के किनारों को छिपाने के लिए। पेड़ों को बनाने के लिए कई शाखाएं ठीक करें और अंत में बॉक्स को उसके ढक्कन के साथ बंद करें आंतरिक दृश्यों का पालन करने के लिए छेद के व्यावहारिक कंटेनर के किनारे पर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com