कैसे अपने क्रिसमस की सजावट बनाने के लिए

क्रिसमस के लिए घर सजाने मजेदार है, लेकिन कभी-कभी इसमें बहुत खर्च होता है यह आलेख आपको दिखाएगा कि कैसे प्रत्येक प्रकार की आभूषण और सजावट अपने आप बनायें।

कदम

विधि 1

ट्री की सजावट
अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
आइस्ड पाइन शंकु ये प्यारे लोगों को कुछ सामान्य पाइन शंकुओं का उपयोग करके घर पर आश्चर्य करना आसान है। नियमित और सुंदर चुनें और इसे एक समाचार पत्र पर रखें। फिर, कुछ स्प्रे पेंट लें (उदाहरण के लिए बर्फ सफेद) और स्प्रे एक तरफ। इसे कुछ मिनट सूखने दें तो दूसरी तरफ मुड़ें। आधार पर सफेद साटन के छोटे स्ट्रिप्स को लटकाकर उन्हें लटकाकर समाप्त करें।
  • एक सफेद देखने के लिए, आप पाइन शंकु को कई बार स्प्रे या एक कोण से बना सकते हैं जो उन्हें बर्फ से ढका हुआ दिखता है।
  • अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    धातु के टुकड़े के साथ विंटेज सजावट पुरानी कूकी के नए साँचे के लिए गर्म रिबन हलकों को चक्कर करके आप प्राचीन पेड़ को विक्टोरियन स्पर्श देने के लिए कुछ पुरानी चीजें प्राप्त कर सकते हैं, जिसे आप प्राचीन वस्तुओं की दुकानों या पुरानी चीजों में पा सकते हैं। फैनी अधिक आकृति के साथ भिन्न है और उन्हें शाखाओं में लटका दिया गया है अधिक विविधता के लिए, मिश्र धातु टेप हलकों को पेस-पार्टआउट और यहां तक ​​कि उन पर लटका भी।
  • यहां तक ​​कि पेस-पार्टआउट को सफेद या फिर क्रिसमस-थीम्ड क्लिप के साथ समाप्त किया जा सकता है, जो कि अगर आप चाहें तो नीचे रखेंगे।
  • अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कपड़े के साथ कवर फ्रेम सजावट हैंगिंग छोटे निकल फ़्रेम एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि वे उज्ज्वल दिखते हैं। किसी व्यक्ति को तस्वीर का आकार दें और एक उत्सव विषय के साथ कपड़े के कुछ स्क्रैप ढूंढें। प्रत्येक फ्रेम के पीछे खोलें और पीछे कपड़े पर रखें। इसे किसी डॉट या गोंद के साथ बंद करो और फिर एक कोने में एक रिबन को गोंद लें और इसे तिरंगे में लटका दें।
  • सफ़ेद कपड़े और हाइलाइटर के छह, आप और आपके बच्चे फैब्रिक को खींचकर एक मज़ेदार परियोजना बना सकते हैं और इसे लटकने से पहले चित्र और शब्दों के साथ सजाने कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    पारदर्शी ग्लोब भरें पारदर्शी ग्लास ग्लोब सस्ती हैं और भले ही प्यारा, अभी तक सरल हो, वे निजीकरण के लिए आदर्श होते हैं। मोर या पेटीकृत ग्लास जैसे चीजों को उनके अंदर रखें, फिर बंद करें।
  • एक ऑब्जेक्ट जोड़ना शुरुआत है आप थोड़ा स्नोमैन, एक छोटा क्रिसमस पेड़ या किसी और चीज़ में डाल सकते हैं- या दीवारों को चमकने के लिए चमचमाते हुए रंग में पेंट कर सकते हैं। रचनात्मक रहें!
  • सचमुच नाटकीय प्रभाव के लिए, एक रबरयुक्त टेप और कागज का गोल या अंडाकार टुकड़ा का उपयोग करें। इसे कैनवास टेप का उपयोग करके सजावट के एक ओर चिपकाकर इसे स्थिर रखने के लिए"भूमध्यरेखा" । इसे एक हुक पर रख दिया और स्प्रे पेंट और बर्फ के कुछ कोट को लागू करें। एक बार जब यह सूख जाता है तो रिबन और अंडाकार को हटा दें और आपके पास एक पतली पारदर्शी पट्टी के साथ एक खिड़की प्रभाव होगा, जबकि बाकी सब बर्फ से ढंक रहे हैं।
  • अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक ड्रम के आकार में सजावट करें पार्टी ड्रम क्रिसमस की क्लासिक हैं लकड़ी या कार्डबोर्ड के छोटे गोल बक्से खरीदने और ढक्कन की बाहरी छोर के आसपास टेप की एक पट्टी के साथ उन्हें सजाने के द्वारा अपना खुद बनाओ कवर के नीचे फिट बैठे टेप के एक टुकड़े को दबाने से उन्हें लटकाएं।
  • एक अद्वितीय और हर्षित सेट के लिए ड्रम के आकार और रंग भिन्न करें।
  • अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6



    गोले बारी गोले अपने आप में एक उत्कृष्ट आभूषण हैं, एक छोटे से `गोंद और रजत रस्सी या सोने के साथ लटका उन्हें अद्भुत मिल गोंद के एक कोट के साथ दोनों पक्षों को पेंट करने की कोशिश करें और फिर उन्हें इंद्रधनुषी बनाने के लिए चमक के साथ। क्षेत्रों में काम करें यदि आप अलग-अलग रंगीन क्षेत्रों या टोन-ऑन-टोन प्रभाव चाहते हैं या उन्हें एक स्पंदने के लिए प्रभाव बनाने के लिए एक पतली पट्टी को पेंट करना चाहते हैं।
  • यदि आपके पास समुद्री सागर है, तो इसे एक तरह से दिखने के लिए लामे की पूंछ के नीचे गोंद की कोशिश करें "जेलीफ़िश"। लटकाओ ताकि लटक रहे हैं
  • विधि 2

    अन्य सजावट
    अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    एक सजावट फ्रेम्स यह एक त्वरित और आसान तरीका है जिसमें कुछ सामान्य ऑब्जेक्ट की आवश्यकता होती है एक अच्छा रिबन बांधें और अंगूठी बनाएं। एक खाली लकड़ी के फ्रेम (संभवतः सजावट के रंग में रंगा) ले लो और यकीन है कि अंगूठी काफी लंबे समय है, ताकि जब आप उन्हें फ्रेम के पीछे से मिलता है, इस केंद्र में व्यतीत कर रहा है बनाते हैं। एक बार जब आप संतुष्ट हो जाएं, तो केंद्र को चिह्नित करें और इसे गोंद को गर्म करें या एक पिन के साथ रिबन को बंद करें। केंद्र में सजावट को उजागर करने के लिए दीवार पर फ़्रेम लटकाएं।
  • अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    चिमनी के लिए बर्फ की सजावट वे अनोखे हैं और इशारा करते हैं और बर्फ़ के हिमस्खलन की याद दिलाते हैं लेकिन डेंडिलियन सिर भी हैं। पॉलीस्टाइरिन गेंदों और बहुत सारे टूथपिक्स वाले भाग। जितनी संभव हो उतनी गेंदों में डालें। एक बार जब आप उन्हें कवर कर लेते हैं तो उन्हें पूरी तरह से समायोजित करें ताकि वे अच्छी तरह से एकसमान हो और यह सफेद स्प्रे के साथ स्प्रे करे। वे शानदार दिखेंगे यदि अन्य वस्तुओं के शीर्ष पर रखा गया हो या अलमारियों पर तीन या चार के समूह में बिखरे।
  • एक यथार्थवादी प्रभाव रखने के लिए विभिन्न आकृतियों के गोले का उपयोग करें
  • अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    क्रिसमस नैपकिन के छल्ले के साथ मेज सजाने एक या दो छोटे सजावट के ऊपर पतली रिबनों को सीना, फिर एक खुली गाँठ के साथ रिबन को बांधें, ताकि यह नैपकिन धारक के रूप में काम करे। दो अलग-अलग रंगों का उपयोग करें जैसे कि एक सुंदर दिखने के लिए नीले और चांदी।
  • क्लासिक के छल्ले की तरह, यह कपड़ा नैपकिन के साथ सबसे अच्छा काम करता है, लेकिन अगर आप सजावट से बचने आप तालिका अधिक उत्सव सामान्य बांधने एक साथ साटन धनुष के साथ उदाहरण के लिए कटलरी बना सकते हैं।
  • अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट को शीर्षक से चित्र चरण 10
    4
    एक त्वरित केंद्रस्थानी के लिए कुछ मोमबत्तियां रखो लेपित मोमबत्तियां एक त्वरित, आसान और उच्च प्रभाव पसंद हैं अपने कांच के कंटेनर में मोमबत्ती से शुरू करें या वाइन या अन्य की एक बोतल के अंदर का उपयोग करें उज्ज्वल कुछ के साथ कांच के आधार या केंद्रीय क्षेत्र को लपेटें सर्दियों के अवशेषों के स्क्रैप्स में, एक धनुष के साथ एक बड़े मखमल रिबन, एक साथ चिपके देवदार के टहनियां, कुछ गर्म और सुरुचिपूर्ण समाधान हैं।
  • अपने मोमबत्तियों को रखने के लिए हीम के आकार का कांच जैसे जाम जैसी पालियां इस्तेमाल करने पर विचार करें। आप ढक्कन को चालू कर सकते हैं और अधिक विस्तृत प्रस्तुति के लिए अंदर फूलदान डाल सकते हैं!
  • अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    एक साधारण पुष्प सजाने चीजें आप एक क्रिसमस पुष्पांजलि, फल और अखरोट पेस्ट के आकार के साथ कर सकते हैं, कपड़े से लपेट, गोलाकार सजावट के साथ कवर की एक अनंत संख्या में हैं लेकिन वहाँ अपनी खुद की माला जो ऐसा नहीं करता बनाने के लिए और अधिक तेज और मजेदार तरीका है अपने आप को कल्पना पर जाना परिवार और दोस्तों के नाम से कार्ड जोड़ने की कोशिश करें या फलों को चिपकाएं (यहां तक ​​कि प्लास्टिक भी), फल और पत्तियों के साथ पूरा करें
  • आप पुष्पांजलि को सजाने के लिए भी कर सकते हैं जैसे कि ये क्रिसमस के पेड़ थे। फांसी के गहने के बजाय, उन्हें शीर्ष पर रखी धनुषों के साथ उन्हें संलग्न करें एक ही समय में घरेलू रूप से एक पेशेवर पेशेवर बनाने के लिए विभिन्न आकार और रंगों का उपयोग करें।
  • चेतावनी

    • गोंद बंदूक, एल्ल्स, कैंची और अन्य तेज या गर्म वस्तुओं के साथ सावधान रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com