कैसे बंद ईस्टर अंडे की हंट को व्यवस्थित करने के लिए

ईस्टर अंडा शिकार एक विशेष रूप से बच्चों के लिए एक व्यापक ईस्टर परंपरा है। सौभाग्य से, आपके पास बाहरी क्षेत्र उपलब्ध नहीं है या फिर खराब मौसम होने पर भी अंडे को छिपाने के लिए कई जगह हैं। आपको शिकार को व्यवस्थित करने के बारे में जानकारी देने के अलावा, इस आलेख में गेम को अधिक मजेदार बनाने या अतिरिक्त गतिविधियों को व्यवस्थित करने के लिए युक्तियां भी शामिल हैं।

कदम

भाग 1

अंडा हंट को व्यवस्थित करें
एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
ईस्टर अंडा शिकार के लिए अंडे प्राप्त करें आप वास्तविक लोगों का उपयोग कर सकते हैं रंगीन या सजाया हुआ उबले अंडे, या खाली प्लास्टिक के अंडे मिठाई से भरे जाने के लिए चाक के अंडे भी पाए जाते हैं, लेकिन वे इनडोर शिकार के लिए एक अच्छा विचार नहीं है क्योंकि बच्चों को फर्नीचर पर आकर्षित करने के लिए उनका इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • ध्यान रखें कि सच्चे अंडे बच्चों द्वारा तोड़ सकते हैं और यदि वे नहीं मिलते हैं तो सड़ने के जोखिम। यदि आप अपने घर को मिट्टी नहीं देना चाहते हैं, तो प्लास्टिक के अंडे का इस्तेमाल करना बेहतर है।
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आप प्लास्टिक के अंडों का उपयोग करते हैं, तो कुछ आश्चर्य खरीद लें। प्लास्टिक के अंडे मिठाई जैसे चॉकलेट, मिठाई, जेली, फल, पैसा, खिलौने या अन्य छोटी चीजें जो बच्चों को पसंद हो सकती हैं से भरा जा सकता है कुछ खाली अंडे को छिपाने के लिए चुनते हैं और फिर, शिकार खत्म हो जाने के बाद, बच्चों के बीच आश्चर्यों को विभाजित करते हैं।
  • भाग लेने वाले बच्चों के माता-पिता से पूछें कि अगर बचने के लिए कोई खाना है तो कुछ लोग मूंगफली या छोटे बच्चों के लिए एलर्जी हो सकता है चॉकलेट या अन्य मिठाई नहीं खा सकते हैं
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    विशिष्ट क्षेत्रों का चयन करें जहां अंडे का शिकार करने के लिए अंडे को छिपने से पहले, आपको यह तय करना होगा कि बच्चों को अंडे की तलाश में कौन-से कमरे पहुंच सकते हैं। सबसे सुरक्षित कमरे चुनें, जैसे कि तहखाने की जगह, जहां आप खतरनाक उपकरण या डिटर्जेंट रखते हैं, लिविंग रूम में।
  • कुंजियों के साथ बंद-सीमा वाले कमरे को बंद करें, या उन कमरों के सामने "प्रवेश न करें" कहें, जिन पर आप नहीं देखना चाहते हैं, उन्हें लटका दें। बच्चों की आंखों तक संकेत लटकाएं, लेकिन बच्चों को यह बताने के लिए याद रखें कि वे यह नहीं पढ़ सकते हैं कि वे कौन से कमरे देख सकते हैं।
  • ऐसे महत्वपूर्ण दस्तावेज, नाजुक और व्यक्तिगत चीजों को उस क्षेत्र में रखें जहां पर वे नहीं दिखते।
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    बाल सुरक्षा के लिए सावधानी बरतें बच्चों के माता-पिता आप को बच्चे के सबूत बनाने की उम्मीद नहीं कर सकते, लेकिन आप कुछ आसान और अस्थायी उपाय कर सकते हैं। तालिकाओं के किनारों पर कुछ सुरक्षा रखो। दवाओं और डिटर्जेंट को उच्च या बंद अलमारियाँ में ले जाएं। ये उपाय बहुत महत्वपूर्ण हैं, खासकर अगर बहुत छोटे बच्चे हैं
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    आप उम्र के आधार पर विभिन्न रंगों के अंडे आवंटित कर सकते हैं। यह अधिक मजेदार है अगर हर बच्चे को अलग-अलग रंगों के अंडों को देखना है। उदाहरण के लिए, बड़ी संख्या में छिपा हुआ लाल अंडे अधिक कठिन जगहों पर दिख सकते हैं, जबकि छोटे बच्चे आसानी से पहुंच स्थानों में बैंगनी अंडे छिपे हुए लगते हैं।
  • यदि कई प्रतिभागी हैं, तो आप प्रत्येक बच्चे के नाम को एक या एक से अधिक अंडे पर लिख सकते हैं और प्रत्येक के नाम से अंडे खोजने के लिए उनमें से प्रत्येक से पूछ सकते हैं। उन्हें झगड़ा करने से रोकने के लिए, प्रत्येक बच्चे को एक ही संख्या में अंडे देना सुनिश्चित करें और याद रखें कि उन्हें छिपाने के लिए, ताकि आप उन्हें ज़रूरत में मदद कर सकें।
  • अगर किसी भी बड़े बच्चे इसे ले लेते हैं क्योंकि वे कुछ अंडे काटा नहीं सकते हैं, तो उन्हें युवाओं की मदद करने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • भाग 2

    अंडे छुपाएं
    एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोअर्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    उन जगहों को लिखें जहां आप अंडे छिपते हैं, इसलिए आप नहीं भूल जाते हैं कि वे कहां हैं। सूची आपको उन बच्चों को सुझाव देने की अनुमति देगा जिनके लिए उन्हें ढूंढना मुश्किल होगा। इसके अलावा, पार्टी के बाद, आप उन लोगों को ठीक कर सकते हैं जो मिल नहीं पाए गए हैं। यदि आप उन जगहों को भूल जाते हैं जहां आपने उन्हें छिपा दिया है और उन्हें कोई नहीं पाता है, वे सड़ सकते हैं या, अगर वे प्लास्टिक हों, तो अंदर की आंखें गलत हो सकती हैं और परजीवी आकर्षित कर सकती हैं।
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोअर्स चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    बच्चों को मौजूद नहीं होने पर अंडे छिपाएं जब आप बिस्तर में हैं, तो आप उन्हें छिपा सकते हैं, उदाहरण के लिए ईस्टर से पहले रात
  • अगर अंडे को छुपाने के लिए आपको हाथ की जरूरत है, तो अन्य वयस्कों या पुराने बच्चों की मदद लें, जबकि छोटे वाले दूसरे कमरे में हैं।
  • यदि आप बच्चों को जागते समय अंडे को छिपते हैं, तो उन्हें नाश्ते, एक बोर्ड गेम या रंगीन पुस्तक के साथ विचलित करें।
  • एक ईस्टर अंडे हंट इंडोअर्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पांच साल तक बच्चों के लिए आसान स्थानों में अंडे छिपाएं। वे मज़ेदार होंगे यदि आप उन जगहों में छिपाएंगे जिन तक पहुंचने में आसान और उनकी पहुंच के भीतर: उन्हें कोनों में फर्श पर, ईस्टर टोकरी में कम टेबल पर आराम करने, या बहुत सारे पत्तों के बिना जमीन पर फूलों के बर्तनों में जगह दें।
  • जमीन पर अंडे लगाने से पहले शिकार शुरू होने तक इंतजार करें, अन्यथा कोई भी उन पर कदम रख सकता है तीन साल तक के बच्चे शायद यह न देखेंगे कि आप अपने अंडे छिप गए हैं जब वे भी कमरे में हैं
  • एक ईस्टर एग हंट इंडोअर्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4



    छह साल से अधिक के बच्चों के लिए, अंडे को और अधिक कठिन स्थानों में छिपाएं। उन्हें मुश्किल जगहों में अंडे की तलाश करना पसंद है, जैसे कि अन्य चीजों के अंदर या अंदर। उत्साह, ऊंचाई और छह साल के बच्चों की क्षमता बहुत भिन्न हो सकती है, इसलिए कुछ अंडों को दूसरों की तुलना में अधिक स्पष्ट रूप से छिपाने वाले स्थानों में जगह दें।
  • अंडे को फर्नीचर के अंदर से अलमारियों पर रखो। आप उन्हें किताबों के नीचे या अखबारों के नीचे रख सकते हैं।
  • आप अन्य चीजों के तहत अंडे छिपा सकते हैं बच्चों को कठपुतलियों के बीच में या मेल से भरा टोकरी में मज़े करना होगा
  • अन्य चीजों के अंदर अंडे छिपाएं उदाहरण के लिए बर्तन, pillowcases या एक उल्टे कटोरे के नीचे।
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 10 का शीर्षक चित्र
    5
    बड़े बच्चों के लिए या यदि आप खेल छोटे बच्चों के लिए और अधिक चुनौतीपूर्ण बनाना चाहते मुश्किल स्थानों में अंडे छुपाएं। यहां तक ​​कि अगर कोई बड़े लड़के न हों, तो छोटे बच्चों में से कुछ को मज़ेदार लगाना होगा ताकि वह ढूंढ सकें। कभी-कभी माता-पिता भी अपने बच्चों के साथ खेल में भाग लेते हैं, इसलिए कुछ अंडे को चालाक छिपाने वाले स्थानों में डालकर वयस्कों के मनोरंजन का भी एक तरीका हो सकता है।
  • अंडे को कुर्सियों और डक्ट टेप के साथ टेबल के नीचे चिपकाएं। कुछ लोगों के लिए यह छिपने का स्थान मुश्किल होगा, लेकिन बहुत कम बच्चों के लिए आसान होगा!
  • दीपक का प्लग निकालें, बल्ब खोलें और अंडा को अपनी जगह पर दीजिए, दीपक कवर से ढंकें। आप मोमबत्ती धारक के साथ एक ही चीज़ कर सकते हैं
  • टूथब्रश धारक को अंडे धारक के रूप में उपयोग करें, कुछ रंगीन टूथब्रश के पीछे छोटी अंडा छिपाए।
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अंडों को छुपाने के लिए कुछ चालें का उपयोग करें यह और भी शिकार करने के लिए मुश्किल बनाने के लिए, सादे दृश्य में या स्थानों पर जहां कोई भी देखने के लिए लगता होगा में अंडे को छिपाने के लिए निम्नलिखित चाल का उपयोग करें। इस तरह, आप भी वयस्कों देख रहे हैं या पता लगाने के लिए जहां अंडे नहीं पाए जाते हैं की कोशिश कर रहे हैं, जो के लिए खेल को और अधिक रोचक बना देगा।
  • छलावरण अंडे एक लाल अंडे लाल फूलों से भरा फूलदान में स्पॉट करना मुश्किल होगा, जबकि एक नीले अंडा नीले तकिया पर बचे रहे बच्चों को बिना इसे पारित होने के बिना ही रहेगा।
  • रेफ्रिजरेटर में सजाए गए अंडे के दफ़्ती में सजाए गए अंडे को छुपाएं
  • अपनी टोपी या अपनी जेब में अंडे रखो।
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    विचार करें कि क्या आप पुरस्कार के रूप में एक विशेष अंडा दे रहे हैं आप एक विशेष अंडा छिपाने के लिए और जो कोई भी यह पाता है करने के लिए एक पुरस्कार अवार्ड सकता है। निश्चित रूप से शिकार और अधिक दिलचस्प होगा, लेकिन छोटों या बच्चों को जो सबसे कठिनाई अंडे ग्राहक ढूंढ़ने नाराज कर सकता है।
  • पुरस्कार कुछ ऐसा होना चाहिए जो बच्चों की तरह, एक विशाल कैंडी या चॉकलेट बनी की तरह
  • भाग 3

    ईस्टर अंडे के साथ छत पर करने के लिए अन्य गतिविधियां
    एक ईस्टर एग हंट इंडोसर्स चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    बनाना अंडे सजाने बच्चों के लिए कई तरीके हैं, आसान और सुरक्षित, अंडे को सजाने के लिए उन्हें अच्छी तरह से पहले से उबाल लें, और फिर उन्हें पेंसिल, स्वभाव, भोजन के रंग और स्पंज के साथ सजाने।
    • कभी कभी, उन्हें सजाने के बाद, बच्चों को अपने अंडे रखना चाहते हैं, इसलिए आपको छिपाने के लिए और कुछ करना होगा।
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक खजाने की खोज में अंडे की तलाश करें। बच्चों को अंडे की खोज करने के बजाय, प्रत्येक अंडे को खोजने के लिए उन्हें सुराग प्रदान करें असली खजाने की खोज के माहौल को पुनः बनाने के लिए, अंडे में सुराग डालें और पिछले अंडे में चॉकलेट के सिक्कों को डालें ताकि वे एक समुद्री डाकू का खजाना हो।
  • सुराग एक पहेली हो सकती है, किसी दूसरे कमरे में किसी वस्तु के संदर्भ में, या बच्चों द्वारा किए गए किसी चीज का संकेत हो सकता है उदाहरण के लिए, "जंगल" में छिपा हुआ अंडे घर के पौधों के मध्य में होगा, जबकि "अंजीर" जन्मदिन के केक की भूमि में छुपा हुआ है, इसे रेफ्रिजरेटर में एक स्टैंड पर मिल जाएगा।
  • एक ईस्टर एग हंट इंडोअर्स चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    ईस्टर अंडे रोल करें पुस्तकों के ढेर पर रखने के लिए एक लकड़ी के पैनल के साथ रैंप बनाएं। अंडों को तोड़ने के मामले में रैंप और फर्श के साथ फर्श को कवर करें, फिर सभी को रैंप पर अपने अंडे रोल करना होगा। जो व्यक्ति अपने अंडा से दूर होने का प्रबंधन करता है, उसे एक पुरस्कार प्राप्त होता है
  • एक ईस्टर अंडे हंट इंडोअर्स चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अंडे और चम्मच के साथ एक निविदा व्यवस्थित करें बच्चों ने दो या अधिक फाइलें एक साथ रखी हैं। हर किसी को अपने हाथ में चम्मच रखना चाहिए सामने की पंक्ति में बच्चों के चम्मच पर अंडे डालें जब आप कहते हैं "जाओ!", तो उन्हें छोड़ने के बिना अंडा को अपनी पंक्ति के तल पर चम्मच पास करना होगा
  • अगर एक अंडे गिर जाता है, तो आप इसे चम्मच पर वापस रख सकते हैं या बच्चों को केवल चम्मच का उपयोग करके इसे वापस कर सकते हैं।
  • यदि पार्टी बाहर ले जाती है, तो आप इस गेम के लिए विविधताएं बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, बच्चे अंडों को अपनी नाक के साथ जमीन पर धकेल कर सकते हैं या उन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जा सकते हैं। किसी भी मामले में, चम्मच वाला खेल एक इनडोर पार्टी के लिए उपयुक्त है।
  • टिप्स

    • उन कमरों को सजाने के लिए जहां आपने ईस्टर की सजावट के साथ अंडे छिपाए हैं, जैसे कि पस्टेल रंगीन गुब्बारे, धनुष, प्लास्टिक घास के टफ़्स या जैसे यह उन कमरों की पहचान के लिए उपयोगी होगा जहां बच्चे अंडे की तलाश में जा सकते हैं।
    • यदि आपके घर में बहुत अधिक अंडे छिपाने के लिए आपके पास ज्यादा स्थान नहीं है, तो अपने पड़ोसी से पूछें कि आप उसके घर में कुछ छुपा सकते हैं। उन्हें बताएं कि कितने बच्चे हैं और वे कितने पुराने हैं। यदि पड़ोसी बच्चों से अपरिचित है, तो एक कमरे में 15 से 30 मिनट तक की सीमा को सीमित करें।

    चेतावनी

    • बच्चों को अंडे की तरफ देखने के लिए वे फर्नीचर पर चढ़ सकते हैं लेकिन जमीन से नहीं आते हैं। अंडे को अलमारियों, बुककेस और भारी ऑब्जेक्ट्स को डाल देना खतरनाक है जो गिरने पर गिर सकता है।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com