कस्टम हेलोवीन सजावट कैसे करें

एक दुकान में आप हजारों हेलोवीन सजावट पा सकते हैं, लेकिन वे अक्सर तुच्छ हैं, क्या आपको लगता है कि नहीं? उन्हें अकेले क्यों नहीं बनाते? घर पर आपको मिलती-जुलती चीजों का इस्तेमाल करके, आप अपने खुद के भूत, चमगादड़, मकड़ियों और कद्दू बना सकते हैं! यहाँ कैसे है

कदम

विधि 1

एक बोतल के साथ भूत भूत
हेलोवीन चरण 1 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
कई सफेद प्लास्टिक की बोतलें साफ करें (जैसे डिटर्जेंट बोतलें)। आपको उन्हें किसी भी तरह से कट या संशोधित करने की आवश्यकता नहीं है - उन्हें सिर्फ साफ होने की आवश्यकता है प्रत्येक के साथ आप भूत बना सकते हैं - आपको कितनी बोतल की ज़रूरत है?
  • हेलोवीन चरण 2 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    बोतल पर चेहरे को खीचें आप एक अमिट काले महसूस टिप पेन या आपके पास उपलब्ध किसी भी अन्य सामग्री का उपयोग कर सकते हैं। चेहरे को आकर्षित करने के लिए, सबसे आसान बात यह है कि काली मार्कर जब आप आकर्षित करते हैं, तो संभाल के बिना केवल साइड पर काम करें और बोतल पर टोपी छोड़ दें। टोपी हवा को बाहर आने की इजाजत नहीं देगी, और इस तरह बोतल कठोर रहेगी और इस पर आकर्षित करना आसान होगा।
  • इस परियोजना को पूरा करने के लिए आपको मार्था स्टीवर्ट नहीं होना चाहिए। मुंह और नेत्र हलकों के लिए एक सरल चक्र (विद्यार्थियों के लिए थोड़ा सफेद छोड़ देता है) ठीक हो सकता है।
  • हेलोवीन चरण 3 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    बोतल के पीछे एक छोटा छेद बनाओ एक छेद का इस्तेमाल एक यूरो के आकार को बनाने के लिए करें। बोतल की ऊंचाई के बारे में 2/3 के छेद पर रखें।
  • छेद नहीं देखा जाएगा। अगर यह सही नहीं है, चिंता न करें। बस तेज किनारों को नहीं छोड़ना सावधान रहना!
  • हेलोवीन चरण 4 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    क्रिसमस रोशनी के साथ बोतल भरें आप एक बोतल के लिए रोशनी की पूरी पंक्ति का उपयोग कर सकते हैं या अधिक बोतलों के लिए एक का उपयोग कर सकते हैं। बोतलों को एक साथ रखो, वर्तमान और वॉयला को रोशनी देते हैं!
  • ये थोड़ा भूत एक रेलिंग या आँगन या एक मेज के किनारों को कवर करने के लिए एकदम सही हैं। वे सिर्फ एकदम सही हेलोवीन वातावरण बनाने के लिए प्रकाश को कवर करते हैं!
  • विधि 2

    चमगादड़ फहराता है
    हेलोवीन चरण 5 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    कार्डबोर्ड के एक टुकड़े से एक शरीर, दो पंख और एक बल्ला का सिर काटें (अपने कानों के साथ!)। आप इंटरनेट पर किसी मॉडल की खोज कर सकते हैं या इसे मुफ्त में कर सकते हैं शरीर को पक्षों पर थोड़ा मोटा बनाना, इसलिए आपके पास बहुत छोटी दिखने के बिना पंख संलग्न करने के लिए जगह है।
  • हेलोवीन चरण 6 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    ब्लैक कार्डबोर्ड पर मॉडल ड्रा। मॉडल के बाद इसे कट करें कम से कम 6 चमड़े बनाकर यह परियोजना बेहतर हो जाएगी। उन्हें दोस्तों की ज़रूरत है!
  • हेलोवीन चरण 7 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    कार्डबोर्ड में छेद बनाएं जो विभिन्न भागों में एक साथ जुड़ने के लिए उपयोग किया जाएगा। प्रत्येक पंख के लिए दो छेद बनाएं, बिंदु के पास जो शरीर के साथ जुड़ जाएगा किनारों से कुछ स्थान छोड़ दें ताकि छेद फाड़ न सकें। बाद में एक धागा सम्मिलित करने में सक्षम होने के लिए शरीर के निचले हिस्से में एक और छेद करें (उस बिंदु पर जहां पूंछ जाएगी)।
  • छोटे नाखूनों को प्रवेश करने की अनुमति देने के लिए छेद बहुत बड़ा होना चाहिए। इसी तरह वे अपने पंखों को झुकाएंगे।
  • हेलोवीन चरण 8 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    पंखों के साथ शरीर पर छेद संरेखित करें और नाखूनों के साथ दो भागों को ठीक करें चूंकि प्रत्येक तरफ दो छेद हैं, इसलिए पंख की नोक के निकटतम का उपयोग करें। बहुत ज्यादा कसने के बिना छेद को बंद करने के लिए एक पेपर क्लिप या नेल का उपयोग करें (यह सुनहरे रंग की काली का इस्तेमाल करना या सुनहरा नाख रंग देना बेहतर होता है)
  • हेलोवीन चरण 9 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    खाली छेद के माध्यम से एक धागा पास करें और एक गाँठ बनाएं प्रत्येक बल्ले की शुरुआत में जो दो छेद लिए आवश्यक थे, वह यही है! आपको शायद कम से कम 25 सेमी धागा (या दंत फ्लॉस) की आवश्यकता होगी, ताकि यह लटका करना आसान हो।
  • इस तरह से आप पंखों को स्थानांतरित कर सकते हैं। जब आप बल्ले को हँसते हैं, तो बस इसे उड़ने के लिए धागे खींचें!
  • हेलोवीन चरण 10 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    आँखें बनाने के लिए एक रिबन और लाल स्पैंगल संलग्न करें बल्ले के नीचे छेद के माध्यम से इसे पार करके रिबन की टाई, ताकि आप इसे दीवार पर उल्टा या शेल्फ पर लटका सकें। उसे एक छोटी सी गाँठ बना लें फिर, सेक्विन के उपयोग से लाल आंखें बनाएं आप आंखें खुली कर सकते हैं!
  • विधि 3

    एक फूलदान के साथ कद्दू
    हेलोवीन चरण 11 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    पकाया पृथ्वी के कुछ बर्तन खरीदें यदि आप विभिन्न आकार के वास लेते हैं तो आपको कद्दू का एक परिवार मिलेगा! यदि आप उन्हें घर के आसपास था, तो सुनिश्चित करें कि वे साफ हैं एक कद्दू की तरह देखने के लिए उन्हें एक अच्छा नारंगी होना चाहिए
  • हेलोवीन चरण 12 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    पीला कार्डबोर्ड की एक शीट से चेहरे को बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले भागों को काट दिया जाता है। यदि आपके पास कार्डबोर्ड नहीं है, तो आप सादे कागज, कार्डबोर्ड या टिशू पेपर का उपयोग कर सकते हैं। कुछ भी ठीक हो जाएगा, जब तक यह लचीला और रंगीन होता है बुरा, धनुषाकार भुजाएं, घुमावदार कवचियां, आश्चर्यजनक आँखें और किसी अन्य विवरण को आप अपने फूलदान में जोड़ना चाहते हैं।
  • चेहरे जितना सरल होगा, उतना ही यह एक क्लासिक हेलोवीन कद्दू की तरह दिखाई देगा। इसे और अधिक समान बनाने के लिए यह एक टूथलेस मुस्कुराहट, त्रिकोणीय नाक और त्रिकोणीय आंखें बनाता है।
  • हेलोवीन चरण 13 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    बाहरी गोंद के साथ फूलदान की सतह ब्रश करें अभी के लिए आप उस पक्ष को ब्रश करते हैं जिस पर आप चेहरे को जगह देंगे। बेहतर परिणाम के लिए स्पंज या एक पेंटब्रश का उपयोग करें। आदर्श एक पतली लेकिन एक समान परत को लागू करना है।
  • हेलोवीन चरण 14 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    उन हिस्सों को लागू करें जो फूलदान पर चेहरे को बनाते हैं औंधा. उन्हें अच्छी स्थिति में रखने के लिए मजबूती से दबाएं फिर, पूरे फूलदान पर गोंद की एक हल्की परत को लागू करें ताकि इसे जलरोधक बना सके।
  • हेलोवीन चरण 15 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र



    5
    पेडीओल बनाने के लिए शीर्ष पर एक छोटी छड़ी डालें जब मैं छड़ी कहना चाहता हूँ, तो मुझे एक छड़ी है: एक पेड़ के पास बाहर निकलते हैं और एक पाते हैं जो आपके टेरा कॉटा बर्तन के लिए सही आकार है। और यहाँ यह है - एक कद्दू जो एक हफ्ते में सड़ जाएगा!
  • विधि 4

    डरावना विशालकाय मकड़ियों
    हेलोवीन चरण 16 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक साफ और खाली डिटर्जेंट बोतल से बाहर टोंटी कटौती आपको टोपी के नीचे काट देना है एक तेज चाकू का प्रयोग करना आसान होगा - कैंची के साथ यह बहुत जटिल होगा।
    • सुनिश्चित करें कि बोतल साफ है! डिटर्जेंट रहता है, तो यह एक अप्रिय गंध के साथ समाप्त हो सकता है।
  • हेलोवीन चरण 17 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    काले टेप के साथ बोतल को कवर करें इस तरह आप मकड़ी के शरीर को प्राप्त करेंगे जितना भी आप कर सकते हैं, उतनी संभाल के आसपास की कसौटी - लेकिन चिंता न करें - अगर यह अभी भी पहचानने योग्य है, तो यह ठीक है।
  • हेलोवीन चरण 18 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    4 स्पंज इन्सुलेशन ट्यूब 2 मी लम्बा और लगभग 1.5 सेमी के व्यास के साथ लें। ये पंजे बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा चिपकने वाली टेप के साथ संभाल के साथ बोतल के केंद्र में प्रत्येक पंजा छड़ी।
  • फिर ट्यूब को चिपकने वाली टेप के साथ बोतल के किनारों पर संलग्न करें ताकि यह प्रकट हो सके कि पैर शरीर के साथ उतरते हैं। ट्यूब सही तरीके से मोड़ लेंगे
  • हेलोवीन कदम 19 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    पैरों के जोड़ों की ऊंचाई पर एक छोटा सा कट लगाओ। यदि आप पाइप पर कटौती करते हैं, तो वे कट की ऊंचाई पर मोड़ लेंगे यदि आप पंजा को जोड़ते हैं तो आप उसे टेप से ठीक कर सकते हैं ताकि वह हमेशा उस स्थिति में बने रहें। इस तरह आप अपने मकड़ी के पैरों पर जोड़ लेंगे।
  • एक 2.5 सेमी त्रिकोणीय कटौती ठीक है - ट्यूब अनपेक्षित रूप से नहीं टूट जाएगा आपको इसे पकड़ना होगा जहां आप जोड़ते हैं और संयुक्त को टेप के साथ बनाया जाएगा।
  • हेलोवीन चरण 20 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    आँखें बनाने के लिए प्लास्टिक ईस्टर अंडे के दो हिस्सों का उपयोग करें वे बाहर खड़े होंगे और सही समय पर डरावना होंगे - खासकर यदि आप अपने विद्यार्थियों को बनाने के लिए काली टेप के टुकड़े का उपयोग करते हैं यदि आपके पास अंडे उपलब्ध नहीं है, तो स्पंज बॉल (या कुछ और गोल) करेंगे आपको इसे चिपकने वाला टेप या गोंद का उपयोग कर बोतल में छड़ी करना होगा।
  • विधि 5

    आराध्य हैंगिंग भूत
    हेलोवीन चरण 21 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    कागज के दो छोटे चश्मे का उपयोग करके अपने भूत का आकार बनाएं। इसके विपरीत पर पहले एक रखो और इसे दूसरे के ऊपर रख दिया। उन्हें स्थिर बनाने के लिए, समाप्त होता है एक साथ गोंद।
    • आप भूत के भागों के रूप में वास्तव में दो चश्मे का उपयोग नहीं करेंगे - आप केवल प्रक्रिया के प्रारंभिक भाग के लिए उन्हें एक मॉडल के रूप में उपयोग करेंगे। तो अगर आप अच्छी तरह से चिपक न दें तो चिंता न करें!
  • हेलोवीन चरण 22 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक छोटे गुब्बारे को फैलाना और इसे शीशे के ऊपर से स्लाइड करें। लेकिन इसे ज़्यादा मत करो! अगर यह बहुत बड़ा है तो यह काँच में प्रवेश नहीं करेगा। सुनिश्चित करें कि यह ग्लास के लिए सही आकार है, जैसे कि यह गर्म चॉकलेट के कप पर व्हीप्ड क्रीम का छिड़काव था।
  • हेलोवीन चरण 23 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुछ कपड़े ट्रिम में stamines के टुकड़े भिगोएँ आपको लगभग 20 सेमी प्रति वर्ग के वर्ग टुकड़ों के साथ काम करना चाहिए। एक भोज ले लो और इसे एक कपड़े टोपी के साथ भरें, फिर प्रत्येक टुकड़ा ध्यान से विसर्जित करें। लगभग 10 सेकंड प्रति टुकड़ा ठीक होगा।
  • हेलोवीन चरण 24 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    तुरंत गुब्बारे ले लो एक टुकड़ा डुबकी के बाद, इसका उपयोग गुब्बारे को कवर करने के लिए करें और अगले एक पर जाएं। केंद्र में टुकड़े रखो, ध्यान से गुब्बारे को कवर, लेकिन बिल्कुल एक समान तरीके से नहीं।
  • एक बार जब आप सभी टुकड़ों के साथ समाप्त हो जाते हैं, तो उन्हें लगभग 10 मिनट के लिए सूखा दें। इस तरह वे कठोर हो जाएंगे और भूत आकार ले जाएगा।
  • हेलोवीन चरण 25 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    गुब्बारा उड़ाओ! ऐसा करने के लिए आपको सुई या एक और तेज वस्तु की आवश्यकता होगी, क्योंकि आप मंजिल पर अपनी रचना पर कदम नहीं उठा सकते (ठीक है, आप कर सकते हैं, यदि आप बहुत निराश हैं - लेकिन यह आपके उद्देश्य से नहीं होगा)। ऐसा करने के बाद आपको अपने आप को एक फ्लोटिंग भूत के आकार में एक सफेद सृजन के साथ मिलना चाहिए। यह शानदार हेलोवीन नहीं है?
  • हेलोवीन चरण 26 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    इसे कांच से निकालें और किनारों को गुना। छोरों को मोड़ना चाहिए, जैसे कि वे इंसानों के लिए एक अतिसूक्ष्म सांस से चले गए। अपनी उंगलियों से उन्हें दबाकर आपको सही परिणाम प्राप्त करना चाहिए।
  • हेलोवीन चरण 27 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    भूत को लटका करने के लिए आँखें और मछली पकड़ने की रेखा लगाएं। आँखों के लिए छोटे काले डॉट्स के साथ आप इन छोटे भूतों को और भी सुंदर और अजीब बना देंगे। यहां तक ​​कि सेक्विन या काले मोती ठीक भी हो सकते हैं।
  • मछली पकड़ने की रेखा के रूप में, बस स्टिंगर के माध्यम से इसे गुजारें और गाँठ के साथ बांधें! अपने नए दोस्तों को झाड़, अलमारियों, खिड़कियां या छत पर लटकाएं
  • टिप्स

    • कार्य शुरू करने से पहले आपको आवश्यक सभी सामग्रियों को इकट्ठा करें ताकि काम को पूरा करने में आसान हो। टेबल मुक्त, एक सूट पहनें और कैंची का उपयोग करते समय हमेशा बच्चों की मदद करना सुनिश्चित करें।
    • यदि आपके पास अन्य विचार हैं, तो उन्हें जोड़ना सुनिश्चित करें!

    चेतावनी

    • बच्चों को तेज चाकू या कैंची का उपयोग नहीं करना चाहिए। उन्हें अन्य चीजें करने देकर सहायता प्राप्त करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    प्रोजेक्ट एक: बोतल के साथ भूत भूत

    • खाली डिटर्जेंट की एक बोतल
    • एक अमिट ब्लैक मार्कर
    • एक चाकू
    • क्रिसमस रोशनी

    परियोजना दो: बैटविंग्स फ्लाटरिंग

    • पेपर और कलम या पेंसिल (मॉडल आकर्षित करने के लिए)
    • ब्लैक कार्डबोर्ड
    • 5 नाखून या पेपर क्लिप
    • मछली पकड़ने की रेखा या दंत सोता
    • 2 लाल spangles
    • ब्लैक रिबन
    • कैंची

    परियोजना तीन: एक फूलदान के साथ कद्दू

    • टेरा कॉटेज का पॉट (आई)
    • पीला कार्डबोर्ड
    • कैंची
    • बाहरी गोंद
    • एक छड़ी

    परियोजना चार: डरावना विशालकाय स्पाइडर

    • 4 व्यास में 1.25 सेमी की स्पंज ट्यूबों को इन्सुलेट करना
    • खाली डिटर्जेंट की एक बोतल
    • कैंची
    • काले चिपकने वाली टेप
    • एक प्लास्टिक ईस्टर अंडा

    परियोजना पांच: आराध्य लटका भूत

    • 2 पेपर कप
    • एक गुब्बारा
    • ध्वज पट्ट
    • एक कंटेनर
    • कपड़ों के लिए प्रशंसा
    • काली का एक टुकड़ा लगा
    • चिपकने वाली टेप (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com