हाउस कैसे पेंट करें

एक घर के बाहरी भाग को चित्रित करने में उसकी उपस्थिति में सुधार की अपेक्षा बहुत अधिक है। पुनर्निर्माण के रूप में यह भी घर की रक्षा करना चाहिए, हवा, पानी और अन्य मौसम की धमकी के खिलाफ एक निवारक बाधा पैदा करना। समय और वित्तीय निवेश के साथ कि इस तरह के एक परियोजना पर जोर देता है, यह सही ढंग से करने के लिए और सबसे अच्छी सामग्री उपलब्ध कराने के लिए देखभाल की जानी चाहिए। इससे पहले कि घर को फिर से पेंट करने की आवश्यकता होती है, उससे पहले यह समय बढ़ जाएगा। यहां तक ​​कि अगर काम के लिए लंबा समय लगता है, आप जल्दी से एक घर कैसे पेंट करने के निर्देशों के माध्यम से स्क्रॉल कर सकते हैं। बस पहले चरण से शुरू करें

कदम

भाग 1
चित्रकला के लिए घर तैयार करें

पेंट ए हाऊस चरण 1 नामक छवि
1
वर्ष का सही समय चुनें यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि जब आप अपने घर के बाहरी हिस्से को पेंट करते हैं, तो बहुत ठंडा (4 डिग्री सेल्सियस से कम) या बहुत गर्म तापमान पेंट को बर्बाद कर सकते हैं।
  • इस कारण से, घर को पेंट करने का सबसे अच्छा समय देर से वसंत या शुरुआती शरद ऋतु है। साथ ही यह सुनिश्चित करने के लिए मौसम के पूर्वानुमान की याद रखना भी याद रखें कि जिन दिनों आप पेंट करना चाहते हैं, वहां कोई बारिश नहीं होती है।
  • पेंट अ हाऊस चरण 2 नामक छवि
    2
    घर की सतह को साफ करें यदि आप भाग्यशाली हैं, तो चित्रकला से पहले आपको केवल एक वास्तविक तैयारी की ज़रूरत होगी जिससे घर की सतह को साफ किया जा सके। दीवारों को धोने के लिए एक प्रवेशिका का प्रयोग करें और लोहे के पुदीनाओं और पानी और गर्म साबुन के साथ भारी ब्रश पर पास करें।
  • वैकल्पिक रूप से, एक दबाव वॉशर का इस्तेमाल विशेष रूप से घिरी हुई गंदगी को साफ करने और पेंट अवशेषों को दूर करने के लिए किया जा सकता है। बस सावधान रहें, स्प्रे बहुत मजबूत की स्थापना के द्वारा घर को नुकसान नहीं पहुंचाए।
  • ऊपर से नीचे तक धोने के लिए याद रखें, और पेंटिंग के साथ आगे बढ़ने से पहले पूरी तरह से सूखने के लिए पर्याप्त समय छोड़ दें।
  • पेंट ए हाऊस चरण 3 नामक छवि
    3
    किसी भी क्षतिग्रस्त पेंट को निकालें यदि आपके घर की सतह पर पुरानी क्षतिग्रस्त पेंट के निशान हैं, तो आपको आगे बढ़ने से पहले इसे हटाने की आवश्यकता होगी। इसमें पील, छीलने या खरोंच रंग शामिल है।
  • पुराने छीलने वाले रंग को निकालने में नाकाम रहने से नए रंग को घर की सतह के ठीक से पालन करने से रोक दिया जाएगा।
  • का प्रयोग करें एक लोहे के ब्रश या एक लेपनी भयभीत कर घर की सतह से रंग छीलने के किसी भी अवशेषों स्क्रैप करने और किसी भी खुरदरी सतह बाहर सम करने के लिए मिक्सी (या sandpaper लकड़ी का एक टुकड़ा के चारों ओर लिपटा) का उपयोग करता है।
  • अगर रंग को हटाया जाने वाला भारी जमा होता है, तो आपको कक्षीय सैंडर का उपयोग करना पड़ सकता है, जो अनिवार्य रूप से पेंट पिघला देता है और फिर इसे दीवार से खींचता है
  • पेंट ए हाऊस चरण 4 नामक छवि
    4
    आवश्यक मरम्मत करें पेंट करना शुरू करने से पहले, आपको नुकसान के लिए घर का निरीक्षण करना होगा और आवश्यक मरम्मत करना होगा। यह एक उपद्रव की तरह लग सकता है, लेकिन आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि घर सबसे अच्छा लग सकता है कि एक बार repainting पूरा हो गया है।
  • यह घर की परिधि के आसपास चलती है और अलग-अलग टाइलें और कोटिंग्स, जंग, फफूंदी और फैला हुआ नाखूनों के लिए दिखती है। केवल बाहरी दीवारों पर मत देखो, छत के किनारों और नींवों के चारों ओर भी जांच करें। खिड़कियों और दरवाजों के आसपास के क्षेत्रों पर ध्यान दें जहां पुरानी कौलिंग या पोटीन गायब हो सकती है या उन्हें बदलने की ज़रूरत है।
  • जंग को हटा दिया जाना चाहिए और मोल्ड को स्क्रैप किया जाना चाहिए। cleaved दीवारों की कोटिंग्स भरा जाना चाहिए और रेत से भरा, ढीला या टूट टाइल caulking बदला जाना चाहिए, और गटर और नालियों कि माफी की मरम्मत किया जाना चाहिए।
  • पेंट ए हाऊस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अनुमान करें कि आपको कितना रंग का उपयोग करना होगा। यह समझना एक अच्छा विचार है कि आपको कितनी पेंट की आवश्यकता होगी पहले चित्रकला शुरू करने के लिए यह जोखिम को समाप्त कर देता है कि पेंट आधे रास्ते काम से खत्म हो जाएगा
  • आपको आवश्यक रंग की मात्रा को समझने के लिए, घर की परिधि और ऊँचाई को मापना (ढलान को छोड़कर) और एक-दूसरे को गुणा करना
  • इस संख्या को चौकोर मीटर में कवरेज से विभाजित करें, जिस पर आप उपयोग करना चाहते हैं, यह कर सकते हैं। यह आपको एक हाथ के लिए आवश्यक चित्रकला की मात्रा देगा। हालांकि, सुरक्षा के लिए उस संख्या में 3 या 4 अतिरिक्त लीटर जोड़ने के लिए यह एक अच्छा विचार है।
  • ढलान भागों के लिए आवश्यक रंग की मात्रा की गणना करने के लिए, प्रत्येक भाग की चौड़ाई और ऊंचाई को मापें, इन संख्याओं को गुणा करें, और दो से विभाजित करें। यह आपको टिप सतह के आयाम देगा, जो आप अपने रंग अनुमानों में शामिल कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि बाहरी दीवारों के लिए कुछ सतहें - जैसे टाइलें, पत्थर की चिनाई और प्लास्टर, की सतह के आकार के फ्लैट, चिकनी दीवारों की तुलना में 10% या 15% अधिक रंग की आवश्यकता हो सकती है।
  • यहां तक ​​कि आवेदन की पद्धति आपके रंग के प्रकार को प्रभावित कर सकती है - एक इलेक्ट्रिक स्प्रेयर एक रोलर या ब्रश की तुलना में रंग (एक ही सतह के लिए) से दो बार ले सकता है।
  • पेंट ए हाऊस चरण 6 नामक छवि
    6
    सतह पर प्राइमर लागू करें कुछ परिस्थितियों में, चित्रकला शुरू करने से पहले आपको अपने घर की सतह पर एक प्राइमर कोट लगाने की आवश्यकता होगी प्राइमर पेंटिंग के लिए एक अच्छा आधार प्रदान करता है और इसे तत्वों से अतिरिक्त संरक्षण देने में मदद करता है
  • आपको घर के कुछ फीका क्षेत्रों में प्राइमर को आवेदन करना होगा, खासकर यदि आपके प्रारंभिक कार्य ने लकड़ी या धातु को नंगे में उजागर किया है, या यदि आप बहुत सारे छीलने वाले रंगों को छूटे हैं
  • आपको प्राइमर को भी लागू करना होगा यदि आप पहली बार नई लकड़ी का चित्र कर रहे हैं, या यदि आप अपने घर का रंग बदल रहे हैं
  • आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्राइमर का प्रकार, रंग के प्रकार पर निर्भर करेगा। यदि आप लेटेक्स पेंट का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको लेटेक्स-आधारित प्राइमर की आवश्यकता होगी यदि आप विलायक के साथ पतला रंग का उपयोग करते हैं, तो आपको विलायक-आधारित प्राइमर की आवश्यकता होगी, और यदि आप धातु के रंग का उपयोग करते हैं, तो आपको मेटालाइज्ड प्राइमर की आवश्यकता होगी
  • पेंट अ हाऊस चरण 7 नामक छवि
    7
    अपने रंग का चयन करें 100% एक्रिलिक लेटेक्स जैसे गुणवत्ता वाले बाहरी रंग चुनें यह एक बेहतर रंग का उत्पादन करेगा, जो तेजी से सूख जाता है और अधिक टिकाऊ और लंबे समय तक चलने वाला होगा।
  • ठोस vlumi के एक उच्च प्रतिशत के साथ एक रंग की तलाश करें, और पैक के रूप में लेबल चुनें "प्रीमियम" या "सुपर प्रीमियम" आर्थिक ब्रांडों को चुनने के बजाय
  • साथ ही अपने घर के लिए चुनते रंग पर भी विचार करें। घर की शैली को ध्यान में रखें और सुनिश्चित करें कि रंग का रंग छत सामग्री और किसी ईंट या पत्थर के उच्चारण से मेल खाता है।
  • अपने पसंदीदा रंगों के नमूने लेने और घर के छिपे हुए भाग पर परीक्षण स्ट्रोक चित्रित करने के विचार पर विचार करें। यह देखने के लिए दो दिनों का समय लें कि प्रत्येक नमूना अलग-अलग रोशनी में कैसा दिखता है और तय करें कि आप किस पसंद करते हैं
  • पेंट ए हाऊस चरण 8 नामक छवि



    8
    अपने रंग को मिलाएं यदि आप कई पेंट के डिब्बे खरीदे हैं, तो आपको प्रत्येक जार से सभी रंगों को एक बड़ा कंटेनर में मिला देना होगा।
  • यह इस तथ्य के कारण है कि अलग-अलग पेंट स्टॉक के रंग थोड़ा भिन्न हो सकते हैं, भले ही उन्हें समान बनाया जाए। उन्हें मिलाकर एक समान स्वर सुनिश्चित करता है
  • मूल जार वैसे भी रखें। इस तरह, यदि आप रंग को आगे बढ़ाते हैं, तो आप इसे जार में डाल सकते हैं और उन्हें बंद कर सकते हैं।
  • इस बिंदु पर आपको चित्रकार की शीट्स के साथ अपने घर के आसपास के क्षेत्र को कवर करना चाहिए, जिससे कि सड़क पर या आंगन में गिरने से पेंटिंग को रोका जा सके।
  • भाग 2
    हाउस को चित्रकारी

    पेंट ए हाऊस चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    निर्णय लें कि आप किस एप्लिकेशन का उपयोग करना चाहते हैं अपने घर को पेंट करने के लिए ब्रश, रोलर या स्प्रेयर का प्रयोग करना, विशुद्ध रूप से व्यक्तिगत पसंद का मामला है। प्रत्येक पद्धति के इसके लाभ हैं - एक ब्रश का उपयोग करके आप पेंटिंग पर अधिक नियंत्रण की सुविधा देता है, रोलर का उपयोग करके नौकरी को और अधिक कुशल बना देता है, स्प्रेयर का उपयोग करके मोटा कवरेज देता है।
    • ब्रश का उपयोग करना: कई लोग जो पहली बार अपने घर को रंगते हैं, ब्रश का उपयोग करना पसंद करते हैं, क्योंकि यह आपको बहुत सटीक बना देता है और आपको घर के हर वर्ग इंच पर नियंत्रण देता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए: ब्रश को आधे से ढकने तक, ब्रश को पेंट में डुबकी। एक क्षैतिज रेखा के साथ विभिन्न बिंदुओं पर दीवार के खिलाफ ब्रश रखें। वापस जाओ और रंगों को भरने और समान कवरेज देने के लिए आगे और पीछे पेंट करें।
    पेंट ए हाऊस चरण 6 नामक छवि
  • रोलर का उपयोग करना: एक रोलर का उपयोग करने के लिए, इसे रंग में रोल करें जब तक कि सभी पक्ष समान रूप से कवर नहीं किए जाते हैं, तब क्रॉस ब्रश स्ट्रोक का उपयोग करके दीवार पर पेंट लागू करें। फिर, वापस जाएं और एक ही क्षेत्र को अंतराल भरने के लिए ऊर्ध्वाधर रोल का उपयोग करके फिर से दोबारा करें।
    पेंट ए हाऊस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
  • स्प्रेयर का उपयोग करना: एक स्प्रेयर का उपयोग करने के लिए, स्प्रेयर में आपके द्वारा चुनी गई पेंट को लोड करें इसे सीधे रखें, दीवार से एक पैर के बारे में दूर रखें स्प्रेयर को पीछे की ओर समान रूप से ले जाएं, ट्रिगर दबाने से पहले गतिशील रंग जमा के साथ क्षेत्रों से बचने के लिए आंदोलन शुरू करें। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक नए स्पलैश पिछले एक को कम से कम 8 इंच से ओवरलैप करता है।
    पेंट अ हाऊस चरण 7 नामक छवि
  • स्प्रे और रोलर तकनीक का प्रयोग करना: स्प्रे और रोलर तकनीक इसकी गति और कवरेज की एकरूपता के लिए सिफारिश की गई एक विशेष विधि है, लेकिन दो लोगों की आवश्यकता है एक पहले व्यक्ति स्प्रे गुजरता है ताकि वह पेंट की दीवार को जल्दी से कवर कर सके, और दूसरा एक इसे रोल करने और उसे चिकना करने के लिए रोलर के साथ चलाता है।
  • पेंट अ हाऊस चरण 10 नामक छवि
    2
    साइड पैनलों को पेंट करें खत्म होने पर काम करने से पहले सभी पक्षों को पेंट करें यह काम के बल्क को दूर ले जाती है, और इस प्रक्रिया को गति देता है क्योंकि आपको समय-समय पर रंग बदलने की आवश्यकता नहीं होगी। जब आप साइड स्ट्रिप्स (या आपके घर के बाहर के मुख्य भाग को कवर किसी भी सामग्री) को पेंट करते हैं तो आपको कई नियमों का पालन करना चाहिए:
  • ऊपर से नीचे तक कार्य करें हमेशा पेंट पर ऊपर से नीचे तक और बाएं से दाएं काम करते हैं ऊपर से कार्य नीचे, आप किसी भी कास्टिंग, जबकि कम आमद को कवर करने के लिए अनुमति देता है, जबकि बाएं से दाएं जा रहा में मदद करता है आप जल्दी से किसी भी अंक है कि आप को याद हो सकता है चाल है कि तथ्य यह है कि हम दाएं से बाएं पढ़ने के लिए जुड़ा हुआ है की पहचान ( इसलिए आपके मस्तिष्क को इस तरह से बेहतर जानकारी अवशोषित करने के लिए प्रोग्राम किया गया है)।
  • सूर्य का पालन करें अपने चित्र orgnizzare को दिन में सूर्य का पालन करने के लिए, जब सुबह सूरज रात में दीवारों से किसी भी नमी सूख जायेगी समय तक प्रतीक्षा करके देखें। दिन के दौरान छाया में काम करने के लिए, सीधे धूप से दूर है, जो अंतिम परिणाम की गुणवत्ता को प्रभावित कर सकते हैं।
  • सीढ़ी का उपयोग करते समय सावधान रहें सीढ़ी का उपयोग करते समय बहुत सावधान रहना महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से उनको बढ़ाया जा सकता है। जब आप एक सीढ़ी पर होते हैं तो आपको किसी हाथ की लंबाई से बाहर तक कभी नहीं पहुंचाना चाहिए। इसके बजाय, आपको क्षैतिज रेखाओं में पेंट करनी चाहिए, जहां तक ​​आप कर सकते हैं, फिर एक ही पंक्ति पर पेंटिंग जारी रखने के लिए सीढ़ी की तरफ ले जाएँ। सुनिश्चित करें कि आपकी सीढ़ी एक ओर या दूसरे को झुकाव नहीं करती है और यह एक समान स्तर पर रहता है, जिसकी कुल ऊंचाई 1/4 घर की नींव से दूर है।
  • पेंट ए हाऊस चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक दूसरे हाथ को लागू करें एक बार जब आप रंग को सूखने के लिए लेते हैं, तो आपको दूसरा हाथ ले जाने पर विचार करना चाहिए - यदि समय और बजट इसकी अनुमति देता है
  • एक दूसरा कोट रंग से बाहर होगा और घर को अधिक सुरक्षात्मक आवरण प्रदान करेगा। इससे अंतिम परिणाम बेहतर और पिछले लंबे समय तक देखने में मदद मिलेगी।
  • यदि आपने अपने घर के लिए एक उज्ज्वल रंग चुना है, तो अक्सर रंग की प्रतिभा को बाहर लाने के लिए एक दूसरे हाथ की आवश्यकता होगी।
  • पेंट ए हाऊस चरण 12 नामक छवि
    4
    खत्म पेंट एक बार साइड पार्ट्स पूर्ण हो जाएंगे, यह वापस जाने के लिए और खत्म करने के लिए समय है, जो बाकी के घर के समान एक जैसा रंग है या नहीं। यह एक लंबा समय ले सकता है, लेकिन यह आपकी पेंटिंग को एक पेशेवर दिखने वाले खत्म कर देगा।
  • एक ब्रश सबसे परिष्करण उपकरण के लिए सिफारिश की है क्योंकि यह आपको सही होने की अनुमति देता है, तथापि, एक 6 इंच रोल, चीजें तेजी लाने के लिए मदद कर सकते हैं विशेष रूप से पंख और windowsills पर।
  • , किसी भी गैबल्स और dormers से शुरू तो जासूसी और गटर, तो दूसरी मंजिल की खिड़कियों, पहली मंजिल, दरवाजे और अंत में नींव पर चलते - पार्श्व भागों के लिए के रूप में, खत्म पर शीर्ष नीचे की ओर से काम करना चाहिए ।
  • जब आप खिड़कियों को पेंट करते हैं, तो आपको स्कॉच पेपर के साथ या एक विशेष कवर का उपयोग करके पेस्ट स्प्शेस से ग्लास को सुरक्षित करना चाहिए।
  • वार्निश के दौरान खिड़की के दामों पर ध्यान दें, क्योंकि वे खराब मौसम का बोझ लेते हैं और अन्य क्षेत्रों की तुलना में अधिक जीवित उपस्थित हो सकते हैं। यदि आवश्यक हो, रंग की 2 या 3 कोट करें और नीचे दिए गए पक्षों को मत भूलना।
  • यदि आप सभी हैंडल्स, बैटनन और नंबरों को पहले हटा देते हैं तो दरवाजों को रंगना आसान होता है। आदर्श रूप से, आपको दरवाजे को अपने टिकाओं से भी हटा देना चाहिए और इसे चित्रकला से पहले जमीन पर क्षैतिज रूप से फैलाना चाहिए, पहले एक तरफ और फिर दूसरे। यह फ्रेम और जुड़नार को भी पेंट करना आसान बनाती है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्काला
    • पेंटर की चादरें
    • ब्रश लोहे के बाल खड़े या रंग के साथ
    • sandpaper
    • इलेक्ट्रिक स्प्रेयर
    • caulking
    • कैलाफ़ेट बंदूक
    • बाहरी प्राइमर
    • बाहरी रंग
    • ब्रश
    • रोलर्स: स्पंज और हैंडल
    • रोलर पैलेट
    • पेंट स्प्रेयर
    • काले चश्मे और मुखौटा

    टिप्स

    • बहु-मंजिला घरों और उच्च-वृद्धि वाले एकल-मंजिला मकानों के लिए, आपको सीढ़ी की आवश्यकता होगी।
    • पेंट स्प्रेयर का उपयोग करते समय, हानिकारक धुएं से बचाव के लिए चश्मे और सुरक्षात्मक चश्मे पहनना सुनिश्चित करें। आस पास के किसी भी वाहन को ले जाएं। सुनिश्चित करें कि हवा को झटका नहीं है और पड़ोसी को पता है कि आप किस दिन पेंट करना चाहते हैं

    चेतावनी

    • सूर्य में अप्रकाशित लकड़ी का पर्दाफाश न करें, या यह बहुत क्षतिग्रस्त हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com