किसी भी सतह से नेल पोलिश कैसे निकालें

यह ज्ञात है कि नेल पॉलिश किसी भी सतह को दाग सकती है, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि फ़र्श पर सोफे या पेडीक्योर पर मैनीक्योर करना एक वास्तविक प्रलोभन है। इस तरह, हालांकि, आस-पास की सतहों को किसी भी त्रुटि या बेमानी होने की संभावना होगी। यदि आपने गलती से गलती से गलती, लकड़ी की सतह, सोफे या किसी अन्य वस्तु को गलती से दोगुना किया है, तो चिंता न करें - एक अच्छी मौका है कि आपकी समस्याओं का समाधान पहले से ही आपके घर में होगा।

कदम

विधि 1

दीवारों से तामचीनी निकालें
1
सबसे पहले विकृत अल्कोहल का उपयोग करें व्यंजनों के लिए स्पंज के किसी न किसी पक्ष पर एक छोटी सी मात्रा डालो, फिर दूरदराज के दांतों को फैलाने के लिए दूरदर्शिता के दाग पर सीधे इसे रगड़ना शुरू करें। छोटे परिपत्र आंदोलनों बनाकर घिसने की कोशिश करें।
  • 2
    रगड़ना जारी रखें पॉलिश को पूरी तरह से हटाने से पहले आपको कुछ मिनटों के लिए धीरे से रगड़ना जारी रखना पड़ सकता है यदि आवश्यक हो, स्पंज पर थोड़ी अधिक शराब डालें
  • 3
    साबुन पानी के साथ सफाई पूरी करें जब आप संभवतः ज्यादा तामचीनी को समाप्त करते हैं, तो गर्म पानी और पकवान साबुन के मिश्रण से दीवार को साफ करें। किसी भी शीशे का आवरण अवशेष खत्म करने की कोशिश करें - साबुन पानी के साथ एक नरम कपड़े सोखें, फिर धीरे से दाग क्षेत्र पर रगड़ें।
  • 4
    दीवार सूखी जब आप सफाई समाप्त कर लें, तो सावधानीपूर्वक एक नरम, सूखे कपड़े के साथ दीवार को सूखा।
  • विधि 2

    कपड़े और कपड़े से शीशा लगाना निकालें
    1
    इसे कपड़े से साफ़ करें यदि संभव हो तो, प्लास्टिक की थैली या चाकू के साथ अतिरिक्त शीशा लगाना बंद करें। इस मामले में कपड़े का उपयोग करना बेहतर नहीं है क्योंकि दाग पर रगड़ने से स्थिति बदतर हो सकती है क्योंकि तामचीनी गहराई से घुसना कर सकती है।
  • 2
    नेल पॉलिश हटानेवाला का उपयोग करें सबसे पहले, छुपा ऊतक के एक छोटे से टुकड़े पर एक परीक्षण चलाएं - नेल पॉलिश में पदार्थ होते हैं जो रंग और ऊतकों को नुकसान पहुंचा सकते हैं (वास्तव में, एसीटेट पिघल सकता है)।
  • परीक्षा बनाने के लिए ड्रेस के अंदर कपड़े का एक छोटा क्षेत्र चुनें।
  • 3
    विकृत अल्कोहल के साथ प्रयास करें तामचीनी दाग ​​पर सीधे एक छोटी सी मात्रा डालो, फिर एक साफ कपड़े के साथ यह थपका त्वरित और दृढ़ आंदोलनों के साथ इसे टैप करें, नफरत को नफरत न करें जिससे तामचीनी को बग़ल में फैलाना या तंतुओं में गहराई से धकेलना न करें।
  • 4
    बाइकार्बोनेट के साथ दागयुक्त कपड़े धो लें यह एक महान सहयोगी है, जो आपके कपड़े को नुकसान पहुंचाए बिना पॉलिश को समाप्त करने में आपकी सहायता कर सकता है। एक साफ कपड़े नीचा, तो बेकिंग सोडा में विसर्जित। इस बिंदु पर, धीरे से तामचीनी को हटाने के लिए दाग को दबा दिया। इसके अलावा, त्वरित और निर्णायक आंदोलनों का उपयोग करें।
  • 5
    कपड़ों को तुरंत पानी से धो लें दाग को खत्म करने के लिए सफाई एजेंट का उपयोग करने के बाद, मलबे को हटाने के लिए पानी के साथ क्षेत्र को साफ करना महत्वपूर्ण है।
  • यदि संभव हो तो कपड़े धोने की मशीन में डाल दें। अगर, दूसरी तरफ, यह एक कपड़ा है जिसे हाथ से धोना चाहिए, यह दाग वाले क्षेत्र को गर्म पानी में भिगोए गए एक साफ कपड़े से मिटा देगा।
  • विधि 3

    कालीन से तामचीनी निकालें
    किसी न किसी सतह के बारे में 10 नील पॉलिश बंद करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    बिल्कुल रगड़ें मत इन्स्टिंक्ट आपको सुझाव दे सकता है कि आप एक तौलिया ले लें और कालीन को रगड़ें और अतिरिक्त शीशे का आवरण हटा दें, लेकिन न करें! इसका नतीजा तंतुओं में भी गहरा डालना होगा और बग़ल में फैल जाएगा। आपको क्या करने की ज़रूरत है, इसे प्लास्टिक या धातु में एक रंग या चाकू से छिड़कना है - फिर आप साफ कपड़े के साथ क्षेत्र को डब (रगड़ना नहीं) कर सकते हैं।
  • 2



    ग्लास क्लीनर का उपयोग करने का प्रयास करें यह एक विशेष रूप से अंधेरे या मध्यम रंग का कालीन के लिए संकेत दिया गया है डिटर्जेंट के साथ सना हुआ तंतुओं को संतृप्त करें, फिर दाग पूरी तरह से हटा दिए जाने तक एक साफ कपड़े का उपयोग कर टैंपन।
  • 3
    एसीटोन के बिना एक नाखून विलायक का प्रयोग करें यह विधि केवल स्पष्ट कालीनों के लिए उपयुक्त है, इसका उपयोग अंधेरे रंग वाले लोगों के उपयोग के लिए नहीं करें ताकि वे उन्हें अवशोषित करने के जोखिम से बच सकें। एक साफ कपड़े पर विलायक की एक छोटी राशि डालो, फिर इसे साफ कर दिया जब तक यह साफ नहीं किया गया है दाग क्षेत्र को दबाए।
  • आपको एक पारदर्शी नेल पॉलिश हटानेवाला का उपयोग करना चाहिए, अन्यथा रंग कालीन फाइबर को दाग कर सकते हैं
  • 4
    अगर काप का रंग काला है, तो आप विकृत अल्कोहल का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। इसे एक साफ कपड़े पर डालो, फिर इसे तामचीनी को अवशोषित करने के प्रयास में दाग को दबाने के लिए उपयोग करें। धीरज रखो, आखिरी ट्रैक तक का समय निकालने में कुछ समय लग सकता है
  • 5
    सिरका का उपयोग करें: यह एक स्वादिष्ट डिटर्जेंट है जब एक कालीन से तामचीनी को निकालना आवश्यक होता है, सिरका एक जीत समाधान साबित हो सकता है आपको बस इतना करना है कि इसे स्प्रे बोतल में डालें और फिर दाग वाले क्षेत्र में इसे सीधे स्प्रे करें। इस बिंदु पर, आप गर्म पानी में भिगो गए साफ कपड़े के साथ क्षेत्र को दबा सकते हैं
  • विधि 4

    लकड़ी या टुकड़े टुकड़े सतहों से तामचीनी निकालें
    1
    दाग धीरे से परिमार्जन एक प्लास्टिक के रंग का उपयोग करके अतिरिक्त शीशे का आवरण हटाने की कोशिश करें - इसे आसानी से आना चाहिए, लेकिन अगर यह प्रतिरोध दिखाता है, तो आप गर्म पानी से एक कपड़े को गीला कर सकते हैं और इसे नरम करने की कोशिश करने के लिए करीब 30 सेकंड के लिए तामचीनी के संपर्क में छोड़ सकते हैं।
  • 2
    विकृत अल्कोहल का उपयोग करें इसे एक साफ कपड़े पर डालें, फिर तामचीनी दाग ​​पर धीरे से रगड़ें। बहुत लंबा या बहुत लंबा प्रेस न करें, अन्यथा आप रंग या सतह खत्म को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा, हमेशा लकड़ी के अनाज का पालन करके खरोंच को याद रखना।
  • किसी न किसी सतह के चरण 17 के बारे में जानें नेल पॉलिश बंद करें
    3
    सबसे जिद्दी दाग ​​पर इस्पात ऊन का उपयोग करें। बहुत सुक्ष्म स्टेनलेस स्टील (0000) ऊन लकड़ी को नुकसान पहुँचाए बिना तामचीनी को निकालने के लिए पर्याप्त नाजुक है। महत्वपूर्ण बात यह है कि लकड़ी के अनाज की दिशा का सम्मान करने के लिए अत्यधिक विनम्रता से खरोंच करना है।
  • विधि 5

    मंजिल से और टाइल से तामचीनी निकालें
    छवि के शीर्षक से नेल पॉलिश बंद करें, बस किसी भी सतह के बारे में चरण 18
    1
    मंजिल से तामचीनी को हटाने के लिए तैयार करें ग्रेनाइट, मोर्टार, सीमेंट, ईंट, बलुआ पत्थर, सिरेमिक या इसी तरह की सतहों के लिए आपको नरम ब्रितर्स, थोड़ा बिकारबोनेट और डिटर्जेंट के साथ ब्रश की आवश्यकता होगी।
  • 2
    तत्काल अतिरिक्त शीशे का आवरण हटा दें एक प्लास्टिक की थैली या एक और कठोर, पतली वस्तु ले लो, फिर सतह को अधिक से अधिक पॉलिश को संभव के रूप में निकालने के लिए स्क्रैप करें। धीरे से और धीरे से खरोंच को फर्श पर और अधिक नुकसान से बचने के लिए।
  • 3
    एसीटोन का उपयोग करें एक साफ कपड़े ले लो, फिर एसीटोन के साथ सोखें। जब तक यह पूरी तरह से हटाया नहीं जाता तब तक दबाव के साथ दाग को दबाएं।
  • 4
    नरम ब्रश के साथ सतह को साफ करें पानी और बिकारबोनिट के साथ एक डिटर्जेंट समाधान तैयार करें, फिर एक नरम ब्रिस्टल ब्रश या एक नरम स्पंज का उपयोग करके अंतिम तामचीनी अवशेषों को हटा दें। जब आप परिणाम से संतुष्ट हो जाते हैं, तो गर्म पानी के साथ ही अंतिम कुल्ला करें।
  • चेतावनी

    • लकड़ी के सतहों पर नेल विलायक का उपयोग न करें, आप केवल स्थिति को बदतर कर देंगे! तामचीनी दाग ​​गायब हो सकता है, लेकिन लकड़ी का स्थायी रूप से स्थायी रूप से क्षतिग्रस्त हो जाएगा
    • सूट या गलीचा पर किसी भी सफाई एजेंट डालने से पहले, छिपे हुए कपड़े के एक छोटे से क्षेत्र में हमेशा एक परीक्षण चलाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com