खैर गोता पम्प को कैसे बदलें

30 मीटर की गहराई पर एक विसर्जन पंप की जगह आपको डरा सकती है। यह लेख आपको समझाता है, कदम से कदम, कैसे आगे बढ़ना है

सामग्री

कदम

एक सबमर्सिबल वेल पम्प चरण 1 को बदलें छवि शीर्षक
1
सबसे पहले आपको पंप स्विच बंद करना होगा। पंप काम नहीं करता है यह सुनिश्चित करने के लिए, पानी चलाने की कोशिश करें याद रखें कि सिस्टम में कुछ दबाव के साथ शेष पानी हो सकता है अगर, 5 मिनट के बाद, कोई भी पानी बहता नहीं, तो पंप बंद हो जाता है।
  • प्रतिस्थापन एक पनडुब्बियाँ
    2
    मैनहोल ढूंढें और निकालें जो अच्छी तरह से बंद हो। इसे 8 मिमी बोल्ट के साथ तय किया जा सकता है और आपको उन्हें निकालने के लिए 11 मिमी की पट्टी की आवश्यकता होगी।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    एक बहुत शक्तिशाली मशाल लाइट और अच्छी तरह से देखो आप पहले से ही प्रतिस्थापन के साथ आगे बढ़ने के तरीके के बारे में निष्कर्ष निकाल सकते हैं पहली बात आपको देखना चाहिए कि घर के साथ अच्छी तरह कैसे जुड़ा हुआ है कोई नोजल या हाइड्रोलिक एडाप्टर हो सकता है जाँच करने वाली दूसरी बात मुख्य ट्यूब की सामग्री का प्रकार है: क्या यह पीवीसी या लचीला है? यह कनेक्शन देखना मुश्किल हो सकता है, लेकिन याद रखें कि पीवीसी सफेद और चिंतनशील है, जबकि नली काली, अपारदर्शी है और प्रकाश को प्रतिबिंबित नहीं करता है।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें 4
    4
    अब जब आप जानते हैं कि काम से कैसे जाना जाए, तो आपको आवश्यक उपकरण प्राप्त करना होगा। आपको एक 150 सेमी लंबा "टी" साधन की जरूरत है जिसमें नाममात्र 1 इंच का व्यास होता है तालिका में 40. यह अंतिम छोर और दो के साथ दोनों छोरों पर लम्बित होना चाहिए निपल्स 6 इंच आपकी मदद करने के लिए आपको एक किलो की हथौड़ा और कम से कम एक अन्य व्यक्ति की भी आवश्यकता होगी यह दो सहायक होना बेहतर होगा क्योंकि 60 मीटर नली को संभालना मुश्किल है।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    हाइड्रोलिक एडाप्टर के शीर्ष पर "टी" टूल को पेंच और सभी विद्युत कनेक्शनों को डिस्कनेक्ट करें। अब आप हटाने के लिए तैयार कर सकते हैं
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प चरण 6 को बदलें शीर्षक वाला छवि
    6
    जब आप तैयार हो जाते हैं, तो किसी को छोटे केबल को एडाप्टर के लिए लॉक के रूप में काम करना पड़ता है और दूसरा व्यक्ति "टी" साधन को धक्का देता है। एक बार हाइड्रोलिक एडाप्टर को पाइप से हटा दिया गया है, तब केबल को पकड़े हुए व्यक्ति को अब इसे समझना चाहिए। इस समय एडेप्टर से "टी" उपकरण को अलग करना आवश्यक है। पानी में 14 किलोग्राम प्रति मीटर पंप लगभग 30 किलोग्राम वजन का होता है, जिसका अर्थ है कि यह अभी भी अच्छी तरह से गहरा अंदर है।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें शीर्ष 7 चित्र
    7
    अब जब आपने "टी" टूल को निकाल दिया है, तो आप नली खींचने शुरू कर सकते हैं। किसी अन्य व्यक्ति को जमीन पर ट्यूब साफ़ करें - अगर अच्छी तरह से 30 मीटर की गहराई है, तो आपको इसे लगाने के लिए 30 मीटर की जगह की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास तीसरा सहायक उपलब्ध है, तो उससे पहले पंप को अच्छी तरह से बाहर निकालने में मदद करने के लिए कहें, क्योंकि यह एक थकाऊ नौकरी है।
  • ध्यान दें कि नली फिसलन हो सकती है जहां यह पानी से मिलता है रबड़ के दस्ताने एक अच्छी पकड़ के साथ इस बिंदु पर बहुत उपयोगी हैं, भले ही जरूरी नहीं।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें 8 शीर्षक वाला छवि
    8
    अब जब पंप अच्छी तरह से बाहर है, तो आप इसे बदल सकते हैं। आपको एक ही विनिर्देशों के साथ एक नया प्राप्त करना होगा। दो मॉडल हैं: एक नियंत्रण इकाई के साथ और एक बिना। इसके अलावा, याद रखें कि वोल्टेज, आवृत्ति, शक्ति और प्रवाह भी पिछले पंप के साथ मेल खाना चाहिए। जब आप नया पंप खरीदते हैं, तो याद रखें कि प्रतिस्थापन कार्य कैसे चुनौतीपूर्ण और समस्याग्रस्त है, फिर अपनी अच्छी गुणवत्ता के लिए जाना जाने वाला विश्वसनीय मॉडल खरीदें। आर्थिक पंप की वजह से पानी के नुकसान लंबे समय तक अधिक महंगा साबित हो सकता है।
  • प्रतिस्थापन एक पनडुब्बी वेल पम्प चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9



    जब आप नया पंप कनेक्ट करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ इलेक्ट्रिकल वायरिंग ज्ञान है। उदाहरण के लिए, एक 230 वोल्ट पंप में दो काली तार (ध्रुव) और एक हरे (भूमिगत) तार हैं। संबंधों को संलग्न करने से पहले प्रत्येक तार पर गर्मी-हटना म्यान डाल करने के लिए याद रखें। पंप के साथ आपूर्ति की तुलना में बेहतर गुणवत्ता कनेक्टर का उपयोग किया जाना चाहिए। ध्यान रखें कि पंप को अच्छी तरह से निकालने की स्थिति में आपको स्वयं को ढूंढना नहीं पड़ता है, एक बार इसे कम किया गया है, सिर्फ इसलिए कि आपने पाया है कि तारों को सही नहीं है। एक बार कनेक्शन सुरक्षित हो जाने के बाद, आपको कनेक्टर्स पर गर्मी-हटना म्यान रखना होगा। म्यान की कमी के लिए आपको काफी गर्मी की आवश्यकता होगी, एक मैच या हल्का पर्याप्त नहीं हो सकता है कभी-कभी एक छोटा प्रोपेन लौ भी इस्तेमाल किया जाता है। अब जब मेथनों ने वापस ले लिया है, केबलों को चिपकने वाली टेप के साथ पाइप में फेंकने से रोकने के लिए उन्हें ठीक करना। एक 3 मिमी व्यास स्टेनलेस स्टील के केबल को पंप से कनेक्ट करें जिससे बाद में हटाने को आसान बना दें। एक केबल प्राप्त करें जो कि जब तक अच्छी तरह की गहराई (हमारे उदाहरण में 30 मीटर) और कनेक्शन बनाने के लिए एक और 3 मील हो। प्रत्येक छोर पर तीनों को सुरक्षित रखने के लिए आपको 6 स्टेनलेस स्टील क्लैम्प की भी आवश्यकता होगी।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें 10 शीर्षक छवि
    10
    अब आप नए पंप को स्थापित करने के लिए तैयार हैं। चिपकने वाली टेप के साथ पानी के पाइप को केबल को ठीक करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन यदि आप चाहते हैं कि आप इसे कर सकते हैं। उद्घाटन के पास पंप रखो और नली को स्थानांतरित करें ताकि यह शाफ्ट के साथ अच्छी तरह से गठबंधन किया जा सके।
  • प्रतिस्थापन एक पनडुब्बी वेल पंप चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    जैसे कि आप हटाने के चरण के दौरान किये थे, आपको अच्छी तरह से दो लोगों की जरूरत होती है और दूसरी ओर जो खोलने के माध्यम से पाइप की ओर जाता है। वह खोल में पंप ड्रॉप और धीरे-धीरे वंश शुरू होता है। जब पंप पानी को छूता है, तो यह कम वजन कम करना शुरू हो जाएगा। यह पूरी तरह से सामान्य है, क्योंकि पानी का आंशिक रूप से अपना वजन संतुलित होता है।
  • प्रतिस्थापन छवि को शीर्षक से एक सबमर्सिबल वेल पम्प चरण 12
    12
    जब आप हाइड्रोलिक एडाप्टर तक पहुंचते हैं, तो आपको अपने "टी" साधन को फिर से उपयोग करना चाहिए। एक व्यक्ति को एडॉप्टर धारण करना चाहिए जबकि दूसरे स्थान पर इसे रखा जाना चाहिए। अंत में आप अपनी सीट में एडेप्टर डालने से नौकरी खत्म कर सकते हैं।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें 13 शीर्षक छवि
    13
    अब जब अनुकूलक ठीक है, तो आपको "टी" टूल की आवश्यकता नहीं है और आप उसे निकाल सकते हैं। सुनिश्चित करें कि सब कुछ अच्छी तरह से रखा गया है यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत न करें, क्योंकि आप अच्छी तरह से अस्तर को बर्बाद कर सकते हैं।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प कदम 14 शीर्षक छवि
    14
    अब आप अच्छी तरह से खोलने के लिए विद्युत तारों को फिर से कनेक्ट कर सकते हैं - यदि आप काम के इस स्तर पर सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो इलेक्ट्रीशियन को कॉल करें
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प बदलें शीर्ष 15 छवि
    15
    मैनहोल को वापस करने से पहले, जांच करें कि आपके पास घर पर पानी है या नहीं। एक नली को सामान्य टैंक से कनेक्ट करें, घर पर नल को खोलें और बंद करें। पंप स्विच चालू करें हवा में हवा की वजह से पानी बुलबुला होना चाहिए क्योंकि यह प्रणाली में बनी हुई है। यदि पानी 5 मिनट के भीतर नहीं पहुंचता है, तो पंप स्विच बंद करें कोई समस्या नहीं हो सकती है, बस 5 मिनट प्रतीक्षा करें ताकि पानी को पाइपों में पंप किया जा सके ताकि हवा को बाहर निकाला जा सके। 5 मिनट के बाद पंप स्विच को पुनरारंभ करें और आपको पानी का अच्छा प्रवाह होना चाहिए।
  • एक सबमर्सिबल वेल पम्प कदम 16 शीर्षक छवि
    16
    मैनहोल को वापस चालू करें और आप कर रहे हैं
  • एक सबमर्सिबल वोल पम्प बदलें 17 शीर्षक छवि
    17
    इस बिंदु पर आपको एक विशेष विश्लेषण कंपनी से संपर्क करना होगा जो पानी की गुणवत्ता की पुष्टि करता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह खतरनाक बैक्टीरिया से मुक्त है और इसकी कठोरता को प्रमाणित करता है।
  • टिप्स

    • हाइड्रोलिक एडाप्टर एक ऐसा उपकरण है जो पंप को महान ऊंचाइयों से काम करने की अनुमति देता है। यह एक ट्रेलर और ट्रैक्टर के बीच एक हवाई कनेक्शन की तरह दिख सकता है, इसमें पाइप की दीवार के साथ एक वी-अनुभाग होता है और जब पाइप युग्मन अनुभाग के अंदर फिसल जाता है, तब तक यह तब तक समाप्त नहीं रहता जब तक कि इसे हटा नहीं दिया जाता। आप ऑनलाइन शोध कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com