कालीन से एक Eyeliner दाग कैसे निकालें

जब आप इसे जल्दी में करते हैं, एक हाथ में आंखों के किनारों के साथ और दूसरे में काजल करते हैं, तो आपके लिए कुछ छोड़ना आसान होता है। अगर eyeliner (पेंसिल, जेल, पाउडर या किसी अन्य सूत्रीकरण में) एक गलीचा या कालीन पर समाप्त होना चाहिए, यह एक अंधेरे दाग छोड़ सकते हैं। शांत रहो! जैसे ही आप इसे अपने चेहरे से निकालते हैं जब आप शाम को ब्रश करते हैं, तो आप इसे इस सतह से भी समाप्त कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

व्यंजन के लिए डिटर्जेंट
एक कार्पेट चरण 1 से बाहर आइलेटर प्राप्त करें
1
डिशवाटिंग डिटर्जेंट और गर्म पानी के मिक्स यह eyeliner का दाग हटाने के लिए सबसे आसान और सबसे तात्कालिक तरीका है, क्योंकि आपके घर पर डिशवाशिंग डिटर्जेंट पहले से ही है कंटेनर में 1 मिलीलीटर साबुन और 1 गिलास गर्म पानी डालें इसे अच्छी तरह से बंद करें और इसे हिलाओ, या एक चम्मच के साथ सामग्री मिश्रण।
  • आप उपलब्ध किसी भी खाली कंटेनर का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि वास्तव में एक स्प्रे बोतल बेहतर होगा। वास्तव में, यह आपको पानी और डिटर्जेंट को हल करने की अनुमति देता है जब तक कि उन्हें समरूप रूप से मिश्रित न किया जाए, और फिर दाग पर सीधे तरल स्प्रे करें।
  • एक कार्पेट चरण 2 से बाहर आइलेटर प्राप्त करें
    2
    तौलिया, रसोई के पेपर या स्पंज के साथ दाग पर समाधान डाबर। रंगीन कपड़ों से बचने के लिए बेहतर: यह होना मुश्किल है, लेकिन रंग कालीन पर या कालीन पर जा सकते हैं दाग पर मजबूती से इसे दबाएं इसे रगड़ना न करें, अन्यथा आप दाग को बढ़ा सकते हैं या इसे फाइबर में गहरा घुसना कर सकते हैं।
  • पूरी तरह से दाग गर्भवती के लिए पर्याप्त समाधान लागू करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • दाग का सफाया होने तक डब करना जारी रखें। जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, यह फीका होना चाहिए। इसे पूरी तरह से हटाने के लिए जारी रखें (या एक परिणाम प्राप्त करें जिसे आप स्वीकार्य मानते हैं)
  • एक कार्पेट के चरण 3 से आइलेटर प्राप्त करें
    3
    ड्राई कालीन या कालीन गीली जगह पर रसोई के पेपर की दो परतें रखो और उस पर कुछ भारी जगह रखो। कुछ घंटों के बाद, कार्ड को निकालें और प्रभावित क्षेत्र को मुक्त छोड़ दें। सुखाने के दौरान न चलें एक बार सूखा, इसका परीक्षण करें और निर्धारित करें कि आपको प्रक्रिया को दोहराने की आवश्यकता है या नहीं।
  • सूखे के बाद, मूल बनावट को फिर से बनाने के लिए प्रभावित क्षेत्र को वैक्यूम करें और यह सुनिश्चित करें कि यह बाकी कालीन या कालीन के अनुरूप है।
  • विधि 2

    कालीनों या कालीनों के लिए विशिष्ट उत्पाद
    एक कारपेट के चरण 4 के बाहर आइलिनर प्राप्त करें
    1
    कालीन या कालीन के लिए डिटर्जेंट या एक दाग रिमाउरो विशिष्ट खरीदें यह सुपरमार्केट और दुकानों में सफाई वाले सामान बेचने वाला एक उत्पाद है। अलमारियों पर नज़र डालें और विभिन्न उत्पादों का मूल्यांकन करें। प्रत्येक में विशेष विशेषताएं हैं जो इसे दूसरों से अलग करती हैं: तत्काल कार्रवाई, पुराने दाग, इत्र, जैविक और इतने पर हटाने के लिए आदर्श। यहां तक ​​कि कीमतें अलग-अलग हैं, इसलिए अपनी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त उत्पाद खरीदने की तुलना करें।
    • सामान्य तौर पर, डिटर्जेंट लेबल इंगित करते हैं कि दाग सबसे प्रभावी हैं अपने गुणों की पूरी सूची के साथ एक उत्पाद की तलाश करें
    • पहले आप एक दाग का इलाज करते हैं, अधिक संभावना है कि आपको इसे पूरी तरह से निकालना होगा। Eyeliner के दाग के इलाज के बाद, उत्पाद को आसान रखें ताकि आप भविष्य में गार्ड को पकड़ न सकें।
  • एक कार्पेट चरण 5 से आइइलिनर प्राप्त करें
    2
    शुरू होने से पहले कालीन या कालीन के एक छोटे से हिस्से पर उत्पाद का प्रयास करें आमतौर पर डिटर्जेंट को किसी भी प्रकार के रंग और कपड़े पर सुरक्षित रूप से इस्तेमाल किया जा सकता है, जब तक कि लेबल स्पष्ट रूप से अन्यथा इंगित नहीं करता। किसी भी स्थिति में, यह कालीन या कालीन के एक छोटे से क्षेत्र पर परीक्षण करना हमेशा बेहतर होता है, संभवतः कवर या बहुत दिखाई नहीं दे रहा है। यदि आप निश्चित हैं कि यह प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं का कारण नहीं है, तो आप आगे बढ़ सकते हैं और दाग का इलाज कर सकते हैं।



  • एक कार्पेट के चरण 6 से बाहर आइलेटर प्राप्त करें
    3
    पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करें। प्रत्येक डिटर्जेंट को अलग तरीके से लागू किया जाना चाहिए, इसलिए लेबल को अच्छी तरह से पढ़ें। इष्टतम परिणाम सुनिश्चित करने के लिए, उत्पाद की उचित खुराक का उपयोग करना महत्वपूर्ण है और इसे अनुशंसित समय के लिए काम करना चाहिए।
  • एक कार्पेट चरण 7 से आइलेटर आउट प्राप्त करने वाला इमेज
    4
    परिणाम सूखा और मूल्यांकन करने के लिए छोड़ दें गीली कालीन या कालीन पर परत रसोई के पेपर और उस पर कुछ भारी जगह है। कुछ घंटों के बाद, कागज को निकाल दें ताकि हवा में सुखाने का काम पूरा हो जाए। एक बार सूखा, प्रभावित क्षेत्र की जांच करें और निर्धारित करें कि क्या प्रक्रिया को दोहराने के लिए आवश्यक है।
  • सुखाने के बाद, संबंधित क्षेत्र को वैक्यूम करें। यह सतह के बाकी हिस्सों को समान रूप से बनाने में मदद करेगा
  • विधि 3

    अमोनिया आधारित समाधान
    एक कार्पेट चरण 8 से बाहर आइलेटर प्राप्त करें
    1
    अमोनिया का 1 बड़ा चमचा और आधा कप गर्म पानी मिलाएं। अमोनिया सबसे प्रभावी सफाई उत्पादों में से एक है, वास्तव में यह कई घरेलू डिटर्जेंटों में पाया जाता है। आप अकेले साबुन के साथ अकेले नहीं जाने वाले हठ दाग से लड़ने के लिए अकेले इसका उपयोग कर सकते हैं यह सुपरमार्केट में उपलब्ध है और दुकानों में सफाई वस्तुओं को बेचते हैं।
  • एक कार्पेट के चरण 9 से बाहर आइलेटर प्राप्त करें
    2
    स्पंज या एक तौलिया के साथ दाग पर समाधान डाबर। यह रगड़ के बजाय डब के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए फाइबर को दाग या हानिकारक जोखिम को खतरा नहीं देता। डब्बिंग करके, दाग फीका शुरू हो जाएगा। समाधान तब तक आगे बढ़ें जब समाधान पूरी तरह से तंतुओं द्वारा अवशोषित हो जाते हैं और आपने संतोषजनक परिणाम प्राप्त नहीं किया है।
  • एक अच्छी तरह हवादार जगह में इस प्रक्रिया को क्रियान्वित करें, क्योंकि अमोनिया में बहुत मजबूत गंध है। चिंता न करें: एक बार सूखने पर, यह अब सुना नहीं जाएगा।
  • एक कार्पेट के चरण 10 में आइलाइनर से बाहर निकलें छवि
    3
    कालीन या कालीन को हवा में सूखने की अनुमति दें ताकि गंध पूरी तरह से घुल सके। जब यह सूख जाता है, प्रभावित क्षेत्र की जांच करें और निर्धारित करें कि आपको प्रक्रिया को दोहरा करनी है या नहीं। वैक्यूम क्लीनर यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सतह के बाकी हिस्सों के अनुरूप है।
  • अमोनिया पालतू जानवरों के लिए हानिकारक है उन्हें इस समाधान के साथ साफ-सुथरे क्षेत्रों पर न जाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com