एक सिंक कैसे निकालें

घर के कुछ तत्व है कि रसोई-सिंक के रूप में ज्यादा के रूप में प्रयोग किया जाता है स्पष्ट रूप से अच्छी तरह से काम करने के लिए आवश्यक हैं, लेकिन बाद पहनने के कुछ वर्षों के अप्रचलित हो सकते हैं, दाग या रिसाव। एक नई सिंक अक्सर रसोई की उपस्थिति और कार्यक्षमता में सुधार, ऐसी समस्याओं को हल करने में सक्षम है। हालांकि, पहले आपको यह समझने की ज़रूरत है कि मौजूदा एक से छुटकारा कैसे करें। रसोई से पुराने सिंक को निकालने का तरीका जानने के लिए इस आलेख में दिए गए निर्देशों का पालन करें।

कदम

भाग 1

सिंक डिस्कनेक्ट करें
एक रसोई सिंक चरण 1 निकालें शीर्षक छवि
1
आपके पास सिंक के प्रकार को रेट करें रसोईघर में जो स्थापित होते हैं, वे आम तौर पर दो मॉडलों के होते हैं: रसोई के काउंटर के नीचे तय किए गए अंतर्निर्मित लोग, और जो केवल शेल्फ़ के खुलने से ऊपर रखा जाता है इन प्रकारों को अलग करने की विधि में केवल कुछ छोटे अंतर हैं और लेख के दौरान वर्णित किया जाएगा।
  • 2
    सिंक के तहत कैबिनेट खोलें अधिकांश काम ठीक यहां किए जाने चाहिए और फिर सभी सामग्रियों को जगह में ले लें ताकि आपके पास एक बाल्टी और टूल्स को स्थानांतरित करने के लिए अधिक स्थान हो।
  • एक रसोई सिंक चरण 3 निकालें शीर्षक छवि
    3
    चश्मे और दस्ताने पहनें सिंक के नीचे का स्थान छोटा और संकीर्ण है, जिसमें कई पाइप और अन्य आंखों के खतरे हैं। यह काम हाथों की काफी मांग है जो गंदे भी हो सकता है, इसलिए यह दस्ताने पहनने के लायक है। याद रखें कि व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों का उपयोग कभी-कभी एक उपद्रव की तरह लग सकता है, लेकिन यह आपको लंबे समय तक दर्द और चोट से बचा सकता है।
  • एक रसोई सिंक चरण 6 निकालें शीर्षक छवि
    4
    यदि आपके पास बिजली व्यवस्था से कचरा निपटान इकाई है तो इसे अनलॉक करें बिजली और पानी के साथ नहीं मिलता है, इसलिए यह जल्द से जल्द इस उपकरण को अनप्लग करने के लिए एक अच्छा विचार है। आपको घर फ्यूज बॉक्स में पावर सप्लाई सर्किट को भी बंद करना चाहिए और कचरा निपटान जैक को नियंत्रित करने वाला स्विच कम करना चाहिए।
  • एक रसोई सिंक कदम 4 निकालें शीर्षक छवि
    5
    सिंक में पानी की आपूर्ति बंद करें नीचे इसे दो अलग-अलग वाल्व, एक गर्म पानी और ठंडे पानी के लिए एक होना चाहिए। कुछ मामलों में, गर्म पानी वाल्व लाल है, जबकि ठंडे पानी के लिए एक नीला है, लेकिन यह हमेशा एक वैध नियम नहीं है। इसके बावजूद, दोनों knobs clockwise जब तक वे पूरी तरह से कड़ा कर रहे हैं बारी। एक बार फिर से जांचें कि सिंक टैप खोलकर वे अच्छी तरह बंद हो गए हैं: शुरुआत में कुछ पानी निकल सकता है, लेकिन अंत में प्रवाह को रोकना चाहिए
  • यदि पानी नल से बाहर आ रहा है, तो आपको वाल्व बदलने के लिए एक प्लंबर को कॉल करना चाहिए, या आप इसे अपने आप कर सकते हैं, अगर आपके पास इस क्षेत्र में अच्छा अनुभव है।
  • यदि आप सिंक के नीचे वाल्व नहीं देखते हैं, तो आपको नलसाजी के साथ उन्हें देखना होगा। जितना संभव हो उतना पाइप के पथ का पालन करें, नल की तलाश में जो आपको पानी की आपूर्ति को रोकने के लिए अनुमति देते हैं। अगर कोई अन्य विकल्प नहीं हैं, तो पूरे घर का सामान्य वाल्व बंद करें या मीटर के आवास में स्थित हो।
  • एक रसोई सिंक चरण 5 निकालें शीर्षक छवि
    6
    नल के नीचे से पानी ले जाने वाले पाइप को डिस्कनेक्ट करें। ये तत्व आमतौर पर लचीले होते हैं, जो प्लास्टिक के बने होते हैं और वाल्व को धातु के नटों के लिए सिंक से जोड़ते हैं। चूंकि हमले सिंक के नीचे और पीछे स्थित है, इसलिए इसे पहुंचने के लिए काफी असहज या जटिल हो सकता है। एक समायोज्य रिंच, एक तोता संदंश या एक खुले अंत रिंच का उपयोग करें अखरोट, जिस पर निर्भर करता है आप अधिक आसानी से सम्मिलित कर सकते हैं उपकरण। ट्यूब को एक हाथ से पकड़ो, जबकि अन्य के साथ अखरोट को खोलना: इस तरह आप इसे ऊर्ध्वाधर रख सकते हैं जब यह पूरी तरह से अलग हो। वाहिनी में कुछ पानी है, इसलिए तरल स्थानांतरण करने के लिए एक बाल्टी रखें।
  • सिंक कैबिनेट के आधार पर तौलिये लगाने का एक अच्छा विचार है, ताकि तुरंत प्रत्येक स्केच को अवशोषित किया जा सके और अगले सफाई चरण के लिए समय कम हो सके।
  • यदि सिंक और पाइप के बीच का कनेक्शन बिंदु पूरी तरह से दुर्गम है, तो आप सामान्य वाल्व के पास उत्तरार्द्ध को अलग कर सकते हैं। सावधानी के साथ आगे बढ़ने के लिए, याद रखें: यदि आप इन नल के साथ कनेक्शन तोड़ते हैं, तो रसोई में बाढ़ आएँ।
  • एक रसोई सिंक चरण 2 निकालें शीर्षक छवि
    7
    सिंक से नाली को अनमाउंट करें। यह प्लास्टिक ट्यूब सिंक के मेटल फिल्टर के आधार से जुड़ा हुआ है, जिससे लॉकिंग अखरोट या ट्यूबलर अखरोट के लिए धन्यवाद। सबसे पहले आप अखरोट कि समायोज्य रिंच-एक तोता चिमटा या एक का उपयोग कर निकास फिल्टर सुरक्षित करता ढीला करने के लिए है, यह एक प्लास्टिक अखरोट जो हाथ से ढीला किया जा सकता है, स्पष्ट रूप से बल का एक सा `लागू करने का आमतौर पर है। एक बार आंशिक रूप से अनसॉफ़्ट हो जाने पर, विभिन्न तत्वों को तुरंत अलग मत करो! आपको क्लैंपिंग रिंग को जितना संभव हो उतना ढीला करना होगा, यह साइफ़ोन के पास बना हुआ है, निकास पाइप का हिस्सा जिसे एक स्पष्ट आकार दिया गया है "जम्मू" या एक "यू"। इस अंगूठी को खोलने से आप सिफ़न के अंत में फिल्टर से पूरे नाली को अलग कर सकते हैं, बिना किसी क्षति के कारण। किसी भी पानी के लीक को पकड़ने के लिए बाल्टी को आसान रखें याद रखें।
  • यदि सिंक रसोई काउंटर के निचले हिस्से में तय किया गया है, तो आपको सिंक को निकालने के लिए पर्याप्त स्थान होने के लिए निकास के कई तत्वों को निकालना होगा। निकास नली को निकालें जो साइफन से परे फैली हुई है, ताकि सिंक झुका जा सकता है और कैबिनेट से निकाल दिया जा सकता है। जो कुछ भी आप अलग करना चाहते हैं, उसे बिना किसी कठिनाई के पुनर्स्थापना कर सकते हैं, जब तक कि आप एक ट्यूब छोड़ते हैं जो सिंक के नीचे से कुछ सेंटीमीटर निकालते हैं।
  • अंगूठी के साथ कनेक्शन को हाथ से अलग करने के लिए बनाया गया है, लेकिन यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो आप इसे चीर के साथ लपेट सकते हैं और इसे क्षतिग्रस्त होने से बचने के लिए एक तोते छिद्र के साथ धीरे-धीरे घुमा सकते हैं।
  • एक रसोई सिंक चरण 9 निकालें शीर्षक छवि
    8



    अगर आपके पास एक है, तो कचरा निपटान इकाई को डिस्कनेक्ट करें सबसे पहले, आपको उपकरण से निकास पाइप को डिस्कनेक्ट करना होगा। कचरे के टुकड़ों के बीच का मुख्य कनेक्शन खोलना और स्कुअड्रिवर का उपयोग करके निकास पाइप को खोलें।
  • यदि कचरा निपटान इकाई के माध्यम से इसे पारित किया गया है तो यह डिशवैशर नाली को निकालने के लिए भी आवश्यक हो सकता है। यह एक सरल कनेक्शन है जो आपको संयुक्त प्रकार के प्रकार के आधार पर आसानी से एक पेचकश या रिंच का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक रसोई सिंक चरण 10 निकालें शीर्षक छवि
    9
    कचरा निपटान निकालें, अगर आपके पास एक है कुछ मॉडल एक विशेष एलेन कुंजी से लैस हैं जो कि बढ़ते ढांचे से तत्व को खोलता है और खरीद के समय पैकेज में शामिल किया जाना चाहिए। दूसरे हाथ के साथ कचरा निपटान इकाई, जबकि एक हाथ से विशेष कुंजी काउंटर-घड़ी की ओर घुमाएँ। दूसरी ओर, अन्य मॉडल, रुक रिंग के माध्यम से सिंक के आधार पर तय किए जाते हैं। इस मामले में, एक रिंग सिंक से जुड़ी होती है, दूसरे को कचरे के टुकड़ों तक और कई स्क्रू के माध्यम से एक दूसरे से जुड़ा होता है, जिससे आप डिवाइस को अनप्लग करते समय आसानी से हटा सकते हैं और हटा सकते हैं। दोनों ही मामलों में, कचरा निपटान इकाई जल्दी से आती है और आपको एक फर्म पकड़ बनाए रखना चाहिए ताकि इसे छोड़ना न पड़े।
  • आमतौर पर, डूब दो डिब्बों है, सबसे पहले सीधे नाली से जुड़ा है, और अन्य अगर यह आपके मामला है, तुम दोनों कनेक्शन निकालना होगा tritarifiuti- करने के लिए।
  • भाग 2

    सिंक निकालें
    एक रसोई सिंक कदम 12 निकालें शीर्षक छवि
    1
    सिंक की परिधि के साथ सिलिकॉन काटा। एक कटर का उपयोग करें और सिंक के किनारे पर सीलेंट को सावधानी से टैप करें। अगर आप इसका पुन: उपयोग करना चाहते हैं तो कार्य शेल्फ को कटौती न करें।
  • एक रसोई सिंक चरण 11 निकालें शीर्षक छवि
    2
    रसोईघर के कार्यस्थान से सिंक अलग करें अगर आपके पास एक मॉडल है जो शेल्फ के तहत तय किया गया है, तो सबसे पहले आपको दूसरे व्यक्ति की सहायता की जरूरत है, जब आप इसे हटाने के लिए इसे समर्थन दें, ताकि सिंक को आप पर गिरने से रोक सकें। ऊपर से घुड़सने वाले सिंक को एक व्यक्ति द्वारा अलग किया जा सकता है रसोई की छड़ पर सिंक को ठीक करने वाली धातु की क्लिप को खोलें - एक पेचकश का उपयोग करें और छोटे हुक को ध्यान से निकालें। इन शिकंजाओं तक पहुंचना आसान नहीं है, जो जंगली भी हो सकता है, इसलिए सभी आवश्यक समय लें और रोगी रहें।
  • ताकि जो लोग आपकी सहायता करते हैं वे सिंक का समर्थन कर सकते हैं, निकास फ़िल्टर को अलग कर सकते हैं, ताकि यह छेद के माध्यम से इसे समझ सके। फिल्टर सिंक के नीचे स्थित एक सुरक्षित अखरोट द्वारा सुरक्षित है। इसे खोलने के लिए आपको एक बड़ी तोते संदंश की आवश्यकता होती है, फिर इसे पूरी तरह से अलग होने तक घड़ी की दिशा बदल दें। इसके बाद, आप सिंक के आधार से इसे अलग करने के लिए केवल फिल्टर के निचले भाग को टैप कर सकते हैं।
  • एक रसोई सिंक चरण 13 निकालें शीर्षक छवि
    3
    सिंक के नीचे जाओ और उसे ढीला करने के लिए ऊपर की तरफ खींचें। यदि यह आसानी से नहीं ले जाता है, तो इसे बग़ल में स्विंग कर और इसे ऊपर धक्का कर दें जब तक यह परिधि के साथ उपज शुरू नहीं होती। आप रसोई काउंटर से लुढ़का के टुकड़े को खींचने के लिए समस्याओं और मुद्दों का सामना कर रहे हैं, तो एक सहायक पूछना धीरे-धीरे सिलिकॉन कटौती करने के लिए, जबकि आप ऊपर की तरफ सिंक के एक तरफ धक्का। इस तकनीक को आप बिना किसी गलती से काउंटर खत्म करने के नुकसान के बिना टुकड़े को निकालने की अनुमति देनी चाहिए।
  • एक रसोई सिंक चरण 14 निकालें शीर्षक छवि
    4
    रसोई काउंटर से सिंक निकालें स्टेनलेस स्टील मॉडल है कि ऊपर से डाला जाता है पर्याप्त पर्याप्त प्रकाश कर रहे हैं sola- अन्यथा एक व्यक्ति द्वारा उठाया जाना, उन पुराने चीनी मिट्टी बहुत भारी होते हैं और यह आवश्यक किसी और के हस्तक्षेप है। शेल्फ के नीचे घुड़सवार एक सिंक को अलग करना थोड़ा और जटिल काम है आप इसे झुकाव के रूप में आप इसे कैबिनेट खोलने से बाहर स्लाइड, सावधान किया जा रहा है किसी भी सतह या शेष ट्यूबों को नुकसान नहीं है।
  • एक रसोई सिंक चरण 15 निकालें शीर्षक छवि
    5
    सतहों को साफ करें और किसी स्केच को हटा दें। रसोई के काउंटर पर छोड़े गए पुराने सिलिकॉन या हाइड्रोलिक मस्टिक अवशेषों को दूर करने के लिए एक रेज़र ब्लेड या धातु के रंग का प्रयोग करें। जांचें कि सब कुछ नया सिंक लगाने से पहले साफ है - हटाने के काम के दौरान लीक होने वाले सभी पानी को सूखा भी याद रखें।
  • टिप्स

    • एक नया सिंक माउंट करने के लिए आपको इसके तहत पाइप की लंबाई बदलने की आवश्यकता हो सकती है - अगर आप पीवीसी वाले इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आप बिना कठिनाई के बिना ऐसा कर सकते हैं। आपको हर बार जब आप एक नया तत्व इकट्ठा करते हैं तो सिंक के तहत सभी पाइप को बदलने पर विचार करना चाहिए, क्योंकि कई संभावनाएं हैं जो पुराने लोगों का लीक है।
    • यदि आप सिंक की जगह ले रहे हैं, तो भी नल और पाइप को बदलने पर विचार करें। सिंक हटाए जाने पर ये कार्य करना आसान है।
    • यदि आवश्यक हो, सिंक के तहत कैबिनेट में लटका एक मशाल या काम दीपक मिलता है। जब आप काम करते हैं तो आप अपने हाथ में प्रकाश नहीं रख सकते, इसलिए आपके हस्तक्षेप की आवश्यकता के बिना अंतरिक्ष को रोशन करना सुनिश्चित करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पाइप रिंच या तोता क्लैंप
    • पेचकश
    • कटर
    • बाल्टी
    • तौलिए
    • कार्य दीपक
    • काम दस्ताने
    • काले चश्मे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com