कपड़े से एक्रिलिक पेंट कैसे निकालें

एक्रिलिक पेंट शिल्प परियोजनाओं, घर की सजावट और सामान्य चित्रकला नौकरियों के लिए एक व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला उत्पाद है। इसे विशेष रूप से पानी में पिघल दिया जाता है, लेकिन अगर यह कपड़े पर समाप्त हो जाता है तो यह स्पॉट छोड़ सकता है - सौभाग्य से, इसे कई मामलों में हटाया जा सकता है, तुरंत अभिनय कर सकते हैं प्रत्येक उपाय काम करता है चाहे पेंट सूखा या ताज़ा है - हालांकि, जब यह अभी भी गीला होता है तो रंग को दूर करने के लिए हमेशा सबसे अच्छा होता है।

कदम

विधि 1

उपचार ड्रेस तैयार करें
कृत्रिम चमड़ा कपड़ों के बाहर कृत्रिम रंग निकालें चरण 1
1
जल्दी से कार्य करें चाहे जिस विधि से आप ड्रेस से ऐक्रेलिक पेंट को खत्म करने का विकल्प चुनते हैं, तो आप जिस चीज़ का इलाज करते हैं वह दाग है और सफलता की संभावना अधिक है।
  • 2
    चम्मच या चाकू का उपयोग कर ढेलेदार या घूर्णित रंग को दूर स्क्रैप करें यदि रंग अभी भी ताजा है, तो इसे धीरे-धीरे रसोई के कागज़ के साथ दबाएं या इसे अवशोषित करने के लिए एक कपड़ा - लक्ष्य जितना संभव हो उतना रंग को हटा दें।
  • एक ब्रश प्रतिरोधी कपड़ों के साथ बहुत उपयोगी साबित होता है, खासकर अगर बड़े रंगों में पेंट घनी हो जाती है - यदि आप कटलरी का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो यह उपकरण चम्मच के लिए एक आदर्श स्थान है।
  • एंट्रिक पेंट आउट कपड़ों के चरण 3 में छवि का शीर्षक
    3
    आतंक मत करो हार न दें, अपनी शर्ट मत फेंकें और निराश महसूस न करें - भले ही यह कपड़ों का एक अच्छा टुकड़ा हो, तो आप इसका प्रबंधन कर सकते हैं "बचाना" मौके से जल्दी से अधिनियम और लेख में दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • 4
    पेपर टॉवेल के साथ डबिंग के द्वारा जितना संभव हो उतना रंग को खत्म करने का प्रयास करें। यह उपाय केवल ताजा रंग के साथ काम करता है रबड़ के बजाय डब करने के लिए याद रखें- इस तरह, आप अतिरिक्त रंग को समाप्त कर सकते हैं जो अभी तक कपड़े से अवशोषित नहीं हुआ है। यदि आप रगड़ते हैं, तो सफाई कार्यों को अधिक जटिल बनाने वाले फाइबर में रंग को धक्का दें। एक बार अतिरिक्त ऐक्रेलिक पेंट को हटा दिया गया है, नीचे वर्णित किसी भी विधि के साथ आगे बढ़ें।
  • विधि 2

    Isopropyl शराब के साथ रंग निकालें
    1
    Isopropyl शराब के साथ सना हुआ सतह Wets क्षेत्र पूरी तरह से गर्भवती होना चाहिए, इसलिए तरल के साथ कंपायत न करें। आप इसे ऑनलाइन या फार्मेसी में अपेक्षाकृत कम कीमत पर खरीद सकते हैं - एक पैकेज में आमतौर पर 2-3 यूरो का खर्च होता है
  • 2
    पेंट स्क्रेप करें आप रंग को निकालने के लिए एक नाखून, एक लकड़ी की छड़ी, एक सिक्के या अन्य वस्तु का उपयोग कर सकते हैं और उसे कपड़े से उठा सकते हैं। सबसे पहले, फाइबर की दिशा में परिमार्जन करें, फिर आगे और पिछड़े आंदोलन के साथ विपरीत दिशा में - अगले चरण के साथ आगे बढ़ने से पहले जितना संभव हो उतना खत्म करने की कोशिश करें।
  • ऐट्रिबिक पेंट आउट कपड़ों के चरण 7 में छवि का शीर्षक
    3
    कपड़े धोने की मशीन में कपड़े का टुकड़ा रखो उस प्रकार के कपड़े के लिए उपयोग किए जाने वाले सामान्य कार्यक्रम को सेट करें और सामान्य डिटर्जेंट जोड़ें। उम्मीद की जाती है कि इस प्रकार का धोना उस रंग को खत्म करने के लिए पर्याप्त है, जिसे आप शराब से भंग नहीं कर पाए हैं और दूर स्क्रैप कर सकते हैं।
  • कपड़े का आकार ऐक्रेलिक पेंट आउट कपड़े के चरण 8
    4
    पोशाक के रूप में आप हमेशा करते सूखी अगर उपाय काम करता है, तो शराब और धोने के कारण दाग गायब हो जाना चाहिए था। यदि आप परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं, तो आप प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं, लेकिन यह बहुत देर हो सकती है।
  • विधि 3

    अमोनिया और सिरका के साथ रंग निकालें
    1
    ठंडे पानी के साथ दाग क्षेत्र को भिगोएँ सिंक में या पानी से भरा एक बाल्टी में पोशाक रखो - इसे जारी रखने से पहले एक मिनट के लिए भिगो दें, क्योंकि यह अच्छी तरह से लथपथ होना चाहिए।
  • 2
    250 मिलीलीटर अमोनिया को एक ही सफेद सिरका के साथ मिलाएं और एक अलग बेसिन के अंदर एक मुट्ठी भर नमक मिलाएं। समय बचाने के लिए, आप समाधान तैयार कर सकते हैं जब आप पोशाक को गीले होने के लिए प्रतीक्षा करते हैं।
  • 3
    पानी से कपड़ों के आइटम को निकालें अतिरिक्त तरल पदार्थ को हटाने के लिए इसे निचोड़ें बहुत पानी निकालने की कोशिश करें, इसलिए कपड़े बहुत अधिक नहीं ड्रिप करता है, लेकिन अगर यह अभी भी गीला या लथपथ है, तो चिंता न करें- अंत में, आप इसे गीला करने के लिए इसे भिगो चुके हैं।
  • 4



    अमोनिया और सिरका समाधान में माइक्रोफ़ीबर कपड़ा या स्पंज डाइप करें बहुत ऊर्जावान होने के डर के बिना दाग सतह को रगड़ने के लिए इसका इस्तेमाल करें। जितनी बार जरूरत पड़ने पर कपड़े को गीला कर दें, जब तक कि रंग में वृद्धि नहीं होती।
  • 5
    पानी के साथ परिधान कुल्ला। देखने के लिए जांचें कि क्या दाग गायब हो गया है - अगर यह अभी भी है, तो पूरे प्रक्रिया को दोहराएं। यह उम्मीद है कि एक प्रयास या दो के बाद रंग गायब हो गया है- आप तुरंत परिणाम देख सकते हैं
  • कृति का शीर्षक ऐट्रिबिक पेंट आउट आउट क्लॉथ्स चरण 14
    6
    ड्रेसिंग कपड़े धोने की मशीन में रखो। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सामान्य कार्यक्रम को सेट करें और फिर कपड़े सुखा दें। दाग वाले क्षेत्र की फिर से जांचें और सुनिश्चित करें कि रंग समाप्त हो गया है - यदि आप संतुष्ट नहीं हैं, तो आप पूरी प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं, लेकिन संभवतः आपको कम से कम परिणाम मिलेंगे।
  • विधि 4

    डिश साबुन के साथ पेंट निकाल दें
    1
    रिवर्स या कम से कम दाग से प्रभावित भाग पर पोशाक रखो। संभव के रूप में ज्यादा रंग को खत्म करने के लिए गर्म पानी चलाने के तहत कपड़े रखें।
  • 2
    गर्म पानी के एक हिस्से के साथ डिश साबुन का एक हिस्सा मिलाएं आपको दाग से छुटकारा पाने के लिए इस मिश्रण का उपयोग करना होगा - यह एक उपयोगी तरीका है, क्योंकि यह बहुत संभावना है कि आपके पास इस तरह का डिटर्जेंट काम है।
  • 3
    मिश्रण में एक माइक्रोफिबर कपड़ा या स्पंज डाइप करें इसे सख्ती से दाग की सतह पर दबाव डालने के लिए उपयोग करें, लेकिन अधिक मलाई से बचें - अन्यथा, दाग चौड़ा हो सकता है। अपने नाखून का इस्तेमाल रंगों को परिमार्जन करने के लिए डरो मत, जितना संभव हो उतना खत्म करने की कोशिश करें।
  • 4
    पानी से कुल्ला जांचें कि क्या दाग अभी भी है - यदि आवश्यक हो तो पूरी प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं या यदि आप परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं।
  • कपड़े का आकार ऐक्रेलिक पेंट आउट कपड़े के चरण 19
    5
    हमेशा की तरह पोशाक धो लें एक सामान्य धोने के साथ आगे बढ़ें, यह सुनिश्चित कर लें कि कपड़ों के आइटम वॉशिंग मशीन में जा सकते हैं। बाद में, इसे हमेशा की तरह सूखा और एक बार फिर बुश की उपस्थिति की जांच करें - उम्मीद है कि यह इस बिंदु पर गायब हो गया है।
  • विधि 5

    ग्लास क्लीनर या लाह के साथ रंग निकालें
    1
    धीरे से दागदार कपड़े के साथ एक राग या रसोई कागज के साथ swab। दाग को साफ़ न करने के लिए सावधान रहें - यह कदम ताजा रंग पर ही आवश्यक है।
  • 2
    स्प्रे ग्लास क्लीनर या लाह एक कपड़ा या स्पंज पर। नाक विलायक की एक बोतल के खोलने पर चीर के गीले क्षेत्र को रखें और बाद में कुछ एसीटोन छोड़ने के लिए फ्लिप करें। अगर आपके पास ग्लास क्लीनर या बाल स्प्रे उपलब्ध है, तो इन दोनों उत्पादों में एक्रिलिक पेंट के दाग को खत्म कर सकते हैं।
  • यह कपड़े के एक छिपे कोने पर एक परीक्षा लेने के लिए सलाह दी जाती है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कपड़े इन रसायनों का विरोध करता है - यदि नहीं, तो आपको एक अन्य विधि का पालन करना चाहिए।
  • 3
    नम कपड़े के साथ दाग सतह रगड़ें। कपड़े पर चीर रखें और रगड़ना शुरू करें, लेकिन बहुत जोरदार न होने के बावजूद आपको दाग को पास के तंतुओं में फैलने से रोकना होगा। क्लीनर लगाने से पहले, एक चाकू या नाखून का उपयोग करके यथासंभव अधिक रंग को खत्म करने के लिए याद रखें- फैलाने से दाग को रोकने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।
  • चित्रा 23 से बाहर निकालें ऐक्रेलिक पेंट आउट कपड़े
    4
    वह तुरंत पोशाक धोया यह बहुत आक्रामक सफाई समाधान जल्दी से धोया जाना चाहिए, इससे पहले कि कपड़े को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए सामान्य रूप से परिधान को धो लें, दाग गायब होना चाहिए।
  • टिप्स

    • जितना संभव हो, यह रंग को सुखाने से रोकता है - ताज़ा होने पर इसे हटाने में आसान होता है
    • एक छिपी कोने पर हमेशा परीक्षण करें कि यह समझने के लिए कि कपड़े साफ-सफाई के तरीके से कैसे प्रतिक्रिया करता है।
    • एक अन्य समाधान विकृत अल्कोहल और एक रसोई स्प्रे degreaser का उपयोग करने के लिए है - एक टूथब्रश का उपयोग दाग पर मिश्रण रगड़ना। यह उपाय शुष्क अवशेषों के खिलाफ प्रभावी होता है जो महीनों के लिए कपड़े पर रहे हैं।
    • कपड़े के प्रकार, उपयोग किए गए उत्पाद और आवेदन की पद्धति के आधार पर किसी भी समाधान से स्थिति बदतर हो सकती है। हालांकि, तथ्य यह है कि पोशाक पहले से ही दाग ​​है, यह एक कोशिश के लायक है।
    • आप कपड़ों के लिए कुछ नहीं कर सकते हैं जो पानी में धोया नहीं जा सकता। आप उन्हें कपड़े धोने के लिए लेने की कोशिश कर सकते हैं, यह समझने के लिए कि क्या आप स्थिति का समाधान कर सकते हैं - यदि उत्तर नकारात्मक है, तो दाग को कवर करने के लिए रचनात्मक तरीकों का पता लगाएं या इसे सजावट में एकीकृत करें
    • आप नेल पॉलिश या पतले क्षेत्र में डब कर सकते हैं, लेकिन उत्पाद कपड़े को नुकसान पहुंचा सकते हैं - बस प्राकृतिक तंतुओं की कोशिश करें और पोशाक के छिपे हुए क्षेत्र पर एक परीक्षण करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com