स्थानांतरण के लिए बॉक्स कैसे भरें

दो सप्ताह की छुट्टी के लिए पैक करना मुश्किल है, लेकिन बक्से को स्थानांतरित करना एक दुःस्वप्न है कुछ लोग ऐसा करने के विचार के बारे में उत्साहित हैं, जब तक कि वे घर जाने की प्रतीक्षा नहीं कर सकते। निर्धारित तिथि से कम से कम एक महीने पहले बक्से एकत्रित करना प्रारंभ करें। सुपरमार्केट और अस्पतालों में उत्कृष्ट क्लीन बक्से हैं, इसलिए हर बार जब आप चलते हैं, तो किसी के लिए उसे पाने का प्रयास करें। आखिर में सब कुछ करने से बचने के लिए और कार्य के साथ आगे बढ़ने के लिए जल्दी ही इसका व्यवहार करना प्रारंभ करें।

कदम

भाग 1

आरंभ और व्यवस्थित करें
एक शीर्षक के लिए पैक शीर्षक छवि 1
1
सभी सामग्रियों को अलग-अलग आकारों के बक्से भरने की जरूरत है। विभिन्न प्रकार के मदों को सम्मिलित करने के लिए आपको विभिन्न आकार के बक्से वाले बक्से की आवश्यकता होगी। अच्छी गुणवत्ता वाली सामग्रियों को खरीदने और प्रतिरोधी बक्से प्राप्त करने के लिए सुनिश्चित करें, जो प्लास्टिक या कार्डबोर्ड से बने होते हैं हो सकता है, सलाह के लिए एक चलती कंपनी से पूछो। आपको यही खरीदना चाहिए:
  • बक्से के लिए फ़िलर
  • बुलबुला चादर।
  • पैकेजिंग के लिए पेपर शीट
  • समाचार पत्र, लपेटन वाले पेपर में कोई निशान नहीं है।
  • कैंची।
  • पैकेज के लिए चिपकने वाला टेप
  • लेबलिंग बक्से के लिए स्टिकर
  • अमिट महसूस कलम
  • चित्र के लिए एक कदम चरण 6 कदम शीर्षक
    2
    स्थानांतरण के लिए सभी आवश्यक दस्तावेजों को रखने के स्थानांतरण के लिए समर्पित फ़ोल्डर बनाएं। निम्नलिखित शामिल हैं: चलती कंपनी और विभिन्न संलग्नक के आरक्षण, अपने पालतू जानवर से संबंधित (यदि आपके पास है), नकदी मूवर्स टिप दस्तावेजों, होटल बुकिंग, महत्वपूर्ण लोगों के संपर्क जानकारी (रियल एस्टेट एजेंट या घर के मालिक) और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेजों को आप बॉक्स से खाली कर सकते हैं इससे पहले कि आप की आवश्यकता हो सकती है।
  • फ़ोल्डर को किसी सुरक्षित जगह पर रखें, उदाहरण के लिए एक बैग या बैकपैक जिसमें आप आमतौर पर उपयोग करते हैं, ताकि यह गलती से किसी बॉक्स में न हो। यह उस स्थान पर होना चाहिए जहां इसे अराजकता से दफन नहीं किया जाएगा, यह अनिवार्य रूप से पैदा होगा।
  • पैकेज़ के लिए एक मूव चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    कुछ दिन पहले, वह परिवार के प्रत्येक सदस्य के लिए एक सूटकेस या एक बॉक्स तैयार करता है। पर्यटन आकार में साबुन की पट्टी, एक नया टूथब्रश, टूथपेस्ट की एक ट्यूब, एक खीसा और एक बड़ा एक है, एक डिस्पोजेबल रेजर (यदि आवश्यक हो), घर में रहने के लिए कपड़े (सूट और इतने पर), दो पूर्ण शामिल करें अतिरिक्त कपड़े और जो कुछ भी आप जानते हैं, नए घर में पहले दिन (जब बॉक्स अभी भी भरा हुआ है) के दौरान काम में आएगा। इस तरह, सभी आवश्यक चीजें आपकी उंगलियों पर होंगी
  • इन बक्से या सूटकेस को किसी सुरक्षित जगह पर रखें, जहां वे किसी और चीज़ से भ्रमित नहीं होंगे उदाहरण के लिए, उन्हें कार में या कहीं और (काम पर या पड़ोसी के घर में) छोड़ दें। स्थानांतरण के दिन, आप इसे कार द्वारा या किसी अन्य माध्यम से ले सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 71272 4
    4
    बूढ़े कपड़े जो आप बक्से में fillers के रूप में उपयोग कर सकते हैं प्लयरिब्ल या पाउंड के मीटर और पैरों और बॉक्स भराव के किलो खरीदने के बजाय, यह करने के लिए कपड़े का उपयोग करें। आप केवल पैसे चुकाने ही नहीं करेंगे: अगर आप अभी भी इसे अपने साथ लेना चाहते हैं, तो आप वास्तव में दो पक्षियों को एक पत्थर के साथ ले लेंगे। अन्य बातों के अलावा, कपड़े अक्सर कागज और Pluriball से अधिक नरम है
  • नाजुक वस्तुओं के लिए, जैसे कांच, एक समय में, एक जुर्राब के साथ इस विशेष रूप से मोज़े लगते हैं वे आंदोलन के दौरान टकराते हुए भी टूट नहीं पाएंगे।
  • छवि शीर्षक 71272 5
    5
    जिस चीज की आपको आवश्यकता है, उसके चित्र लें, खासकर अगर ऐसा करना बहुत मुश्किल होता है। एक उदाहरण टेलीविजन केबल है उन उपकरणों और फर्नीचरों पर विचार करें जिनसे आपने एक अनंत काल के लिए कार्यात्मक बनाया है: आप समय बर्बाद नहीं करेंगे और अनावश्यक रूप से तनाव नहीं करेंगे। बस एक छवि: यह आपके संदर्भ का मुद्दा होगा।
  • आपको चित्रों और अन्य सजावट के संगठन की एक तस्वीर भी लेनी चाहिए, ताकि आप उन्हें अपने नए घर में खेल सकें और समस्याओं के बिना आपकी यादें ठीक कर सकें।
  • भाग 2

    बक्से कुशलतापूर्वक और कुशलतापूर्वक भरें
    छवि शीर्षक 71272 6
    1
    उस घर में जहां आप वर्तमान में रहते हैं, बक्से तैयार करने के लिए स्थान का उपयोग करें। आपको सभी चीजों को खींचने और छोड़ने के लिए एक स्वतंत्र स्थान होना चाहिए, और बक्से भरें। कंटेनर, पैकिंग सामग्री, पेन लगा, चिपकने वाला टेप और लेबल रखें। यह वह जगह है जहां चाल शुरू होती है।
    • एक बॉक्स को भरने और बंद करने के बाद, इसे नंबर दीजिए, वह कमरा जोड़कर जिसके लिए इसका इरादा है और सामग्री। एक्स बक्से की कुल संख्या होने के बाद, आपको पता चल जाएगा कि कब कब गुम है और आप मूवर्स को बता सकते हैं कि कितने हैं।
  • पैकेज़ टू अ मूव स्टेप 2 नामक छवि
    2
    सावधानी के साथ बक्से को भरना शुरू करो, हर जगह का लाभ उठाएं। लपेटे हुए कागज, प्लुरिबिल या कपड़े की पर्याप्त परतों के साथ प्रत्येक वस्तु ठीक से लपेटें। उन्हें बेहद देखभाल के साथ बॉक्स में रखें और नुकसान से बचने के लिए सर्वोत्तम स्थिति में रखें। भारी ऑब्जेक्ट्स नीचे, लाइटर वाले शीर्ष पर जाते हैं। कम संकुल के साथ स्थानांतरित करने के लिए उपलब्ध अंतरिक्ष को अनुकूलित करने का प्रयास करें।
  • बड़े बक्से में किताबें और खिलौने जैसे बड़े आइटम रखो। यहां तक ​​कि अगर आपको उपलब्ध स्थान का फायदा उठाना पड़ता है, तो बक्से को इतना भर मत भरना है कि आप उन्हें बहुत ज्यादा वजन करते हैं और उन्हें तोड़ने का जोखिम तोड़ते हैं।
  • विशेष देखभाल और ध्यान से बक्से में नाजुक वस्तुओं को रखें यदि आवश्यक हो, उन्हें लपेटने के लिए पेपर या प्लारिबॉल के कई परतों का उपयोग करें। रिसाव को रोकने के लिए बोतल के छेद और कैप के बीच पारदर्शी फिल्म की व्यवस्था करें। आप कपास के कपड़े के साथ नाजुक सौंदर्य प्रसाधन भी लपेट सकते हैं।
  • कंटेनरों के रिक्त स्थान को भरने के लिए समाचार पत्रों को लुढ़का या स्ट्रिप्स में कटौती का उपयोग करें।
  • पैक्स फॉर ए मूव स्टेप 3 नामक छवि
    3



    एक ही बॉक्स में एक निश्चित कमरे के लिए आइटम पैक करना सुनिश्चित करें। फिर, इसे लेबल करें इस तरह, नए घर में एक बार अनपैकिंग आसान हो जाएगा। एक समय में एक कमरे का ख्याल रखना शुरू करो, इससे पहले छुटकारा पाने के लिए छोटी वस्तुओं को बॉक्स में डाल दें। सावधानी से लिखें कि वे क्या हैं और चिपकने वाली टेप से उन्हें बंद करें, ताकि जब आप बक्से को खाली कर लें तो आप सब कुछ पा सकते हैं।
  • यह मूवर्स के काम की सुविधा भी देगा। यदि वे दयालु हैं और उनके पास कोई समय प्रतिबंध नहीं है, तो संभवतः वे इसी कमरे में लेबल किए गए प्रत्येक बॉक्स को ले जाएंगे।
  • एक शीर्षक के लिए पैक शीर्षक छवि 8
    4
    महान वस्तुओं के साथ काम करना शुरू करें विशेष रूप से मोटी भली भांति सीलबंद बैग में फर्नीचर के कुछ टुकड़े के अनुरूप सभी उपकरण व्यवस्थित करें ताकि उन्हें सही कमरे में समाप्त कर सकें। सभी लिफ़ाफ़े को उपकरण, एलेन wrenches, screwdrivers, सरौता, आदि के साथ एक बॉक्स में रखें। जब आप नए घर में हों तो सब कुछ पुन: इकट्ठा करना आसान होगा।
  • टूलबॉक्स को उस जगह पर रखना सुनिश्चित करें जो सभी के लिए दृश्यमान हो, इसलिए reassembling आसान हो जाएगा अन्य छोटे मदों को भी शामिल करें, जैसे कि इयरप्लग, रिमोट कंट्रोल, नेल बक्से और जो कुछ भी आपको इस कदम के ठीक बाद चाहिए।
  • पैक्स फ़ॉर अ मूव स्टेप 7 नामक छवि
    5
    एक समय में एक कमरे को साफ करें, रसोई से शुरू करें। कचरा फेंकें और आप जो भी उपयोग करते हैं उसे पैक करें। उन कंटेनरों का उपयोग करें जिनसे आप अपने घर में दराज, तालिकाओं और अन्य फर्नीचर को खाली करते हुए खोजने के लिए भोजन को स्टोर करने के लिए अब तक उपयोग किए हैं। सामग्री और उन कमरों के अनुसार बॉक्स को लेबल करें, फिर ढक्कन को बंद करें या चिपकने वाली टेप का उपयोग करें। एक ही उद्देश्य के लिए विभिन्न आकारों के लिफाफे का उपयोग करें। उनमें से प्रत्येक के लिए एक चिपचिपा नोट जोड़ें और ध्यान दें कि इसमें क्या है, जैसे "स्टीरियो केबल्स" या "पेन और पेन्सिल" एक बड़े बॉक्स में सभी कंटेनरों और लिफाफे को व्यवस्थित करें, कमरा के नाम के साथ उचित रूप से लेबल करें और सामग्री का संकेत दें।
  • बस डिस्क की तरह, व्यंजन खड़ी खड़ी कर रहे हैं। यह देखने के लिए मत भूलना कि क्या आपने डिशवॉशर में कुछ छोड़ा है
  • क्या कोई वस्तुएं हैं जो आप अपना आकार खोना नहीं चाहते हैं और गुदगुदी हो जाते हैं (जैसे हार)? उन्हें पारदर्शी फिल्म के साथ लपेटें, फिर उन्हें बॉक्स में डाल दें।
  • भाग 3

    कार्य समाप्त करें
    पैकेज़ टू ए मूव स्टेप 4 नामक छवि
    1
    नौकरी के अंत में, एक बॉक्स तैयार करें जिसे आप तुरंत खुलेंगे स्थानांतरण की तिथि तक आपको आवश्यक वस्तुओं को रखना चाहिए। उन छोटी चीजों के बारे में सोचो जो आप सब कुछ को खोलने से पहले भी उपयोग करेंगे। तो आप इस तरह के पकवान साबुन, स्पंज, कागज तौलिए, रूमाल, कुछ कलम, कैंची, कांटे और कागज प्लेटों या कागज, बोतल सलामी बल्लेबाजों के रोल, परिवार के प्रत्येक सदस्य के लिए तौलिए, एक पैन, एक सॉस पैन, एक के रूप में आइटम जोड़ना चाहिए प्लास्टिक की तलवार, अतिरिक्त कटर आदि
    • ध्यान रखें कि हर किसी को अपने हाथ धोने, खाने और स्नान करने की आवश्यकता होगी, इससे पहले कि उन्हें नए घर में सभी संकुल को रखने का मौका मिले। यह कंटेनर इन जरूरतों को पूरा करता है
    • इसके अलावा, अनाज की सलाखों या इस तरह के अन्य खाद्य पदार्थों को स्टोर करें: इस कदम के दौरान किसी को भूख लगी या चीनी में गिरावट हो सकती है। आपको बुरे मूड से बचने की आवश्यकता होगी
  • पैकेज़ के लिए एक मूव चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    बक्से को ढेर करने के बाद उन्हें ढेर करना, उन्हें बंद करना और उन्हें लेबल करना। वे तैयार हो जाने के बाद उन्हें कमरे में छोड़ने की कोशिश करें एक विशिष्ट कंटेनर में एकाधिक सॉकेट, एक्सटेंशन डोर और एडाप्टर रखें - बाद में इसे ढूंढना बहुत आसान होगा
  • स्पष्ट रूप से टूलबॉक्स और एक्सटेंशन कॉर्ड को लेबल करें। आप इसे पीले रंग या स्प्रे पेंट के साथ चमकदार लाल कर सकते हैं।
  • फर्नीचर या अन्य वस्तु के एक टुकड़े में सभी शिकंजा और बोल्ट को अनमाउंट करने के बाद व्यवस्थित करें। इस तरह, आप अपने आप को याद करने के लिए कि आप किन चीज़ों को छोड़ने की जरूरत है, उसे भूलने के बदले आप तुरंत बिस्तर या दीपक को फिर से जोड़ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 71272 13
    3
    यदि आपने बक्से की कुल राशि पर ध्यान दिया है, तो उन्हें गिनें क्या आप जानते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति कहां है? क्या दूसरों को भरना आवश्यक है? आपके विचारों की तुलना में आपके पास और चीजें हैं और आपको मूवर्स को चेतावनी देना है क्योंकि आपको बड़ी वैन की आवश्यकता है?
  • क्या आपके नाजुक आइटम हैं? क्या कोई चीज है जो आप सुरक्षा के लिए खुद को परिवहन करना चाहते हैं? उन्हें एक तरफ रखें, इसलिए आप हमेशा जानते हैं कि वे कहां हैं और समस्याओं के बिना उन्हें ढूंढते हैं।
  • पैकेज़ फॉर ए मूव स्टेप 12 नामक छवि
    4
    यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उन सभी को खाली कर चुके हैं, प्रत्येक कमरे की जांच करें एक ही स्थान में अंतिम मिनट में मिली वस्तुओं को रखें। याद रखें, एक बार वैन भरा हुआ है और मूवर्स ने आपको बताया है कि उन्हें यह सब है, अंतिम गश्ती लेने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि कुछ भी नहीं बचा है आपकी ज़िम्मेदारी है एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें, तो दरवाज़ा बंद कर जाएं और चले जाओ।
  • टिप्स

    • अगर आपको कार्डबोर्ड बक्से नहीं मिल पा रहे हैं या आप तहखाने या बाहर में चीजों को स्टोर करने के बाद कंटेनरों का उपयोग करना चाहते हैं, तो प्लास्टिक बक्से खरीदने के लिए बेहतर है। आप उन्हें उन दुकानों में कार्डबोर्ड वाले की तुलना में थोड़ी अधिक कीमत पर पा सकते हैं, जो घर के सामान बेचते हैं, लेकिन वे अधिक ठोस होते हैं, निर्मित हैंडल होते हैं, अधिक स्थिरता वाले स्टैक और पानी प्रतिरोधी होते हैं।
    • जब आप बक्से भरते हैं, तो याद रखें कि नाजुक वस्तुओं की रक्षा के लिए तौलिये, चाय के तौलिये और मोजे बहुत अच्छे हैं। यहां तक ​​कि प्लास्टिक बैग जो आप सुपरमार्केट को देते हैं, इस संबंध में आदर्श होते हैं और हवा को फंसा देते हैं।
    • जैसे ही आप इस कदम की सही तारीख जानते हैं वैन को बुक करें बड़े दिन से एक सप्ताह पहले, आरक्षण करें और आरक्षण की जांच करें।
    • वास्तविक प्लेटों के बीच पॉलीस्टाइन डिस्क का उपयोग करें ताकि उन्हें ब्रेकिंग से रोका जा सके।
    • डिटर्जेंट और अन्य उत्पादों को वैन में पिछली तरह रखें, क्योंकि आपको अपने नए घर में इसकी ज़रूरत होगी।
    • क्रिसमस रोशनी, कोट और बागवानी उपकरण जैसे मौसमी वस्तुएं पैकिंग शुरू करें, अगर आप इन घरों में उपयोग नहीं करते हैं तो आप अब भी जीते हैं। फिर, उन्हें एक तरफ रखें उन मदों को फेंक या दान करें जिन्हें आप उपयोग नहीं करते हैं।
    • कपड़े से भरा बैग नाजुक वस्तुओं के बीच एक बाधा के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है या जब आप वैन पर बक्सों को लोड करते हैं तब खुले स्थान को भरने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। सामग्री और लक्ष्य कक्ष के आधार पर उन्हें अलग-अलग लेबल दें
    • बक्से को बंद करने के लिए पैकिंग टेप का उपयोग करें, सामान्य नहीं,
    • तौलिए, स्वेटर और अन्य सभी प्रतिरोधी वस्तुओं को कचरा बैग में संग्रहित किया जा सकता है। तार के साथ भारी बैग का उपयोग करना सुनिश्चित करें इसके अलावा, उन्हें बहुत अधिक मत भरें, अन्यथा उन्हें ले जाने में मुश्किल होगी कचरे के साथ उन्हें भ्रामक नहीं करने के लिए लेबल
    • दर्पण, ग्लास अलमारी और इस सामग्री के साथ कुछ और पर एक बड़ा एक्स बनाने के लिए पेपर टेप का उपयोग करें। हो सकता है कि यह कंपनों की वजह से उन्हें तोड़ने से नहीं रोकेगा, लेकिन यह टूटे गिलास को शामिल करने में मदद करेगा, क्योंकि इसका एक अच्छा हिस्सा चिपकने वाला टेप से जुड़ा रह जाएगा। आप ग्लास पैनल को निकाल सकते हैं और उन्हें दराज या एक विशेष कंटेनर में क्षैतिज रूप से पैक कर सकते हैं अनुकूलित बॉक्स प्राप्त करने के लिए चलती कंपनी को मापन लें।
    • अगर आपको परिवहन के लिए फर्नीचर को अलग करना है, स्क्रू को एक बॉक्स में रखें और इसे अपने उद्देश्य का संकेत दें। चिपकने वाला टेप के साथ फर्नीचर के टुकड़े को संलग्न करें। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आप विदेशों में जाते हैं, क्योंकि शायद आप उन्हें एक साथ मिलाने की आवश्यकता नहीं मिल पाएंगे।
    • कई सुपरमार्केट वैक्यूम बैग बेचते हैं, जो बहुत सारे स्थान बचाते हैं। आप नहीं जानते कि आपके बेडरूम की सनी को कहाँ स्टोर करना है और क्या उसे गंदी नहीं करना है? एक बड़ी वैक्यूम बैग खरीदें, इसे पूरी तरह से भरें और तब ट्यूब को रखने के बाद एक सामान्य वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करके हवा को चूसो। सब कुछ यहाँ! लिफ़ाफ़ा कम बोझिल और अधिक व्यवस्थित होगा (लेकिन सावधान: वजन अभी भी वही है)।
    • आगे बढ़ने से पहले शॉपिंग बैग और बक्से को अलग रखें धीरे-धीरे पूरे घर, अटारी, तहखाने और गैरेज में चीजें स्टोर करने के लिए उनका इस्तेमाल करें। उनके भीतर मथबल्स व्यवस्थित करें और सामग्री धूल न लें, अप्रिय odors के साथ गर्भवती नहीं होगी और क्षतिग्रस्त नहीं होगा।
    • इसे संशोधित किए बिना दराज की सामग्री रखें। यदि नाजुक वस्तुओं हैं, तो उन्हें टूटने से रोकने के लिए तौलिये या मोजे के साथ लपेटो।
    • पिलकों को चित्रों और फ्रेमों को लपेटने के लिए उपयोग करें ताकि वे टूट नहीं सकें।

    चेतावनी

    • एक बार नए घर में, मूवर्स को वैन खाली करने दें, हस्तक्षेप न करें। घटना में कुछ टूट गया है, जिम्मेदारी उन पर पड़ता है यदि आप सहायता करते हैं, तो आप अपील करने में सक्षम नहीं होंगे।
    • चाल के दौरान अपने हाथों की रक्षा के लिए काम के दस्ताने या बागवानी दस्ताने उपलब्ध रखें। उन्हें एक बॉक्स में मत डालें अगर आप इसे स्वयं का ख्याल रखते हैं, तो आपको इसे लोड करने और लोड करने के लिए इसकी ज़रूरत होगी
    • चाल की तारीख के निकट, सभी बक्से को एक कमरे में डाल दें, ताकि फर्नीचर और भारी वस्तुओं को वैन में तुरंत लोड किया जा सके। अन्य बातों के अलावा, मूवर्स बक्से में ठोकर खाएंगे, जो कि आखिर में रखा जाना चाहिए।
    • एक मुफ्त बात हमेशा बेहतर नहीं होती है खाने वाले बक्से से बचें उनके पास शायद कीड़े या अंडे हैं बजाय उन शराब (कांच की बोतलें परिवहन के प्रति अधिक प्रतिरोधी) की कोशिश करें या उन्हें चलती कंपनी में खरीद लें। कार्यालयों और स्टेशनरी की दुकानों में बक्से ढूंढना बेहतर होता है, क्योंकि जिनके पास कागज के रकम शामिल हैं वे सभी को स्टोर करने के लिए बहुत ही अच्छे हैं और छोटे बच्चों द्वारा बच्चों को ले जाया जा सकता है।
    • इस कदम से लगभग दो दिन पहले पानी के बिस्तर खाली करना सुनिश्चित करें। इसे करने में काफी समय लगता है, और हस्तांतरण की तारीख के लिए उन्हें रिक्त होना चाहिए। उन्हें एक बगीचे पंप के साथ वैन में लोड करें, ताकि आप मूवर्स को पानी जोड़ना शुरू कर दें, बक्से को अनलोड कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com