स्वस्थ मेडो कैसे प्राप्त करें और बनाए रखें

एक सुंदर लॉन प्राप्त करने के लिए यह एक अनंत संख्या का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है। सटीक सिंचाई, घास और निषेचन से बीमारियों, सूखे और सूखे से निपटने के लिए एक बीहड़ पर्याप्त लॉन विकसित करना संभव है। यदि इस सब के बावजूद आपको अभी भी समस्याएं हैं, तो आप मैदान की संरचना को बदलकर या बगीचे की देखभाल करने वाले तकनीकों को बदलकर पूर्ण स्वास्थ्य में लॉन ला सकते हैं।

कदम

भाग 1

एक नई घास का मैदान की देखभाल करें
स्वस्थ लॉन चरण 1 पर प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
1
खेती के लिए क्षेत्र तैयार करें अगर आपने अभी तक लॉन नहीं रख दिया है, तो इसे पढ़ें विस्तृत गाइड या प्रारंभ करने के लिए नीचे वर्णित बुनियादी निर्देशों का पालन करें:
  • पुरानी घास और घास काटना या जमीन कटर का उपयोग करके निकालें। जड़ी-बूटियों पर लागू न करें
  • इमारतों से विपरीत दिशा में लगभग 1-2% की एक ढाल बनाता है।
  • इलाके में सुधार करें, यदि आवश्यक हो, और एक रेक के साथ, स्टार्टर उर्वरक को धीरे से वितरित करें
  • मिट्टी को पानी दें और स्थिर करने के लिए एक सप्ताह की प्रतीक्षा करें।
  • पानी के साथ अपनी क्षमता के एक तिहाई के लिए एक बगीचे रोलर भरें और धीरे-धीरे जमीन को कवर करें।
  • स्वस्थ लॉन चरण 2 पर प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    2
    घास का प्रकार चुनें हर समय आपको सही प्रकार की घास ढूंढने की ज़रूरत है लॉन का ख्याल रखना आसान होगा, अगर आप उस परिस्थिति के लिए उपयुक्त व्यक्ति ढूंढते हैं जिसमें आप रहते हैं, जमीन का प्रकार और उस प्रयोग के लिए जिसे आप बनाना चाहते हैं विभिन्न प्रजातियों पर शोध करें, अपने आप को घास तक सीमित न करें "ठंडे मौसम" और इसके लिए "गर्म मौसम"।
  • आपको यह भी तय करना होगा कि क्या आप बीज या मैदान से शुरू होने वाले लॉन की खेती करना पसंद करते हैं। यह बीज से शुरू करने के लिए आसान और सस्ता है, लेकिन लॉन का उपयोग करने से पहले आपको कई महीनों तक इंतजार करना होगा। यदि आप जल्द से जल्द लॉन प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको समय और प्रयास निवेश करना होगा।
  • सूखे या फटा हुआ क्षेत्रों के बिना ढीले नम होना चाहिए।
  • स्वस्थ लॉन चरण 3 पर प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    3
    नया लॉन लेट लें. अनुभागों में सतह को उप-विभाजित करें, नौकरी को आसान बनाते हैं। नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें:
  • बीज लगाने के लिए: एक बीजार का उपयोग करें और समानांतर पंक्तियों में आपके पास उपलब्ध बीजों के आधे हिस्से को वितरित करें - दूसरी पंक्ति में दूसरी छोरों की छिद्र। रेक के साथ, बीज पर 3 मिमी की मिट्टी को थोड़ा मोड़ो।
  • Clods रखना करने के लिए: उन्हें एक छोर से एक छोर से दूसरे की व्यवस्था, जैसे कि आप ईंट बिछाने थे एक उपयोगिता चाकू का उपयोग करते हुए उपलब्ध स्थान में झाड़ू को समायोजित करने के लिए किनारों को काटें।
  • स्वस्थ लॉन चरण 4 पर प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    4
    नया लॉन पानी इसे स्वस्थ रखने के लिए वर्णित निर्देशों का पालन करें:
  • बीज: दफनाने के तुरंत बाद स्नान करते हैं, लेकिन बहुत विनम्रता के साथ, उन्हें धोने से बचने के लिए। हर दूसरे दिन इस आपरेशन को दोबारा दोहराएं जब तक कि आपको पहले घास वाले घास दिखाई नहीं देते, यह रोपण से लगभग 10-14 दिनों का समय लगता है।
  • Zolle: 10 दिनों के लिए सुबह जल्दी से पानी, जब तक कि नीचे मिट्टी अच्छी तरह से गर्भवती नहीं है।
  • स्वस्थ लॉन चरण 5 पर प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    5
    नए लॉन पर कदम न रखें पहले सप्ताह के दौरान नए कपड़ों पर चलने से बचें और पहले महीने के दौरान संवेदनशील हो। झुंड को स्थिर करने के लिए एक लंबा समय लगता है। जब तक आप पहले घास दिखाई नहीं देते, तब तक दूर रहें, बाद में, लगभग छह महीने तक लॉन का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • एक बार घास के बारे में 5-8 सेमी हो गया है, एक बगीचे रोलर के साथ पूरे लॉन को कवर।
  • जब तक यह 7.5-10 सेंटीमीटर तक नहीं पहुंच जाता है तब तक इसे काटें न दें - उस समय, हर कुछ दिन में 1.3 सेंटीमीटर तक घास न दें, जब तक कि लॉन स्वस्थ और अच्छी तरह स्थिर न हो जाए।
  • भाग 2

    एक स्थिर लॉन की देखभाल करें
    स्वस्थ लॉन चरण 6 पर प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    1
    यह शायद ही कभी गीला है लेकिन बहुत सारे पानी के साथ। गहरी जड़ें लॉन स्वस्थ और रसीला रखती हैं। आपको जड़ों की वृद्धि को बहुत पानी भरने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए, फिर फिर से सिंचाई से पहले सूखने के लिए मिट्टी की पहली परत (लगभग 5 सेमी गहरी) की प्रतीक्षा करें। पानी का सही साप्ताहिक खुराक जलवायु परिस्थितियों और घास की विविधता पर निर्भर करता है। सम्मान करने के लिए एक अच्छा सामान्य नियम, एक हफ्ते में 2.5-3 सेंटीमीटर पानी प्रदान करना, बढ़ते मौसम के दौरान, और 5 सेमी तक बढ़ने के लिए जब जलवायु शुष्क और उष्ण होती है।
    • पानी के वाष्पीकरण को कम करने के लिए देर से दोपहर के दौरान पानी या सुबह जल्दी।
    • यह समझने के लिए कि पानी के कितने सेंटीमीटर पानी छिड़कने लगे, बगीचे के विभिन्न बिंदुओं पर कंटेनरों को खोलें। 20 मिनट के लिए सिंचाई प्रणाली शुरू करें और विभिन्न कंटेनरों में एकत्रित पानी की गहराई को मापें। तीन की औसत गहराई गुणा करें और आपको प्रति घंटे पानी का सेंटीमीटर मिलेगा।
  • स्वस्थ लॉन चरण 7 पर प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    2
    लॉन को एक निष्क्रिय राज्य में छोड़ दें (वैकल्पिक)। कई प्रकार की घास एक निष्क्रिय राज्य में प्रवेश कर गर्म, शुष्क गर्मी के मौसम में जीवित रहती हैं। घास के ब्लेड भूरे रंग के होते हैं, लेकिन जमीन के नीचे का हिस्सा महीने के लिए जीवित रहता है। यदि लॉन फ्लेड्स हो जाता है और भूरे रंग के हो जाता है, तब भी इसे पानी भरने पर भी, सभी संभावित उपचारों की कोशिश करने के बजाय, इस स्थिति में इसे छोड़ना बेहतर होता है।
  • सबसे निष्क्रिय लॉनों को पानी की जरूरत नहीं है यदि मिट्टी बेहद सूखा है या आप जो घास चुनते हैं, तो गर्म जलवायु में अच्छी तरह से बढ़ने की संभावना नहीं है, तो 6-12 मिमी पानी के साथ हर 2-4 सप्ताह में लॉन गीला करें।
  • स्वस्थ लॉन चरण 8 में प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    3
    मोवर को उच्चतम संभव ऊंचाई तक सेट करें इसका मतलब आमतौर पर ऊंचाई में 9-10 सेमी की घास को काटने का मतलब है। इस तरह, घास के ब्लेड जमीन को छिपते हैं, जंगलों को अवरुद्ध करते हैं और लाभकारी रोगाणुओं का पक्ष रखते हैं। इसके अलावा, घास को लंबा रखते हुए, जड़ें बेहतर हो सकती हैं, जिससे लॉन को रोग के प्रति प्रतिरोधक बना दिया जा सकता है। अंत में, लॉन पर घास काट छोड़ दें, मिट्टी में सभी पोषक तत्वों को वापस करने के लिए।
  • घास को जब कभी गीला होता है तो कभी भी कटौती न करें यदि यह फिसलन है तो यह दुर्घटनाएं पैदा कर सकता है, इस तथ्य के अलावा कि घास काटने की मशीन हमेशा इन शर्तों के तहत ठीक से काम नहीं करता है
  • घास काटने की मशीन के ब्लेड को तेज करें लगभग 10 घंटों की कटाई के बाद या अगर हाल ही में कट घास भूरे रंग के सुझावों से भंग होता है।
  • यदि आप कट घास की उपस्थिति पसंद नहीं करते हैं, तो 5 सेमी की ऊंचाई कम कर दें। कुछ किस्मों को दूसरों के मुकाबले इस कटौती में बेहतर लगता है, लेकिन सभी आम तौर पर लगभग 7.5 सेमी या उससे अधिक की ऊंचाई पर स्वस्थ होते हैं।
  • एक समय में इसकी ऊंचाई की एक तिहाई से भी अधिक घास को कभी भी कटौती न करें वसंत में आपको इसे सही आकार रखने के लिए शायद इसे हर दो या तीन दिनों में घास देना होगा।
  • स्वस्थ लॉन चरण 9 पर प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    4
    उर्वरक चुनें उत्पाद की पैकेजिंग पर आप देख रहे तीन नंबर इस क्रम में नाइट्रोजन, फास्फोरस और पोटेशियम के वर्तमान प्रतिशत को दर्शाते हैं। नाइट्रोजन लॉन के लिए सबसे महत्वपूर्ण तत्व है और अन्य दो (आदर्श 3: 1: 2 अनुपात) की तुलना में अधिक मात्रा में मौजूद होना चाहिए। 10 से अधिक मूल्य वाले उर्वरकों से बचें, क्योंकि वे आसानी से घास को जला सकते हैं
  • सिद्धांत रूप में, आपको धीमी गति से रिलीज उर्वरक के 30-50% और त्वरित रिलीज उत्पाद के शेष 70-50% से युक्त मिश्रण का चयन करना चाहिए। इस तरह, मिट्टी को तत्काल बढ़ावा मिलता है, लेकिन इसके साथ ही साथ में अगले हफ्तों के दौरान अतिरिक्त पोषक तत्व जुड़ जाते हैं।
  • जैविक उर्वरक सिंथेटिक से बेहतर है, क्योंकि यह स्वस्थ स्थितियों में मिट्टी को रखता है।
  • स्वस्थ लॉन चरण 10 में प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    5
    लॉन को उर्वरक बनाएं. यदि आपके पास एक उर्वरक स्प्रेडर नहीं है, तो आप उस कंपनी से किराए पर ले सकते हैं जो कृषि उपकरण पट्टे पर देती है। एक बूंद विसारक एक छोटे से लॉन के लिए अधिक प्रभावी है। रोटरी उर्वरक आपको समय बचाने के लिए अनुमति देता है यदि आप इसे बड़े लॉन के लिए उपयोग कर सकते हैं, लेकिन प्रदूषण से बचने के लिए लॉन, जल स्रोतों और वनस्पति उद्यानों या फूलों के बगीचों के किनारों से दूर रखा जाना चाहिए। मशीनरी के उपयोग और उर्वरकों की पैकेजिंग के बारे में दिए गए निर्देशों का पालन करें, 0.5 किलोग्राम नाइट्रोजन प्रति 100 मील लागू करें।2. साल में एक बार इलाज दोहराएं, अधिमानतः देर से शरद ऋतु में, जब सबसे ठंडा जलवायु घास के ब्लेड के बजाय जड़ों की वृद्धि का समर्थन करती है।
  • असमान उर्वरक के प्रसार से बचने के लिए, स्पीकर को अनुशंसित शक्ति की आधी से सेट करें और दो बार दोपहर तक चलें, निर्देशों में एक दूसरे के लिए सीधा।
  • यदि आप एक परिपूर्ण लॉन चाहते हैं, तो आपको बढ़ते मौसम के दौरान दो या तीन बार खाद बनाना होगा। दुर्भाग्य से यह मिट्टी को जलाने के लिए बहुत आसान है या उस विकास का कारण बनता है जो निषेचन रणनीति को समझकर बहुत तेज़ हो। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, सलाह के लिए अपने स्थानीय कृषि विभाग से संपर्क करें।
  • स्वस्थ लॉन चरण 11 में प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि



    6
    वसंत या शरद ऋतु में बगीचे में हवा. 13 मिमी व्यास युक्तियों के साथ एक एयरेटर का उपयोग करके एक वर्ष में मिट्टी के टुकड़े निकालें। मिट्टी के टुकड़े को 7-8 सेमी की गहराई तक निकालना, पूरे लॉन पर टूल ले जाने तक, जब तक आप प्रति वर्ग मीटर 88 जाली नहीं ले जाते। यह ऑपरेशन मिट्टी को कॉम्पैक्ट होने से रोकता है, बीमारियों को रोकता है और संचय को रोकता है महसूस किया.
  • वायु भूमि जब यह जगह सूखी नहीं है, लेकिन उपकरण युक्तियों के प्रवेश को रोकने के लिए बहुत ज्यादा नहीं है।
  • भाग 3

    एक बीमार लॉन की समस्याएं सुलझाना
    स्वस्थ लॉन चरण 12 पर प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    1
    जल निकासी को प्रबंधित करें यदि बगीचे में एक बिंदु पर पानी जमा होता है, तो मिट्टी का पात्र हो सकता है या ढलान अत्यधिक हो सकता है पानी की सामान्य मात्रा के साथ लॉन को पानी दें, लेकिन इसे दो सत्रों में विभाजित करें आधा पानी के साथ मिट्टी को गीला करें, जल निकासी की अनुमति देने के लिए एक घंटे का इंतजार करें और फिर दूसरे छमाही को छिड़क दें। उन सभी क्षेत्रों के लिए इस तकनीक पर चिपकाएं जहां संचय एक समस्या है।
    • सामान्य लॉन की तुलना में क्ले और भारी मिट्टी को अधिक प्रचुर मात्रा में लेकिन कम लगातार सिंचाई की आवश्यकता होती है।
    • लॉन को इस समस्या को कम करने के लिए, अगर आपको लगता है कि मिट्टी कॉम्पैक्ट और घने है
  • स्वस्थ लॉन चरण 13 पर प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    2
    सूखा का प्रबंधन करें अगर घास फेंड्स, ग्रे, बैंगनी, नीली हो जाती है या कुचल के बाद अपनी सामान्य स्थिति में वापस नहीं आती, तो इसका मतलब है कि यह पानी की कमी से पीड़ित है। प्रत्येक सत्र में सिंचाई बढ़ाएं
  • रेगिस्तान की मिट्टी की वजह से घास के मैदान सूख भी हो सकते हैं, जिससे घास की जड़ें इसे अवशोषित करने से पहले पानी को बहुत जल्दी से नाल कर सकती हैं। सैंडी क्षेत्रों को अधिक बार पानी दें लेकिन प्रत्येक सिंचाई से पानी की मात्रा कम हो।
  • स्वस्थ लॉन चरण 14 में प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    3
    मादा लड़ो जब भी आप कर सकते हैं, रसायनों का उपयोग किए बिना मातम से छुटकारा पायें, प्रदूषण या आसपास के पौधों को नुकसान से बचने के लिए। हर बार जब आप इसे देखते हैं तब हाथ से इसे फाड़ें। यदि आपके पास एक गंभीर उपद्रव है, तो अवांछित घास प्रजातियों की पहचान करें और सलाह के लिए स्थानीय माली या अपनी नगर पालिका के कृषि विभाग से पूछें। घास को एक उच्च ऊंचाई तक काटने या सिंचाई अनुसूची बदलने के द्वारा, उदाहरण के तौर पर आप अपने लॉन की देखभाल करते हुए अधिकांश मातम को समाप्त कर सकते हैं।
  • यदि आप एक herbicide का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो हमेशा पत्र पर पैकेज के निर्देशों का पालन करें। सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए बुन के प्रकार के आधार पर विशिष्ट सलाह का सम्मान करें। वर्तमान उपद्रव के इलाज के लिए जड़ी-बूटियों को चुनने पर, आपातकाल के बाद एक आपात स्थिति चयनात्मक उत्पादों को केवल एक निश्चित प्रकार की मादा ही मारते हैं, जबकि गैर विशिष्ट लोग आपके लॉन के घास पर भी हमला करते हैं - इस कारण से, उन्हें सटीक रूप से लागू किया जाना चाहिए
  • यदि आप हेर्बसाइडिड फैलाने के लिए स्प्रेडर या किसी अन्य समान उपकरण का उपयोग करते हैं, तो याद रखें कि अवशेष उपकरण के अंदर रहेगा और यह उत्पाद उन क्षेत्रों तक पहुंच सकता है जो लॉन का हिस्सा नहीं हैं।
  • स्वस्थ लॉन चरण 15 में प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    4
    कीड़े और परजीवी लड़ो यदि फाइलोफगा लार्वा, तिलचट्टे या अन्य कीट आपके लॉन को खत्म कर रहे हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि जिस तरह से आप घास की देखभाल करते हैं एक अनुभवी माली या एएसएल के कृषि विभाग आपको स्थानीय परजीवी से लड़ने और बगीचों को बर्बाद कर रहे लोगों के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करने के लिए उत्कृष्ट सुझाव दे सकता है। कीटनाशकों और कीटनाशकों को आपका आखिरी उपाय होना चाहिए, क्योंकि वे लाभकारी रोगाणुओं और कीटनाशकों को भी मारते हैं। अगर आपने उन्हें वैसे भी उपयोग करने का फैसला किया है, तो निर्माता के निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें
  • कीटनाशक भी उस व्यक्ति के लिए विषाक्त हो सकते हैं जो उन्हें conspires। पैकेज पर संकेत के अनुसार सुरक्षात्मक गियर पहनें। उत्पाद को लागू करने के बाद, खाने, पीने या धूम्रपान से पहले त्वचा और कपड़े को अच्छी तरह धो लें।
  • स्वस्थ लॉन चरण 16 पर प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    5
    के संचय को रोकें महसूस किया. यह भूरे जैविक सामग्री की एक चंचल परत होती है जो लॉन पर स्थित होती है - यह एक समस्या बन जाती है जब इसकी मोटाई 12-13 मिमी से अधिक हो जाती है। महसूस करने को तोड़ने के लिए एक स्कार्फिफ़ायर किराया करें और फिर इसे जमीन पर घिसना दें। एक बार विघटित, बिखेरना लॉन पर मिट्टी की एक पतली परत, लेकिन एक ही प्रकार की जमीन का उपयोग करने के लिए सावधानी बरतें जिसमें आप घास लगाए।
  • केवल शरद ऋतु की शुरुआत में या वसंत के पहले दिनों में ही महसूस करें। अगर इसे 12-13 मिमी की मोटाई से अधिक न हो तो इसे हटाएं न।
  • इस पदार्थ का संचय खराब मिट्टी की जल निकासी का कारण बन सकता है। यदि आप पिछला अनुभाग में बताए गए इलाके को वेंटिलेट करते हैं, तो आप समस्या को हल कर सकते हैं।
  • क्या माना जाता है के विपरीत, घास काटा जाता है नहीं महसूस के गठन के लिए योगदान देता है
  • स्वस्थ लॉन चरण 17 पर प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    स्वस्थ लॉन चरण 9 पर प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    6
    यह पीएच और मिट्टी के पोषक तत्वों को नियंत्रित करता है। कई क्षेत्रों में, मिट्टी बहुत अम्लीय है और छर्रों में कैल्शियम कार्बोनेट के साथ प्रतिवर्ष छिड़का जाना चाहिए। यदि आप अधिक सटीक होना चाहते हैं, तो मिट्टी पीएच परीक्षण करें और सही उत्पाद को लागू करें ताकि इसे 6.0 और 7.0 के बीच में लाया जा सके। परीक्षण किट भी किसी भी पोषक तत्व की कमी, जैसे फास्फोरस या लोहा की कम एकाग्रता, का पता लगाने में सक्षम हो सकता है, जो उपयुक्त उर्वरक या योजक का उपयोग कर उलट किया जा सकता है।
  • आप सभी वर्ष दौर में कैल्शियम कार्बोनेट का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि मिट्टी बहुत क्षारीय है, तो सल्फर-आधारित बगीचे उत्पादों के साथ पीएच कम करें।
  • स्वस्थ लॉन चरण 18 में प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    7
    लॉन रोगों का इलाज करता है अब तक दिए गए निर्देशों से आपको एक स्वस्थ और बीमारी प्रतिरोधी जड़ी बूटी की अनुमति मिल जाती है। हालांकि, यदि आप देखते हैं कि लॉन दाग है या अन्य लक्षण दिखाता है, तो आपको विशिष्ट बीमारी की पहचान करने और अपने क्षेत्र में सबसे सामान्य के बारे में अनुभवी माली को कुछ सलाह पूछने में सक्षम होना चाहिए। नीचे सबसे आम समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कुछ रणनीतियां हैं:
  • घास को बहुत अधिक पानी से बचाइए। लॉन दलदल क्षेत्रों के साथ गर्भवती नहीं होना चाहिए।
  • पानी की एक त्वरित स्प्रे के साथ या घास पर बगीचे की नली को निकालकर ओस की बूंदें निकालें कुछ मामलों में, यह पौधों द्वारा स्रावित एक मीठा तरल हो सकता है, लेकिन यह बैक्टीरिया प्रसार को बढ़ावा दे सकता है।
  • स्वस्थ लॉन चरण 1 पर प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    8
    सर्दियों के दौरान या लॉन पीड़ित होने पर घास पर कदम नहीं उठाएं। जब भी बगीचे क्षतिग्रस्त हो जाती है, उस पर पारित होने की कोशिश करें (दोनों लोग और मशीनरी) जब तक यह अनुकूलतम परिस्थितियों में वापस न हो जाए यह सर्दियों के ठंढों के दौरान लागू होता है जो घास को विशेष रूप से कमजोर बनाते हैं।
  • टिप्स

    • गिरती शरद ऋतु के पत्तों को इकट्ठा करने के बजाय, एक रेक के साथ, उन्हें लॉनमॉउर के साथ पास करें कट घास की तरह, यहां तक ​​कि कटा हुआ पत्ते खाद बनने पर जमीन पर सघन हो जाएगा।
    • के साथ घास काटने की मशीन प्रौद्योगिकी mulching वे सबसे अच्छे हैं वास्तव में, वे घास को पक्षों में नहीं ढकते हैं, लेकिन वे इसे मशीन के विमान के नीचे रख देते हैं - इस तरह, घास के ब्लेड को बारीक कटा कर दिया जाता है जब तक ब्लेड उन्हें पकड़ नहीं सकते और मूसल या कंपोस्ट की तरह जमीन पर बने रहें।
    • छर्रों में गोली कार्बोनेट की अधिक लागत होती है, लेकिन यह लागू करना बहुत आसान है
    • वसंत में, उर्वरक का उपयोग किए बिना पतली दीवारों के खून के विकास को रोकने के लिए, herbicide के साथ छिड़के।
    • मृत घास इकट्ठा करने के लिए लॉन को रेक दें एक फावड़ा का उपयोग न करें और घास काटने की मशीन के ब्लेड को कम न करें, अन्यथा जीवित जड़ों को चीर लें।

    चेतावनी

    • घास को बढ़ने से रोकना पड़ता है, जब सिंचाई, पौधों को निषेचन और घास काटना बंद करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com