कैसे एक कालीन से उल्टी गंध को खत्म करने के लिए

यदि आपके दोस्तों को टकीला के साथ अतिरंजित किया गया है या आपके बच्चे को एक अपरिहार्य रात का खाना का पहला अनुभव मिला है, तो अब आपको कालीन से उल्टी की भयानक गंध को खत्म करना होगा। उन विधियों को पढ़ने के लिए पढ़ते रहें, जो आपको जो भी देखते हैं, उन्हें भूलने में मदद नहीं कर सकते, लेकिन वे निश्चित रूप से घृणित गंध को भूलने में आपकी सहायता करेंगे

कदम

विधि 1

लाँड्री डिटर्जेंट का उपयोग करें
एक कार्पेट चरण 1 में उल्टी की गंध निकालना शीर्षक वाला छवि
1
गंदगी के किसी भी अवशेष को भंग करने के लिए इस क्षेत्र को पानी के साथ भिगो दें। कालीन के अन्य क्षेत्रों को गीला करने से पानी को रोकने की कोशिश करें, क्योंकि आप दाग फैला सकते हैं और सभी अतिरिक्त पानी निकालना मुश्किल हो सकता है।
  • कहने की जरूरत नहीं है, आपको पहले किसी भी ठोस अवशेष को निकालना होगा जो "दुर्घटना" के बाद भी बनी हो सकती है। और अगर आप जानना चाहते हैं कि कैसे उल्टी स्पॉट से छुटकारा पाएं, तो पढ़ें यह अन्य लेख. यह ट्यूटोरियल अब गंध की समस्या से सीमित है।
  • एक कालीन चरण 2 में उल्टी की गंध निकालना शीर्षक वाला छवि
    2
    एक कठोर बाल खड़े ब्रश के साथ गीली कालीन पर डिटर्जेंट की एक छोटी सी राशि रगड़ें। यदि आप कालीन को नुकसान पहुंचाने से डरते हैं, तो आप थोड़ा पानी के साथ उत्पाद को पतला कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से आप हाइड्रोजन पेरोक्साइड का थोड़ा सा भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन केवल अगर कालीन सफेद है - तो आपको स्थिति को बढ़ाना जोखिम नहीं उठाना पड़ता है।
  • शुरूआत में आपको यह धारणा मिल सकती है कि गंध अधिक हो जाता है मज़बूत, लेकिन यह केवल इसलिए है क्योंकि कालीन गीला है और सतह पर बढ़ रहा है, हवा में गंध खो सकता है अभी तक आतंक न करें!
  • एक कार्पेट चरण 3 में उल्टी की गंध निकालना शीर्षक वाली छवि
    3
    तरल पदार्थों के लिए भी वैक्यूम क्लीनर या वैक्यूम क्लीनर के साथ पानी और साबुन को सोखें। यदि आपके पास एक उपलब्ध नहीं है, तो एक सूखे कपड़े के साथ तरल को अवशोषित करें। बेशक, उपकरण का प्रयोग निश्चित रूप से अधिक कुशल है, लेकिन एक कपड़ा भी उतना ही अच्छा है- आपको दाग पर एक या दो घंटे काम करना पड़ेगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि स्पंज सब कुछ अवशोषित कर सकता है।
  • एक कालीन चरण 4 में उल्टी की गंध निकालना शीर्षक वाला छवि
    4
    अधिक साबुन से कालीन कुल्ला करने के लिए पानी के साथ क्षेत्र फिर से भिगोएँ। धीरे से ब्रश करें, ताकि सतह पर डिटर्जेंट उत्पाद को ऊपर उठाया जा सके, अगर यह फाइबर में जुड़ा होता है। कपड़े के फाइबर से डिटर्जेंट को पूरी तरह से खत्म करने के लिए आप इस चरण को कई बार दोहरा सकते हैं।
  • यदि डिटर्जेंट चटाई में रहता है, तो यह समय के साथ कठोर हो सकता है और थोड़ी मलिनकिरण पैदा कर सकता है। इसलिए, हालांकि यह मार्ग जाहिरा तौर पर बेकार लगता है, ऐसा नहीं करने से कालीन को नए रूप में लौटने से रोका जा सकता है
  • एक कालीन चरण 5 में उल्टी की गंध निकालना शीर्षक वाला छवि
    5
    एक बार फिर से अतिरिक्त पानी को खत्म करने के लिए एस्पिरलीक्विडी शुरू करें और क्षेत्र को सूखा दें। जल्दबाजी के नतीजे पर फिर से कूद मत करो, आप नहीं जान सकते हैं कि जब तक यह पूरी तरह से सूखा नहीं है, कालीन वापस लौटाएगा। इसलिए, यदि दाग या गंध जारी रहती है, तो थोड़ा समय और अकेले रुको के बाद कुछ वैकल्पिक तरीकों की कोशिश करो यह सिर्फ धैर्य का सवाल हो सकता है
  • एक कार्पेट चरण 6 में उल्टी की गंध का छिड़का हुआ शीर्षक वाला छवि
    6
    यदि आप चाहें, तो फरवरी के जैसे उत्पाद को छिड़का कर समाप्त करें जब आप बदले में अच्छी गंध प्राप्त कर सकते हैं तो गंध महसूस करने के लिए क्यों तय करना है? दाग वाले इलाके पर थोड़ा सा स्प्रे करें, यदि आप चाहें, तो खराब गंध के किसी भी संभावित रिसाव को अवरुद्ध करने के लिए
  • विधि 2

    एनज़िम डिटर्जेंट का उपयोग करें
    एक कालीन चरण 7 में उल्टी की गंध निकालना शीर्षक वाली छवि
    1
    पानी में एक पतला डिटर्जेंट समाधान के साथ क्षेत्र रगड़ें। किसी भी प्रकार के कालीन के लिए 100% शुद्ध डिटर्जेंट का उपयोग करना अच्छा नहीं है, लेकिन आपको डिटर्जेंट के 1 भाग और पानी के 2 भागों से मिलकर समाधान तैयार करना होगा। ब्रश का प्रयोग करें और डिटर्जेंट को दाग़ पर रगड़ें, किनारों से दाग के केंद्र की तरफ बढ़ रहा है।
  • एक कार्पेट चरण 8 में उल्टी की गंध निकालना शीर्षक वाला छवि
    2
    एक सूखा कपड़े के साथ तरल अवशोषित। या गीला वैक्यूम बिन का उपयोग करें, अगर आपके पास एक उपलब्ध है लेकिन अगर आपके पास केवल एक कपड़ा है, तो दाग पर इसे दबाएं, लगातार दबाव बनाए रखें। जब तक दाग लगभग सूख न हो तब तक दबाव डालना जारी रखें और कपड़ा ने सब कुछ अवशोषित कर लिया है।
  • एक कार्पेट चरण 9 में उल्टी की गंध को प्राप्त करने वाला शीर्षक छवि
    3
    एंजाइमेटिक डिटर्जेंट वाले क्षेत्र को गीला करें और उसे कार्य करें। आप इस उत्पाद को किसी भी सुपरमार्केट में सफाई विभाग या जानवरों के उत्पादों में पा सकते हैं - आप इसे निश्चित रूप से देख सकते हैं जहां अन्य उत्पादों का खुलासा हो रहा है जो बुरे गंध को दूर करता है इसकी विशिष्ट विशेषता यह है कि प्रोटीन को नीचा करना जो खराब गंध का कारण होता है और दाग को कम करने में भी मदद कर सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि इसे दाग पर कम से कम कुछ घंटों में छोड़ दें, जिससे कि वह कार्य करे। जब हम कहते हैं "bathes" हमारा मतलब bathes. आपको सावधानी से क्षेत्र को संतृप्त करना चाहिए। बाद के उपयोग के लिए उत्पाद को सहेजने के बारे में मत सोचो। पूरे क्षेत्र को अच्छी तरह संतृप्त किया जाना चाहिए।
  • एक कालीन चरण 10 में उल्टी की गंध निकालना शीर्षक वाली छवि
    4
    तरल की खपत करना या स्पंज के साथ इसे अवशोषित करना। एक बार बाकी समय बीत जाने के बाद, एक कपड़ा या आपके वैक्यूम क्लीनर / वैक्यूम क्लीनर के साथ क्षेत्र को शुष्क करें। फिर, यदि आप स्पंज का उपयोग कर रहे हैं, धैर्य रखें. क्षेत्र को पूरी तरह से सूखने के लिए एक या अधिक घंटे के लिए लगातार दबाव लागू करना आवश्यक हो सकता है।
  • एक कालीन चरण 11 में उल्टी की गंध रुकने का शीर्षक चित्र
    5



    सूखी हवा छोड़ दें यदि गंध अभी तक गायब नहीं हुआ है, तो यह सामान्य है यह शायद पूरी तरह से दूर नहीं होगा जब तक कि क्षेत्र 100% पूरी तरह से सूखा नहीं हो। पूरी रात रुको और अगले सुबह अगर कालीन अब गंध नहीं करता है की जाँच करें!
  • विधि 3

    सोडियम बाइकार्बोनेट के साथ मिश्रण का प्रयोग करें
    एक कारपेट के चरण 12 में उल्टी की गंध रुकें
    1
    बेकिंग सोडा और पानी का मिश्रण तैयार करें इसमें टूथपेस्ट के समान एक समानता होना चाहिए यदि आप चाहें, तो आप डिश साबुन या हाइड्रोजन पेरोक्साइड के एक या दो बूंदों को भी जोड़ सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि हाइड्रोजन पेरोक्साइड कालीन का दाग कर सकते हैं, इसलिए सावधान रहें।
    • पूरे दाग पर समान रूप से समान रूप से आटा की एक पतली परत को समान रूप से वितरित करने का प्रयास करें। इसके बारे में सोचें जैसे कि यह केक पर टुकड़े करने की एक परत थी - यह मोटी और चिपचिपा नहीं है, यह पतले और एक समान तरीके से वितरित करने के लिए पर्याप्त है।
  • एक कार्पेट के चरण 13 में उल्टी की गंध को प्राप्त करने वाला शीर्षक छवि
    2
    इस मिश्रण की एक परत को लागू करें। जब यह सूख जाता है, तो एक कठोर बाल खड़े ब्रश लें और पूरे क्षेत्र को रगड़ें (आप एक छोटा टूथब्रश का उपयोग कर सकते हैं, अगर यह एक छोटी सी बात है)। किनारों से दाग के अंदर ले जाना सुनिश्चित करें, कभी-कभी बाहरी अंगूठी का इलाज करने के लिए सबसे कठिन क्षेत्र है।
  • एक कार्पेट चरण 14 में उल्टी की गंध को प्राप्त करने का शीर्षक छवि
    3
    24 घंटे रुको और आटा दूर ब्रश। एक बार उत्पाद सूख गया है, इस क्षेत्र पर कार्य किया है और कठोर हो गया है, यह समय है कि इसे खरोंचने का समय। मक्खन के लिए एक चाकू लें और जितना संभव हो उतना आटा निकाल दें और उसके साथ, उम्मीद है, गंध भी!
  • एक कालीन चरण 15 में उल्टी की गंध निकालना शीर्षक वाली छवि
    4
    शेष अवशेषों की ख्वाहिश क्या आप अपने हाथों से नहीं हटा सकते हैं और चाकू को रिक्त किया जाना चाहिए यदि सभी उत्पाद बिना समस्याओं के हटाए गए हैं और गंध गायब हो गया है, बहुत अच्छा है! तुम जो चाहते थे वो मिल गया! लेकिन यदि विधि पूरी तरह से प्रभावी नहीं है, तो एक नम कपड़े और वैक्यूम वाला क्षेत्र फिर से गीला करें। इस बार यह काम करना चाहिए!
  • यदि आप चाहें, तो आप अभी भी एक "कैच-गंध" उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि फरवरी। यदि गंध बनी रहती है, तो निष्कर्ष तक पहुंचने तक दाग पूरी तरह से सूखने तक इंतजार करें। एक गीली कालीन वास्तव में एक अप्रिय गंध हो सकता है, लेकिन उल्टी की गंध (और क्या) सूखने पर गायब हो सकता है
  • विधि 4

    सिरका या गिलास क्लीनर का उपयोग करें
    एक कार्पेट के चरण 16 में उल्टी की गंध को प्राप्त करने का शीर्षक छवि
    1
    पानी और सिरका या एक गिलास क्लीनर का समाधान तैयार करें अगर आपके पास कोई अन्य सफाई उत्पाद नहीं है, तो इन दोनों समाधान कार्पेट पर ही प्रभावी हो सकते हैं। सिरका या डिटर्जेंट के 1 भाग के लिए पानी के 2 भागों के साथ समाधान तैयार करें। यदि आप सिरका का उपयोग करते हैं, तो साबुन या कपड़े धोने का डिटर्जेंट के एक या दो बूंदों को दुर्गंधना शक्ति को मजबूत करने के लिए समाधान में जोड़ें
  • एक कालीन चरण 17 में उल्टी की गंध रुकने का शीर्षक छवि
    2
    क्षेत्र और ब्रश गीले। ब्रश या स्पंज का उपयोग करके, समाधान के साथ प्रभावित क्षेत्र को रगड़ें यदि आप सिरका का उपयोग कर रहे हैं, तो बदबूदार पर्याप्त शक्तिशाली होंगे, लेकिन वे सभी समय के साथ चले जाएंगे।
  • एक कार्पेट चरण 18 में उल्टी की गंध रुकें
    3
    कार्य करने के लिए मिश्रण छोड़ दें एक बार पूरे क्षेत्र को साफ किया जाए, तो प्रतीक्षा करें। आपने जो किया वह सब कुछ किया अब डिटर्जेंट एक घंटे या दो घंटे के लिए काम करने के लिए खुशबू आ रही है
  • एक कारपेट के चरण 19 में उल्टी की गंध निकालना शीर्षक वाला चित्र
    4
    सब कुछ खड़ा करना जब कालीन सूखना शुरू होता है, वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें या वैकल्पिक रूप से, एक सूखा कपड़े के साथ क्षेत्र को छूना। कपड़े के साथ तरल को अवशोषित करके दबाव स्थिर रखें।
  • यदि आप किसी भी अवशिष्ट साबुन को नोटिस करते हैं, तो एक नम कपड़े के साथ क्षेत्र को छान लें और फिर सूखी तौलिया के साथ कार्रवाई दोहराएं।
  • जब कालीन गीला होता है, तो गंध अभी भी प्रबुद्ध होता है, लेकिन जैसे ही कपड़ा शुष्क होता है, उसे गायब होना चाहिए।
  • 5
    समाप्त हो गया।

  • टिप्स

    • अपने दोस्तों को अधिक टकीला मत देना और बच्चों को रात्रि के लिए आमंत्रित न करें।
    • अधिक उल्टी कालीन के संपर्क में रहती है, इससे भी बदतर समस्या होगी जितनी जल्दी हो सके अधिनियम।
    • एक विशेष कपड़े धोने की ओर मुड़ने के लिए मुद्रा
    • आप गंध या कपड़े दुर्गन्ध दूर करने के लिए विशिष्ट डिटर्जेंटों की भी कोशिश कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • ऊन कालीनों पर अमोनिया का उपयोग न करें, अन्यथा आप उन्हें दाग देंगे।
    • हाइड्रोजन पेरोक्साइड कालीन का दाग - यदि आप इसका इस्तेमाल करने का निर्णय लेते हैं, तो आप बहुत सावधान रहें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लाँड्री डिटर्जेंट, एंजाइमेट डिटर्जेंट, डिश साबुन, बिकारबोनिट, सिरका या कांच क्लीनर
    • पानी
    • कठोर bristles के साथ ब्रश
    • कपड़ा
    • एस्परालीक्विडी (वैकल्पिक, लेकिन अनुशंसित)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com