कार के एयर कंडीशनर से गंध को खत्म करने के लिए कैसे करें

यदि आप एयर कंडीशनर को चालू करते हैं, तो आपको अपनी नाक और भालू को तोड़ने की ज़रूरत नहीं है - यह बहुत संभावना है कि मोल्ड संयंत्र में फंसे नमी के कारण जमा हो गया है। कार में नमी बनाने के लिए यह सामान्य है, लेकिन जब यह पौधों में बहुत लंबे समय तक रहता है, तो यह मोल्ड बीजाणु को इकट्ठा और खिलाती है। सौभाग्य से, सफाई प्रक्रिया सरल है और मशीन फिर से ताजे ताजे पर आ सकती है।

टिप्पणी: इस आलेख में एयर कंडीशनिंग सिस्टम के ढाले (कुत्ते या गीला घाटियों के समान) की बदबू आती है। यदि आप गंध या रासायनिक गंध की गंध, तुरंत वाहन को मैकेनिक ले लें

कदम

विधि 1

दुर्गंध को हटा दें
एक कार एयर कंडीशनर चरण 1 से एल्मिनेट गंध का शीर्षक चित्र
1
मिट्टी से स्प्रे कीटाणुनाशक खरीदें, उदाहरण के लिए नलिकाएं के लिए एक विशिष्ट डिटर्जेंट। ये उत्पाद गहन गंध के लिए सबसे अच्छा समाधान हो सकता है, लेकिन छोटी समस्याओं के लिए या रोकथाम के साधन के रूप में, आप खुद को घरेलू निस्संक्रामक तक सीमित कर सकते हैं
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 2 से एलीमेट गंध का शीर्षक चित्र
    2
    वैकल्पिक रूप से, सिरका और पानी के साथ एक प्राकृतिक स्प्रे तैयार करें तीन पानी में सिरका के एक हिस्से को कम करें और मिश्रण को एक पुराने स्प्रे बोतल या स्प्रेयर में डाल दें। सिरका के सबसे सुखद सुखों में से एक नहीं है, लेकिन मोल्ड का मुकाबला करता है और इसकी गंध जल्दी से गायब हो जाती है
  • एक नवसिखुआ और लंबे समय तक चलने वाली सुगंध प्राप्त करने के लिए, आधा नींबू का रस जोड़ें।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 3 से एल्मिनेट गंध का शीर्षक चित्र
    3
    इंजन और एयर कंडीशनर पूरी तरह से बंद करें स्विच को बंद स्थिति में बदल दें और सुनिश्चित करें कि मशीन ऑपरेटिंग नहीं है।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 4 से एल्मिनेट गंध का शीर्षक चित्र
    4
    सभी हवा के विन्ट में निस्संक्रामक स्प्रे करें। रियर सीट पर भी स्थानांतरित करने के लिए और पैरों के नजदीक खुलने के लिए याद रखना, जो कि आमतौर पर उच्चतम प्रवाह का उत्सर्जन करते हैं - डैशबोर्ड पर उनको भी अनदेखा न करें और जो विंडशील्ड का सामना कर रहा है
  • प्रक्रिया के दौरान, सुनिश्चित करें कि सभी तरल सर्किट में प्रवेश करने के लिए दरवाजे बंद करें।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 5 से एल्मिनेट गंध का शीर्षक चित्र
    5
    इंजन और एयर कंडीशनर को अधिकतम करने के लिए शुरू करें, ताकि प्रशंसक उच्चतम संभावित वायुप्रवाह का उत्सर्जन कर सके। सिस्टम को संचालित करने के लिए इस सेटिंग को रखें।
  • एक कार एयर कंडीशनर से छुटकारा पाने वाला इमेज
    6
    हवा का पुनर्विक्रय आउटलेट खोजें और अंदरूनी निस्संक्रामक मात्रा में स्प्रे करें। नोजल को खोजने के लिए वाहन के मैनुअल से परामर्श करें, जो आम तौर पर डैशबोर्ड के निकट या बूट में फर्श के पास रखा जाता है। बटन जो सर्कल में एक-दूसरे का पीछा करते हुए दो तीर दिखाता है, यह दर्शाता है कि कार बाहर से हवा नहीं लेती है, लेकिन कॉकपिट परिसंचारी के अंदर एक को रखता है। यदि आपकी कार इस सुविधा से लैस है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए बटन दबाएं कि निस्संक्रामक सिस्टम में रहता है और इसे पूरी तरह से चलाता है।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 7 से छुटकारा पाने वाला छवि
    7
    स्थिति को कंडीशनर स्विच ले आओ "अधिकतम" जो कि प्रशंसक का एकमात्र कामकाज दर्शाता है नमी को जमा करने से रोकने के लिए आपको बहुत हवा प्रसारित करना और इसे शांत करना नहीं है।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 8 से एलीमेट गंध का शीर्षक चित्र
    8



    गंभीर स्थितियों में, बोनट उठाएं, यात्री डिब्बे में एयर फिल्टर को बदल दें और निस्संक्रामक के साथ पाइप स्प्रे करें. अगर कार से आने वाली बहुत ही बदबूदार खुशबू आ रही है और आप इसे से छुटकारा नहीं पा सकते हैं, तो रखरखाव मैनुअल लें और कार के हुड को खोलें। एयर कंडीशनिंग सिस्टम विंडस्क्रीन की तरफ एक प्लास्टिक की जंगला और फिल्टर के नीचे स्थित होना चाहिए - लेकिन याद रखना कि विभिन्न मॉडल में अलग-अलग कॉन्फ़िगरेशन हो सकते हैं, इसलिए आपको उपयोगकर्ता पुस्तिका से परामर्श करें कार की इस हस्तक्षेप की आवश्यकता वाले तत्वों को साफ और प्रतिस्थापित करने के लिए फ़िल्टर को अलग करें।
  • डिटर्जेंट के साथ पूरे सिस्टम को स्प्रे करने और तदनुसार मृदा को मारने के लिए इस प्रक्रिया का लाभ उठाएं।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 9 से छुटकारा पाने वाला छवि
    9
    कार शुरू करो, दरवाजे खोलें, एयर कंडीशनर बंद करें और अधिकतम पांच मिनट के लिए प्रशंसक रखें। यह का चरण है "अंतिम सुखाने", जो मोल्ड को फिर से बढ़ने से रोकता है और अभी भी अप्रिय गंध का उत्सर्जन करता है।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 10 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    10
    यदि गंध बनी रहती है, तो कार को डीलर पर ले जाएं उन गंध की अनदेखी न करें जो गायब न हों, क्योंकि वे खुद से गायब नहीं होंगे - कार को एक अधिकृत कार्यशाला में ले लें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई गंभीर समस्याएं नहीं हैं और इससे पहले कि वे बुरे गंध की तुलना में बहुत खराब हो जाएं
  • विधि 2

    गंध की रोकथाम
    एक कार एयर कंडीशनर चरण 11 से छुटकारा पाने वाला छवि
    1
    रोक से 4-5 मिनट पहले सिस्टम बंद करें। इस तरह, संचित नमी (मुख्य रूप से ढालना) इंजन को चलने वाली उत्सर्जित गर्मी के कारण लुप्त हो जाने की अनुमति दें - अगर कोई आर्द्रता नहीं है, तो मोल्ड नहीं होता है और इसलिए गंध नहीं होता है!
  • एक कार एयर कंडीशनर से छुटकारा पाने वाला इमेज एक कार एयर कंडीशनर चरण 12
    2
    मशीन को बंद करते हुए अधिकतम गति पर प्रशंसक रखें। एक बार एयर कंडीशनर बंद हो जाने पर, बाष्पीकरण करनेवाला को बड़ी मात्रा में हवा में उतारने के लिए वेंटिलेशन चालू रहता है, जिससे रूट निकालने से पहले सभी नमी और मोल्ड spores को हटा देता है।
  • यह उपाय भविष्य में भविष्य के विकास को रोकता है, लेकिन वर्तमान समस्या का समाधान नहीं करता है, अगर पहले से ही खराब गंध है
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 13 से एलीमेट गंध का शीर्षक चित्र
    3
    एक वर्ष में एक बार खुले दरवाजे को छोड़कर अधिकतम प्रशंसक चालू करें, एक गर्म और शुष्क दिन चुनने के लिए ख्याल रखना। यह छोटा उपाय पूरे ढालना को लेने से रोकता है। याद रखें कि नमी और ढालना के निर्माण के लिए जिम्मेदार व्यक्ति प्रशंसक नहीं है, लेकिन एयर कंडीशनर - पंखे सिर्फ इसे जलता है, इंजन द्वारा उत्सर्जित गर्मी का उपयोग करके, बाष्पीकरण से नमी को निकालने और उम्मीद है कि मूस की हत्या।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 14 से एल्मिनेट गंध का शीर्षक चित्र
    4
    यदि आप आर्द्र क्षेत्र में रहते हैं, तो हर 3-6 महीनों में निस्संक्रामक के साथ नलिकाओं को स्प्रे करें। गर्म और नम जलवायु हैं "स्वर्ग" इसके अलावा, जितना अधिक आप एयर कंडीशनर का उपयोग करते हैं और उतना ही यह गंदा हो जाता है। इस आलेख में वर्णित अनुसार सिस्टम को नियमित रूप से सफाई से कली में समस्याओं को रोकें
  • टिप्स

    • सर्वोत्तम परिणामों के लिए प्रत्येक एयर इनलेट को साफ़ करना सुनिश्चित करें - सभी सीटें, डैशबोर्ड और यहां तक ​​कि बूट की जांच करें।

    चेतावनी

    • यदि आप 1-2 दिनों से अधिक लंबे समय तक लगातार या अपरिचित odors देखते हैं, तो आपको एक मैकेनिक द्वारा कार की जांच करनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com