फ्लैश मॉब को व्यवस्थित कैसे करें

एक फ्लैश भीड़ (शाब्दिक: "त्वरित भीड़") लोगों के एक समूह (गायक, कलाकार, नर्तक) का एक संगठित प्रदर्शन है जो एक बड़े पैमाने पर एक साथ बड़े पैमाने पर काम करने के लिए एक प्रदर्शन के साथ सीमित समय के लिए लोगों को आश्चर्य और मनोरंजन करता है तत्काल। प्रदर्शन में नृत्य, गाने या कुछ अभिलेखों पर काबू पाने के प्रयास भी शामिल हो सकते हैं।

कई लोगों के साथ और बड़े पैमाने पर कुछ करना निश्चित रूप से कठिन हो सकता है और यदि आपको पता है कि फ्लैश भीड़ को व्यवस्थित कैसे व्यवस्थित करना है, तो यह दोनों सहभागी और जो सहायता करते हैं, दोनों के लिए यह एक बहुत ही पुरस्कृत घटना बन सकती है।

कदम

एक फ्लैश मॉब चरण 1 व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
1
फ़्लैश फ्लैश के पूरे उद्देश्य को समझने की कोशिश करें फ्लैश भीड़ एक ऐसी प्रदर्शनी होती है जो आम तौर पर मनोरंजन पर केंद्रित होती है, जो एक भ्रमित मजा (या ख़तरनाक नहीं) पैदा करती है या सार्वजनिक रूप से समझी जाने वाली किसी चीज पर व्यंग्य पैदा करती है, उचित रूप से प्रतिक्रिया करती है यह ऐसा कुछ है जो सहजता से जुड़ा हुआ है, एक शो में पर्यवेक्षकों को शामिल किया जाता है, जिसमें से वे केवल उनको देखकर मज़े करना चाहते हैं। यहां कुछ ऐसी चीज़ें दी गई हैं जो फ्लैश भीड़ के साथ "न करें" हैं:
  • एक फ्लैश भीड़ किसी उत्पाद या सेवा (कई प्रयासों के बावजूद) के लिए एक विपणन उपकरण के रूप में उपयुक्त नहीं है, यह राजनीतिक उद्देश्यों के लिए नहीं है और विज्ञापन डिवाइस नहीं है इसका कारण यह है कि यह मनोरंजन या व्यंग्य के बारे में नहीं है इस प्रकार का इवेंट प्रदान करता है कि पर्यवेक्षक को किसी उत्पाद को खरीदने, किसी के लिए मतदान या एक निश्चित कारण का समर्थन करने के लिए कुछ करना होगा।
  • एक फ्लैश भीड़ हिंसा के कृत्यों या निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए एक बहाना नहीं है। इस तरह के उद्देश्यों के लिए आपको एक विद्रोही भीड़ का हिस्सा होना चाहिए, फ्लैश भीड़ नहीं। फ्लैश भीड़ का शोषण करके कभी भी हिंसा या खतरे पैदा करने का प्रयास न करें (सार्वजनिक प्राधिकरणों को कभी-कभी शब्द क्रोधी क्रूर क्रोध वाले शब्द का जिक्र करने की आदत होती है, लेकिन आपराधिक व्यवहार में फ़्लैश भीड़ के साथ कोई लेना देना नहीं है जो कि कलात्मक प्रदर्शन हैं।)
  • एक फ्लैश मॉब चरण 2 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि
    2
    अपनी घटना के लिए पेश करने के लिए प्रदर्शनी के प्रकार को चुनें। फ़्लैश फ्लैश की सफलता मौलिकता पर निर्भर करती है, जीवंतता और घटना कैसे आकर्षक है फ्लैश भीड़ को कॉपी करने से बचें जो पहले से ही प्रतिनिधित्व कर चुका है। हमेशा किसी भी प्रदर्शन में परिवर्तन करें जो आपको प्रेरित करता है, ताकि आपका इवेंट मूल और स्थानीय रूप से प्रासंगिक हो। सभी मामलों में, प्रदर्शन को पहले से अच्छी तरह से अध्ययन किया जाना चाहिए, यह दोनों सिद्ध और अच्छी तरह से समझाया जाना चाहिए (उदाहरण के लिए, आप विस्तृत निर्देश ऑनलाइन डाल सकते हैं), जिससे कि हर कोई अपनी भूमिका को पूरी तरह से जानता हो और कैसे अन्य प्रतिभागियों एक आम फ़्लैश भीड़ के प्रदर्शन में गतिविधियों की एक श्रृंखला शामिल है, जैसे:
  • एक कोरियोग्राफ़ी के साथ नृत्य: एक प्रेमी का समर्थन करने के लिए पार्क में एक बड़ा समूह नृत्य हो सकता है जो अपनी प्रेमिका को घोषित कर रहा है।
  • एक काम की हवा, एक yodel या एक पॉप गीत गाओ कोई भी शैली ठीक है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप रुचि रखते हैं एक उदाहरण के लिए जब आप एक सुपरमार्केट में हों, तो फलों और सब्जियों के अद्भुत गुणों के बारे में एक गीत गाएं।
  • एक विशेष परिस्थिति को व्यवस्थित करना: उदाहरण के लिए, एक पट्टा पर अदृश्य कुत्तों को ले जाने वाले कई लोग।
  • Mime: एक उदाहरण के लिए एक दीवार है कि मौजूद नहीं है के माध्यम से एक मार्ग खोजने के लिए बहाना होगा।
  • प्रेम फैलाने के लिए एक खुशहाल घटना का लाभ उठाएं: एक उदाहरण शादी, एक डिग्री या एक सालगिरह का उत्सव हो सकता है जो सड़क पर, एक एवेन्यू में या किसी अन्य सार्वजनिक स्थान पर हो।
  • विश्व रिकॉर्ड को दूर करने का प्रयास करें: सबसे बड़ा संभावित दर्शक की उपस्थिति में एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का प्रयास करें
  • एक जीवित प्रतिमा होने के नाते: सभी प्रतिभागी मूर्तियां बन जाते हैं और अचानक "फ्रीज" होते हैं।
  • एक फ्लैश मॉब चरण 3 को व्यवस्थित करें
    3
    यूट्यूब पर खोज और पिछले फ़्लैश भीड़ को देखो। ऐसे कई उदाहरण उपलब्ध हैं जो प्रेरणा का एक उत्कृष्ट स्रोत हो सकते हैं। आपको यह भी पता चलेगा कि आपके प्रदर्शन के प्रदर्शन का सर्वोत्तम तरीके से प्रदर्शन करने के लिए अपने समूह के लोगों को कैसे प्रबंधित किया जाए। फ्लैश भीड़ की सफलता के लिए महत्वपूर्ण बिंदु हमेशा समय और निष्पादन होता है
  • एक फ्लैश मॉब व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि 4 चरण
    4
    अपने फ़्लैश भीड़ को व्यवस्थित करें आपको तैयार प्रतिभागियों की आवश्यकता होगी और आप कई संसाधनों का सहारा ले पाएंगे जो आपको ऑनलाइन मिलेगा। ईवेंट में रुचि रखने वाले लोगों को खोजने के लिए सामाजिक नेटवर्क, ईमेल और वेबसाइट का उपयोग करें आप किसी ऐसे समूह के संसाधनों का भी उपयोग कर सकते हैं, जिनके साथ आप संबंधित हैं या जिनके साथ आप समय व्यतीत करते हैं। अपने मित्रों और परिवार से पूछें कि वे आपकी इवेंट में भाग लेना चाहते हैं।
  • फेसबुक, ट्विटर, डेटाबेस का उपयोग करें flashmob.tv और लोगों की भर्ती करने के लिए वेबसाइटें लोग "फ़्लैश भीब" शब्द का उपयोग करके फ्लैश भीड़ की तलाश करेंगे, इसलिए लोगों को खोजने के लिए आपके द्वारा बनाए गए हर संदेश में उन्हें शामिल करना सुनिश्चित करें
  • कुछ फ्लैश मॉब साइट से प्रेरित एक को व्यवस्थित करने के लिए एक ऑनलाइन विज्ञापन का उपयोग करें
  • इम्प्रोव हर जगह न्यूयॉर्क स्थित एक कंपनी है और हालांकि इसके सभी सार्वजनिक प्रदर्शन फ्लैश मॉब्स नहीं हैं, कुछ हैं, और अगर आप रहते हैं या न्यू यॉर्क में हैं तो आप उनसे जुड़ सकते हैं।
  • स्थानीय फ्लैश मॉब पर कई वेबसाइटें हैं - आपको केवल एक खोज इंजन का उपयोग करने की ज़रूरत है, यह दर्शाता है कि आप कहां हैं और शब्द "फ्लैश भीब" को जोड़ते हैं।
  • एक फ्लैश मॉब व्यवस्थित करना शीर्षक वाला छवि 5 चरण
    5
    अपने समूह को स्पष्ट निर्देश दें इस घटना की सफलता इस तथ्य पर बिल्कुल निर्भर करती है कि प्रतिभागियों को पता है कि क्या करना है। यह सबसे अच्छा होगा यदि आप सामान्य रिहर्सल को व्यवस्थित कर सकते हैं, लेकिन यदि संभव नहीं है, तो कम से कम स्पष्ट निर्देशों (दोनों ऑनलाइन और ईमेल द्वारा) कपड़ों पर, मौके पर और समय पर और क्या करना है (उदाहरण के लिए: होना 7 अक्टूबर को वाया माज़िनी और कोरस गारिबाल्डी के कोने में, आप को ब्लॉक करने, चलना, नृत्य करने, मछली की तरह खुले मुंह रखने के लिए तैयार) और कितनी देर तक शो का अंत होना चाहिए यदि कुछ प्रतिभागियों को एक साथ बातचीत करना पड़ता है, तो वे समय-समय और सटीकता के नाम पर पहले कुछ परीक्षण करते हैं तो यह सबसे अच्छा होता है।
  • अगर निर्देश सरल होते हैं, उदाहरण के लिए, हर कोई अखबार को शीट पर अपनी आँखों से पढ़ने के स्थान पर खड़ा कर रहा है, फिर कार्रवाई की सादगी के लिए किसी भी सबूत की आवश्यकता नहीं होगी किसी भी स्थिति में, किसी भी व्यक्ति के लिए यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि वह किसी और से मिलने के लिए भाग लेता है और विवरण को ठीक करने का प्रयास करता है, यह स्पष्ट करने के लिए कि घटना से क्या उम्मीद की जाती है और अन्य प्रतिभागी और कार्यक्रम खत्म हो जाने पर क्या करना है। यह भी समझाने के लिए उपयोगी है कि क्या करना चाहिए अगर जनता को ऊब जाता है या अगर पुलिस समूह को निकालने का प्रयास करती है।
  • यदि निर्देश जटिल हैं, विशेषकर उन दृश्यों में जहां नृत्यकला की आवश्यकता है, तो लोगों के एक छोटे समूह को सामान्य रिहर्सल के लिए मिलने की संभावना के बारे में सुनिश्चित करने और घटना की गोपनीयता बनाए रखने के लिए निश्चित रूप से एक बड़े समूह, जो समन्वय करना कठिन होगा लगभग 50 लोगों को सफलतापूर्वक प्रबंधित किया जा सकता है, लेकिन बड़ी संख्याओं का मतलब है कि चीजें पहले से मुश्किल होनी शुरू हो रही हैं
  • एक नृत्य कोर समन्वय के लिए यह आसान होगा कि आप पहले से ही एक हिस्सा हैं। उदाहरण के लिए, एक समूह का आयोजन जो स्थानीय जिम में जुम्बा को एक साथ सड़क पर निबंध करने के लिए प्रथाओं का आयोजन करता है, प्रतिभागियों को प्रदर्शित करने के लिए एक महान अवसर हो सकता है कि वे जो पहले से ही सीखा हैं
  • एक फ्लैश मॉब व्यवस्थित करना शीर्षक वाला चित्र 6
    6
    आवश्यक चरण सामग्री और वेशभूषा को व्यवस्थित करें प्रतिभागियों को अपने उपकरण या वेशभूषा (जैसे शाम पोशाक, स्विमवियर, विग्स, जो कुछ भी) लाने के लिए पूछना बेहतर है, लेकिन कभी-कभी आपको हर किसी के लिए सामग्री प्रदान करना होगा (जैसे कि कुत्ते के साथ चलने के लिए लीज़ और कॉलर अदृश्य)।
  • अगर लोगों को सामग्री ढूंढना या स्वयं के लिए वेशभूषा करना मुश्किल लगता है, तो एक कार्यशाला उपलब्ध कराने पर विचार करें, जिसमें हर किसी को उनकी ज़रूरतों को बनाने का अवसर होता है। किसी भी मामले में, आपको साधारण कपड़े और वस्तुओं या चीजों का उल्लेख करना चाहिए जो पहले से ही उनके अलमारी या घर पर हैं
  • एक फ्लैश मॉब चरण 7 को व्यवस्थित करें
    7
    अपने स्थान की सीमाओं से अवगत रहें। उस क्षेत्र पर एक नज़र डालें जहां आप अपनी फ्लैश भीड़ बनाने की योजना बना रहे हैं। आप उस क्षेत्र में क्या कर सकते हैं और कानूनी समस्याओं से बचने के लिए सुरक्षा, कानूनी या भौतिक सीमाएं हो सकती हैं, ट्रैफिक जाम बनाने में महत्वपूर्ण नहीं है, जो सुरक्षा को खतरा, किसी भी प्रकार की समस्याएं या लोगों को शामिल करने के लिए, उनकी सामान्य प्रतिबद्धताओं में हस्तक्षेप करना । हालांकि, ज़ाहिर है, लोगों को प्रदर्शन देखने और उनकी गतिविधियों को रोकने के लिए प्रोत्साहित करने के बीच एक मध्य जमीन, हालांकि, यह विचार करना जरूरी है कि आपकी फ्लैश भीड़ आपातकालीन स्थितियों का कारण नहीं है या यह कि वे कानून का उल्लंघन करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका फ़्लैश भीड़ सुरक्षा से बाहर निकलता है, तो उस स्थान पर वापस सोचें जहां आप इसे बना सकते हैं।
  • जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, प्रतिभागियों को समझाएं कि पुलिस या अन्य सार्वजनिक प्राधिकरण क्षेत्र को साफ करने के लिए आपको परेशान करने के मामले में उन्हें क्या करना चाहिए। सबसे अच्छी बात यह है कि शांतिपूर्वक और शांतिपूर्वक की आवश्यकता होती है। किसी भी मामले में, एक अच्छी तरह से संगठित और कानूनी फ्लैश भीड़ समाप्त हो जाएगा अधिकारियों के आने से पहले।
  • एक फ्लैश मॉब चरण 8 को व्यवस्थित करें
    8
    ईवेंट के लिए एक गुणवत्ता वाला वीडियो व्यवस्थित करें संपूर्ण इवेंट का एक वीडियो बनाने में सक्षम होना बेहद जरूरी है जिसे आप यूट्यूब पर अपलोड कर सकते हैं। कौन कह सकता है? यह बहुत संक्रामक हो सकता है! यदि ऐसा नहीं होता है, तो यह भविष्य की फ्लैश मॉब के लिए एक प्रेरणा के रूप में काम करेगा।
  • एक फ्लैश मॉब व्यवस्थित करना शीर्षक वाला चित्र 9
    9
    यह चला जाता है आपको आश्वस्त होना चाहिए कि फ्लैश भीड़ योजना के अनुसार जाएंगे! एक आयोजक के रूप में, आप यह सुनिश्चित करने के लिए अभी भी ज़िम्मेदार हैं कि फ्लैश भीड़ क्या योजना बनाई गई है और दर्शकों के लिए समस्याएं पैदा नहीं करता।
  • एक फ्लैश मॉब चरण 10 व्यवस्थित करें
    10



    समाप्त करें जैसे कि कुछ नहीं हुआ है फ्लैश भीड़ समाप्त हो जाने के बाद, प्रतिभागियों को एक मंडल में बैठने की अनुमति न दें और दर्शकों के साथ चैट करना शुरू करें। यह आवश्यक है कि वे जनता के साथ भ्रमित हो और सूर्यास्त पर गायब हो जैसे कि अगर कुछ भी नहीं हुआ होता।
  • नृत्य की फ्लैश मोब

    यह सबसे सामान्य प्रकार का शो है जिसका प्रतिनिधित्व किया जाता है और यह अक्सर सबसे अद्भुत तमाशा होता है

    एक फ्लैश मॉब चरण 11 को व्यवस्थित करें
    1
    एक गीत चुनें। क्या आप घटना को जीवंत या अधिक प्रेरक बनाने के लिए चाहते हैं? क्या आप कुछ बहुत अच्छी तरह से ज्ञात या ऐसा कुछ पसंद करते हैं जो काम की तरह एक निश्चित शैली दिखाती है?
  • एक फ्लैश मॉब 12 का आयोजन करें शीर्षक वाला छवि
    2
    कोई कुशल खोजें, जो एक कुशल कोरियोग्राफर है अगर यह आपके बारे में है, तो यह अधिकतम है अन्यथा, किसी को पता है कि एक नृत्य समूह को शानदार तरीके से कैसे बदलना है
  • एक फ्लैश मॉब 13 का आयोजन करें शीर्षक वाला छवि
    3
    नृत्य के लिए सही जगह चुनें मुख्य शहर में एक पार्क आदर्श है, विशेष रूप से दोपहर के भोजन के दौरान या काम के घंटे के बाद जब हर कोई घर आ रहा है
  • एक फ्लैश मॉब चरण 14 को व्यवस्थित करें
    4
    नर्तकियों के एक समूह का पता लगाएं एक फ़्लैश भीड़ नृत्य प्रतिभागियों के शामिल हो सकते हैं, लेकिन करने के लिए 50 और 75 के बीच यह एक पीस कुछ इसी तरह व्यवस्थित करने में सक्षम की तरह लग सकता है की कोशिश, लेकिन अधिक प्रतिभागियों आपके पास, अधिक शानदार अपने फ्लैश भीड़ के नृत्य किया जाएगा।
  • एक फ्लैश मॉब चरण 15 को व्यवस्थित करें
    5
    4-30 लोगों के छोटे समूहों में सभी प्रतिभागियों को शिक्षित करें इस तरह, आपको एक ही कमरे में एक ही कमरे में या एक ही क्षेत्र में बहुत से लोगों को एक साथ नहीं रखना होगा और दर्शकों को विभिन्न दृष्टिकोणों से भी मनोरंजन करना होगा। यह उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है, जो उनके सामने होने वाले पूरे दृश्य को नहीं देख सकते हैं।
  • एक फ्लैश मॉब चरण 16 को व्यवस्थित करें
    6
    फ्लैश भीड़ के नेता चुनें वह कभी भी सबसे अच्छा नर्तक होगा, वह व्यक्ति जो ताल और अन्य नर्तकियों के लिए दृश्य देगा। नेता एक नृत्य एकल के साथ शो को शुरू कर सकते हैं, पहला कदम उठाकर, 9-15 नर्तकियों के पहले समूह को शामिल करें जो दूसरे कदम से उनके साथ जुड़ेंगे। इसके बाद, समूह में युगल, एक और 16-30 नर्तक जोड़े। एक अच्छी फ्लैश भीड़ का रहस्य धीरे-धीरे शो में शामिल सभी नर्तकियों तक पहुंचने का है। अंत में, बाकी नर्तकियों को गाना के आखिरी भाग में कुल मिलाकर, ताकि पूरे समूह को पूरी तरह से भरा हुआ हो।
  • एक फ्लैश मॉब चरण 17 को व्यवस्थित करें
    7
    ऐसा व्यवहार करें जैसे कुछ नहीं हुआ जैसे ही गीत समाप्त होता है, नर्तकियों को दर्शकों में मिश्रण करना और व्यवहार करना चाहिए जैसे कि कुछ नहीं हुआ है।
  • टिप्स

    • यदि आप फ्लैश भीड़ को और अधिक मुश्किल बनाना चाहते हैं, तो इसे शहर की सड़क पर प्रदर्शित करने का प्रयास करें, जब ट्रैफ़िक बंद हो जाए हालांकि सावधान रहें कि कोई भी चोट नहीं पहुंचा सके और ट्रैफिक धीमा नहीं हो।
    • फ्लैश मॉब्स को नृत्य, व्यवहार या अन्य चीजों में औपचारिक रूप से परिपूर्ण होना जरूरी नहीं है। हर किसी के लिए इंतजार न करें (नेता को छोड़कर) सही निष्पादन देने के लिए - नोडल बिंदु यह है कि एक विशाल समूह के साथ एक साथ शो चलाने के लिए।
    • आश्चर्य की कोशिश करो दुर्भाग्य से, विधि है जिसके द्वारा आप प्रतिभागियों सूचना दे रहे हैं जनता के लिए घटना का पता चलता है, लेकिन आप प्रतिभागियों गोपनीय जानकारी रखने के लिए और करने के लिए पूछ सकते हैं उम्मीद है कि लोगों को खुद के फ्लैश भीड़ आप घटना की सूचना नहीं दी जाती भाग लेने के लिए मिल जाएगा! ऐसे नियमों का पालन करना याद रखें जो उस स्थान पर लागू हो सकते हैं जहां आप फ्लैश भीड़ करना चाहते हैं

    चेतावनी

    • विशेष स्थानों पर बड़े विधानसभाओं से संबंधित स्थानीय कानूनों के बारे में जानें। यह अवैध हो सकता है अच्छी तरह से सार्वजनिक और निजी स्थानों के बीच अंतर का अध्ययन करें, साथ ही संभावना है कि लोग आपको अतिक्रमण करने के लिए रिपोर्ट कर सकते हैं। अगर आपने इंटरनेट पर एक ट्रैक छोड़ा है, तो शिकायत करने वाले को ढूंढना मुश्किल नहीं होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं और आप कानूनी दृष्टि से ठीक हैं।
    • आपको पुलिस द्वारा रोका जा सकता है ऐसी स्थिति के लिए तैयार रहें, बहस न करें या तुलना करें। दिशा-निर्देशों का पालन करें और आवश्यकतानुसार समूह को जारी करें।
    • कुछ लोगों के पास हास्य की भावना नहीं होती है और फ्लैश के एक भीड़ के अनुभव से नाराज महसूस होता है। यह कुछ ऐसा है ग्राहक छापों को प्रभावित करने और के काम में हस्तक्षेप के रूप में, इस मामले में जहां शो एक दुकान में जगह लेता है या जहां एक व्यापार है, के रूप में व्यापारियों की बिक्री के लिए संभावित नुकसान के रूप में रुकावट को देखने में काफी संभावना है कर्मचारियों को। हम पहले से ही कहा है के रूप में, आप घर पर अच्छी तरह से और समय पर काम करने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके पहल हानिकारक नहीं है और, अवैध, खतरनाक नहीं है कि सुरक्षा खतरे में डाल देंगे या यह किसी के लिए एक बहुत खर्च कर सकते हैं बनाने के लिए की है। समझदारी से चुनने का तरीका जानें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • तैयार प्रतिभागियों की एक बड़ी राशि
    • सामान्य परीक्षण के लिए एक क्षेत्र (वैकल्पिक)
    • विज्ञापन के लिए ऑनलाइन साइटें, जैसे ट्विटर, फेसबुक, Google+, फ्लैशएमोब, टी वी, एक वेबसाइट आदि।
    • सामग्री (वैकल्पिक)
    • संगीत प्लेबैक के लिए संगीत और एक उपकरण
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com