संगीत वीडियो कैसे बनाएं

कंप्यूटर और वीडियो टेक्नोलॉजी में हाल की प्रगति के लिए धन्यवाद, यह शौकिया संगीत वीडियो बनाने के लिए पहले से कहीं आसान हो गया है। किसी भी कलात्मक उत्पादन की तरह, संगीत वीडियो रिकॉर्ड करना फायदेमंद, निराशाजनक, मज़ेदार, कठिन, थकाऊ और रोमांचक हो सकता है - अक्सर सभी एक ही बार में। आपके वीडियो की सीमाएं पूरी तरह आपकी कल्पना और आपके बजट द्वारा लगायी जाती हैं इस लेख में, हम एक संगीत वीडियो बनाने के लिए तकनीकी और रचनात्मक प्रक्रिया की मूल बातें तलाशेंगे, चाहे वह एक वेब कैमरा या एक अधिक जटिल उत्पादन के साथ दर्ज किए गए एक शॉट का विनम्र वीडियो हो।

कदम

भाग 1

अवधारणा का विकास
मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने बजट के बारे में सोचो महान संगीत वीडियो महंगी या जटिल होने की आवश्यकता नहीं है। इतिहास में सबसे रचनात्मक और यादगार वीडियो सरल और सस्ती प्रस्तुतियों हैं। दूसरे करोड़ डॉलर की कंपनियां हैं शुरू करने से पहले आपको कितना पैसा मिला है, यह जानने से आप अपनी सीमा से अधिक नहीं हो सकते।
  • मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    नोट्स के लिए एक नोटबुक रखें आपको महंगा, डिजिटल या परिष्कृत कुछ भी ज़रूरत नहीं है आप अपने विचारों को लिखने, नोट लेने और पर्दे को आकर्षित करने के लिए पर्याप्त होगा। अपनी नोटबुक, पेंसिल और एक रबर या दो आप के साथ लें और इसे पूरी उत्पादन के लिए कभी नहीं छोड़ें। जब आपके पास कम से कम उम्मीद की जाती है तो आपके विचार हो सकते हैं।
  • एक म्यूजिक वीडियो चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कलाकार या बैंड के साथ बात करें। उनके पास वीडियो के बारे में विचार हो सकते हैं उनमें से कुछ अच्छे होंगे। कुछ असाधारण होंगे दूसरों को हजारों लोगों के कलाकार, नवीनतम कंप्यूटर ग्राफिक्स और एक विश्व प्रसिद्ध निर्देशक की आवश्यकता होगी। अगर आपके पास इस तरह के उत्पादन के लिए बजट है तो आप क्या हासिल कर सकते हैं, इसकी कोई सीमा नहीं है, लेकिन आपको यह तय करना होगा कि आपके वीडियो में कलाकार के विचारों को शामिल करना है या नहीं। एक यथार्थवादी दृष्टिकोण बनाए रखें - अपनी व्यवहार्यता के आधार पर विचारों का मूल्यांकन करें।
  • यदि आप बैंड के एक सदस्य हैं जो वीडियो के साथ गाना बनाते हैं, तो आप उस स्थिति में हैं, जिसमें अद्वितीय लाभ और चुनौतियां हैं। आपके पास बैंड की क्रिएटिव प्रक्रिया के लिए पहली बार पहुंच होगी दूसरी तरफ, एक वीडियो बनाना तनावपूर्ण हो सकता है आपकी व्यक्तिगत और रचनात्मक संबंध प्रभावित हो सकते हैं - सावधान रहें
  • एक म्यूजिक वीडियो बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    कोई पियानो करने से पहले, गीत सुनें इससे पहले कि आपने इसके बारे में बात की है, उससे कुछ भी न करें। कई बार करो कलाकार या बैंड के साथ इसे सुनें यहां तक ​​कि अगर आप दिल से गीत जानते हैं, तो इसे सुनने की कोशिश करें जैसे कि यह पहली बार है। यह आपको कैसा महसूस करता है? क्या यह आपको नृत्य करना, रोना, मूर्ख की तरह व्यवहार करना या बार में जाना चाहता है? या यह आपको अजीब संवेदनाओं के संयोजन के साथ छोड़ देता है। उन्हें लिखें।
  • सुनने का सबसे अधिक फायदा उठाने के लिए, व्यावसायिक उपकरण के साथ टुकड़ा खेलने का प्रयास करें।
  • मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने विचारों को परिशोधित करें एक बार जब आपके पास गाना के भावनात्मक केंद्र के बारे में कोई विचार है, तो अपने वीडियो के लिए विचार प्राप्त करें। इस स्तर पर आपके तकनीकी कर्मचारियों के सदस्यों से परामर्श करने में बहुत उपयोगी होगा - उन्हें पता चल जाएगा कि फिल्म में क्या आसान है और क्या नहीं है।
  • संगीत वीडियो के लिए विचार अप्रभावी होने के बिना निर्देशित किया जा सकता है। देश के गीत के लिए एक विचार, उदाहरण के लिए, जैसे "एक आदमी का अनुसरण करें जो राजमार्ग पर चला और छोटे शहरों के खाद्य भंडार और सेवा स्टेशनों में लोगों से मिलने वाली स्थितियों के साथ-साथ पाठ को प्रतिबिंबित करता है" यह अच्छी तरह से किया जा सकता है अगर उत्कृष्ट हो सकता है।
  • थोड़ा विशिष्ट विवरण जोड़ना आपके वीडियो को यादगार या प्रतिष्ठित भी बना सकता है। निम्न नोट्स अस्पष्ट पिछली विवरण के वीडियो को अधिक व्यक्तित्व देते हैं: "मुख्य चरित्र, एक परिवर्तनीय `57 चेवी ड्राइविंग, पश्चिम कारक के लिए एक सीधी राजमार्ग पर एक खाने में सड़क पर पद 1 में एक हथौड़ा पर एक सर्विस स्टेशन में दूसरी कविता के दौरान ड्राइविंग, सैनिक, कविता में खूबसूरत लड़की 3 (एक सितारा के कैमियो?) हमारे नायक के साथ कार में हो जाता है और दो एक साथ चले जाते हैं जबकि गीत समाप्त होते हैं। हास्य कोष्ठक: औपचारिक पोशाक में व्यस्त प्रबंधकों शर्मनाक है में हर दृश्य एक दृश्य में सॉस के साथ गंदा हो जाता है, उसकी पोर्श के साथ हथौड़ा मार या दृश्य 2- देखो तो अनाड़ी में महंगे जूतों पर पेट्रोल डालने का कार्य दृश्य 3 में लड़की को जीत"
  • अजीब और अमूर्त विचारों से महान संगीत वीडियो बढ़ सकते हैं। छवियों को बारीकी से पाठ को प्रतिबिंबित करने की ज़रूरत नहीं है - वीडियो और गीत के बीच एक मजबूत कंट्रास्ट बनाने से उत्कृष्ट परिणाम मिल सकते हैं। कुछ वीडियो भी विचित्र या बकवास हैं यदि आपको लगता है कि यह सबसे अच्छा विकल्प है, तो दर्शकों को भ्रमित या आश्चर्यचकित करने से मत डरो। गैर-सिद्धांतवादी होने का यह एक शानदार तरीका है
  • मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    उपयुक्त स्थान खोजें शूटिंग शुरू करने से पहले, आपको यह पता होना चाहिए कि किस स्थान को चालू करना है कुछ मामलों में वीडियो की अवधारणा के लिए आपको दूर के स्थान की यात्रा करने या एक दर्जी सेट का निर्माण करने की आवश्यकता हो सकती है। उदाहरण के लिए, यदि आप ग्रामीण इलाकों में रहते हैं, तो देश वीडियो शूट करना आसान हो सकता है, जब तक कि आप बड़े शहर में न हों।
  • आपके द्वारा चुने गए स्थानों के मालिकों या प्रबंधक से बात करें सुनिश्चित करें कि वे शूट करने की अनुमति दें अगर आप भाग्यशाली हैं, तो वे वीडियो में शामिल होने के लिए तैयार हो सकते हैं।
  • अच्छे समय में शूटिंग के पड़ोस को चेतावनी देना एक अच्छा विचार है। यदि आप नहीं करते हैं, तो लोग भ्रमित या नाराज हो सकते हैं पुलिस को शिकायत के मामले में स्थानीय शोर नियमों के बारे में जानें।
  • मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    स्टोरीबोर्ड बनाएं सबसे प्रभावी वीडियो नियोजन उपकरण में से एक स्टोरीबोर्ड है ये प्रत्येक दृश्य के स्केच हैं जो आप वीडियो के कार्यों को निर्देशित करने के लिए परामर्श कर सकते हैं।
  • एक अद्वितीय अनुभव बनाने के लिए संगीत वीडियो अक्सर विशेष फ़िल्म विकल्प या दृश्य प्रभाव का उपयोग करते हैं। यदि आप अपने वीडियो में इन तत्वों में से एक को एम्बेड करने का निर्णय लेते हैं, तो इसे स्टोरीबोर्ड में भी शामिल करना सुनिश्चित करें
  • स्टोरीबोर्ड को बहुत अच्छी तरह से ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए। वे सरल शब्दों में अभिनेताओं और प्रत्येक दृश्य में वस्तुओं की स्थिति का वर्णन करना होगा, लेकिन वे भी अधिक विस्तृत हो सकता है, शूटिंग, भाव, कमरे, आदि की गतिविधियों पर जानकारी युक्त .. यदि आप एक सीधी रेखा भी नहीं आकर्षित कर सकते हैं, चिंता न करें - एक पाठ स्टोरीबोर्ड बनाएं यदि आपको पता है कि प्रत्येक दृश्य में क्या होगा, और आप इसे अपने चालक दल के साथ संवाद कर सकते हैं, तो आपको समस्याएं नहीं होगी।
  • वीडियो को विभाजित करने का प्रयास करें "दृश्यों" जो आपकी दृष्टि का प्रतिनिधित्व करते हैं यदि आप एक स्थान पर होने वाली सभी फिल्में शूट करते हैं, तो आप कम से कम शूटिंग समय को कम कर पाएंगे (भले ही कालानुक्रमिक क्रम में नहीं हो)। शॉट्स की योजना बनाएं ताकि आप यथासंभव कुशलतापूर्वक यात्रा कर सकें।
  • भाग 2

    शूटिंग के लिए कास्ट खोजें
    मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    दल का पता लगाएं अपने उत्पादन के दायरे के आधार पर, आप केवल अपने और अभिनेताओं पर भरोसा कर सकते हैं, या आपको बड़ी चालक दल की आवश्यकता हो सकती है। यहां कुछ ऐसी स्थितियां हैं जो आप आवश्यक कार्य के आधार पर विचार कर सकते हैं:
    • निदेशक। शायद यह आपकी भूमिका को कवर करेगा। आप कारों में पेट्रोल और स्थान की उपलब्धता से निपटने के लिए शूट के सभी भिन्न भागों, कास्ट और क्रू, इंजीनियर और फोटोग्राफी के निदेशक के बीच विवादों की मध्यस्थता करने के लिए अपने दृष्टिकोण की व्याख्या, प्रबंधित करेंगे। आप मालिक होंगे, लेकिन आप परियोजना की सफलता के लिए मुख्य जिम्मेदार भी होंगे।
    • वीडियो ऑपरेटर वीडियो ऑपरेटर एक या अधिक कैमरों के साथ दृश्य शूटिंग के लिए जिम्मेदार होगा। आप शॉट को परिभाषित करेंगे, लेकिन यह शॉट की देखभाल करने के लिए यह पेशेवर होगा, यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रकाश सही है और जब ध्वनि विस्फोट आएगा, तो ध्वनि इंजीनियर को पता चले।
    • फोटोग्राफी के निदेशक किसी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी रोशनी चालू हो गई है, कलाकार दिखाई दे रहे हैं और शॉट के लिए सब कुछ एकदम सही है।
    • ध्वनि इंजीनियर। एक फिल्म के सेट पर, यह माइक्रोफोन की स्थिति के लिए जिम्मेदार व्यक्ति है। एक वीडियो में, जो अक्सर वार्ता को शामिल नहीं करता है, वह व्यक्ति वह व्यक्ति होगा जो कलाकार को संदर्भ के एक बिंदु देने के लिए गीत बजाता है। दबाने के दौरान "रोक" और "खेलना" भी भोजन और अन्य छोटे नौकरियों का ख्याल रखना होगा
    • सहायक। यह अच्छी आत्मा है कि सभी केबल, रोशनी, उपकरण, रंगमंच की सामग्री और सभी चीजें जो फिल्मांकन के लिए आवश्यक हैं, को स्थानांतरित करना होगा। जब किसी को श्रम का प्रभारी होता है, तो शूट करना बहुत आसान होता है और अंतिम परिणाम के बारे में चिंता करने के लिए आपको छोड़ देता है
    • क्लाक रूम। बजट के अनुसार, आप बस अभिनेताओं को निर्देश दे सकते थे ("वह जीन्स और एक तंग स्वेटर पहनता है"), या वेशभूषा बनाएँ जो भी आप चुनते हैं, यदि आपको पोशाक के बदलाव की ज़रूरत होती है, तो सुनिश्चित करें कि कोई व्यक्ति परिदृश्यों के बीच के संचालन का समन्वय कर सकता है और अभिनेताओं को बदलने में सक्षम होने के लिए न्यूनतम गोपनीयता है।
    • सहारा के लिए अधिकारी फिर, आप इस भूमिका को निभा सकते हैं, लेकिन किसी को वाहनों का उपयोग करना पड़ता है और उन वस्तुओं की ज़रूरत होती है जिनकी अभिनेताओं को ज़रूरत होती है - उन सभी को उनके हाथों में रखना पड़ता है और यह स्थान का हिस्सा नहीं है।
    • निरंतरता अधिकारी जब तक आप पूरे वीडियो को एक शॉट में समाप्त करने के लिए शूट करने का निर्णय नहीं लेते हैं, तो आपको किसी को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि लोग उस दृश्य को शुरू करते हैं जहां उन्होंने पिछले एक को समाप्त किया। यह इस व्यक्ति का कार्य है वह स्थिति का ध्यान रखेगा, आमतौर पर एक कैमरे की मदद से। वह यह सुनिश्चित करेगा कि पहले दृश्य में मैनेजर की पोशाक पर सरसों का दाग तीन दिनों के आखिरी शॉट के लिए अभी भी है।
  • मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक 9 चित्र
    2
    कलाकारों के सही कलाकारों का पता लगाएं वीडियो में सभी वर्णों की एक सूची लिखें आपका वीडियो बैंड की छवियों को शामिल कर सकता है या हो सकता है - यदि वे मौजूद हैं, तो आपको समूह के सदस्यों को निर्देशित करना होगा। यदि आपका वीडियो एक कहानी बताता है, तो सभी पात्रों को लिखें, उनकी उपस्थिति और व्यवहार का ध्यान रखें। ऑडिशन दे दो और प्रत्येक चरित्र के लिए सबसे उपयुक्त अभिनेताओं का चयन करें। हमारे काल्पनिक वीडियो देश के लिए, हमें इन भूमिकाओं के लिए अभिनेताओं की आवश्यकता होगी:
  • ट्रैवलर उन्हें बात करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उन्हें खुद को करिश्माई दिखना होगा, एक निश्चित रूप से देश के सड़क पर यात्रा के लिए उपयुक्त होना चाहिए। जींस। धूप का चश्मा। शर्ट?
  • फैक्टर सनबर्न त्वचा वाले एक बूढ़े आदमी एक पुरानी टोपी, एक जोड़ी की जोड़ी और उसकी पैंट से एक शर्ट, एक दोस्ताना मुस्कान के साथ यह थोड़े समय के लिए वीडियो पर रहेगा, इसलिए इसे पेशेवर नहीं होना होगा
  • द सैनिक युवा, लंबा, पेशी, छोटे बाल के साथ, मजबूत और हीरो की तुलना में सुरक्षित है, लेकिन यह भी अधिक विनम्र है।
  • गैस स्टेशन स्किनी? मोटा? मैकेनिक शर्ट गंदा, हास्य की भावना के साथ अनुकूल, दूसरों को पहचानने में अच्छा
  • प्रबंधक शहरी, लगभग सुंदर लेकिन पर्याप्त नहीं है साफ बाल जो गर्मी में घूम रहा है अलमारी और महंगी दिखने वाली कारें श्रेष्ठता की दृष्टि से सामाजिक और शारीरिक रूप से अजीब है पहली नजर में एंटिपेटिको
  • लड़की सशक्त और स्वतंत्र महिला उसके शरीर का विश्वास और इसलिए सुंदर डार्क बालों लापरवाह, विनम्र, हास्य और निरंतर मुस्कुराहट का अच्छा अर्थ कभी भी प्रबंधक को परेशान न होने दें, लेकिन मज़े करना। स्वाभाविक रूप से एक वस्तु के रूप में ट्रैवलर का इलाज करें
  • भाग 3

    किक, मोटर, एक्शन!
    मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    मंच तैयार करें अब अभिनेता तैयार हैं और चालक दल की स्थिति में है, यह सेट तैयार करने और वीडियो शूट करने का समय है। एक दृश्य चुनें इस उदाहरण के लिए, हमने वीडियो देश का अंतिम दृश्य चुना है। इस दृश्य में, प्रबंधक हास्यास्पद हो जाता है, यात्री उसे मदद करता है, और बेला गर्ल उसके साथ कार में हो जाती है
    • वाहनों और स्थिति में अन्य सभी चीजें रखो और कलाकारों को अपने शुरुआती बिंदु मिलें।
    • वह प्रकाश की देखभाल करता है चूंकि यह एक आउटडोर शॉट है, अगर आपके पास बिजली की रोशनी नहीं है, तो आप एक का उपयोग कर सकते हैं "सुर्खियों", या सफेद कपड़े का एक बड़ा टुकड़ा जो सूरज की रोशनी को दर्शाता है, छाया को कम करने और दृश्य को बेहतर ढंग से रोशन करता है। प्रकाश को सबसे प्रभावी तरीके से निर्देशित करने के लिए, एक से अधिक परावर्तक, या दर्पण का उपयोग करें। यह आपकी फोटोग्राफी के निदेशक, यदि कोई हो, आपकी पर्यवेक्षण के तहत इस काम का ध्यान रखना होगा।
    • याद रखें, किसी दृश्य का मुख्य चरित्र सबसे प्रबुद्ध होना होगा। आउटडोर, हमेशा मुख्य पात्र को सूरज में रखें, जब तक कि यह दोपहर में न हो। इस तरह, रिफ्लेक्टर व्यक्ति के चेहरे को रोशन कर सकते हैं। हालांकि कुशल प्रकाश प्राप्त करने के लिए बहुत कुछ करना है, अगर आप उच्च गुणवत्ता वाला वीडियो चाहते हैं, तो इसके लायक है
  • मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    कैमरा तैयार करें आप पर्दे के स्थैतिक भागों को तिपाई के साथ शूट करना चाह सकते हैं। एक कदम दर्शकों को वीडियो से ही विचलित कर सकता है अन्य मामलों में, आप अधिक गतिशील दृश्यों के लिए एक हाथ स्टीडी-कैम का इस्तेमाल करना पसंद कर सकते हैं, या उच्च-ऊर्जा शॉट्स के लिए एक निःशुल्क चलती कैमरा अगर आपके पास कर्मचारी और बजट है, तो कई कोणों से एक दृश्य शूट करना और अधिक शैलियों के साथ आप संपादन के दौरान अधिक रचनात्मक विकल्प देंगे।
  • एक म्यूजिक वीडियोज़ चरण 12 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    जगह में अभिनेता रखो अगर उन्हें शुरुआत से एक दृश्य शूट करना है, तो उन्हें जगह दें जहां वे होना चाहिए। यदि वे फिल्मांकन के दौरान दृश्य में प्रवेश करते हैं, तो उन्हें प्रवेश बिंदु पर रखें।
  • एक म्यूजिक वीडियो चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    संगीत प्रारंभ करें ध्वनि तकनीशियन से गीत में सही स्थान ढूंढने के लिए कहें, और इसे समय पर शुरू करें ताकि लोग गाने में धुन कर सकें। अधिक अग्रिम संगीत पर होगा बेहतर शुरुआत में यह होगा। यदि अधिक शॉट्स की आवश्यकता होती है, तो आपको इस बार कम करना पड़ सकता है जब तकनीशियन तैयार हो जाता है और संगीत ध्वनि आता है, तो वह चीख देगा "पार्टी!" (एक अभिव्यक्ति जो उस युग को याद करती है जिसमें सेट पर रिकॉर्डिंग मोटर्स द्वारा संचालित चुंबकीय टेप पर बनाई गई थी, जो गति लेने के लिए कुछ पल लेती थी) ध्वनि इंजीनियर भी वीडियो में गाना छोड़ सकता है, ताकि एक का पता लगा सके विधानसभा की देखभाल कौन करेगा के संदर्भ में
  • मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    रोशनी! सभी कर्मचारियों के लिए कमरा बनाएं जो रोशनी का ख्याल रखता है, और उन्हें बारी बारी से करें।
  • मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक 15 चित्र
    6



    मोटर! वीडियो ऑपरेटर रिकॉर्ड बटन दबाएगा और रिकॉर्डिंग शुरू कर देगा।
  • मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक से चित्र 16
    7
    एक्शन! आप जानते हैं इसका मतलब क्या है - आदेश के बाद "एक्शन!", कलाकार दृश्य की व्याख्या करेंगे
  • मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक 17 शीर्षक वाली छवि
    8
    वीडियो में सभी दृश्यों के लिए दोहराएं अंत में, आपके पास कई शॉट्स, कई कोण, महान शॉट्स और बुरे शॉट होंगे यहाँ मज़ा शुरू होता है!
  • एक फिल्म का निर्माण एक जटिल और विस्तृत प्रक्रिया है जिसे किसी एकल आलेख में पूरी तरह से वर्णित नहीं किया जा सकता है। उत्पादन चरण पर विशेष सलाह के लिए फिल्म बनाने के तरीके के बारे में लेखों के हमारे बड़े संग्रह से परामर्श करें।
  • भाग 4

    पोस्ट उत्पादन
    मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक से चित्र 18
    1
    कंप्यूटर के लिए वीडियो ट्रांसफर करें आम तौर पर आप इसे यूएसबी, फायरवायर या प्रोप्रायटरी कनेक्शन के माध्यम से कर सकते हैं। जो भी माध्यम है, आपको अपने कंप्यूटर पर सब कुछ अपलोड करना होगा और उसे एक फ़ोल्डर में सहेजना होगा।
  • मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक से चित्र 1 9
    2
    विधानसभा कार्यक्रम खोलें आप का उपयोग कर सकते हैं Sony वेगास, iMovie, Adobe Premiere, Final Cut Pro, या एक डीलक्स AVID अपनी फिल्म बनाने के लिए सूट
  • मेक ए म्यूजिक वीडियोज 20 नामक छवि
    3
    सर्वश्रेष्ठ शॉट्स का उपयोग करें वीडियो से शुरू से लेकर अंत तक, सभी शॉट्स देख रहे हैं, सर्वश्रेष्ठ लोगों की तलाश में।
  • छवियों के साथ संगीत को संरेखित करने के लिए वीडियो पर संदर्भ ऑडियो ट्रैक का उपयोग करें, लेकिन शोर या ऑडियो समस्याओं के बारे में चिंता न करें इस ट्रैक का उपयोग अंतिम वीडियो में नहीं किया जाएगा।
  • मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक से छवि 21
    4
    छवियों के साथ गाना ओवरले ट्रैक लोड होने पर, जांचें कि फिल्म और संगीत सिंक्रनाइज़ किए गए हैं या नहीं। जब तक आप अशुभ नहीं होते हैं, वे संभवत: पूर्णता के लिए लगभग सिंक करेंगे। प्रत्येक दृश्य में मामूली बदलाव करें ताकि सब कुछ तब होता है जब यह चाहिए - आपको बैंड के किसी भी शॉट होने पर अतिरिक्त ध्यान रखना होगा।
  • यदि आप गीत का प्रदर्शन करते हुए बैंड से चित्रों का उपयोग कर रहे हैं, तो गलतियों को कवर करने के लिए तैयार रहें। उदाहरण के लिए, यदि गिटारवादक एकल का नकल कर रहा था "स्वर्गीय सीढ़ी" वीडियो में, गीत के पारित होने पर, जहां वह एकल नोट बजाता है, वह समूह के दूसरे सदस्य के वीडियो या एक अलग दृश्य को दिखाता है।
  • अतिरंजना के बिना वीडियो माउंट करें दृश्य के बहुत सारे बदलाव दर्शकों को भ्रमित कर सकते हैं, जबकि बहुत स्थिर शूटिंग नकली दिखना शुरू कर सकती है। यह आमतौर पर स्पष्ट होता है जब एक शॉट काम नहीं करता - अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करें और जल्दी में मत बनो।
  • मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक से चित्र 22
    5
    यदि आप चाहते हैं तो शीर्षक और क्रेडिट जोड़ें एक बार यह गीत के नाम, कलाकार और सबसे वीडियो के आरंभ और अंत में वीडियो पर रिकॉर्ड लेबल एम्बेड करने के लिए एक मानक प्रक्रिया थी। आज, कुछ कलाकार इस जानकारी को खत्म करना चाहते हैं और शुरुआती क्रेडिट के लिए और अधिक सिनेमाई दृष्टिकोण का पालन करते हैं। उनके साथ निर्णय लेने के लिए कलाकारों, चालक दल और बैंड से बात करें।
  • भाग 5

    महान से सीखें
    मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक 23 शीर्षक वाला इमेज
    1
    क्लासिक्स का अध्ययन करें कला के किसी भी रूप की तरह, संगीत वीडियो के निर्माण का अपना ही है "क्लासिक्स"। इन वीडियो ने भविष्य के कलाकारों और निर्देशकों को प्रभावित किया है। याद रखें कि कई महान संगीत वीडियो पूरी तरह से अलग कारणों से सफल रहे हैं। कुछ नवीन हैं, दूसरों को प्रस्तुति में बेहद प्रभावी हैं और अन्य संगीत के लिए बिल्कुल सही हैं समझने के लिए कि कुछ वीडियो विशेष रूप से प्रभावशाली क्यों बनाते हैं, आपको अपने अविस्मरणीय वीडियो बनाने के बारे में एक बेहतर दृष्टिकोण हो सकता है
  • मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक 24 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक अच्छी कहानी बताएं सभी समय के सबसे प्यारे संगीत वीडियो में से कई हास्यास्पद, आश्चर्यजनक, दुखद या विजयी कहानियां बताएं महान प्रभाव की एक कहानी दर्शक, सप्ताह, महीनों या सालों तक मन में रहता है।
  • सभी समय के सबसे प्रसिद्ध वीडियो में से एक, जॉन लैंडिस के वीडियो के लिए "थ्रिलर" माइकल जैक्सन द्वारा एक क्लासिक कहानी बताती है वीडियो गीत से भी काफी लंबा है। इस मामले में यह काम किया है, लेकिन देखें - बहुत अधिक वीडियो और बहुत कम संगीत एक उबाऊ संयोजन बना सकते हैं।
  • इसके अलावा वीडियो का "केवल" रेडियोहेड का, जेमी थ्राव्स द्वारा निर्देशित एक सुंदर कहानी बताता है, लेकिन एक पूरी तरह से अलग स्वर के साथ यह वीडियो उत्कृष्ट कलाकारों का उपयोग करता है और कर्मचारी के स्थिर जीवन को लक्षित करने के लिए व्याख्याओं के लिए खुला रहता है - थॉम योरिक के अपरिवर्तनीय पाठ के साथ एक महान संयोजन
  • मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक 25 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक अनूठी दृश्य शैली बनाएं संगीत वीडियो आपको व्यापार के नवाचार और चाल दिखाने का उत्कृष्ट अवसर प्रदान करते हैं। वीडियो, गान की छवियों, अनूठे प्रभावों या एनीमेशन का उपयोग करने का अवसर हो सकता है जो गीत की आवाज को पूरा करता है। छवियाँ नहीं करना होगा "समझें"। यदि वे प्रभावशाली हैं और गीत को अच्छी तरह से साथ करेंगे, तो वे एक अच्छी छाप छोड़ देंगे।
  • सफलता के लिए स्टीव बैरन का वीडियो "मुझ पर ले लो" ए-एचए का एक रोमांटिक कहानी है जो लाइव फुटेज और ड्राइंग एनीमेशन के संयोजन में होता है। यह स्टाइलिश पसंद गीत के प्रकाश और हंसमुख टोन से पूरी तरह मेल खाता है और एक अविस्मरणीय दृश्य प्रभाव बनाता है।
  • के लिए वीडियो "सात राष्ट्र सेना" द व्हाइट स्ट्रिपिस (डायरेक्टर्स एलेक्स और मार्टिन द्वारा बनाई गई) एक 4-मिनट के एक शॉट के प्रभाव को देने के लिए ऑप्टिकल भ्रम का उपयोग करता है जो लगातार ज़ूम हो जाता है प्रकाश विकल्पों के साथ संयोजन, यह एक जबरदस्त disorienting प्रभाव पैदा करता है जो वीडियो को एक असाधारण अंधेरा वातावरण देता है
  • यह भी देखें: "स्टॉकहोम सिंड्रोम" Musee की "कुछ के लिए धन" Dire Straits का
  • मेक ए म्यूजिक वीडियो सेक्शन 26
    4
    पैरोडी और नकल के साथ खेलते हैं। सांस्कृतिक संदर्भ अक्सर संगीत वीडियो में उपयोग किए जाते हैं - कुछ मामलों में, पूरे वीडियो को संदर्भित सामग्री के लिए श्रद्धांजलि होती है। हास्य की अच्छी भावना के साथ, परिणाम क्लासिक हो सकता है यदि कलाकार स्वयं-विडंबना की सराहना करता है, तो इससे भी बेहतर - लोग ऐसे संगीतकारों से प्यार करते हैं जो खुद को मजाकिया बनाने के लिए बहुत विनम्र हैं।
  • हाईप विलियम के वीडियो के लिए "कैलिफोर्निया प्यार" । 2Pac और डाक्टर ड्रे फिल्म मैड मैक्स श्रृंखला की एक पैरोडी है पैरोडी दो उद्देश्यों में कार्य करता है - और साथ मज़ा होने के रूप में, यह भी पता चलता है कि जल्दी 90 के दशक के कैलिफोर्निया के कानून जहां केवल सबसे मजबूत जीवित रहने के बाहर एक जगह है, मैड मैक्स की फिल्मों में वर्णित उजाड़ के बाद के apocalyptic भूमि के समान
  • एक parodic संगीत वीडियो और भी अधिक मज़ा है "तोड़-फोड़" स्पाईक जोंज़े द्वारा निर्देशित बीस्टी बॉयज़ का, बीस्टी बॉयज व्याख्या ले रहा है अतिरंजित पुलिसकर्मियों अशिष्ट 70 के दशक में टीवी पर दिखाया की हास्य चित्र, Jonze एक अविस्मरणीय और प्रफुल्लित वीडियो कि संगीत के लिए बिल्कुल फिट बैठता है बनाया गया है।
  • मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक से चित्र 27
    5
    असाधारण हो यह कोई भी व्यय भुगतान करने के लिए मजेदार हो सकता है एक विदेशी स्थान में फिल्म। विशाल गुंजाइश की योजना नृत्य मॉडल की कल्पना करो एक महान संगीत वीडियो एक शुद्ध और सरल तमाशा हो सकता है।
  • हाईप विलियम के वीडियो के लिए "बिग पिंपिन `" जे-जेज़ एक शो के रूप में संगीत वीडियो का उत्कृष्ट उदाहरण है बहुत कम कथा तत्व और कोई कहानी कर रहे हैं - यह बस के बारे में जे जेड और उसके दोस्तों को एक विशाल नौका पर खुद को आनंद ले रहे है, उष्णकटिबंधीय में एक विला में एक पार्टी होने और भीड़ में पैसा फेंक रहे हैं, यह सब सुंदर महिलाओं से घिरा हुआ। धन और घमंड की एक प्रदर्शनी के रूप में, यह बहुत प्रभावी है
  • लेडी गागा उसके जटिल संगीत वीडियो के लिए प्रसिद्ध एक और कलाकार है। अपने गीत के लिए स्टीवन क्लेन का वीडियो "ऐलेजैंड्रो" यह अजीब सेट और वेशभूषा के साथ पूर्ण विचित्र डिस्टोपियन सेटिंग, लैंगिक और मिलिटिया तत्वों से भरा है। यह महान प्रभाव का एक असाधारण उत्पादन है।
  • मेक ए म्यूजिक वीडियो शीर्षक से चित्र 28
    6
    एक सरल वीडियो चालू करें इसके विपरीत, कई महान संगीत वीडियो सरलता के दर्शन का पालन करते हैं। कम से कम वीडियो, व्यूअर को दूसरे विकर्षण के बिना कार्रवाई (और संगीत के साथ उसके भावनात्मक संबंध) पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है। बजट पर निर्देशकों के लिए इस प्रकार का एक वीडियो एक शानदार विकल्प है।
  • के लिए सैम का वीडियो "द्वीप" XX का एक महान प्रभाव के लिए एक छोटा नृत्य के दोहराया शॉट का उपयोग करता है। नर्तकियों के हर बार जब दृश्य दोहराया जाता है, तब तक आंदोलनों में बहुत छोटे बदलाव करके दर्शक खुद को एक दुखद प्रेम कहानी के संकेतों को देख सकते हैं। क्रमिक परिवर्तन अंतिम दृश्य को और भी चौंकाने वाला बनाता है
  • ठीक जीओ के पहले वीडियो एक व्यंग्य बजट के साथ अविस्मरणीय दृश्य अनुभव बनाने के लिए रचनात्मक नृत्यकला का उपयोग किया। के लिए उनके वीडियो "यहाँ यह फिर से चला जाता है" (ट्रिश सिए और बैंड द्वारा निर्देशित) एक अच्छी तरह से निर्मित वीडियो का एक बहुत अच्छा उदाहरण है, जिसमें लगभग कोई व्यय नहीं है। वीडियो को गैर-सजाए गए कमरे में केवल एक स्थैतिक शॉट के साथ बनाया गया है, और केवल टैप आठ टैप रॉलेंट हैं कोरियोग्राफी और अवधारणा के प्रभाव की ताकत के लिए धन्यवाद, वीडियो 2006 में जारी होने के समय में एक बड़ी वायरल सफलता थी
  • टिप्स

    • एक वीडियो बनाने के लिए एक अच्छी रणनीति 3 अलग-अलग वीडियो शूट करना है और उनमें से प्रत्येक से एक फाइनल वीडियो बनाने के लिए फिल्में बनाना है।
    • हमेशा अपने अधिकारों की रक्षा के लिए क्रेडिट में एक कॉपीराइट नोटिस दर्ज करें इस विषय पर इंटरनेट पर अधिक जानकारी प्राप्त करें अगर आपको नहीं पता कि कैसे
    • जब आप संगीत वीडियो समाप्त कर लें, तो इसे साझा करें! इसे YouTube की तरह एक वीडियो साइट पर अपलोड करें और मित्रों और परिवार के साथ लिंक साझा करें
    • यदि आप वास्तव में अपने काम की गुणवत्ता में विश्वास करते हैं, तो अपने वीडियो को रेडियो स्टेशनों और संगीत टीवी चैनलों के साथ साझा करें। ये जारीकर्ता इसे अपनी साइट पर साझा कर सकते हैं या इसे अपने रोटेशन में जोड़ सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि कैमरा सूर्य या किसी अन्य कैमरा को फ्रेम नहीं करता है - सूरज आंतरिक छवि कैप्चर हार्डवेयर को बहुत नुकसान पहुंचा सकता है
    • के वीडियो के लिए यूट्यूब, आपको क्षेत्र में क्रेडिट जोड़ना होगा अतिरिक्त विवरण, या वीडियो के ऑडियो को बदला जा सकता है और कॉपीराइट उल्लंघन के कारण वीडियो हटाया जा सकता है!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक खूबसूरत गीत
    • अभिनेता
    • कैमरा और ऑपरेटर
    • फिक्स्ड रूम
    • फोटोग्राफी के निदेशक
    • ध्वनि इंजीनियर
    • कंप्यूटर
    • संपादन कार्यक्रम जैसे कि विंडोज मूवी मेकर (पीसी), आईमोविए या फाइनल कट प्रो (मैक पर), या सोनी वेगास दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम
    • नर्तकों
    • कलाकारों
    • उत्पादन डिजाइनर
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com