स्काइप का उपयोग कैसे करें

स्काइपे यात्रा के दौरान या दूसरे राज्य, देश या महाद्वीप में रहने वाले किसी व्यक्ति के साथ मित्रों या परिवार के साथ नि: शुल्क संवाद करने का एक मजेदार तरीका है इस अवधि में अधिकांश लोग इसका उपयोग करते हैं और यह एक तेज़ उपकरण है, जिसे फोन के विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। यहाँ कैसे शुरू करने के लिए है

कदम

भाग 1
स्काइप को कॉन्फ़िगर करें

स्काइप स्टेप 1 नामक छवि
1
स्काइप से स्काइप डाउनलोड करें.कॉम। संस्करण किसी भी स्थापना के लिए उपलब्ध हैं और मूल डाउनलोड निःशुल्क है। अगर आप फोन कॉल करना चाहते हैं, तो खर्च करने के लिए छोटे खर्च होंगे। हालांकि, आप कुछ सेकंड में संवाद कर सकते हैं।
  • स्काइप स्टेप 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने डेस्कटॉप से ​​या प्रारंभ मेनू से स्काइप एप्लिकेशन खोलें और लॉग इन करें।
  • यदि आपके पास स्काइप खाता नहीं है, तो आपको करना होगा एक बनाएं. वह आपके मूल आंकड़ों के बारे में पूछेगा, लेकिन कुछ भी महत्वपूर्ण या गोपनीय नहीं है। फिर आप अपना खाता बना सकते हैं, नाम चुनकर दूसरों को दिखाई देगा।
  • स्काइप स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने संपर्कों को बनाएं। मैक के साथ, मुख्य स्काइप विंडो के निचले भाग पर क्लिक करें + पर, एक पीसी के साथ + संपर्क बॉक्स से ऊपर, सिर और + बटन पर क्लिक करें "नया संपर्क जोड़ें"- तो, ​​दोनों कंप्यूटरों के लिए, आप नीचे दिए गए निर्देशों का पालन कर सकते हैं।
  • अन्य व्यक्ति को आपके संपर्क को भी स्वीकार करना चाहिए। अगर आपने इसकी पुष्टि नहीं की है तो आप उसके साथ स्काइप का उपयोग नहीं कर सकेंगे। स्काइप आपको सूचित करेगा जब आपके संपर्क आपकी सूची में जोड़े जाएंगे।
  • भाग 2
    बातचीत करें

    स्काइप स्टेप 4 नामक छवि



    1
    जब आप उसके साथ स्काइप का उपयोग करना चाहते हैं तो संपर्क को बताएं यदि आप इसे ऑनलाइन कर रहे हैं तो आप इसे पहले से कर सकते हैं, या आप अगली बार लॉग इन करने के लिए संदेश छोड़ सकते हैं। बेशक, आप उसे ऑनलाइन जाने के लिए हमेशा एक पाठ संदेश भेज सकते हैं!
    • यह जांचने के लिए कि आपके संपर्क ऑनलाइन हैं या नहीं, अपने उपयोगकर्ता नाम के सामने आइकन को देखें अगर एक हरे रंग की जांच चिह्न है, तो इसका मतलब है कि वे ऑनलाइन और उपलब्ध हैं। यदि यह पीला है, तो वे अनुपस्थित हैं एक ग्रे चिह्न इंगित करता है कि वे ऑनलाइन नहीं हैं
  • स्काइप चरण 5 नामक छवि
    2
    वार्तालाप प्रारंभ करें जब आपका संपर्क ऑनलाइन होता है, तो आपको स्क्रीन के निचले दाएं कोने में अधिसूचित किया जाएगा। वैकल्पिक रूप से, यह देखने के लिए बाएं बाईं ओर की सूची की जांच करें कि आपका वार्ताकार लॉग इन है या नहीं। यदि हां, तो उसके नाम पर क्लिक करें आप चैट, वीडियो या आवाज भी शुरू कर सकते हैं
  • आवाज और वीडियो चैट सुविधाओं के अलावा, आप अपने संपर्कों को अपने मोबाइल फोन पर कॉल कर सकते हैं या आप उन्हें एक लिखित संदेश भेज सकते हैं। हम अनुशंसा करते हैं कि आप यह सुनिश्चित करने के लिए कॉल करने से पहले एक संदेश भेजें कि वे तैयार हैं
  • आप माइक्रोफोन बटन दबाकर कॉल को हमेशा निष्क्रिय कर सकते हैं। आप अपने उपयोग को बेहतर बनाने के लिए विभिन्न कार्यों का उपयोग कर सकते हैं, इसलिए प्रयोग करना शुरू करें। आप अपनी स्क्रीन को साझा कर सकते हैं, डुप्लेक्स कॉल कर सकते हैं या मुख्य विंडो के अंदर एक द्वितीयक विंडो का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्काइप स्टेप 6 नामक छवि
    3
    कॉल समाप्त करें शुभकामना के बाद, बिल्कुल! स्क्रीन के निचले भाग में एक लाल फोन के साथ परिपत्र बटन पर क्लिक करें, जब आपने व्यक्ति को फोन किया था।
  • अगर कॉल किसी एक वार्ताकारों को बंद करने के बिना समाप्त होता है, तो इसका मतलब है कि एक कनेक्शन की समस्या है। यह अस्थायी हो सकता है या शायद यह उपयोगकर्ताओं में से एक के लिए एक कमजोर इंटरनेट कनेक्शन है। वीडियो कॉल आम तौर पर अधिक बैंडविड्थ लेते हैं, ताकि आप ध्वनि बेहतर बनाने के लिए बेहतर वॉइस चैट पर जा सकें।
  • छवि शीर्षक स्काइप स्टेप 7
    4
    केवल चैट करने के लिए, निचले बॉक्स में टेक्स्ट दर्ज करें और कीबोर्ड पर एन्टर दबाएं। यदि व्यक्ति ऑफ़लाइन है, तो आप अपने टेक्स्ट के दायीं ओर एक घूर्णन सर्कल देखेंगे। आपके संपर्क को तब प्राप्त होगा जब आपके पास Skype तक पहुंच होगी।
  • पाठ पढ़ना एक सक्रिय विकल्प है, लेकिन हमें अवगत होना चाहिए कि हर कोई इसे जानता नहीं है।
  • चेतावनी

    • यदि आप इंटरनेट कॉल डायल करते हैं, तो स्काइप केवल नि: शुल्क है। यदि आप किसी फोन पर कॉल करते हैं - जो कि मोबाइल या लैंडलाइन फोन के इस्तेमाल से सस्ता हो सकता है - इसका एक मूल्य है: आपको कॉल करने से पहले अपने स्काइप खाते के लिए क्रेडिट खरीदना होगा।
    • यदि आप ऑनलाइन उपयोगकर्ता के रूप में लॉग इन नहीं करते हैं, तो कोई भी आपको स्काइप पर कॉल नहीं कर सकता है मुख्य स्क्रीन के शीर्ष पर अपने उपयोगकर्ता नाम के सामने आइकन के बगल में नीचे तीर पर क्लिक करें और चुनें "उपलब्ध"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com