कार्यक्षमता का उपयोग कैसे करें मेरे मैक पर वापस जाएं

"मेरे मैक पर वापस जाएं" iCloud प्लेटफ़ॉर्म की एक विशेषता है जो आपको दूरस्थ स्थान से मैक को कनेक्ट और नियंत्रित करने की सुविधा देता है। मोड का उपयोग करें "मेरे मैक पर वापस जाएं" ICloud सेवा तक सभी मैक्स द्वारा संदर्भित एक ही ऐप्पल आईडी के माध्यम से पहुंच की आवश्यकता है जिसे आप दूरस्थ रूप से नियंत्रित करना चाहते हैं।

कदम

भाग 1
सिस्टम आवश्यकताएं का सत्यापन

मेरा मैक चरण 1 पर वापस का उपयोग करें चित्र शीर्षक
1
सत्यापित करें कि आपके पास OS X 10.7.5 या उसके बाद के संस्करण में कम से कम दो Macs चल रहे हैं। कार्यक्षमता "मेरे मैक पर वापस जाएं" यह उपलब्ध नहीं है और ओएस एक्स के पिछले संस्करणों द्वारा समर्थित नहीं है।
  • मेरा मैक पर दोबारा प्रयोग करें का शीर्षक चित्र
    2
    इस सुविधा के साथ संगत एक मॉडेम / राउटर या एयरपोर्ट आधार का उपयोग करें। "मेरे मैक पर वापस जाएं" यह केवल UPnP या NAT-PMP नेटवर्क प्रोटोकॉल या ऐप्पल नेटवर्क उपकरणों के साथ संगत मॉडेम / रूटर द्वारा समर्थित हो सकता है: एयरपोर्ट एक्सट्रीम, एयरपोर्ट एक्सप्रेस या एयरपोर्ट टाइम कैप्सूल।
  • यदि आप एक एयरपोर्ट बेस स्टेशन का उपयोग कर रहे हैं, तो उपयोगिता एयरपोर्ट 6.3 प्रोग्राम या बाद के संस्करण को ऐप्पल वेबसाइट पर निम्न लिंक का उपयोग करके डाउनलोड और स्थापित करें: https://support.apple.com/kb/DL1664?locale=it_IT. यह एप्लिकेशन आपको सीधे मैक से एयरपोर्ट आधार को कॉन्फ़िगर, प्रबंधित और उपयोग करने देता है।
  • छवि का शीर्षक I
    3
    जांच करें कि यदि आप उपयोग करना चाहते हैं तो कम से कम 300 केबीपीएस अपलोड करने और डाउनलोड की गति के साथ इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करें। फाइलों को साझा करने और सुविधा का उपयोग करने वाली स्क्रीन साझा करने में सक्षम होने के लिए यह न्यूनतम अनुशंसित गति है "मेरे मैक पर वापस जाएं"।
  • मेरा मैक चरण 4 पर वापस उपयोग करें का शीर्षक चित्र
    4
    यह फ़ायरवॉल (हार्डवेयर या सॉफ़्टवेयर) का उपयोग करता है जो दूरस्थ आने वाले कनेक्शनों को नियंत्रित कर सकता है अन्यथा आपको कनेक्शन समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जब आप रिमोट कनेक्शन को स्थापित करने का प्रयास करेंगे "मेरे मैक पर वापस जाएं", ठीक है क्योंकि फ़ायरवॉल के प्रतिबंध और कॉन्फ़िगरेशन के कारण।
  • भाग 2
    कार्यक्षमता को मेरी मैक पर वापस कॉन्फ़िगर करें

    छवि का शीर्षक I
    1
    मेनू तक पहुंचें "सेब", तो विकल्प चुनें "सिस्टम प्राथमिकताएं"।
  • मेरा मैक के लिए इस्तेमाल की जाने वाली छवि का शीर्षक चरण 6
    2
    आइकन पर क्लिक करें "iCloud" खिड़की के अंदर स्थित "सिस्टम प्राथमिकताएं"।
  • माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 7
    3
    अपने ऐप्पल आईडी और सुरक्षा पासवर्ड का उपयोग कर iCloud सेवा में लॉग इन करें यदि आपके पास अभी तक कोई ऐप्पल आईडी नहीं है, तो इसके लिए विकल्प चुनें अब एक बनाएं.
  • मेरा मैक चरण 8 का प्रयोग करें का शीर्षक चित्र
    4
    चेक बटन ढूंढने और चयन करने के लिए सूची को नीचे स्क्रॉल करें "मेरे मैक पर वापस जाएं"। यह अपनी कार्यक्षमता को सक्षम करेगा, अन्य कंप्यूटर से आपके कंप्यूटर पर दूरस्थ पहुंच की अनुमति देगा। उत्तरार्द्ध समारोह का उपयोग करना चाहिए "मेरे मैक पर वापस जाएं" उसी iCloud खाते और एक ही ऐप्पल आईडी का उपयोग कर।
  • मेरा मैक चरण 9 पर वापस का प्रयोग करें छवि शीर्षक
    5
    आइटम का चयन करें "साझाकरण सक्रिय करें" और विकल्प चुनें "इंटरनेट साझाकरण" जब आपको डेटा साझाकरण सक्षम करने के लिए कहा जाता है सामान्यतः यह विकल्प डिफ़ॉल्ट रूप से OS X सिस्टम पर अक्षम है और कार्यशीलता के लिए ठीक से काम करने के लिए मौलिक आवश्यकता है "मेरे मैक पर वापस जाएं"।
  • मेरा मैक पर 10 का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि
    6
    उन सभी कंप्यूटरों पर चरण 1 से 5 दोहराएं जिन्हें आप दूर से कनेक्ट करना चाहते हैं। इस प्रकार की सेवा केवल तब ही काम करती है जब सभी मशीनें जिन पर कॉन्फ़िगर की जाती हैं वे उसी iCloud खाते तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं और सभी विकल्प सक्रिय हैं "मेरे मैक पर वापस जाएं"।
  • भाग 3
    मेरे मैक पर वापस का उपयोग करें

    मेरा मैक पर वापस का प्रयोग करें I
    1



    जिन कंप्यूटर पर आपने सुविधा सक्रिय की है उनमें से किसी एक पर एक खोजक विंडो खोलें "मेरे मैक पर वापस जाएं"।
  • मेरा मैक के लिए 12 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि 12
    2
    उन अन्य कंप्यूटरों को खोजें, जिन्हें आप अनुभाग का उपयोग करने के लिए कनेक्ट करना चाहते हैं "डिवाइस" खोजक की बाईं ओर मेनू
  • मेरा मैक पर वापस का प्रयोग करें चित्र 13
    3
    उस कंप्यूटर का नाम चुनें जिसे आप दूरस्थ रूप से एक्सेस करना चाहते हैं।
  • मेरा मैक चरण 14 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    उन फ़ाइलों और फ़ोल्डरों को ढूंढने के लिए खोजकर्ता विंडो का उपयोग करें, जिन्हें आप एक्सेस करना चाहते हैं। इस बिंदु पर आप सीधे अपनी मशीन पर फ़ाइलों को देखने और कॉपी कर सकते हैं।
  • मेरा मैक पर चरण 15 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अन्य कंप्यूटरों को दूरस्थ रूप से उपयोग करके नियंत्रित करें "मेरे मैक पर वापस जाएं"। यह सुविधा तब उपयोगी होती है जब आप अन्य उपयोगकर्ताओं को कुछ गतिविधियों को दूर से कैसे दूर रखना चाहते हैं
  • उस कंप्यूटर का नाम चुनें जिसे आप अनुभाग में दूरस्थ रूप से जांचना चाहते हैं "डिवाइस" खोजक विंडो में, फिर बटन दबाएं "स्क्रीन साझा करें" विंडो के ऊपरी दाएं कोने में रखा इस तरह से चयनित मशीन की स्क्रीन को एक नई विंडो में उपयोग में मैक पर प्रदर्शित किया जाएगा। इस बिंदु पर आप सीधे अपने कंप्यूटर से सभी कार्यों का प्रबंधन करने में सक्षम होंगे।
  • भाग 4
    समस्या निवारण

    मेरा मैक के लिए इस्तेमाल की जाने वाली छवि शीर्षक 16
    1
    यदि फ़ंक्शन का उपयोग करने में आपको समस्या हो रही है "मेरे मैक पर वापस जाएं", उपलब्ध नवीनतम संस्करण में ओएस एक्स ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट करने का प्रयास करें। यह समाधान iCloud और ओएस एक्स के वर्तमान संस्करण के बीच संगतता से संबंधित सभी समस्याओं को हल करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
    • मेनू तक पहुंचें "सेब", आइटम का चयन करें "ऐप स्टोर", तो ओएस एक्स के नवीनतम संस्करण की स्थापना के साथ आगे बढ़ने का विकल्प चुनें।
  • मेरा मैक के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर का शीर्षक, स्टेप 17
    2
    यदि मैक आप एक्सेस करना चाहते हैं तो दूरस्थ रूप से अनुभाग में दिखाई नहीं देता है "डिवाइस", सुनिश्चित करें कि वे समान एप्पल आईडी का उपयोग करके सभी iCloud से जुड़े हुए हैं। कार्यक्षमता "मेरे मैक पर वापस जाएं" यह केवल तभी काम करता है जब सभी मशीनें उसी खाते का उपयोग करती हों
  • मेरा मैक के लिए 18 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र 18
    3
    यदि डायल-अप कनेक्शन अभी भी काम नहीं करता है, तो विकल्प अक्षम करने और पुन: सक्षम करने का प्रयास करें "मेरे मैक पर वापस जाएं" iCloud का कभी-कभी यह आसान चाल समस्या को हल करने में सक्षम है।
  • मेरी मैक के लिए इस्तेमाल की गई I
    4
    सत्यापित करें कि मोड "रोक" सभी मैक पर अक्षम है जिसे आप दूरस्थ रूप से एक्सेस करना चाहते हैं जब मैक होने की प्रक्रिया में होता है "रोक" यह वास्तव में दूर से दुर्गम है।
  • मेरा मैक चरण 20 का उपयोग वापस शीर्षक वाला छवि
    5
    यदि आप सुविधा का उपयोग नहीं कर सकते हैं "मेरे मैक पर वापस जाएं", सुनिश्चित करें कि फ़ायरवॉल के TCP और UDP पोर्ट खुले हैं डेटा ट्रांसफर करने के लिए इस सुविधा के द्वारा उपयोग किए जाने वाले टीसीपी और यूडीपी पोर्ट पूरी तरह से काम करने के लिए खुले होना चाहिए। इस स्तर पर सहायता के लिए अपने इंटरनेट कनेक्शन के प्रबंधक से संपर्क करें (पता है कि यह एक उन्नत प्रक्रिया है और यह हमेशा प्रदर्शन करना संभव नहीं है)।
  • मेरा मैक पर 21 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 21
    6
    यदि आपको संदेह है कि रूटर / मॉडेम का कस्टम कॉन्फ़िगरेशन जो आपके द्वारा कनेक्टेड लैन का प्रबंधन करता है तो समस्या का कारण है, नेटवर्क डिवाइस की फैक्ट्री सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करने का प्रयास करें अधिकांश रूटर और मॉडेम के पास एक छोटा बटन है "रीसेट" डिवाइस के पीछे या नीचे में छपा हुआ है, जो अगर दबाया जाता है (उंगलियों के साथ या एक सरल पेपर क्लिप के साथ), तो फ़ैक्टरी सेटिंग्स को स्वचालित रूप से पुनर्स्थापित करता है
  • मेरा मैक पर वापस का उपयोग करें शीर्षक छवि 22
    7
    यदि आप iCloud सर्वर के साथ किसी समस्या से संबंधित त्रुटि संदेश प्राप्त कर रहे हैं, तो बाद में डायल-इन करें यह स्थिति तब होती है जब एप्पल के सर्वर में समस्याएं (या एक असाधारण रखरखाव सत्र की योजना बनाई गई है) और इसलिए iCloud प्लेटफ़ॉर्म से संबंधित सेवाओं सहित "मेरे मैक पर वापस जाएं", वे पूरी तरह से उपलब्ध नहीं हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com