कैसे एक कंप्यूटर से एक iPad के लिए तस्वीरें स्थानांतरित करने के लिए

अपने आईपैड और तस्वीरों में ली गई तस्वीर "कैमरा रोल" डिवाइस की जल्दी से कंप्यूटर पर स्थानांतरित किया जा सकता है यह कदम आपको अपने सभी महत्वपूर्ण फ़ोटो का बैकअप लेता है और आपके आईपैड पर मेमोरी स्थान को मुक्त कर देता है। दोनों विंडोज और मैक सिस्टम आयात उपकरण को एकीकृत करते हैं जो इस प्रक्रिया को वास्तव में आसान बनाते हैं।

कदम

विधि 1

विंडोज
एक आईपैड से एक कंप्यूटर चरण 1 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
1
उपयुक्त यूएसबी केबल का उपयोग करके कंप्यूटर से आईपैड से कनेक्ट करें सुनिश्चित करें कि आप डिवाइस बैटरी को चार्ज करने के लिए उपयोग करते हुए उसी कनेक्शन केबल का उपयोग करते हैं।
  • एक आईपैड से एक कंप्यूटर चरण 2 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    2
    आईपैड अनलॉक करें और आइटम का चयन करें "इस कंप्यूटर को अधिकृत करें". यह कदम आपके कंप्यूटर द्वारा iPad पर संग्रहीत फ़ाइलों तक पहुंच की अनुमति देता है। आपको यह केवल पहली बार करने की आवश्यकता होगी, जब आप डिवाइस को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करेंगे।
  • एक आईपैड से एक कंप्यूटर चरण 3 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    3
    खिड़की तक पहुंचें "संसाधनों का अन्वेषण करें"/"यह पीसी"/"कंप्यूटर"। आप इसे मेनू के माध्यम से कर सकते हैं "प्रारंभ" या शॉर्टकट कुंजी संयोजन का उपयोग कर ⌘ विन + ई। यदि आप Windows 10 का उपयोग कर रहे हैं, तो आइकन का चयन करें "फ़ाइल एक्सप्लोरर" टास्कबार पर या मेनू में रखा "प्रारंभ"।
  • एक आईपैड से एक कंप्यूटर चरण 4 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    4
    सही माउस बटन के साथ अपने आईपैड के आइकन का चयन करें, फिर विकल्प चुनें "आयात छवियां और वीडियो". आयात विज़ार्ड आयात करने वाली फाइलों के लिए आईपैड को स्कैन करने के लिए आगे बढ़ेगा यदि कई वीडियो और छवियां iPad में संग्रहीत की जाती हैं, तो इसमें कुछ समय लग सकता है।
  • यदि कोई भी फाइल आयात नहीं हुई है, तो चरण दोहराएं। कभी-कभी विंडोज़ को आईपैड का पता लगाने और आंतरिक मेमोरी तक पहुंचने के लिए कुछ पलों की आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि डिवाइस स्क्रीन लॉक नहीं है।
  • आईपैड से एक कंप्यूटर के लिए चरण 5 में स्थानांतरण फोटो शीर्षक चित्र
    5
    विकल्प चुनें "आयात करने के लिए समूह के समूह की समीक्षा करें, व्यवस्थित करें और समूह बनाएं", तब बटन दबाएं "अगला"। यह कदम आपको यह चुनने की अनुमति देता है कि किस फाइल को आयात करना है और उन्हें कैसे समूहित किया जाए।
  • एक आईपैड से एक कंप्यूटर चरण 6 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    6
    उन छवियों को अचयनित करें जिन्हें आप अपने कंप्यूटर पर स्थानांतरित नहीं करना चाहते हैं। डिफ़ॉल्ट रूप से आयात के लिए सभी नई छवियां चुनी जाती हैं
  • एक आईपैड से एक कंप्यूटर चरण 7 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    7
    आयातित छवियों को फ़ोल्डर्स में सॉर्ट किए जाने के तरीके को बदलने के लिए उपयुक्त कर्सर का उपयोग करें। कर्सर "समूह सेट करें" प्रत्येक फ़ोल्डर में आयात किए गए छवियों को परिभाषित करने के लिए उपयोग किए जाने वाले समय अंतराल को निर्धारित करता है 30 मिनट की समय सीमा के आधार पर छवियों को विभाजित करने के लिए कई फ़ोल्डरों में बाएं भाग ले जाएं। स्लाइडर को दाहिनी ओर ले जाने से सभी आयातित छवियों को एक फ़ोल्डर में आयात कर दिया जाएगा।
  • एक आईपैड से एक कम्प्यूटर के लिए चरण 8 स्थानांतरण फोटो शीर्षक
    8
    बटन दबाएं "एक नाम दर्ज करें" प्रत्येक फ़ोल्डर में एक नाम असाइन करने के लिए इस व्यवस्था के लिए धन्यवाद, आपकी रुचि की छवि को शीघ्रता से पहचानना आसान होगा। एक विशिष्ट नाम की अनुपस्थिति में, फ़ोल्डरों को तिथि के साथ लेबल किया जाएगा।
  • एक आईपैड से एक कंप्यूटर के लिए चरण 9 स्थानांतरण फोटो शीर्षक चित्र
    9
    बटन दबाएं "अन्य विकल्प" आयात सेटिंग्स को बदलने के लिए इस स्क्रीन पर, कई महत्वपूर्ण आयात विकल्प हैं जो आप आगे बढ़ने से पहले संशोधित करना चाहते हैं:
  • आप छवियों को आयात करने का विकल्प चुन सकते हैं। डिफ़ॉल्ट रूप से सभी फ़ोटोग्राफ़ को फ़ोल्डर में आयात किया जाएगा "चित्र"। अपने कंप्यूटर पर एक अलग निर्देशिका चुनने के लिए बटन दबाएं "ब्राउज"।
  • अगर आप आयात प्रक्रिया के अंत में आईपैड से चयनित छवियों को हटाना चाहते हैं, तो चेक बटन का चयन करें "आयात के बाद डिवाइस से फ़ाइलें हटाएं"। इससे आईपैड के भीतर बड़ी मात्रा में मेमोरी स्पेस निकल जाएगी, लेकिन आपकी तस्वीरों के आयात के बाद ही।
  • आप नामित फाइलों के नाम पर प्रयुक्त प्रारूप को बदल सकते हैं डिफ़ॉल्ट रूप से, उस फ़ोल्डर का नाम जिसमें वह सहेजा जाता है का उपयोग किया जाएगा, एक अनुक्रमिक संख्या के बाद।



  • आईपैड से एक कंप्यूटर के लिए चरण 10 में स्थानांतरण फोटो शीर्षक चित्र
    10
    बटन दबाएं "आयात" आयात प्रक्रिया शुरू करने के लिए यदि आयात की जाने वाली फ़ाइलों की संख्या बहुत अधिक है, तो इसमें कुछ समय लग सकता है। प्रक्रिया के अंत में उस फ़ोल्डर के लिए विंडो जहां फाइलें आयात की गई थी, दिखनी चाहिए। यदि नहीं, तो सामान्यतः आपको फ़ोल्डर में आयात की जाने वाली छवियां मिलेंगी "चित्र"।
  • एक आईपैड से एक कम्प्यूटर के लिए चरण 11 स्थानांतरण फोटो शीर्षक
    11
    एक टैग जोड़ें (वैकल्पिक)। जब आप चयनित फ़ाइलों को आयात करना समाप्त करते हैं, तो आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप टैग जोड़ना चाहते हैं। यह एक वैकल्पिक कदम है, लेकिन यह आपकी छवियों को Windows लायब्रेरी में सॉर्ट करने में मदद कर सकता है।
  • विधि 2

    मैक
    आईपैड से एक कंप्यूटर के लिए चरण 12 में स्थानांतरण फोटो शीर्षक चित्र
    1
    उचित यूएसबी केबल का उपयोग करके अपने मैक के लिए आईपैड से कनेक्ट करें आप डिवाइस बैटरी रीचार्ज करने के लिए उसी कनेक्शन केबल का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक आईपैड से एक कंप्यूटर चरण 13 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    2
    प्रोग्राम शुरू करें "छवि अधिग्रहण" फ़ोल्डर में मौजूद "आवेदन"। यह आपके मैक के ऑपरेटिंग सिस्टम में एक प्रोग्राम एकीकृत है।
  • एक आईपैड से एक कम्प्यूटर के चरण 14 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    3
    मेनू का उपयोग करके आईपैड का चयन करें "डिवाइस" प्रोग्राम विंडो के बाईं ओर स्थित आईपैड पर सभी छवियों की सूची प्रोग्राम विंडो के दाहिने फलक में प्रदर्शित की जाएगी। यदि आपकी डिवाइस मौजूद नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि इसे चालू किया गया है और स्क्रीन लॉक नहीं है।
  • एक आईपैड से एक कंप्यूटर के चरण 15 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    4
    आयात करने के लिए फ़ोल्डर का चयन करने के लिए, मेनू का उपयोग करें "में आयात करें" खिड़की के नीचे स्थित है। यह वह निर्देशिका है जहां आपके आईपैड की छवियां कॉपी की जाएंगी। डिफ़ॉल्ट रूप से, फ़ोल्डर का चयन किया जाएगा "चित्र"।
  • एक आईपैड से एक कंप्यूटर के चरण 16 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    5
    आयात प्रक्रिया के अंत में आईपैड से छवियों को हटाने का विकल्प चुनें। अगर वांछित, प्रोग्राम सफलतापूर्वक आयात किए जाने के बाद, कार्यक्रम "छवि अधिग्रहण" iPad पर छवियों को स्वचालित रूप से हटा सकते हैं यह डिवाइस iPad पर बड़ी मात्रा में मेमोरी स्थान को मुक्त करने में सक्षम है। ऊपर तीर का चयन करके विंडो के निचले बाएं मेनू पर पहुंचें, फिर विकल्प चुनें "आयात के बाद हटाएं"।
  • एक आईपैड से एक कंप्यूटर के चरण 17 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    6
    अलग-अलग आयात करने वाली छवियों का चयन करें या उन सभी को आयात करें आप ⌘ सीएमडी कुंजी धारण करके और जिन आइटमों में रुचि रखते हैं उन्हें क्लिक करके कई छवियों का चयन कर सकते हैं। चयन के अंत में, बटन दबाएं "आयात"। यदि आप डिवाइस में सभी छवियों को आयात करना चाहते हैं, तो बटन दबाएं "सब कुछ आयात करें"।
  • डेटा ट्रांसफर को तुरंत आरंभ करने के लिए, आप उन छवियों को खींच सकते हैं, जिन्हें आप प्रोग्राम विंडो से रूचि रखते हैं "छवि अधिग्रहण" वांछित फ़ोल्डर के भीतर
  • आईपैड से एक कंप्यूटर के चरण 18 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    7
    चयनित फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए प्रतीक्षा करें यह कदम कुछ समय ले सकता है, खासकर मदों की एक बड़ी संख्या के मामले में। आयात के अंत में इच्छित चित्र प्रोग्राम में निर्दिष्ट फ़ोल्डर में मौजूद होंगे "छवि अधिग्रहण"।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com