आईओएस डिवाइस पर पाठ का एक भाग कैसे चुनें

आइपॉड, आईपैड या आईफोन पर टेक्स्ट के एक हिस्से को चुनना एक मुश्किल काम हो सकता है, जो दुर्भाग्यवश इन उपकरणों के उपयोगकर्ता मैनुअल में वर्णित नहीं है। यह ट्यूटोरियल किसी भी एप्पल मोबाइल डिवाइस का उपयोग कर पाठ के किसी भाग को उजागर करने के लिए सरल चरणों का अनुसरण करता है। देखते हैं कि एक साथ कैसे आगे बढ़ना है।

कदम

आईओएस डिवाइस पर टेक्स्ट के वाक्यांशों का चयन करें शीर्षक चरण 1
1
अपने उंगली को उस पाठ के उस हिस्से के आरंभ या अंत में दबाएं जो आपके हित में है कर्सर एक आवर्धक ग्लास में बदल जाएगा जो आपको पाठ चुनने में मदद करेगा। आवर्धक ग्लास दिखाई देता है, तो आप स्क्रीन से अपनी उंगली को निकाल सकते हैं।
  • एक आईओएस डिवाइस पर पाठ के वाक्यांशों का चयन करें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    प्रदर्शित टूलबार से `चयन करें` बटन दबाएं। फिलहाल सभी वर्तमान टेक्स्ट को हल्के नीले टोन से हाइलाइट किया जाएगा।
  • एक आईओएस डिवाइस पर टेक्स्ट के वाक्यांशों का चयन करें शीर्षक चरण 3
    3



    अंतिम खींचें बिंदु को स्थानांतरित करें, सही एक, जो अब स्क्रीन के निचले भाग में स्थित है, जब तक कि उस बिंदु के साथ मेल खाता हो जहां टेक्स्ट का भाग समाप्त हो जाए। यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो आप प्रारंभिक चयन बिंदु भी स्थानांतरित कर सकते हैं, लेकिन इस मामले में आपको पाठ के हाइलाइट किए गए भाग के बाईं ओर स्थित खींचें बिंदु पर कार्य करना होगा। चयन संचालन के दौरान, दो खींचें बिंदु प्रदर्शित किए जाएंगे। स्क्रीन पर अपनी उंगली को तब तक न हटाएं जब तक आप उस पाठ के भाग के अंतिम शब्द को हाइलाइट नहीं कर लेते हैं जो आपको पसंद करते हैं। बाएं और दाएँ खींचें बिंदुओं को ले जाएं, जब तक कि आपके द्वारा रुचि रखने वाले पाठ का सटीक भाग हाइलाइट नहीं किया जाता है। दो ड्रैग पॉइंट्स को एक बार और एक डॉट द्वारा दर्शाया जाता है, और चयनित पाठ क्षेत्र को सीमांकित करता है।
  • आईओएस डिवाइस पर टेक्स्ट के वाक्यांशों का चयन करें शीर्षक चरण 4
    4
    जब आपने पाठ के पूरे भाग पर प्रकाश डाला है, जिस पर आपको रुचियां हैं, तो आप स्क्रीन से अपनी उंगली उठा सकते हैं। इस बिंदु पर आप पाठ के चयनित भाग के साथ अन्य कार्यों को प्रतिलिपि, कट या निष्पादित करने में सक्षम होंगे।
  • टिप्स

    • अपने डिवाइस पर आईओएस संस्करण स्थापित करने के लिए, इन सरल चरणों का पालन करें: अपने आईफोन के `होम` से `सेटिंग्स` आइकन का चयन करें, फिर `सामान्य` आइटम चुनें और फिर `जानकारी` विकल्प का चयन करें इंस्टॉल किए गए आईओएस संस्करण `संस्करण` फ़ील्ड में प्रदर्शित किया जाएगा।

    चेतावनी

    • आईफ़ोन पर, सफ़ारी एड्रेस बार से पाठ चयन समारोह को `सभी का चयन करें` फ़ंक्शन के साथ बदल दिया गया है। इसलिए आप Safari एड्रेस बार से पाठ का एक टुकड़ा चुनने के लिए इस गाइड में वर्णित विधि का उपयोग नहीं कर पाएंगे।
    • एक शब्द या पाठ का कोई भाग चुनने की क्षमता केवल 3.0 संस्करण के बाद से आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए उपलब्ध है। यदि आपकी डिवाइस में 3.0 से पहले आईओएस का संस्करण है, तो आपको इसे iTunes के उपयोग के माध्यम से मुफ्त में अपडेट करना होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • IOS 3.0 या उच्चतर के साथ iPhone / iPod स्पर्श
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com