स्टीम का प्रयोग करके कंप्यूटर कंप्यूटर गेम कैसे डाउनलोड करें

क्या आपको स्टीम प्लेटफ़ॉर्म से डिजिटल सामग्री डाउनलोड करने में परेशानी हो रही है? कोई समस्या नहीं है, यह वेब पेज आपको सभी समाधान प्रदान करेगा। यह आलेख आपको स्टीम से एक वीडियो गेम डाउनलोड करने और एक घंटे में मज़े शुरू करने के लिए अनुसरण करने के लिए आवश्यक सरल चरणों को दिखाता है

कदम

स्टीम चरण 1 के साथ पीसी गेम डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
1
भाप मंच के लिए एक नया निशुल्क खाता बनाएं। यदि आपके पास पहले से ही कोई है, तो आप यूआरएल का उपयोग करके सीधे संबंधित स्टोर तक पहुंच सकते हैं: https://store.steampowered.com/
  • स्टीम चरण 2 के साथ पीसी गेम डाउनलोड करें
    2
    भाप मंच स्थापित करें स्क्रीन के ऊपरी दायीं ओर देख रहे वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ को खोलने के बाद, शब्दों के साथ, एक छोटा बटन, हरा या भूरा होना चाहिए "स्टीम स्थापित करें"। इसे दबाएं और स्थापना के साथ आगे बढ़ने के लिए स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें।
  • स्टीम चरण 3 के साथ पीसी गेम्स डाउनलोड करें
    3
    स्टीम स्टोर तक पहुंचें जब स्थापना पूर्ण हो जाए, भाप क्लाइंट को प्रारंभ करें और बटन दबाएं "दुकान"। यह खिड़की के शीर्ष पर स्थित है इस तरीके से आपको स्वचालित रूप से स्टीम ऑनलाइन स्टोर के मुख्य पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाना चाहिए।
  • स्टीम चरण 4 के साथ पीसी गेम डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    उस उत्पाद का पता लगाएं, जिसे आप ढूंढ रहे हैं। यदि आपने डिजिटल प्रारूप में वीडियोगेम खरीदने के लिए चुना है, तो आप पहले से ही सही अनुभाग में हैं यदि आप किसी एक मुफ़्त शीर्षक की कोशिश करना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखें।
  • स्टीम चरण 5 के साथ पीसी गेम डाउनलोड करें
    5
    टैब पर माउस पॉइंटर को ले जाएं "खेल" दुकान का आपको एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाना चाहिए जहां आप उन खेलों के प्रकार के आधार पर कई खोज विकल्प सेट कर सकते हैं जिन्हें आप ढूंढ रहे हैं। यदि आप निशुल्क गेम में से किसी एक को आज़माना चाहते हैं, तो विकल्प चुनें "खेलने के लिए नि: शुल्क"। यदि आप किसी उत्पाद को खरीदना चाहते हैं, तो उस शैली का चयन करें, जिसे आप सबसे ज्यादा भावपूर्ण: क्रिया, भूमिका निभाने, रणनीतिक, साहस और इतने पर चुनते हैं।
  • स्टीम चरण 6 के साथ पीसी गेम डाउनलोड करें



    6
    सुनिश्चित करें कि चुने हुए गेम को चलाने के लिए आपके कंप्यूटर की आवश्यक हार्डवेयर आवश्यकताएं हैं। एक बार जब आप चाहते हैं कि खेल को पहचानने और चुनते हैं, तो उस पेज को नीचे स्क्रॉल करें जो अंत में विस्तृत जानकारी पर दिखाई दिया। आपको अनुभाग को समर्पित करना चाहिए "सिस्टम आवश्यकताएँ" दोनों विंडोज़ और मैक कंप्यूटरों के लिए। इस तरह से आप जल्दी से समझ सकते हैं अगर आपके पास मज़ेदार और पूरा खेल अनुभव है या यदि आपको शीर्षक बदलने के लिए मजबूर किया गया है अगर उपयोग में दी जाने वाली प्रणाली वीडियोगेम का समर्थन करने के लिए आवश्यकताओं को पूरा नहीं करती है, तो यह सलाह दी जाती है कि खरीद के साथ आगे बढ़ना न हो। हालांकि, अंतिम विकल्प स्पष्ट रूप से आप पर निर्भर है।
  • स्टीम चरण 7 के साथ पीसी गेम डाउनलोड करें शीर्षक वाला छवि
    7
    चुने गए गेम को खरीदें और / या डाउनलोड करें एक बार जब आप यह निर्धारित कर लें कि आपका कंप्यूटर बिना किसी समस्या के चयनित वीडियो गेम को संभालने में सक्षम है, उस पेज को ऊपर स्क्रॉल करें जिसमें इसकी शीर्ष आधा प्रदर्शित करने के लिए विस्तृत उत्पाद जानकारी शामिल है बटन मौजूद होना चाहिए "खेल प्रारंभ करें" या "कार्ट में जोड़ें", चयनित उत्पाद के प्रकार के आधार पर: निःशुल्क या भुगतान यदि यह एक निशुल्क वीडियो गेम है, तो उन निर्देशों का पालन करें, जो स्क्रीन पर दिखाई देंगे और इसे डाउनलोड और स्थापित करेंगे, फिर प्रक्रिया को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें। अगर इसके बदले यह भुगतान किया गया उत्पाद है, तो पढ़ना जारी रखें।
  • स्टीम चरण 8 के साथ पीसी गेम डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    चयनित गेम खरीदें बटन दबाने के बाद "कार्ट में जोड़ें"यदि आप अन्य उत्पादों को खरीदना नहीं चाहते हैं, तो बटन दबाएं "मेरे लिए खरीदो"। क्रय को पूरा करने के लिए उपयोग करने के लिए क्रेडिट कार्ड का ब्योरा दें, अनुबंध को स्वीकार करें जो सेवा का उपयोग करने के लिए शर्तों को दिखाता है, फिर बटन दबाएं "खरीदें"। इस बिंदु पर, आपकी ज़रूरतों के आधार पर, आप गेम को डाउनलोड और इंस्टॉल कर पाएंगे।
  • स्टीम चरण 9 के साथ पीसी गेम डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    सिर्फ नए वीडियो गेम के साथ खेलें! डाउनलोड और बाद की स्थापना के अंत में आपको स्वचालित रूप से आपके स्टीम कंटेंट लाइब्रेरी पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा, लेकिन अगर यह एक आतंक नहीं है, तो बस ग्राहक विंडो के ऊपर और बटन के आगे देखें "दुकान", आपको कार्ड मिलेगा "पुस्तकालय"। बस बाद में लॉग इन करने के लिए जल्दी से नए खेल आप बस डाउनलोड का पता लगाने। इस बिंदु पर आपको इसे चुनना होगा और विकल्प चुनना होगा "खेलना"।
  • टिप्स

    • यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के क्रेडिट कार्ड (उदाहरण के लिए, अपने माता-पिता में से एक) का उपयोग कर रहे हैं, तो हमेशा अनुमति मांगें और यह सत्यापित करें कि खरीदारी के साथ आगे बढ़ने से पहले आपके पास पर्याप्त क्रेडिट है।

    चेतावनी

    • यदि आपके क्रेडिट कार्ड पर आपके पास पर्याप्त क्रेडिट नहीं है तो एक डिजिटल गेम खरीदने की कोशिश न करें इसके अलावा सावधान रहें क्योंकि कुछ बैंक इस प्रकार के लेनदेन के लिए अतिरिक्त लागतें लागू कर सकते हैं, जो यूरो के कुछ दसियों भी हो सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इंटरनेट एक्सेस के साथ कंप्यूटर
    • सिस्टम व्यवस्थापक खाता या प्रोग्राम को स्थापित करने की अनुमति के साथ एक नियमित उपयोगकर्ता खाता।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com