अपने आइपॉड से गाने कैसे निकालें

क्या आपको उस संगीत को हटाने की आवश्यकता है जिसे अब आप अपने आइपॉड टच या आइपॉड क्लासिक से नहीं सुनेंगे? अगर आपके पास आइपॉड टच है, तो यह प्रक्रिया सीधे कंप्यूटर से हो सकती है, बिना इसे कंप्यूटर से कनेक्ट कर सकती है यदि आप क्लिक व्हील आइपॉड या आइपॉड नैनो का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको इसे अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करना होगा और उस संगीत को हटाने के लिए iTunes का उपयोग करना होगा जिसे अब आप परवाह नहीं करते।

कदम

विधि 1

आइपॉड टच, आईफोन और आईपैड
अपने आईपॉड से 1 ग्राम निकालें गीत शीर्षक
1
एप्लिकेशन को प्रारंभ करें "सेटिंग"।
  • आपकी आइपॉड से चरण 2 निकालें गीत शीर्षक छवि
    2
    आइटम का चयन करें "सामान्य", तो विकल्प चुनें "उपयोग"।
  • अपने आईपॉड से 3 ग्राम निकालें गीत का शीर्षक
    3
    विकल्प चुनें "स्थान प्रबंधित करें" खंड में मौजूद "पुरालेख"।
  • अपने आईपॉड से 4 ग्राम निकालें गीत शीर्षक
    4
    दिखाई देने वाले एप्लिकेशन की सूची से, आइटम चुनें "संगीत"।
  • आपके आईपॉड से गाइड्स को निकालें शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    बटन दबाएं "संपादित करें"। प्रत्येक प्रदर्शित ट्रैक के आगे, आपको एक लाल बटन दिखाई देगा "-"।
  • अपने आईपॉड से छांटें गाने का शीर्षक चित्र 6
    6
    अपने सभी पटरियों को हटा दें यदि आप अपने डिवाइस पर संग्रहीत सभी संगीत से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं, तो बटन दबाएं "-" आइटम के बगल में रखा गया "सभी संगीत", तब बटन दबाएं "हटाना" वह दिखाई दिया। इसके विपरीत, यदि आप डिवाइस पर सभी ट्रैक हटाना नहीं चाहते हैं, तो अगले चरण के साथ जारी रखें।
  • अपने आईपॉड से गाइड्स को हटा दें चित्र 7
    7
    एक एकल गीत, एल्बम या कलाकार को हटाएं आप एक एकल गीत, संपूर्ण एल्बम या एक विशिष्ट कलाकार से संबंधित सभी संगीत को हटा सकते हैं।
  • एक एकल कलाकार के सभी गीतों को हटाने के लिए, बटन को क्रम में दबाएं "संपादित करें" और लाल बटन "-" जो प्रश्न में कलाकार के नाम के बगल में दिखाई देगा, तो बटन स्पर्श करें "हटाना" वह दिखाई दिया।
  • यदि आप एक एल्बम या एक गीत को हटाना चाहते हैं, तो मोड बंद करें "संपादित करें" संग्रहीत पटरियों की सूची को आसानी से स्क्रॉल करने में सक्षम होने के लिए अपने कलाकारों की पूरी सूची देखने के लिए किसी कलाकार को चुनें, फिर उनको लिखने के लिए एक एकल एल्बम का चयन करें, जो इसे लिखें। जब आप किसी गीत को हटाना चाहते हैं, तो बटन दबाएं "संपादित करें", लाल बटन को स्पर्श करें "-" और अंत में बटन दबाएं "हटाना" वह दिखाई दिया।
  • विधि 2

    आइपॉड क्लासिक और नैनो


    आपके आईपॉड से 8 ग्राम निकालें गीत का शीर्षक
    1
    आपूर्ति की गई USB केबल का उपयोग करके अपने आइपॉड को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें
  • अपने आइपॉड से 9 से हटाए गए गीतों का शीर्षक चित्र
    2
    आईट्यून्स प्रारंभ करें अगर कंप्यूटर पर आपने डिवाइस से कनेक्ट किया है कोई आईट्यून्स पुस्तकालय नहीं है, तुल्यकालन के दौरान, आइपॉड की सभी सामग्रियों को हटा दिया जाएगा। इसे रोकने के लिए एकमात्र तरीका कंप्यूटर का उपयोग करना है जिस पर आपकी iTunes लाइब्रेरी स्थित है
  • यदि आप आईट्यून्स का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक तीसरे पक्ष के कार्यक्रम का उपयोग कर सकते हैं, जैसे Sharepod-note, हालांकि, इन सभी अनुप्रयोगों के लिए ठीक से कार्य करने के लिए आपके कंप्यूटर पर iTunes स्थापित होने की आवश्यकता होती है। इसका मतलब यह नहीं है कि यदि आप एक कंप्यूटर का उपयोग करके अपने आइपॉड पर संगीत का प्रबंधन करने में सक्षम होना चाहते हैं, और आप इसे सिंक्रनाइज़ेशन के दौरान पूरी तरह मिटाना नहीं चाहते हैं, तो तीसरे पक्ष के कार्यक्रम का उपयोग करना सबसे अच्छा विकल्प है। इस लिंक का चयन करें अपने आइपॉड पर संगीत को प्रबंधित करने के लिए तीसरे पक्ष के कार्यक्रम का उपयोग कैसे करें, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए।
  • अपने आईपॉड से 10 ग्राम निकालें गीत शीर्षक
    3
    आईट्यून्स विंडो के शीर्ष पर स्थित बटनों का उपयोग करके अपना आइपॉड चुनें यदि आप iTunes संस्करण 11 का उपयोग कर रहे हैं, तो मेनू से आइपॉड चुनें "डिवाइस"। यह कार्ड प्रदर्शित करना चाहिए "सारांश"।
  • अपने आईपॉड से 11 ग्राम निकालें गीत शीर्षक
    4
    चेक बटन का चयन करें "मैन्युअल रूप से संगीत का प्रबंधन करें" कार्ड के नीचे स्थित "सारांश"। समाप्त होने पर लागू करें बटन दबाएं यह चरण आपको चुनने और हटाए जाने के लिए संगीत का चयन करने की अनुमति देता है।
  • अपने आईपॉड से 12 ग्राम निकालें गीत का शीर्षक
    5
    आइटम को चुनें "संगीत" अपने डिवाइस के लिए मेनू से आपके आइपॉड पर सभी संगीत की पूरी सूची प्रदर्शित की जाएगी।
  • अपने आइपॉड से कदम निकालें गीत का शीर्षक 13
    6
    सही माउस बटन के साथ, वह गीत चुनें जिसे आप हटाना चाहते हैं, फिर विकल्प चुनें "हटाना" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया गाने के एक से अधिक चयन करने के लिए, आप कुंजी को दबा सकते हैं "पाली"। चुने गए ट्रैक को साफ़ करने के लिए, आपको अपनी कार्रवाई की पुष्टि करनी होगी।
  • अपने आईपॉड से 14 गाने निकालें
    7
    उन्मूलन की प्रक्रिया समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें। यदि आप बड़ी संख्या में गीतों को नष्ट कर रहे हैं, तो आपको सामान्य से कुछ पल लंबे समय तक इंतजार करना पड़ सकता है। आप अभी भी प्रक्रिया की प्रगति की जांच कर सकते हैं बार के माध्यम से जो आइट्यून्स विंडो के शीर्ष पर दिखाई देती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com