सैमसंग गैलेक्सी ऐस को रीसेट कैसे करें

यदि आपके पास एक मोबाइल फोन है, तो यह भी आपके साथ होगा: अज्ञात कारणों के लिए, जब हम एक संदेश लिखना, फोन करना या ऐप का उपयोग करना चाहते हैं तो मोबाइल फोन सहयोग करना बंद हो जाता है। इन मामलों में, रीसेट समस्या को हल कर सकता है (जैसा कि आप कंप्यूटर के साथ करेंगे), इसलिए यह मामूली समस्याओं के लिए एक अनुशंसित समाधान है। अधिकांश फोन, हालांकि, दो रीसेट विकल्प प्रदान करते हैं - नरम रीसेट

और हार्ड रीसेट. इन दोनों विकल्पों में बहुत भिन्न प्रभाव हैं, इसलिए अंतर को समझना और पता करना कि कौन सा उपयोग करना है

कदम

विधि 1

एक नरम रीसेट करें
सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 1 पर रीसेट करें छवि
1
छोटी समस्याएं और सेवा रुकावटों के लिए नरम रीसेट का उपयोग करें। अभ्यास में नरम रीसेट, चलने वाली सभी प्रक्रियाओं को समाप्त करने के लिए फोन को बंद कर देता है, शट डाउन करता है और खरोंच से शुरू होता है। कोई डेटा नहीं खो जाएगा, सॉफ्ट रीसेट के बाद आपके पास अब भी आपके पास सभी ऐप्स, संदेश और संपर्क आपके पास सहेजे गए हैं केवल डेटा जो आप खोने का जोखिम खो रहे हैं वे प्रोग्राम में नहीं सहेजे गए हैं जो फोन बंद होने पर चल रहे थे। चूंकि नरम रीसेट आसान, तेज और जोखिम-मुक्त है, इसलिए छोटी समस्याओं का प्रयास करने और हल करने का यह एक अच्छा विकल्प है।
  • जिन स्थितियों को नरम रीसेट की आवश्यकता होती है उनमें शामिल हैं:
    आपको संदेश या फ़ोन कॉल सही तरीके से प्राप्त नहीं होते हैं-
    आपका फोन धीमा है या "शॉट्स को जाता है"-
    आप वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट नहीं कर सकते लेकिन यह सही ढंग से काम करता है-
    संपर्क संवेदक सही ढंग से प्रतिक्रिया नहीं करता है या अंतराल पर करता है-
    कोई एप्लिकेशन रोका गया है या प्रतिसाद नहीं दे रहा है।
  • सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 2 को रिसेट करने वाला इमेज
    2
    सभी एप्लिकेशन बंद करें नरम रीसेट ऑपरेशन शुरू करने के लिए, वर्तमान में खुलने वाले एप्लिकेशन को बंद करें। आप जिस चीज पर काम कर रहे हैं उसे सहेज लें, जैसे कि महत्वपूर्ण संदेश या ईमेल (ध्यान दें, हालांकि, कि अधिकांश आधुनिक फ़ोन आपके संदेशों के ड्राफ्ट को स्वचालित रूप से सहेजेंगे)
  • यदि आप नरम रीसेट करना चाहते हैं क्योंकि आपके एक आवेदन लॉक है और बंद नहीं करता है, तो इसे बंद करने का प्रयास करने के लिए समय बर्बाद मत करो। अगले चरण में सीधे छोड़ें।
  • सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 3 में रीसेट वाला इमेज
    3
    फ़ोन बैटरी निकालें जब आप नरम रीसेट के लिए तैयार हों, तो पीछे के कवर को स्लाइड करें। बैटरी को ध्यान से उठाएं और इसे अपनी सीट से हटा दें फ़ोन तुरंत बंद हो जाएगा
  • सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 4 को रीसेट करने वाला इमेज
    4
    फ़ोन को वापस चालू करने से कम से कम दस सेकंड प्रतीक्षा करें डिवाइस को मौका दें "सर्द" बैटरी को निकालने के बाद कुछ सेकंड प्रतीक्षा कर रहे हैं। फिर, इसे वापस जगह में रखें और सामान्य रूप से कुछ सेकंड के लिए पावर बटन दबाकर फ़ोन को सामान्य रूप से वापस चालू करें।
  • छोटी प्रतीक्षा अवधि की सिफारिश की जाती है, भले ही कंप्यूटर या राउटर नेटवर्क पर रीसेट हो। प्रेरणा डिवाइस के सर्किट में कैपेसिटर की मौजूदगी के कारण होती है - ये छोटी संरचनाएं हैं जो बिजली के प्रभार की रक्षा करती हैं। यह आमतौर पर पूरी तरह से निर्वहन के लिए दस सेकंड लेता है। इसलिए, फोन को पुनरारंभ करने से पहले दस सेकंड के इंतजार के लिए यह सुनिश्चित करता है कि इसे फिर से चालू करने से पहले यह वास्तव में बंद हो गया है।
  • सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 5 में रीसेट वाला इमेज
    5
    वैकल्पिक रूप से, पावर बटन दबाएं। अपने फोन को नरम रीसेट करने का एक और तरीका यह है कि आप सामान्य रूप से पावर बटन दबाकर इसे बंद कर दें। चुनना "शट डाउन" या "पुनः प्रारंभ" प्रकट होने वाले मेनू से
  • ध्यान दें, हालांकि, यदि आपका फोन लॉक है, तो आप इस पद्धति का उपयोग करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं और आपको बैटरी को निकालना होगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 6 में रीसेट करें छवि शीर्षक
    6
    अपने फोन को नियमित रूप से बंद करने पर विचार करें। ध्यान दें कि तकनीकी जानकारी के कुछ स्रोत (जैसे कंपनी के निदेशकों सहित) ने बैटरी जीवन का विस्तार करने के लिए हर दो दिन में कम से कम एक बार फ़ोन बंद करने की सलाह दी है फ़ोन बंद करके नरम रीसेट करने के बाद, यह बहुत आसान और आसान है, आप इस अभ्यास को अपनी नियमित गतिविधि में एकीकृत कर सकते हैं, खासकर जब आप फोन का उपयोग नहीं करते (उदाहरण के लिए रात में)।
  • ऐसा करने का एक और अच्छा कारण है कि फोन शांत हो जाए निरंतर उपयोग से उत्पन्न गर्मी डिवाइस की लिथियम आयन बैटरियों को नीचा कर सकती है।
  • विधि 2

    एक पूर्ण पुनर्स्थापना प्रदर्शन
    सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 7 को रिसेट करने वाला इमेज
    1
    गंभीर समस्याओं के मामले में आखिरी उपाय के रूप में हार्ड रीसेट का उपयोग करें पहली प्रक्रिया के समान नाम के बावजूद, एक हार्ड रीसेट में नरम रीसेट के प्रभाव से बहुत अलग प्रभाव पड़ता है। हार्ड रीसेट फोन को फैक्टरी राज्य में रीसेट कर देगा। इसका मतलब है कि आप एप्लिकेशन, संदेश और संपर्क सहित सभी व्यक्तिगत डेटा खो देंगे, इसलिए आपका फ़ोन एक बन जाएगा "रिक्त पृष्ठ"। इस कारण से, जब कोई गंभीर समस्या यह आवश्यक बनाता है, तो यह कठिन रीसेट करने के लिए एक अच्छा विचार है
    • कठिन परिस्थितियों की आवश्यकता होती है जिसमें शामिल हैं:
      लगातार त्रुटियां जो आप अन्य समाधानों के साथ सही करने में सक्षम नहीं हैं-
      फोन का सॉफ्टवेयर भ्रष्ट है-
      फोन वायरस या दुर्भावनापूर्ण एप्लिकेशन से संक्रमित होता है जिसे आप से छुटकारा नहीं मिल सकते।



  • सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 8 को रीसेट करने वाला इमेज
    2
    बैटरी को चार्ज करें और सबसे महत्वपूर्ण डेटा का बैकअप लें। आप नहीं कर सकते "वापस आओ" एक कठिन रीसेट के बाद, इसलिए आवश्यक है कि आप सभी महत्वपूर्ण फाइलों, छवियों और दस्तावेजों की बैकअप प्रतिलिपियां बनाना चाहते हैं जो आप अपने फोन पर रखना चाहते हैं। एक बार हार्ड रीसेट किया जाता है, यह संभावना नहीं है कि आप उन्हें पुनर्प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि बैटरी लगभग पूरी तरह चार्ज है - यदि आप इसे हार्ड रीसेट ऑपरेशन के दौरान डाउनलोड करते हैं, तो आपको गंभीर त्रुटियों का सामना करना पड़ सकता है।
  • सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 9 को रिसेट करने वाला इमेज
    3
    विकल्प का उपयोग करें "फैक्टरी स्थितियों को रीसेट करें" सेटिंग मेनू में गैलेक्सी ऐस को पूरी तरह रीसेट करने के कई तरीके हैं। सबसे पहले संभवतः सबसे आसान है: अपने फोन की सेटिंग मेनू पर जाएं (आइकन सिल्वर गियर की तरह दिखता है), फिर आइटम दबाएं "उपयोगकर्ता और बैकअप" या "बैकअप और पुनर्स्थापित करें", अंत में पुरस्कार "फैक्टरी स्थितियों को रीसेट करें"। आपको अपनी पसंद की पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा।
  • संक्षेप में, आपके द्वारा चुनने के लिए आवश्यक विकल्प हैं:
    सेटिंग्स (धातु गियर) -
    उपयोगकर्ता और बैकअप या बैकअप और पुनर्स्थापना (नाम अपने फोन के सॉफ्टवेयर संस्करण के आधार पर भिन्न हो सकते हैं) -
    कारखाने की स्थिति को बहाल करना-
    अपनी पसंद की पुष्टि करें
  • सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 10 को रिसेट करने वाला इमेज
    4
    वैकल्पिक रूप से, कॉल * 2767 * 3855 # अपने फोन को रीसेट करने का दूसरा तरीका यह कोड टाइप करना है जैसे कि आप इसे कॉल कर रहे थे। बटन दबाएं "बुला" हार्ड रीसेट ऑपरेशन शुरू करने के लिए
  • ध्यान दें कि नहीं आपको इस विधि के साथ एक पुष्टिकरण संदेश मिलेगा
  • सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 11 में रीसेट करें छवि शीर्षक
    5
    वैकल्पिक रूप से, `होम`, `वॉल्यूम अप` और `पावर` बटन दबाकर रखें। यह हार्ड रीसेट करने का एक तरीका है फोन बंद के साथ. सैमसंग लोगो दिखाई देने पर इन बटनों को रिलीज़ करें यह विकल्प उपयोगी है यदि समस्या आपको फ़ोन को ठीक से प्रारंभ करने से रोकती है।
  • ध्यान दें कि इस विधि के लिए बैटरी को चार्ज करने की आवश्यकता होगी।
  • सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 12 के लिए रीसेट वाला इमेज
    6
    चुनना "फ़ैक्टरी स्थितियों में डेटा हटाएं / पुनर्स्थापित करें" पुनर्स्थापना मेनू से ऑपरेशन के दौरान फोन का उपयोग न करें। अंत में यह विभिन्न सिस्टम विकल्पों के साथ एक विशेष सरलीकृत मेनू से शुरू होगा। आइटम्स के माध्यम से स्क्रॉल करने के लिए फ़ोन वॉल्यूम कुंजियों का उपयोग करें, फिर पुष्टि करने के लिए `पावर` या `होम` बटन दबाएं निम्नलिखित स्क्रीन पर, स्क्रॉल करें "हां", फिर अपनी पसंद की पुष्टि करें
  • सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 13 के लिए रीसेट शीर्षक छवि
    7
    बहाली को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें इस समय, फोन आपके द्वारा इनपुट की आवश्यकता के बिना वसूली शुरू कर देगा। ऑपरेशन को पूरा करने के लिए अभी प्रतीक्षा करें। इसमें कुछ मिनट लग सकते हैं - धीरज रखो जब यह पूरा हो जाएगा, तो आप विकल्प का चयन करने में सक्षम होंगे "अब सिस्टम को पुनरारंभ करें" मेनू से या बस फोन को पुनरारंभ करने के लिए पावर बटन का उपयोग करें
  • सही रीसेट के बाद, आपके फोन को ठीक से काम करना चाहिए जैसा कि आपने इसे खरीदा था। इसमें केवल मूल एप्लिकेशन शामिल होने चाहिए, इसमें डिफ़ॉल्ट वॉलपेपर और रिंगटोन होना चाहिए और इतने पर।
  • टिप्स

    • इस गाइड में दिए गए निर्देश बहुत ही समान हैं (यदि समान नहीं हैं) लगभग सभी एंड्रॉइड डिवाइस (टेबलेट सहित), क्योंकि ये सभी Google द्वारा उत्पादित हैं
    • पुनर्प्राप्ति मेनू में, ध्यान दें कि आपको डिवाइस के एसडी कार्ड से प्रारूप (डेटा हटाएं) के लिए एक विकल्प भी देखना चाहिए।

    चेतावनी

    • हार्ड रीसेट करने से फोन पर शारीरिक क्षति (शॉर्ट सर्किट, पानी, आदि) के कारण होने वाली समस्याओं का समाधान नहीं होगा।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com