IMessage पर रंग कैसे बदलें

एप्पल iMessage एक सरल और सहज ज्ञान युक्त अनुप्रयोग है, जिसमें कई आईओएस उपयोगकर्ता एक दूसरे के साथ संवाद करने के लिए उपयोग करते हैं। उपयोगकर्ता की निजीकरण की थोड़ी परवाह करते समय, यदि आपका लक्ष्य iMessage संदेशों को चिह्नित करने के लिए प्रयुक्त रंग को बदलना है, तो इसमें से चुनने के लिए कुछ विकल्प हैं। यह लेख उपलब्ध विकल्पों और iMessage ऐप को अनुकूलित करने के लिए आवश्यक चरणों को दिखाता है

कदम

विधि 1

IMessage Via ऐप द्वारा प्रयुक्त रंग रेंज को बदलें
1
अपने iPhone के घर पर स्थित एप्पल ऐप स्टोर के आइकन का चयन करें। यदि आप वर्तमान में किसी एप्लिकेशन का उपयोग कर रहे हैं, तो बटन दबाएं "घर" तुरंत डिवाइस की मुख्य स्क्रीन पर वापस जाने के लिए यहां से आप प्रश्न में आइकन को पहचानने और चुनने में सक्षम होंगे।
  • 2
    एक खोज करें ऐसा करने के लिए, स्क्रीन के तल पर आवर्धक कांच आइकन चुनें। जैसा कि आप देख सकते हैं, आईओएस के अधिकांश संस्करणों में, यह विकल्प ऐप स्टोर के मुख्य पृष्ठ के निचले भाग में स्थित है, हालांकि ऑपरेटिंग सिस्टम के प्रत्येक संस्करण में कुछ अंतर है
  • 3
    किसी ऐसे एप्लिकेशन की खोज करें जो iMessage संदेशों के लिए अलग-अलग छवियां बना सकती है। ऐप स्टोर के अंदर जितने भी आवेदन मिल सकते हैं, वे वास्तव में आईमैसेग्ज सेटिंग्स बदल नहीं सकते हैं, इसके बजाय वे उन छवियों को बनाते हैं जिनमें आप पाठ भेजना चाहते हैं (फ़ॉन्ट, स्टाइल और रंग आप चाहते हैं), जिससे आपको iMessage इंटरफ़ेस में संदेश की संरचना से संबंधित टेक्स्ट फ़ील्ड में पेस्ट करने के लिए
  • उपलब्ध एप्लिकेशन कई हैं, जिनमें शामिल हैं "रंग टेक्स्टिंग" और "अपने संदेशों को रंग दें"। सभी समान रूप से काम करते हैं, पर्याप्त अंतर संख्या और प्रकार के वर्ण, पृष्ठभूमि और रंगों में होते हैं जिनका उपयोग किया जा सकता है।
  • यदि आप अपने लिए उपलब्ध विकल्पों की एक पूरी सूची चाहते हैं, तो कीवर्ड का उपयोग करके खोज करें "iMessage रंग" (उद्धरण चिह्नों के बिना), फिर बटन दबाएं "खोज"। नतीजतन आपको विशेष रूप से आपकी व्यक्तिगत शैली के आधार पर iMessage संदेश बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए एप्लिकेशन की एक सूची मिलनी चाहिए।
  • 4
    एक आवेदन चुनें। परिणामों की सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें और उदाहरण के लिए चयन करें "रंग पाठ संदेश", "रंग मेसेजिंग प्रो" या "IMessage के लिए रंग टेक्स्टिंग"। कुछ अनुप्रयोग निःशुल्क हैं, जबकि अन्य की अनुमानित लागत 1 यूरो से कम है।
  • उन उपयोगकर्ताओं की टिप्पणियां पढ़ें जिन्होंने पहले से इन ऐप्स का उपयोग किया है कुछ एप्लिकेशन में त्रुटियां या बग हैं, या अब iMessages के वर्तमान संस्करण के साथ संगत नहीं हैं।
  • उस ऐप के लिए खोज करें जिसमें आपकी इच्छित सुविधाएं हों। अधिकांश अनुप्रयोगों में अनुकूलन अनुकूलन के नमूना चित्र शामिल हैं I एक के लिए देखो जो पूरी तरह से आप चाहते हैं शैली को दर्शाता है।
  • 5
    बटन दबाएं "स्थापित करें"। आपको अपने ऐप्पल आईडी में लॉगइन क्रेडेंशियल्स प्रदान करने की आवश्यकता हो सकती है, जब तक आपने पहले ऐसा नहीं किया है।
  • 6
    एप्लिकेशन को प्रारंभ करें ऐसा करने के लिए आप बटन दबा सकते हैं "खुला है" मुख्य स्क्रीन से रिश्तेदार आइकन को खोजने के लिए स्थापना के अंत में।
  • 7
    एक निजीकृत पाठ संदेश बनाएं आपकी शैली से मेल खाने वाली एक छवि बनाने के लिए उपलब्ध विभिन्न मेनू में विकल्पों का उपयोग करें
  • यदि आप ऐप का उपयोग कर रहे हैं "अपने संदेशों को रंग दें", आपके पास तीन विकल्प हैं: पहले पृष्ठभूमि के साथ एक डिफ़ॉल्ट टेक्स्ट शैली प्रदान करता है, दूसरा आपको पाठ का रंग, पृष्ठभूमि या दोनों को बदलने की अनुमति देता है, जबकि तीसरा विकल्प आपको फ़ॉन्ट को बदलने देता है। इन विकल्पों में से कोई भी चयन करने से पैटर्न, रंग और फोंट के लिए स्क्रीन के निचले भाग में विकल्पों की एक सूची सामने आएगी। आप चाहते हैं कि विकल्प को चुनने के बाद, अपने संदेश का पाठ लिखें।
  • यदि आप उपयोग करते हैं "रंग टेक्स्टिंग", आवेदन की शुरुआत के बाद, छह आइकन स्क्रीन पर निम्न पाठ के साथ दिखाई देंगे: "रंगीन बुलबुले", "बनावट बुलबुले", "रंगीन पाठ", "ग्लो टेक्स्ट", "क्रॉसिव टेक्स्ट", "भूत टेक्स्ट"। आप चाहते हैं कि विकल्प चुनें और स्क्रीन के मध्य भाग में एप द्वारा उपलब्ध कराई गई पूर्वनिर्धारित टेम्पलेट की सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें। अपनी इच्छित शैली या रंग चुनें, फिर अपना संदेश लिखें
  • 8
    कॉपी, पेस्ट करें और जिस छवि को आपने बनाया है उसे भेजें। जो भी आवेदन आप अपने संदेश को निजीकृत करने के लिए चुनते हैं, आपको अपने परिवर्तनों से परिणामी छवि को मैन्युअल रूप से कॉपी और पेस्ट करना होगा iMessage।
  • यदि आप उपयोग करते हैं "अपने संदेशों को रंग दें", आपके संदेश की रचना के बाद, बटन दबाएं "प्रस्तुत करना"। निर्देशों की एक श्रृंखला स्क्रीन पर दिखाई देगी जो आपको सूचित करती है कि एप द्वारा बनाई गई छवि को सिस्टम क्लिपबोर्ड पर कॉपी कर दिया गया है, और आपको दिखा रहा है कि इसे iMessage के माध्यम से कैसे भेजना है। बटन दबाएं "निरंतर"। एप्लिकेशन को पृष्ठभूमि में कम कर दिया जाएगा जिससे आपको iMessage खोलना होगा। जिस चर्चा में आप रुचि रखते हैं उसे ढूंढें और चुनें, फिर पाठ की फ़ील्ड पर आइकन की संरचना से संबंधित अपनी उंगली को तब तक रखें जब तक कि आइकन नहीं "चिपकाएं" यह स्क्रीन पर प्रदर्शित नहीं होता है चिह्न का चयन करें "चिपकाएं" और संदेश भेजें
  • यदि आप उपयोग करते हैं "रंग टेक्स्टिंग", आपके संदेश को शामिल करने वाली छवि बनाने के बाद, बटन दबाएं "टेक्स्ट संदेश भेजने के लिए यहां क्लिक करें"। एक नई विंडो खुल जाएगी, आपको चेतावनी दी जाएगी कि सवाल में छवि को सिस्टम क्लिपबोर्ड पर कॉपी किया गया है। बटन दबाएं "ठीक है" और फिर बटन "घर"। IMessage खोलें और आप जिस संपर्क में रुचि रखते हैं उसका चयन करें आइकन की संरचना से संबंधित पाठ फ़ील्ड पर अपनी उंगली दबाए रखें जब तक कि आइकन नहीं "चिपकाएं" यह स्क्रीन पर प्रदर्शित नहीं होता है चिह्न का चयन करें "चिपकाएं" और संदेश भेजें
  • विधि 2

    IPhone जेलब्रेक प्रदर्शन iMessage रंग बदल रहा है
    1
    समझें कि इसका क्या अर्थ है आपके आईफोन को भागना उपयोगकर्ताओं के समुदाय के भीतर जो एक आईफोन हैं, जेलब्रेक का मतलब आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम में एप्पल द्वारा पेश किए गए डिवाइस के उपयोग पर सभी प्रतिबंधों को दूर करना है। उन सभी लोगों के लिए जो डिवाइस को महसूस करना चाहते हैं और इसे अपने सभी पहलुओं में कस्टमाइज़ करना चाहते हैं, यह निश्चित रूप से सबसे अच्छा विकल्प है। हालांकि, यह एक विकल्प है जो किसी के लिए उपयुक्त नहीं है।
    • जांचें कि क्या आपके आईफोन से जेलबैक आपकी वारंटी रद्द कर देगा जब तक आप आईओएस उपकरणों को जेलब्रेक करने में विशेषज्ञ नहीं हैं, तब तक आप ऐप्पल की एक साल की वारंटी की समय सीमा समाप्त होने तक इंतजार करना चाहेंगे।
    • आईओएस के साथ, ऐप्पल ने एक उपयोगकर्ता वातावरण बनाने की कोशिश की है जो लगभग हर उपयोगकर्ता के लिए सुरक्षित है (क्योंकि सिस्टम के संचालन को कठोर रूप से विनियमित किया गया है)। इसलिए आपको वायरस, मैलवेयर या एक घोटाले के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, जो एप्पल द्वारा लागू प्रतिबंधों द्वारा की गई सुरक्षा के लिए धन्यवाद।



  • 2
    आईट्यून्स अपडेट करें और अपनी फ़ाइलें सहेजें आगे बढ़ने से पहले, आपकी सभी निजी फाइलों का पूरा बैकअप बनाएं, अगर किसी चीज को ठीक से काम न करने पर उन्हें सुरक्षित रखें
  • उपलब्ध नवीनतम संस्करण के साथ आईट्यून्स अपडेट करें।
  • आईट्यून्स और / या ऐप्पल क्लाउड का उपयोग करके अपने आईफोन का बैकअप लें
  • भागने को चलाने के लिए एक प्रोग्राम चुनें रेडएसएन0 डब्ल्यू या रैगेब्रक जैसे अनुप्रयोग उत्कृष्ट विकल्प हैं I यदि आप चाहें तो आप अपने आईफोन मॉडल को भंग करने वाले बेहतर और नए कार्यक्रमों को खोजने के लिए खोज कर सकते हैं। कई विकल्प उपलब्ध हैं, और यह निर्धारित करना कि कौन सा सबसे अच्छा है, आसान नहीं होगा, जब तक कि आप अन्य उपयोगकर्ताओं के बारे में न जानते हों जिन्होंने समस्याओं का सामना किए बिना किसी विशेष अनुप्रयोग का इस्तेमाल किया हो। आखिरकार, ये ऐसे प्रोग्राम होते हैं जो एप्पल द्वारा प्रमाणित नहीं हैं, और इसलिए पेशेवर परीक्षण नहीं किए गए हैं।
  • इनमें से कई कार्यक्रम आईओएस के एक निश्चित संस्करण के साथ संगत होने के लिए अपडेट किए गए हैं और बाद के संस्करणों के साथ नहीं हैं (यह इसलिए है क्योंकि एप्पल जानबूझकर भागने को रोकने के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम को बदलता है)। यह एक अक्सर होने वाली घटना है - उदाहरण के लिए, एक प्रोग्राम आईओएस के संस्करण 8.1.1 पर सही तरीके से काम कर सकता है, लेकिन संस्करण 8.1.2 पर नहीं। किसी भी मामले में, इस प्रकार के किसी भी आवेदन के साथ विस्तृत जानकारी के साथ होना चाहिए कि वह क्या कर सकते हैं या नहीं कर सकते।
  • 3
    भागने के लिए आवेदन को स्थापित करें। ऐसा करने के लिए तुल्यकालन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आपको एक कंप्यूटर पर इंस्टॉलर डाउनलोड करना होगा।
  • अपने कंप्यूटर पर प्रश्न में प्रोग्राम डाउनलोड करें
  • अपने कंप्यूटर पर प्रोग्राम स्थापित करें याद रखें कि आवेदन आपको एक एक्सेस कोड प्रदान करेगा जो आपको बाद में उपयोग करने की आवश्यकता होगी। इसलिए इस कोड का ट्रैक रखें और इसे आसान रखें
  • आईओएस फर्मवेयर का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें आप ऐसा कर सकते हैं [iphonehacks.com/download-iphone-ios-firmware इस लिंक]। कंप्यूटर प्रशासक के रूप में भागने के लिए चुने गए प्रोग्राम को चलाने के बाद, आपको फर्मवेयर फ़ाइल को अभी डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी।
  • 4
    सुनिश्चित करें कि आपका कंप्यूटर और आईफोन कनेक्ट होने के लिए तैयार हैं। जांचें कि आपका कंप्यूटर और आईफ़ोन एक ही वाई-फाई नेटवर्क से जुड़े हैं।
  • 5
    भागने की प्रक्रिया पूरी करें
  • अपने iPhone के डीएफयू (डिवाइस फर्मवेयर अपग्रेड) मोड सक्रिय करें ऐसा करने के लिए आपको नीचे बटन को पकड़ना होगा "शक्ति" 3 सेकंड के लिए फिर एक साथ बटन को दबाकर रखें "शक्ति" और "घर" 10 सेकंड के लिए अंत में बटन जारी "शक्ति" बटन दबाकर जारी रखें "घर"। फ़ोन बंद करें और इसे कंप्यूटर पर कनेक्ट करें अब आप उस प्रोग्राम को स्थापित करने के लिए तैयार होंगे जो आपने अभी iPhone पर डाउनलोड किया है।
  • भागने के लिए कार्यक्रम आपके आईफ़ोन पर सक्रिय होगा। बटन जारी करें "घर" और फोन रिबूट के लिए प्रतीक्षा करें
  • भागने के कार्यक्रम को सक्रिय करने के बाद, आपको आईफोन डीएफयू मोड को फिर से सक्रिय करने के लिए कहा जाएगा। इस उपकरण को कई बार पुनरारंभ किया जा सकता है
  • अपने आईफोन से जुड़े आईपी पता ढूंढें इसे अनुभाग में खोजें "वाई-फाई" कोई "सेटिंग" iPhone।
  • कमांड प्रॉम्प्ट या कंप्यूटर टर्मिनल विंडो खोलें और निम्न कमांड टाइप करें: "ssh रूट @" (उद्धरण चिह्नों के बिना और आईपी पते को कोष्ठक के अंदर आईफोन में डालें)
  • तुल्यकालित कार्यक्रम को स्थापित करने के बाद आपको प्रदान किया गया पासवर्ड लिखें।
  • 6
    Cydia स्थापित करें (यदि संभव हो)। Cydia एक ऐसा अनुप्रयोग है जो आपको आईफोन के लिए नए प्रोग्राम डाउनलोड करने की अनुमति देता है जो कि एप्पल ऐप स्टोर के माध्यम से उपलब्ध नहीं हैं। कुछ भागने कार्यक्रम स्वचालित रूप से Cydia स्थापित, उस स्थिति में बाद में ऐप इंस्टॉल करने की कोई आवश्यकता नहीं होगी। यदि भागने के लिए प्रोग्राम को स्वचालित रूप से स्थापित नहीं होता है, तो टर्मिनल विंडो या कमांड प्रॉम्प्ट में निम्न कमांड टाइप करें: "wget -q -O /tmp/cyinstall.sh https://downloads.kr1sis.net/cyinstall.sh && chmod 755 /tmp/cyinstall.sh && /tmp/cyinstall.sh" (बिना उद्धरण)
  • 7
    IPhone पुनः आरंभ करें पर "घर" आपकी डिवाइस की, Cydia आइकन दिखाई देना चाहिए था।
  • 8
    Cydia प्रारंभ करें एक प्रोग्राम की खोज करें जो आपको आईफोन इंटरफेस के मुख्य भाग को अनुकूलित करने की अनुमति देता है, जैसे कि आईमेसेज द्वारा उपयोग की जाने वाली रंग रेंज या पाठ। सबसे अधिक इस्तेमाल किए गए दो विकल्प हैं "Winterboard" और "Dreamboard", लेकिन अन्य भी हैं IPhone पर चुना गया एप्लिकेशन इंस्टॉल करें इंस्टॉल किए गए नए ऐप का चिह्न डिवाइस के घर पर दिखाई देगा।
  • 9
    आईफोन घर से चुने गए एप्लिकेशन आइकन का चयन करें। आप उपयोग करना चाहते हैं iMessage संदेश रंग के बगल में स्थित बटन को चेक करें। ऐसे कई रंग हैं, जिन्हें आउटगोइंग और इनकमिंग दोनों संदेशों से जोड़ा जा सकता है।
  • टिप्स

    • यदि आपने अभी तक अपने आईफोन के भागने का पालन नहीं किया है, तो एक आवेदन के माध्यम से iMessage द्वारा उपयोग की जाने वाली रंग सीमा को बदलने का प्रयास करें।



    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com