फेसबुक को कैसे रोकें

क्या आप महसूस करते हैं कि आप फेसबुक पर बहुत समय बर्बाद कर रहे हैं जब आपको कुछ और करना चाहिए? आप अपने कंप्यूटर पर आपके (या आपके बच्चों) के लिए फेसबुक तक पहुंच प्रतिबंधित करने का निर्णय ले सकते हैं यह आलेख बताता है कि कौन सी तरीकों से आपको यह करने की अनुमति मिलती है।

कदम

विधि 1

फेसबुक को ब्लॉक करने के लिए एक प्रोग्राम डाउनलोड करें
1
किसी विशिष्ट ब्राउज़र के साथ फेसबुक को ब्लॉक करने के लिए, डाउनलोड करें गिथूब का फेसबुक अवरोधक. साइट पर क्रोम, फ़ायरफ़ॉक्स, सफारी और ओपेरा के लिए उपलब्ध संस्करण हैं फेसबुक अवरोधक आपको स्थायी रूप से फेसबुक को ब्लॉक करने की अनुमति देगा, या उस विशिष्ट ब्राउज़र के साथ एक निश्चित अवधि या समय अंतराल के लिए जो आपने इसे डाउनलोड किया है।
  • 2
    यदि आप एक मैक उपयोगकर्ता हैं, डाउनलोड करें स्व नियंत्रण. उस समय को सेट करें, जिसके लिए आप वेबसाइटों तक पहुंच की अनुमति देना चाहते हैं "काला सूची में डालना" (काली सूची) और जोड़ें https://facebook.com ब्लैकलिस्ट में यह आपको अपने सभी ब्राउज़रों की सूची में शामिल साइटों पर पहुंच को अवरुद्ध करने की अनुमति देगा।
  • विधि 2

    मैन्युअल रूप से इंटरनेट एक्सप्लोरर के साथ फेसबुक ब्लॉक करें

    इंटरनेट एक्सप्लोरर उपयोगकर्ता ब्राउज़र सेटिंग्स के माध्यम से फेसबुक ब्लॉक कर सकते हैं, लेकिन किसी भी समय सीमा को निर्धारित किए बिना। यदि आप फिर से फेसबुक का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको इसे मैन्युअल रूप से अनलॉक करना होगा, और यदि आप खुद को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो आप इसे हर समय अनलॉक कर पाएंगे।

    1
    ओपन इंटरनेट एक्सप्लोरर और टूल मेनू का चयन करें
  • 2
    पुरस्कार "इंटरनेट विकल्प" और कार्ड का चयन करें "अंतर्वस्तु"। बटन दबाएं "सक्षम करें ..."।
  • 3
    स्वीकृत साइट्स टैब का चयन करें
  • 4
    Facebook.com लिखें बटन दबाएं "कभी", और फिर ठीक है
  • 5



    सेटिंग्स में इन परिवर्तनों की पुष्टि करने के लिए, यदि आवश्यक हो, तो अपना पासवर्ड लिखें।
  • 6
    सामान्य टैब पर जाएं और चुनें "वर्गीकरण के बिना साइटों को देखना"। ठीक बटन दबाएं
  • विधि 3

    मैक मैक पर मैन्युअल रूप से ब्लॉक करें

    आप मैन्युअल रूप से फेसबुक ब्लॉक करने के लिए मैक पर अभिभावकीय नियंत्रण सुविधा का उपयोग कर सकते हैं यदि आप फिर से फेसबुक का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको इसे मैन्युअल रूप से अनलॉक करना होगा, और यदि आपके पास पर्याप्त आत्म-नियंत्रण नहीं है, तो आप जल्द ही इसे स्थायी रूप से अनलॉक करने का निर्णय ले सकते हैं यदि आपने अपने बच्चों तक पहुंच प्रतिबंधित करने के लिए फेसबुक को अवरुद्ध करने का फैसला किया है, तो वे इसे अनलॉक करने में सक्षम नहीं होंगे, जब तक कि उन्हें किसी व्यवस्थापक खाते तक पहुंच न मिल जाए।

    1
    अपने Mac के ऊपरी बाएं कोने में सेलेक्ट आइकन चुनें और चुनें "सिस्टम वरीयताएँ"।
  • 2
    चुनना "उपयोगकर्ता और समूह" एक नया उपयोगकर्ता खाता बनाने के लिए जो व्यवस्थापकीय विशेषाधिकारों तक पहुंच नहीं है I आप इस उपयोगकर्ता के लिए सेंसरशिप नियंत्रण के माध्यम से फेसबुक को ब्लॉक कर सकते हैं।
  • 3
    सिस्टम वरीयताएँ पर लौटें चुनना "सेंसरशिप चेक" और उचित बॉक्स को चेक करके इसे सक्रिय करें।
  • 4
    आपके द्वारा बनाए गए नए उपयोगकर्ता का चयन करें, बाएं बार में व्यवस्थापक विशेषाधिकारों के बिना। विकल्प का चयन करें "वयस्क वेबसाइटों पर स्वचालित रूप से पहुंच प्रतिबंधित करने का प्रयास करें"। बटन दबाएं "कस्टमाइज़ करें ..." जो तुरंत नीचे है
  • 5
    अनुभाग में "इन साइटों को कभी भी अनुमति न दें:", पर क्लिक करें "+"। जोड़ना "https://facebook.com" और बटन दबाएं "प्रस्तुत करना" कीबोर्ड पर नीले बटन को दबाएं "ठीक" इस उपयोगकर्ता के लिए फेसबुक को ब्लॉक करने के लिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com