विंडोज से मैक ओएस एक्स तक कैसे स्विच करें

ऐसे कई कारण हैं कि उपयोगकर्ता विंडोज से ओएस एक्स तक स्विच करने का फैसला कर सकता है - हो सकता है कि किसी पारिवारिक सदस्य ने अभी तक एक ऐप्पल कंप्यूटर खरीदा हो, या शायद आपको एक ऐसे कार्यालय में रखा गया है जहां एमएसीएस इस्तेमाल किया जाता है। , यह आलेख आपको विंडोज से मैक के संक्रमण के लिए इस्तेमाल करने में मदद करेगा।

कदम

विंडोज़ से स्विच मैक ओएस एक्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
गोदी खोजें यह ओएस एक्स का एक अनिवार्य हिस्सा है, जो कि स्टार्ट मेनू और विंडोज टास्केटबार के समान है। गोदी है जहां नए स्थापित या खुले आवेदन स्थित हैं। कम से कम खिड़कियां और कचरा बिन भी हैं, जो बिल्कुल विंडोज पर काम करते हैं।
  • विंडोज़ से स्विच मैक ओएस एक्स चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आप उनका उपयोग करते हैं कुंजीपटल शॉर्टकट, मैक के बारे में जानें इनमें से अधिकांश शॉर्टकट विंडोज के समान हैं, सिवाय इसके कि विंडोज पर आप नियंत्रण कुंजी का उपयोग करते हैं, मैक कमांड की पर, जो अंतरिक्ष बार के पास स्थित है और सुलैमान नोड के प्रतीक के द्वारा संकेत किया जाता है।
  • विंडोज़ से स्विच मैक ओएस एक्स चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    फाइंडर का इस्तेमाल करना सीखें फ़ाइंडर विंडोज एक्सप्लोरर की तरह काम करता है, और आप इसे आसानी से इस्तेमाल करेंगे याद रखें कि मैक पर फ़ोल्डर्स के पास अलग-अलग नाम हैं। "दस्तावेज़" "गृह" फ़ोल्डर है, "प्रोग्राम फ़ाइलें" "अनुप्रयोग" फ़ोल्डर, आदि है।
  • विंडोज़ से स्विच मैक ओएस एक्स के चरण 4 के शीर्षक वाली छवि
    4



    सेब मेनू से परिचित हो जाओ एप्पल मेनू स्क्रीन के शीर्ष बाईं ओर सेब पर क्लिक करके खुलता है, और यह इस बटन पर है कि आपको कंप्यूटर बंद करने के लिए क्लिक करना है, इसे स्टैंडबाय पर रखें, सिस्टम प्राथमिकताएं एक्सेस करें, अनुप्रयोगों को समाप्त करें और बहुत कुछ करें
  • विंडोज से स्विच मैक ओएस एक्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    मेनू में एप्लिकेशन पर ध्यान दें बाईं ओर, एप्पल मेनू और फ़ाइल मेनू के बीच, एप्लिकेशन का नाम लिखा जाएगा। एप्लिकेशन नाम पर क्लिक करने से आपको सभी एप्लिकेशन विंडो छुपा या अन्य एप्लिकेशन की खिड़कियों को छिपाने या एप्लिकेशन को समाप्त करने जैसे विकल्प मिलेंगे।
  • विंडोज़ से स्विच मैक ओएस एक्स चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    6
    Crashati कार्यक्रमों को खत्म करने के लिए जानें बिना किसी कारण के कई कार्यक्रम दुर्घटनाएं जब ऐसा होता है, तो उस डेटा को सहेजने का प्रयास करने के लिए Command + S दबाएं जिसे आप काम कर रहे थे। उसके बाद, डॉक पर क्रैश प्रोग्राम को क्लिक करें और दबाए रखें। विकल्प पकड़ो और फोर्स क्लॉज पर क्लिक करें। बधाई हो, आपने अभी एक कार्यक्रम समाप्त कर लिया है।
  • टिप्स

    • दस्तावेज़, एप्पल सहायता और एप्पल के ज्ञानकोष (लिंक देखें) को देखें। अगर आपको अभी भी मदद की आवश्यकता है, और 90-दिन की वारंटी अभी भी मान्य है, तो संपर्क करें एप्पल तकनीकी सहायता.
    • डॉक में नए कनेक्शन जोड़ने के लिए, बस उस पर खींचें। किसी लिंक को निकालने के लिए, उसे खींचें
    • मैक खरीदने से पहले, ऐप स्टोर में या मित्र के घर में एक का उपयोग करने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • आपके कंप्यूटर के लिए उपयोग किए जाने वाले प्रोग्राम और सहायक उपकरण मैक ओएस एक्स के साथ संगत नहीं होंगे। दस्तावेज़ीकरण का उल्लेख करना सुनिश्चित करें। आप अपने आप को उस सॉफ़्टवेयर को पुनः प्राप्त कर सकते हैं, जिसे आप आमतौर पर मैक संस्करण में उपयोग करते हैं, जैसे फ़ोटोशॉप या माइक्रोसॉफ्ट वर्ड।
    • जब आप कोई एप्लिकेशन इंस्टॉल करते हैं, तो नया एप्लिकेशन आइकन डॉक पर दिखाई नहीं दे सकता है। इसे जोड़ने के लिए, एप्लिकेशन फ़ोल्डर पर जाएं, एप्लिकेशन नाम और आइकन ढूंढें और उसे डॉक पर खींचें। इसे गोदी से निकालने के लिए, बस उसे खींचें एप्लिकेशन को डॉक से हटा दिया जाएगा।
    • डॉक से किसी एप्लिकेशन को निकालने से इसे सिस्टम से नहीं निकलेगा
    • बहुत से लोग जिन्होंने ओएस एक्स का प्रयोग शुरू कर दिया है, उससे थक गए और कहते हैं कि कुछ भी नहीं किया जा सकता है। हालांकि नए मैक ओएस पीसी अनुप्रयोगों को बूटकैम के साथ प्रयोग किया जा सकता है कुछ भी नई तरह, आपको सीखने में कुछ समय बिताना होगा और इसे इस्तेमाल करना होगा। मैक पर सब कुछ प्लग होता है और ज्यादातर समय किसी बाहरी डिवाइस को कॉन्फ़िगर करने की कोई आवश्यकता नहीं होती है।
    • एक आम गलती यह है कि मैकिन्टोश कंप्यूटर को छिद्रित नहीं किया जा सकता है और वायरस नहीं लेना चाहिए। वे 100% अभेद्य नहीं हैं हमेशा सुरक्षित होने के लिए, सिस्टम वरीयताओं के साझाकरण पटल में निर्मित फ़ायरवॉल का उपयोग करें हालांकि, एंटीवायरस प्रोग्राम और तीसरे पक्ष के फायरवॉल आवश्यक नहीं हैं, और वास्तव में, वे कुछ और की तुलना में अधिक बोझिल हैं।
    • जब आप किसी अनुप्रयोग को बंद कर देते हैं (विंडो के बाईं ओर लाल X पर क्लिक करके या कमांड-डब्ल्यू दबाकर), तो यह पृष्ठभूमि में चलती रहेगी इसे समाप्त करने के लिए, मेनू बार में एप्लिकेशन नाम पर क्लिक करें और बंद करें पर क्लिक करें वैकल्पिक रूप से, कमांड + क्यू दबाएं या नियंत्रण + डॉक में आइकन पर क्लिक करें और क्लोज़ पर क्लिक करें। चल रहे अप्रयुक्त अनुप्रयोगों को छोड़ने से RAM मेमोरी खपत होती है
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com