Google वेब पेज की पृष्ठभूमि कैसे बदलें

इंटरनेट पर सर्फिंग करते समय Google वेब पेज की पृष्ठभूमि को बदलने से आपके अनुभव को निजीकृत करने का एक बहुत ही मजेदार तरीका है। Google की इस सुविधा को 2014 में हटा दिया गया था, लेकिन Google Chrome का उपयोग करके आप अभी भी थीम या एक्सटेंशन का उपयोग कर वॉलपेपर को कस्टमाइज़ कर सकते हैं। यदि आप जीमेल का उपयोग करते हैं, तो आप मेनू के माध्यम से अपने वेब इंटरफेस की पृष्ठभूमि को अनुकूलित कर सकते हैं "सेटिंग"

कदम

विधि 1

Google Chrome थीम का उपयोग करें
आपकी Google पृष्ठभूमि बदलें चरण 1 छवि का चित्र
1
Google Chrome प्रारंभ करें अगर आपने इसे अभी तक स्थापित नहीं किया है तो आप इस यूआरएल का उपयोग कर सकते हैं: https://google.com/chrome/browser/desktop/. Google Chrome स्थापना फ़ाइल को अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करने का विकल्प चुनें।
  • अपनी Google पृष्ठभूमि चरण 2 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    खिड़की के ऊपरी दाएं कोने में स्थित उपयुक्त बटन को दबाकर मुख्य क्रोम मेनू पर पहुंचें, फिर विकल्प चुनें "सेटिंग"
  • आपकी Google पृष्ठभूमि बदलें पृष्ठ शीर्षक वाला चित्र
    3
    बटन दबाएं "एक थीम चुनें" अनुभाग के भीतर स्थित "दिखावट"। Google Chrome के साथ उपयोग किए जा सकने वाले थीम और छवियों की एक सूची प्रदर्शित की जाएगी। थीम ब्राउज़र विंडो सीमाओं के स्वरूप, साथ ही नए टैब की पृष्ठभूमि को अनुकूलित करते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप यूआरएल का उपयोग करके क्रोम वेब स्टोर पर पहुंच के द्वारा विषयों की एक बहुत विस्तृत सूची से परामर्श कर सकते हैं: https://chrome.google.com/webstore/category/themes?hl=it.
  • अपनी Google पृष्ठभूमि बदलें चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    आप जो विषय चाहते हैं उसे चुनें, फिर बटन दबाएं "जोड़ना"। चुने गए विषय को डाउनलोड किया जाएगा और स्वचालित रूप से क्रोम पर लागू होगा।
  • विधि 2

    Chrome के लिए एक एक्सटेंशन का उपयोग करें
    अपने Google पृष्ठभूमि को बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    Google Chrome प्रारंभ करें यदि आपने इसे अभी तक स्थापित नहीं किया है तो आप इसे इस URL से कर सकते हैं: https://google.com/chrome/browser/desktop/. Google Chrome स्थापना फ़ाइल को अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करने का विकल्प चुनें।
  • आपकी Google पृष्ठभूमि बदलें चरण 6 छवि शीर्षक
    2
    निम्न URL का उपयोग करके Chrome वेब स्टोर में प्रवेश करें: https://chrome.google.com/webstore/category/apps. क्रोम वेब स्टोर के अंदर उन एक्सटेंशन की एक विस्तृत श्रृंखला है जो Google वेबसाइट पर मुख्य पृष्ठ की उपस्थिति और पृष्ठभूमि को बदलने के लिए Google Chrome पर स्थापित किया जा सकता है।
  • अपनी Google पृष्ठभूमि को बदलें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    उपयुक्त टेक्स्ट फ़ील्ड का उपयोग करके खोज करें, विंडो के ऊपरी बाएं कोने में स्थित है, और कीवर्ड "गूगल की पृष्ठभूमि"। इससे एक्सटेंशन की सूची प्रदर्शित होगी जो Google वेब पेज की पृष्ठभूमि को बदल सकते हैं। इस उद्देश्य के लिए उपयोगी एक्सटेंशन के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं: "कस्टम Google पृष्ठभूमि" जेरा ई द्वारा निर्मित "Google मुखपृष्ठ के लिए पृष्ठभूमि छवि" अल्बर्ट चोई द्वारा बनाई गई
  • आपकी Google पृष्ठभूमि बदलें चरण 8 का शीर्षक चित्र
    4



    वह एक्सटेंशन चुनें जिसे आप Chrome में जोड़ना चाहते हैं, फिर बटन दबाएं "जोड़ना"।
  • अपनी Google पृष्ठभूमि को बदलें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    5
    बटन दबाएं "एक्सटेंशन जोड़ें" Google क्रोम के भीतर चुने गए प्रोग्राम को इंस्टॉल करने की आपकी इच्छा की पुष्टि करने के लिए चयनित एक्सटेंशन स्वचालित रूप से इंस्टॉल हो जाएगा।
  • अपनी Google पृष्ठभूमि को बदलें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    6
    नए स्थापित एक्सटेंशन आइकन पर क्लिक करें, जो क्रोम पता बार के दाईं ओर दिखाई देता है, फिर आप जिस पृष्ठभूमि को चाहते हैं उसे चुनें और उसे Google वेबपेज पर लागू करें चयनित पृष्ठभूमि तुरंत लागू होगी
  • विधि 3

    Gmail की उपस्थिति बदलें
    अपनी Google पृष्ठभूमि को बदलें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    1
    जीमेल वेबसाइट में प्रवेश करें, फिर पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में गियर बटन दबाएं।
  • अपनी Google पृष्ठभूमि बदलें चरण 12 छवि का चित्र
    2
    विकल्प चुनें "विषय-वस्तु"। एक पॉपअप विंडो दिखाई देगी जिसमें पृष्ठभूमि और छवियों की एक सूची है।
  • आपकी Google पृष्ठभूमि बदलें चरण 13 का शीर्षक चित्र
    3
    जीमेल वेबपेज के लिए पृष्ठभूमि के रूप में उपयोग की जाने वाली छवि या थीम का चयन करें।
  • बटन दबाएं "मेरी तस्वीरें", एक पृष्ठभूमि के रूप में एक व्यक्तिगत तस्वीर का उपयोग करने के लिए, खिड़की के निचले दाएं कोने में स्थित है।
  • आपकी Google पृष्ठभूमि बदलें चरण 14 का शीर्षक चित्र
    4
    बटनों का उपयोग करके जीमेल पेज पर एक ग्राफिक प्रभाव जोड़ें "टेक्स्ट पृष्ठभूमि", "विगनेटिंग" और "कलंक", खिड़की के नीचे स्थित "एक थीम चुनें"। पहला बटन आपको जीमेल वेब इंटरफेस का टेक्स्ट रंग बदलने देता है, दूसरे को पृष्ठभूमि को अधिक या कम अंधेरा बनाने और तीसरा इसे कम स्पष्ट बनाने के लिए।
  • अपनी Google पृष्ठभूमि को बदलें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    5
    बटन दबाएं "सहेजें"। चुने हुए छवि या थीम स्वचालित रूप से Gmail वेब पेज पर लागू हो जाएंगे
  • चेतावनी

    • अगर आप काम या विद्यालय में Google क्रोम या जीमेल का उपयोग करते हैं, तो आप थीम को संपादित करके या एक एक्सटेंशन इंस्टॉल करके अपने स्वरूप को कस्टमाइज़ करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। अधिकांश मामलों में, नेटवर्क व्यवस्थापक सिस्टम अनुकूलन से संबंधित सभी सुविधाओं को अक्षम करते हैं। अगर आपको Gmail पर इन सेटिंग्स को बदलने में परेशानी हो रही है, या यदि आप Google Chrome में एक एक्सटेंशन स्थापित नहीं कर सकते, तो अपने कार्यालय या स्कूल कंप्यूटर नेटवर्क व्यवस्थापक से संपर्क करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com