किसी भी वेबसाइट के टेक्स्ट को अस्थायी रूप से कैसे बदलें

जो कोई चुटकुले को पसंद करता है वह कंप्यूटर पर एक वेबसाइट के अस्थायी रूप से बदलने की क्षमता को समझता है और सौभाग्य से ऐसा करने के कई तरीके हैं। आपके इरादों को दुर्भावनापूर्ण के बजाय खेलना चाहिए, लेकिन जो भी आपकी योजना है, ऑपरेशन बहुत आसान है।

कदम

विधि 1

पसंदीदा बार के साथ किसी भी ब्राउज़र के साथ एक वेबसाइट संपादित करें
किसी भी वेबसाइट पर पाठ संपादित करने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 1
1
बुकमार्क को वर्तमान वेबसाइट संपादित करें लिंक का पता लगाएं ऐसा करने का सबसे आसान तरीका Google पर खोज करना है "वर्तमान वेबसाइट बुकमार्कलेट को संपादित करें"। परिणामों में आपको उस लिंक के कई पेज मिलेंगे जो आप देख रहे हैं।
  • किसी भी वेबसाइट पर पाठ संपादित करने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    2
    बुकमार्क बार में लिंक खींचें आप उस वेबसाइट को बदल सकते हैं जहां पर लिंक पर क्लिक करके आप लिंक प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आप इसे टूलबार पर बेहतर खींचेंगे - इस तरह आप इसे सभी वेब पेजों पर उपयोग करने में सक्षम होंगे।
  • किसी भी वेबसाइट पर पाठ संपादित करने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 3
    3
    लिंक का उपयोग करें उस पृष्ठ को खोलें जिसे आप संपादित करना चाहते हैं और बुकमार्क पर क्लिक करें। आप किसी भी तत्काल प्रभाव को ध्यान नहीं देंगे, लेकिन आपको वेबसाइट पर सभी पाठ को संशोधित करने की संभावना होगी।
  • विधि 2

    क्रोम के साथ वेबसाइट संपादित करें
    किसी भी वेबसाइट पर पाठ संपादित करने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 4
    1
    उस पाठ या चित्र को खोजें, जिसे आप संपादित करना चाहते हैं उस वेब पेज को खोलें, जिसे आप क्रोम पर रूचि रखते हैं यदि आप टेक्स्ट को बदलना चाहते हैं, तो शब्द बदलने के लिए शब्द चुनिए और दाएं माउस बटन के साथ उन पर क्लिक करें - यदि आप कोई फ़ोटो संपादित करना चाहते हैं, तो उसे चुनने के बिना राइट क्लिक करें
    • किसी फ़ोटो को संपादित करने के लिए, आपको उस चित्र को अपलोड करना होगा जिसके साथ आप मौजूदा को बदलना चाहते हैं आपको एक नया कोड के साथ कोड का मूल URL बदलना होगा।
  • किसी भी वेबसाइट पर पाठ संपादित करने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    2
    तत्व का निरीक्षण करें खोलें एक बार सही माउस बटन के साथ क्लिक करने पर, एक मेनू खुल जाएगा। क्लिक करें "तत्व का निरीक्षण करें"। वर्तमान खिड़की के भीतर, एक अन्य एचटीएमएल की दसियों पंक्तियों के साथ दिखाई देगा
  • यदि आप Windows का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको F12 को दबाकर निरीक्षण तत्व विंडो खोलने में सक्षम होना चाहिए।
  • किसी भी वेबसाइट पर पाठ संपादित करने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    3
    वह पाठ ढूंढें जिसे आप एक्टिविट एलिमेंट विंडो में संपादित करना चाहते हैं। आपके द्वारा साइट पर चुने गए शब्दों को भी विंडो में हाइलाइट किया जाना चाहिए। यदि आप कोई फ़ोटो संपादित करना चाहते हैं, तो पाठ का एक बड़ा भाग चुना जाएगा, साथ ही अंत में एक अपरिचित यूआरएल होगा।
  • किसी भी वेबसाइट पर पाठ संपादित करने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 7



    4
    कोड बदलें पाठ बदलने के लिए, प्रतिस्थापित करने के बजाय सिर्फ एक अलग वाक्य लिखें। एक तस्वीर का आदान-प्रदान करने के लिए, मूल के यूआरएल को नए के साथ बदलें, शेष कोड को बरकरार रखें।
  • यदि आप कोई गलती करते हैं, तो ऑपरेशन रद्द करने के लिए विंडोज़ पर मैक या कंट्रोल + जेड पर कमांड + Z दबाएं।
  • किसी भी वेबसाइट पर पाठ संपादित करने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 8
    5
    ऑपरेशन को समाप्त करें क्लिक करें "प्रस्तुत करना", फिर बंद करें "तत्व का निरीक्षण करें"। वेब पेज पर आपको उस टेक्स्ट या छवि को देखना चाहिए जो आपने दर्ज किया था। बेशक आपने साइट कोड को वास्तव में नहीं बदला है और जब आप कार्ड अपडेट करते हैं तो परिवर्तन गायब हो जाएंगे।
  • विधि 3

    सफारी के साथ एक वेबसाइट संपादित करें
    किसी भी वेबसाइट पर पाठ संपादित करने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 9
    1
    विकास मेनू को सक्षम करें सफारी पर, मेनू पर क्लिक करें "सफारी" स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित बार में यहां पर क्लिक करें "प्राथमिकताएं", तब चयन करें "उन्नत" प्राथमिकता विंडो के शीर्ष पर मेनू से बॉक्स को चेक करें "मेनू बार में विकास मेनू दिखाएं"। अब आप मेनू देखेंगे "विकास" शीर्ष पट्टी में, बीच में "बुकमार्क" और "खिड़की"।
  • किसी भी वेबसाइट पर पाठ को संपादित करने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 10
    2
    बदलने के लिए टेक्स्ट या चित्र ढूंढें। उस पृष्ठ को खोलें जो आपकी रूचि रखते हैं पाठ को बदलने के लिए, प्रतिस्थापित करने के लिए शब्दों का चयन करें, फिर दाएं माउस बटन पर क्लिक करें - अगर आप कोई फ़ोटो बदलना चाहते हैं, तो उसे चुनने के बिना ठीक क्लिक करें
  • किसी फ़ोटो को संपादित करने के लिए, आपको उस चित्र को अपलोड करना होगा, जिसे आप अपनी जगह में डालना चाहते हैं आपको नये कोड के साथ मूल कोड का यूआरएल बदलना होगा
  • किसी भी वेबसाइट पर पाठ संपादित करने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 11
    3
    तत्व का निरीक्षण करें खोलें एक बार सही माउस बटन के साथ क्लिक करने पर, एक मेनू दिखाई देगा। क्लिक करें "तत्व का निरीक्षण करें"। एचटीएमएल कोड की दर्जनों लाइनों के साथ, एक नई विंडो मौजूदा एक के भीतर खुल जाएगी।
  • मेनू पर क्लिक करके भी आप निस्तारण तत्व विंडो खोल सकते हैं "विकास" और चयन "वेब निरीक्षण दिखाएं"। विंडोज़ पर मैक या कंट्रोल + एफ पर कमांड + एफ दबाकर आप जिस पाठ को ढूंढ रहे हैं उसे खोजें और नए वाक्यांशों को दर्ज करें। यह विधि अधिक जटिल है
  • आप Mac पर Alt + Command + I शॉर्टकट या Windows पर F12 दबाकर वेब इंस्पेक्शन भी खोल सकते हैं।
  • किसी भी वेबसाइट पर पाठ संपादित करने के लिए शीर्षक वाला चित्र, स्टेप 12
    4
    कोड बदलें पाठ को संपादित करने के लिए, बस चुने हुए शब्दों को आप चाहें उन पर अधिलेखित करें। बजाय एक तस्वीर को बदलने के लिए, आपके द्वारा चुने गए एक के साथ वर्तमान यूआरएल का आदान-प्रदान करें, शेष बाकी कोड को छोड़ दें
  • यदि आप कोई गलती करते हैं, तो परिवर्तन रद्द करने के लिए विंडोज़ मैक पर नियंत्रण + Z या नियंत्रण + Z दबाएं।
  • किसी भी वेबसाइट पर टेक्स्ट को संपादित करने के लिए शीर्षक वाला चित्र 13
    5
    ऑपरेशन को समाप्त करें क्लिक करें "प्रस्तुत करना", फिर बंद करें "तत्व का निरीक्षण करें"। वेबसाइट पर आपको उस टेक्स्ट या छवि को देखना चाहिए जो आपने दर्ज किया था। बेशक आपने साइट कोड को वास्तव में नहीं बदला है और जब आप पृष्ठ को अपडेट करते हैं तो परिवर्तन गायब हो जाएंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com