कैसे एक टेलीविजन को मापने के लिए

यह एक नया टीवी खरीदने का समय है आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह रहने वाले कमरे के फर्नीचर में फिट हो सकता है या दो वस्तुओं के बीच हो सकता है, इसलिए आपको सटीक माप लेने में सक्षम होना चाहिए। यह आपके जूते बांधने के रूप में सरल है, लेकिन कुछ और जानकारी है जो यह जानना अच्छा है कि यह सही टीवी ढूंढना आसान बनाता है।

कदम

भाग 1

टीवी को मापें
इमेज का शीर्षक मेज़र ऑन टीवी चरण 1
1
स्क्रीन के विकर्ण की लंबाई निर्धारित करता है। यह मूल्य है कि बिल्डर्स टीवी को वर्गीकृत करने के लिए उपयोग करते हैं आप सोच सकते हैं कि 32 इंच (81 सेंटीमीटर) टीवी ठीक किनारे से बाएं किनारे तक 32 इंच चौड़ा है। ऐसा नहीं है, हकीकत में यह उपाय विकर्ण को संदर्भित करता है जो ऊपरी दाएं कोने से निचले बाएं कोने (या इसके विपरीत) तक जाता है।
  • मेजर ए टीवी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    केवल स्क्रीन को मापें, नहीं "ढांचा" टीवी का कई लोग संरचना सहित पूरे उपकरण के पूरे विकर्ण पर विचार करने की गलती करते हैं। इस तरह, हालांकि, आपको गलत परिणाम मिलता है। इसके विपरीत, आपको कोने से कोने तक केवल स्क्रीन के समाप्त होने पर विचार करना होगा। फ्रेम के साथ, स्क्रीन के अतिरिक्त, आपको वास्तविक से एक बड़ा उपाय मिलेगा।
  • भाग 2

    एक संकीर्ण अंतरिक्ष में टीवी डालें
    इमेज शीर्षक में मीज़र ऑन टीवी चरण 3
    1
    यह उपकरण की संपूर्ण माप दोनों ऊंचाई, चौड़ाई और गहराई में पता लगाता है। सब कुछ के आकार को मापने के लिए सुनिश्चित करें "वस्तु", संरचना सहित, और न सिर्फ स्क्रीन। ये मूल्य बहुत उपयोगी होगा जब आपको टीवी को किसी मौजूदा स्थान में रखना होगा या इसे आपके सिस्टम में रखना होगा होम थिएटर.
  • छवि शीर्षक वाला एक टीवी चरण 4



    2
    एक छोटे से स्थान के लिए टीवी फिटिंग करते समय अतिरिक्त मार्जिन को ध्यान में रखें। उदाहरण के लिए: आप 46 इंच के टीवी खरीदने पर विचार कर रहे हैं जो कि लगभग 113 सेंटीमीटर चौड़ा और 63.5 सेंटीमीटर लंबा है। सिद्धांत रूप में आपको इसे अपने रहने वाले कमरे के फर्नीचर में शामिल करने की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, जो कि 113x113 सेमी के एक टीवी आवास प्रदान करता है - हालांकि, यह बहुत अधिक हो सकता है "पकड़ा" एक बदसूरत सौन्दर्य प्रभाव के साथ तो एक 40 इंच के टीवी के लिए विकल्प चुनें।
  • भाग 3

    पहलू अनुपात और विज़न दूरी का मूल्यांकन करें
    इमेज शीर्षक में मीज़र ऑन टीवी चरण 5
    1
    समझें कि क्या है पहलू अनुपात और यह कैसे टीवी के आकार से संबंधित है यह अवधारणा उस रिश्ते को व्यक्त करती है जो एक छवि की चौड़ाई और ऊंचाई के बीच मौजूद है। पुराने मॉडल, मानक टीवी और टीवी के पहलू अनुपात में अंतर है वाइडस्क्रीन. अधिकांश मानक मॉडल उनके स्क्रीन के लिए 4: 3 पहलू अनुपात का उपयोग करते हैं। इसका मतलब है कि चौड़ाई के हर 4 इंच के लिए, स्क्रीन ऊंचाई में 3 इंच फैली हुई है इसके बजाय ब्रांड के नए चौड़े स्क्रीन टीवी 16: 9 अनुपात का उपयोग करते हैं, जिसका मतलब है कि स्क्रीन के चौड़ाई के हर 16 इंच के लिए ऊंचाई 9 इंच बढ़ जाती है।
    • हालांकि एक मानक मॉडल (4: 3) और एक वाइडस्क्रीन मॉडल (16: 9) में एक ही विकर्ण हो सकता है (उदाहरण के लिए, दोनों 32 इंच हो सकते हैं), स्क्रीन का कुल क्षेत्र अलग है। मानक टीवी में एक बड़ा स्क्रीन और अधिक होगा "वर्ग", जबकि वाइडस्क्रीन एक क्षैतिज बड़े चित्रों की पेशकश करेगा।
    • वाइडस्क्रीन टीवी निर्माताओं को फिल्मों को देखने में अधिक रुचि रखने वाले अधिक खरीदारों को आकर्षित करने के प्रयास में बनाया गया था। इन टेलीविज़न के पहलू अनुपात (16: 9) एक ज़्यादा ज्वलंत पृष्ठभूमि वाले बड़े चित्र दिखाते हैं
  • मेजर ए टीवी चरण 6 में शीर्षक वाली छवि
    2
    एक वाइडस्क्रीन मॉडल के मानक मानक के आयामों को अनुकूलित करने के लिए एक साधारण गणना करें। अगर आपके पास 4: 3 टीवी है और आप इस पहलू को चौडा-स्क्रीन मॉडल पर भी रखना चाहते हैं, तो 1.22 द्वारा पुराने टीवी के विकर्ण की लंबाई को गुणा करें। प्राप्त परिणाम आपको नए उपकरण के विकर्ण की लंबाई को इंगित करता है जिसे आपको खरीदने की आवश्यकता है।
  • उदाहरण के लिए, आपके पास एक 40 "(102 सेंटीमीटर) 4: 3 टीवी है लेकिन आप स्क्रीन आकार छोटे होने के बिना नए मॉडल पर स्विच करना चाहते हैं। यदि आपको छोटे दिखाई देने के बिना 4: 3 कार्यक्रम देखना चाहते हैं तो आपको कम से कम 50 इंच (127 सेमी) टीवी की आवश्यकता होगी। यह इसलिए है क्योंकि 1.22 x 40 = 49. चूंकि 49 इंच के टीवी आम तौर पर नहीं बनाए जाते हैं, आपको 50 में से एक चुनने की आवश्यकता होगी।
  • इमेज शीर्षक में मीज़र ऑन टीवी चरण 7
    3
    पता है कि आप अपने आकार के आधार पर टीवी को कितनी दूर तक देखना चाहते हैं। एक बार जब आप टीवी के आकार की पहचान कर लेते हैं, तो आपको पता है कि आपको अपनी पसंद को एक आखिरी कारक के आधार पर करना पड़ता है, यानी, आपको अपने नए गहने का पूरा उपयोग करने के लिए किस दूरी पर बैठना है इस मूल्य के बारे में जानने के लिए इन दिशानिर्देशों का पालन करें। स्क्रीन के आयाम इंच में व्यक्त किए जाते हैं क्योंकि यह मूल्य है जिसके साथ आम तौर पर इटली इटली में बिकता है, जबकि देखने की दूरी सेंटिमीटर में व्यक्त की जाती है।
  • स्क्रीन आकारविजन दूरी
    27"97.5 - 165 सेमी
    32"120 - 199.8 सेमी
    37"138.9 - 231.3 सेमी
    40"150-249.9 सेमी
    46"172.5 - 285 सेमी
    52"195 - 324 सेमी
    58"217.5 - 360 सेमी
    65"243.9 - 405 सेमी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com