एक Chromebook पर लिनक्स कैसे स्थापित करें

Chrome बुक पर लिनक्स स्थापित करना आपको है कि अन्यथा क्रोम ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ असंगत होगा सभी कार्यक्रमों लिनक्स वातावरण में उपलब्ध उपयोग करने के लिए अनुमति देता है। Chrome बुक पर लिनक्स स्थापित करने के लिए आप जो आप एक साथ ही क्रोम ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ है, ताकि किसी भी समय आप किसी भी समस्या के बिना ऑपरेटिंग सिस्टम के बीच स्विच कर सकते हैं लिनक्स चल भेजने की अनुमति देने के लिए एक उपकरण crouton कहा जाता है, का उपयोग कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

एक Chrome बुक पर स्थापित लिनक्स शीर्षक वाला छवि 1 चरण
1
जांचें कि आपके सभी व्यक्तिगत डेटा को Google डिस्क या किसी अन्य संग्रहण डिवाइस पर सहेजा गया है, जैसे USB स्टिक अपने Chrome बुक पर लिनक्स स्थापित करने से उसमें संग्रहीत सभी डेटा मिट जाएगा I
  • एक Chrome बुक पर लिनक्स इंस्टॉल करें जिसका शीर्षक चित्र 2 है
    2
    चाबी नीचे पकड़ो "Esc" और "ताज़ा करना", तब बटन दबाएं "शक्ति"। आपका Chrome बुक पुनर्प्राप्ति मोड में पुन: प्रारंभ होगा।
  • एक Chrome बुक पर स्थापित लिनक्स शीर्षक वाला चित्र 3 चरण
    3
    जब आप स्क्रीन पर पीले विस्मयादिबोधक चिह्न दिखाई देते हैं, तो शॉर्टकट Ctrl + D दबाएं। डेवलपर मोड सक्रियण की पुष्टि करने के लिए आपको एक संवाद दिखाई देगा।
  • एक Chromebook पर स्थापित लिनक्स शीर्षक वाला छवि 4 चरण
    4
    बटन दबाएं "प्रस्तुत करना" डेवलपर मोड के सक्रियण की पुष्टि करने के लिए आपके Chrome बुक को स्थानीय रूप से सभी संग्रहीत डेटा साफ़ करने और डेवलपर मोड को सक्रिय करने के लिए लगभग 15 मिनट लगेंगे।
  • एक Chromebook पर स्थापित लिनक्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    Chrome OS ऑपरेटिंग सिस्टम को लोड करने के लिए अपने Chrome बुक के लिए प्रतीक्षा करें। एक चेतावनी संदेश स्क्रीन पर दिखाई देगा, जो दर्शाता है कि क्रोम ऑपरेटिंग सिस्टम गुम है या क्षतिग्रस्त है। यह एक मानक संदेश है जो तब दिखाई देता है जब डेवलपर मोड सक्रिय होता है।
  • एक Chrome बुक पर इंस्टॉल करें लिनक्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    यूआरएल goo.gl/fd3zc से Crouton कार्यक्रम डाउनलोड करें, और जांचें कि स्थापना फ़ाइल को फ़ोल्डर में सहेजा गया है "डाउनलोड"। Crouton एक प्रोग्राम है जो आपको अपने Chromebook पर लिनक्स को स्थापित करने की अनुमति देता है
  • वैकल्पिक रूप से, आप आधिकारिक Crouton वेबसाइट पर निम्नलिखित पते पर जा सकते हैं: https://github.com/dnschneid/crouton, और आइटम के दाईं ओर स्थित लिंक का चयन करें "क्रोमियम ओएस यूनिवर्सल Chroot पर्यावरण"।



  • एक Chrome बुक पर लिनक्स स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    शॉर्टकट Ctrl + Alt + T दबाएं यह आपके Chromebook पर एक टर्मिनल विंडो लॉन्च करेगा।
  • एक Chrome बुक पर लिनक्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र 8
    8
    दिखाई देने वाली टर्मिनल विंडो में, कमांड टाइप करें "खोल" (उद्धरण चिह्नों के बिना) और बटन दबाएं "प्रस्तुत करना"।
  • एक Chrome बुक पर लिनक्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र 9
    9
    दिखाई देने वाली टर्मिनल विंडो में, कमांड टाइप करें "सुडो श-ए ~ / डाउनलोड / क्रॉटन-टी एक्स एफसीई", तब बटन दबाएं "प्रस्तुत करना"। यह आदेश आपके Chromebook पर Crouton एप्लिकेशन इंस्टॉल करेगा
  • यदि आप किसी Chromebook पिक्सेल पर लिनक्स स्थापित कर रहे हैं, तो निम्न कमांड का उपयोग करें: "सुडो श-ए ~ / डाउनलोड / क्रॉटन-टी स्पर्श एक्सएफसीए"।
  • एक Chrome बुक पर इंस्टॉल करें लिनक्स शीर्षक वाला चित्र 10
    10
    Crouton स्थापना पूर्ण होने तक प्रतीक्षा करें। इंस्टॉलेशन प्रक्रिया को कई मिनट लग सकते हैं - आपको अंत में लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए यूज़रनेम और पासवर्ड देने के लिए कहा जाएगा।
  • एक Chrome बुक पर लिनक्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र 11
    11
    लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए चुना गया यूज़रनेम और पासवर्ड टाइप करें।
  • एक Chrome बुक पर लिनक्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र 12
    12
    टर्मिनल विंडो में, कमांड टाइप करें "sudo startxfce4" अपने डेस्कटॉप पर लिनक्स शुरू करने के लिए जब भी आप लिनक्स को क्रोम ऑपरेटिंग सिस्टम में बूट करना चाहते हैं, आपको इस कमांड का उपयोग करना होगा।
  • टिप्स

    • आप किसी भी समय कंप्यूटर पर चलने वाले कंप्यूटर पर लॉग-इन करके लिनक्स से बाहर निकल सकते हैं। लिनक्स को बंद कर दिया जाएगा और आपका क्रोम क्रोम ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करने पर वापस लौट जाएगा।
    • Chrome बुक पर, लिनक्स देशी ऑपरेटिंग सिस्टम क्रोम के समानांतर में चलता है, तो आप किसी भी समय एक ऑपरेटिंग सिस्टम से स्विच करने में सक्षम हो जाएगा। यदि आप Chromebook इंटेल लिनक्स से Chrome में स्थानांतरित करने के लिए उपयोग कर रहे हैं और इसके विपरीत गर्म चाबियों का संयोजन का उपयोग करता है, तो Ctrl + Alt + Shift + तीर वापस और Ctrl + Alt + Shift + तीर अगला या Ctrl + Alt + वापस तीर और Ctrl + Alt + अग्रेषित तीर
    • लिनक्स की स्थापना के साथ आगे बढ़ने से पहले, अपने Chromebook को बहाल करने के लिए समर्थन बनाएं, अगर आपको स्थापना प्रक्रिया के दौरान समस्याएं या खराब होने का सामना करना पड़ता है आप अपने Chrome बुक को अपनी फैक्टरी डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करने के लिए किसी भी समय पुनर्प्राप्ति इकाई का उपयोग कर सकते हैं
    • अपने Chromebook पर लिनक्स प्रोग्राम स्थापित करने के लिए, कमांड का उपयोग करें "apt-get" टर्मिनल विंडो के अंदर उदाहरण के लिए, यदि आप लिनक्स के लिए फ़ायरफ़ॉक्स स्थापित करना चाहते हैं, तो कमांड टाइप करें "sudo apt-get फ़ायरफ़ॉक्स स्थापित करें" टर्मिनल विंडो के अंदर ..
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com