आर्क लिनक्स पर गनोम कैसे स्थापित करें I

आर्क लिनक्स लिनक्स का हल्का वितरण है, जो विकास की सादगी पर केंद्रित है। आर्क लिनक्स की डिफ़ॉल्ट स्थापना में बुनियादी उपकरण का एक सेट होता है जिसे कमांड लाइन से इस्तेमाल किया जा सकता है। यह मार्गदर्शिका दिखाती है कि आर्क लिनक्स सिस्टम पर GNOME डेस्कटॉप वातावरण कैसे स्थापित किया जाए।

कदम

आर्क लिनक्स चरण 1 पर स्थापित जीनोम शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि एक्स विंडो इंटरफ़ेस निम्न कमांड का उपयोग करके काम करता है startx. इस कमांड को एक बहुत सरल जीयूआई दिखाना चाहिए, जैसा कि छवि में दिखाया गया है अगर त्रुटियाँ होनी चाहिए, तो साइट को देखें आर्क लिनक्स विकी उचित समाधान खोजने के लिए एक्स विंडो ग्राफिकल इंटरफ़ेस से बाहर निकलने के लिए, कमांड टाइप करें निकास.
  • आर्क लिनक्स चरण 2 पर स्थापित जीनोम शीर्षक वाली छवि
    2
    टीटीएफ-डीजाव और टीटीएफ-एमएस-फोंट पैकेज स्थापित करें। ये फॉन्ट पैकेज हैं जिनके स्थापना को सुखद दृश्य अनुभव के लिए सुझाया गया है। इन दो संकुलों को निम्न कमांड का उपयोग कर स्थापित किया जा सकता है pacman -s ttf-dejavu ttf-ms-fonts.
  • आर्क लिनक्स चरण 3 पर स्थापित गनोम शीर्षक वाली छवि
    3
    गनोम पैकेज स्थापित करें यदि आप चाहें, लेकिन यह वैकल्पिक है, तो आप gnome-extra और gnome-system-tools संकुल भी स्थापित कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, निम्न कमांड चलाएं pacman -S गनोम गनोम-अतिरिक्त गनोम-सिस्टम-टूल्स.
  • आर्ट लिनक्स के चरण 4 पर स्थापित जीनोम शीर्षक वाली छवि
    4
    गनोम डिस्प्ले मैनेजर (जीडीएम) प्रोग्राम को स्थापित करें। यह चरण केवल आवश्यक है यदि आप गनोम-अतिरिक्त पैकेज स्थापित नहीं करते हैं जीडीएम प्रोग्राम स्थापित करने के लिए, निम्न कमांड का उपयोग करें pacman -s gdm.
  • आर्क लिनक्स चरण 5 पर गनोम स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    GNOME की कार्यक्षमता का परीक्षण करने के लिए, निम्न कमांड चलाएं एक्सिनिट गनोम-सत्र. समस्याओं के मामले में, देखें शुरुआती गाइड आर्च के लिए.



  • आर्क लिनक्स चरण 6 पर गनोम स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    सिस्टम मेनू तक पहुँचने और बाहर निकलें मेनू आइटम को चुनकर गनोम सत्र से लॉग आउट करें।
  • आर्ट लिनक्स पर स्थापित ग्नोम शीर्षक वाली छवि 7
    7
    फ़ाइल की सामग्री तक पहुंचें /etc/rc.conf उदाहरण के लिए, पाठ संपादक का उपयोग करते हुए नैनो /etc/rc.conf. रेखा का पता लगाएं डेमॉन (). कोष्ठक में निहित पैरामीटर भिन्न हो सकते हैं पैरामीटर जोड़ें dbus से पहले नेटवर्क और पैरामीटर जोड़ें GDM अंत में
  • आर्क लिनक्स चरण 8 पर गनोम स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    आदेश टाइप करके सिस्टम को पुनरारंभ करें रिबूट. अगली बार जब आप अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करेंगे, आपको GDM लॉगिन स्क्रीन द्वारा स्वागत किया जाना चाहिए।
  • आर्च लिनक्स के चरण 9 पर गनोम स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स का इस्तेमाल करते हुए जीनोम में प्रवेश करें। मज़े करो!
  • टिप्स

    • निम्न लिखित में आर्क लिनक्स शुरुआती गाइड के लिए साइट पर जाएं पता. आपको अतिरिक्त और विस्तृत जानकारी मिल जाएगी, X विंडो ग्राफ़िकल इंटरफ़ेस स्थापित करने के लिए सबसे सामान्य ज्ञात समस्याओं और निर्देशों को हल करने की प्रक्रियाएं।
    • यदि आप पैकेज अधिष्ठापन के दौरान त्रुटियों का सामना करते हैं, तो आदेश का उपयोग करें /etc/pacman.d/mirrorlist यह सुनिश्चित करने के लिए कि जिस स्रोत से इंस्टॉलेशन फ़ाइलों को डाउनलोड किया गया है, वह सही रूप से चुना गया है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com