एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप एसएमएस संदेश को कैसे प्रारूपित करें

यह आलेख बताता है कि एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप के वार्तालाप के भीतर भेजे जाने वाले पाठ संदेश की उपस्थिति कैसे बदलनी है। पाठ स्वरूपण के लिए उपलब्ध शैलियों क्लासिक वाले हैं: बोल्ड, इटैलिक और स्ट्राइकथ्रू

कदम

एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप पर टेक्स्ट का इस्तेमाल करें
1
अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर WhatsApp लॉन्च करें यह एक स्पीच बबल के रूप में एक हरे रंग के आइकन की विशेषता है, जिसमें एक सफेद टेलीफोन हैंडसेट है। टैब के साथ व्हाट्सएप इंटरफेस प्रदर्शित किया जाएगा "बातचीत" पहले से ही चयनित
  • अगर पिछली बार आपने व्हाट्सएप को बंद कर दिया था तो आप वार्तालाप में थे बटन दबाएं "वापस" डिवाइस पर वापस जाने के लिए कार्ड "बातचीत"।
  • एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप पर स्टेप 2 पर टेक्स्ट इफेक्ट का प्रयोग करें
    2
    कार्ड पर सूची में से एक संपर्क को टैप करें "बातचीत"। उत्तरार्द्ध आपके द्वारा हाल ही में व्यक्तिगत संपर्कों और समूहों में विभाजित सभी वार्तालापों को दिखाता है। वह बातचीत चुनें जिसे आप पूर्ण स्क्रीन में सापेक्ष चैट देखना चाहते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप स्क्रीन के निचले दाएं कोने में एक सफेद भाषण बबल के साथ हरे बटन दबा सकते हैं। सभी व्हाट्सएप कॉन्टैक्ट्स की पूरी सूची प्रदर्शित की जाएगी जिसमें से आप एक नया वार्तालाप प्रारंभ करने के लिए चुन सकते हैं।
  • एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप पर स्टेप 3 पर टेक्स्ट इफेक्ट का प्रयोग करें
    3
    संदेश पोस्ट करने के लिए पाठ फ़ील्ड को स्पर्श करें। यह शब्दों की विशेषता है "एक संदेश लिखें" और स्क्रीन के नीचे स्थित है। यह डिवाइस के वर्चुअल कीबोर्ड को प्रदर्शित करेगा।
  • एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप पर टेक्स्ट का इस्तेमाल करें
    4
    विशेष वर्ण प्रतीकों को टाइप करने के लिए लेआउट प्रदर्शित करने के लिए कीबोर्ड बटन दबाएं। उत्तरार्द्ध में तारांकन चिह्न, डैश और अन्य विराम चिह्न शामिल हैं, जैसे प्रश्न चिह्न या विस्मयादिबोधक चिह्न संपूर्ण संदेश पर वांछित स्वरूपण लागू करने के लिए, पाठ दो विशेष वर्णों में संलग्न होना चाहिए।
  • यदि आप Google कीबोर्ड का उपयोग कर रहे हैं, तो बटन दबाएं ?123 प्रतीकों और विशेष वर्णों को सम्मिलित करने के लिए लेआउट पर जाने के निचले बाएं कोने में रखा गया। कुछ डिवाइस में यह कुंजी कोड द्वारा दिखाया जा सकता है प्रतीक या विशेष वर्ण या प्रतीकों के दूसरे संयोजन से
  • एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप पर टेक्स्ट का इस्तेमाल करें
    5
    यदि आपको बोल्ड टेक्स्ट दर्ज करने की आवश्यकता है, तो तारांकन * दो बार लिखें। इस तरह से दो तारों के बीच से जुड़े सभी पाठ में दिखाई देगा साहसिक.
  • एंड्रॉइड पर WhatsApp पर उपयोग टेक्स्ट इफेक्ट शीर्षक चरण 6



    6
    यदि आपको इटैलिक टेक्स्ट दर्ज करना है, तो अंडरस्कोर (_ अंडरस्कोर) दो बार टाइप करें। दो अंडरस्कोर के बीच के सभी पाठ में दिखाई देगा तिरछा.
  • एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप पर टेक्स्ट का इस्तेमाल करें
    7
    अगर आपको स्ट्राइकथ्रू पाठ सम्मिलित करने की आवश्यकता होती है, तो टिल्ड को दो बार टाइप करें। दो टिल्ड के बीच के सभी अक्षर बाधित दिखाई देंगे।
  • यदि टिल्ड वर्ण कुंजीपटल पर प्रकट नहीं होता है, तो कुंजी दबाएं = < कीबोर्ड के दूसरे पृष्ठ तक पहुंचने के लिए जहां अन्य विशेष वर्ण प्रदर्शित होते हैं। कुछ डिवाइसों में इस कुंजी को कोड के साथ दिखाया गया है 1/2 या अन्य विशेष वर्णों के एक अलग संयोजन के साथ।
  • एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप पर टेक्स्ट का इस्तेमाल करें
    8
    टेक्स्ट फिर से लिखने के लिए कीबोर्ड लेआउट का चयन करें इस बिंदु पर आप डिवाइस के डिफ़ॉल्ट कुंजीपटल का उपयोग कर संदेश के पाठ को दर्ज करने में सक्षम हैं।
  • अधिकतर उपकरणों का उपयोग करते हुए, आप बटन दबाकर पाठ दर्ज करने के लिए उपयोग किए जाने वाले कीबोर्ड लेआउट पर स्विच कर सकते हैं एबीसी स्क्रीन के निचले बाएं या दाएं कोने में रखा गया।
  • व्हाट्सएप पर एंड्रॉइड पर पाठ का प्रयोग करें छवि 9 शीर्षक
    9
    चयनित दो विशेष वर्णों के बीच पाठ कर्सर को स्थानांतरित करें। पाठ को बोल्ड या इटैलिक में स्ट्रीप या फ़ॉर्मेट करने के लिए, यह चुना गया दो विशेष वर्ण (तारांकन, अंडरस्कोर या टिल्ड) के बीच होना चाहिए।
  • एंड्रॉइड पर स्पीकर 10 पर व्हाट्सएप पर टेक्स्ट का इस्तेमाल करें
    10
    उपयुक्त फ़ील्ड में संदेश के पाठ को चयनित दो विशेष वर्णों के बीच संलग्न करें। डिवाइस के वर्चुअल कीबोर्ड का उपयोग करें या उसे किसी अन्य स्रोत से कॉपी करें और उसे संकेतित स्थान पर पेस्ट करें।
  • एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप पर टेक्स्ट का इस्तेमाल करें
    11
    एन्टर बटन दबाएं यह एक हरे रंग के आइकन की विशेषता है जिसमें एक श्वेत पत्र हवाई जहाज है। यह टेक्स्ट फ़ील्ड के दाईं ओर स्थित है जिसमें आपने संदेश टाइप किया है उत्तरार्द्ध प्राप्तकर्ता को भेजा जाएगा संदेश का टेक्स्ट बोल्ड, इटैलिक या स्ट्राइकथ्रू में वार्तालाप स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • पाठ प्रारूपित करने के लिए उपयोग किए जाने वाले विशेष पात्रों को स्वचालित रूप से हटा दिया जाएगा, इसलिए संदेश भेजे जाने के बाद वे चैट में नहीं दिखाई देंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com