स्काइप पर वीडियो कॉल कैसे करें

स्काइप के साथ एक वीडियो कॉल बनाना बहुत आसान है, लेकिन संदेह या समस्याओं के मामले में, यह ट्यूटोरियल आपको उन सरल चरणों में मार्गदर्शन करने के लिए तैयार है जिन्हें आपको लेने की आवश्यकता है। आपको कुछ उपकरणों की आवश्यकता होगी: एक कंप्यूटर, एक वेब कैमरा (यदि आप एक साधारण वॉयस कॉल करना चाहते हैं तो यह आवश्यक नहीं है), एक माइक्रोफोन और एक तेज़ इंटरनेट कनेक्शन देखते हैं कि एक साथ कैसे आगे बढ़ना है।

सामग्री

कदम

1
कंप्यूटर या स्मार्टफोन प्राप्त करें कंप्यूटर को एक वेब कैमरा (केवल वीडियो कॉल के लिए) और एक माइक्रोफोन से सुसज्जित किया जाना चाहिए।
  • स्काइपे चरण 2 पर एक वीडियो कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक स्काइप खाता बनाएं आधिकारिक स्काइप `स्काइपे डॉट कॉम` वेबसाइट तक पहुंचें, जहां से आप एक ऐसा प्रोफाइल बना पाएंगे जिसके साथ आप प्लेटफार्म पर सभी सेवाओं का उपयोग कर सकेंगे।
  • 3
    अपने दोस्तों को जोड़ें अपने दोस्तों से पूछें कि वे स्काइप का उपयोग कर रहे हैं और यदि ऐसा है, तो अपना उपयोगकर्ता नाम लिखें और फिर स्काइप पर खोज करें। एक बार जब आप उन्हें पहचान लेंगे, तो आप एक संपर्क अनुरोध भेज सकते हैं।

    स्काइपे चरण 3 पर एक वीडियो कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
  • स्काइपे चरण 4 पर एक वीडियो कॉल करें शीर्षक वाला चित्र



    4
    अगर संभव हो, तो `चैट` के माध्यम से पहले संपर्क करें, व्यक्ति से पूछें कि क्या वह एक वीडियो कॉल करने के लिए उपलब्ध है, या एक आवाज कॉल है।
  • स्काइपे पर एक वीडियो कॉल करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक वीडियो कॉल करने के लिए बटन दबाएं, यह कैमेरा आइकन द्वारा चित्रित किया गया है।
  • स्काइपे चरण 6 पर एक वीडियो कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    जब आपके वार्तालाप के जवाब दिए जाते हैं, तो आप स्क्रीन से इसे देखने के लिए स्वतंत्र रूप से बात कर सकते हैं। कॉल के अंत में, कनेक्शन में प्रगति पर बंद करने के लिए एक टेलीफोन रिसीवर आइकन के साथ लाल बटन दबाएं।
  • टिप्स

    • कॉल करने से पहले, उस व्यक्ति से पूछें, जो उपलब्ध है, तो आप उससे संपर्क करना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com