आरोपी पत्र कैसे टाइप करें

जिस भाषा में आप लिखने का प्रयास कर रहे हैं उसके आधार पर, ऑपरेटिंग सिस्टम और आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे सॉफ़्टवेयर, आपके पास उच्चारण अक्षर टाइप करने के लिए कई तरीके हैं Windows XP में, उदाहरण के लिए, आप स्पैनिश कीबोर्ड को स्थापित कर सकते हैं। यदि आपको एक पाठ दस्तावेज़ में एक उच्चारण पत्र लिखने की आवश्यकता है तो आप Microsoft Word का उपयोग कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से आप शॉर्टकट कुंजी का उपयोग या तो एक विंडोज पीसी या मैक पर स्वराघात वाले अक्षर लिखना कर सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि कैसे को खोजने के लिए चाहते हैं, तो आप सिर्फ विधि है कि आप की तरह में पढ़ना जारी किया है।

कदम

विधि 1

Windows में हॉटकीज़ का उपयोग करें
1
Windows सिस्टम में उच्चारण किए गए अक्षर टाइप करने के लिए, आप चाहते हैं कि उच्चारण के आधार पर आप कुछ पूर्व-निर्धारित कोड का उपयोग कर सकते हैं। ध्यान दें कि प्रतीक "+", त्वरित कुंजी के संयोजन में मौजूद है, यह इंगित करता है कि जिस दो कुंजी को संदर्भित करता है उसे एक साथ दबाया जाना चाहिए इसके बजाय, अल्पविराम ने उन संकेतों को अलग कर दिया है जो उत्तराधिकार में टाइप किए जाते हैं, एक समय में, संकेत किए गए क्रम में। उदाहरण के लिए, संयोजन "Ctrl + A, E" इंगित करता है कि कुंजी को एक साथ दबाया जाना चाहिए "Ctrl" और "एक", बटन के बाद "और"। नीचे कोड की एक सूची है जो आपकी सहायता कर सकती है:
प्रतीककोड
áCtrl + `, A
यह हैCtrl + `, E
íCtrl + `, I
óCtrl + `, हे
úCtrl + `, U
ÉCtrl + `, Shift + E
ñCtrl + Shift + ~, N
ÑCtrl + Shift + ~, Shift + N
üCtrl + Shift +:, यू
छवि शीर्षक प्रकार एक्सेंट चरण 1

विधि 2

मैक पर हॉटकीज़ का उपयोग करें
1
यदि आप एक मैक का उपयोग कर रहे हैं, तो विशेष अक्षर टाइप करने के लिए, आपको बस कीबोर्ड पर कुछ कुंजी का उपयोग करने की आवश्यकता होगी। ध्यान दें कि प्रतीक "+", त्वरित कुंजी के संयोजन में मौजूद है, यह इंगित करता है कि जिस दो कुंजी को संदर्भित करता है उसे एक साथ दबाया जाना चाहिए जबकि अल्पविराम उत्तराधिकार में टाइप किए जाने वाले प्रतीकों को अलग करता है, एक समय में, क्रम में इंगित किया गया। उदाहरण के लिए, संयोजन "Ctrl + E, A" इंगित करता है कि कुंजी को एक साथ दबाया जाना चाहिए "Ctrl" और "और", बटन के बाद "एक"। नीचे कोड की एक सूची है जो आपकी सहायता कर सकती है:
प्रतीककोड
áविकल्प + ई, ए
यह हैविकल्प + ई, ई
íविकल्प + ई, आई
óविकल्प + ई, ओ
úविकल्प + ई, यू
Éविकल्प + ई, शिफ्ट + ई
ñविकल्प + एन, एन
Ñविकल्प + एन, शिफ्ट + एन
üविकल्प + यू, यू
छवि शीर्षक टाइप एक्सेंट्स चरण 2

विधि 3

Windows XP में स्पैनिश कीबोर्ड स्थापित करें

यदि आप Windows XP का उपयोग कर रहे हैं और आपको लगातार शब्दों को लिखने की ज़रूरत है, तो स्पैनिश कीबोर्ड स्थापित करना सबसे अच्छा समाधान हो सकता है। दो तरीकों से ऊपर जो लोग एक स्वराघात पत्र टाइप करने के लिए समय-समय पर की जरूरत है के लिए एकदम सही हैं, लेकिन मामले में आप फ़ाइल का नाम बदलने, एक चार्ट बना सकते हैं या किसी अन्य भाषा में एक पाठ संपादक का उपयोग करना चाहते हैं, सबसे अच्छा समाधान करने के लिए है स्पैनिश कीबोर्ड स्थापित करें

छवि शीर्षक टाइप एक्सेंट्स चरण 3
1
मेनू तक पहुंचें "प्रारंभ"। यह डेस्कटॉप के निचले बाएं कोने में स्थित है। यह विकल्पों की एक सूची प्रदर्शित करेगा
  • इमेज शीर्षक टाइप एक्सेंट्स चरण 4
    2
    आइटम को चुनें "नियंत्रण कक्ष"। रिश्तेदार विंडो स्क्रीन पर प्रदर्शित की जाएगी।
  • छवि शीर्षक टाइप एक्सेंट्स चरण 5
    3
    चिह्न का चयन करें "अंतर्राष्ट्रीय और भाषा विकल्प"।
  • इमेज शीर्षक टाइप एक्सेंट्स चरण 6
    4
    कार्ड का चयन करें "बोली"। यह विकल्प दिखाई देने वाली खिड़की के शीर्ष पर रखा गया है।
  • छवि शीर्षक टाइप एक्सेंट्स चरण 7
    5
    बटन दबाएं "विवरण"। एक नई विंडो दिखाई देगी जिसमें सिस्टम में पहले से स्थापित भाषाओं और कीबोर्ड की सूची के साथ एक बॉक्स होगा।
  • छवि शीर्षक टाइप एक्सेंट्स चरण 8
    6
    बटन दबाएं "जोड़ना" स्पैनिश कीबोर्ड स्थापित करने के लिए



  • छवि शीर्षक टाइप एक्सेंट्स चरण 9
    7
    कोई वर्तनी परीक्षक चुनें। आपको उपकरण की एक सूची प्रदान की जाएगी। आवाज़ "स्पेनिश (अंतर्राष्ट्रीय)" यह मानक विकल्प होना चाहिए, लेकिन मौजूद प्रत्येक तत्व उपयोगी होंगे।
  • इमेज शीर्षक टाइप एक्सेंट्स स्टेप 10
    8
    बटन दबाएं "ठीक"। चयन पूरा होने पर, बटन दबाएं "ठीक" वर्तमान विंडो को बंद करने के लिए
  • छवि शीर्षक टाइप एक्सेंट्स चरण 11
    9
    कंप्यूटर को पुनरारंभ करें अगली बार जब आप Windows प्रारंभ करेंगे, तो आपको स्क्रीन के निचले भाग में टास्कबार के दाईं ओर एक छोटा सा वर्ग दिखाई देगा। यह विंडोज भाषा बार है इसे चुनकर आप जल्दी से स्पैनिश कीबोर्ड से मानक कीबोर्ड पर स्विच करने में सक्षम होंगे।
  • विधि 4

    त्वरित तरीके टाइप करने के लिए त्वरित तरीके
    इमेज शीर्षक टाइप एक्सेंट्स स्टेप 12
    1
    माइक्रोसॉफ्ट वर्ड का उपयोग करें यदि आप टेक्स्ट एडिटर में एक्सेन्ट किए गए अक्षर टाइप करना चाहते हैं, तो आप Microsoft Word द्वारा दिए गए प्रतीकों का उपयोग कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, मेनू तक पहुंचें "दर्ज", आइटम का चयन करें "प्रतीक" और अंत में खिड़की में प्रतीकों की सूची ब्राउज़ करें आपकी ज़रूरतों के अनुकूल होने वाले एक को चुनने के लिए दिखाई दिया। हालांकि बहुत ही कुशल नहीं है, यह विधि सही है यदि टाइप करने के लिए उच्चारण किए गए अक्षरों की मात्रा सीमित है।
  • इमेज शीर्षक टाइप एक्सेंट्स स्टेप 13
    2
    कॉपी और पेस्ट करें आपके द्वारा आवश्यक पत्र को ढूंढने के लिए एक ऑनलाइन खोज करें, इसे चुनें, इसे कॉपी करें (मेनू तक पहुंचने के लिए) "संपादित करें" आपका ब्राउज़र और आइटम को चुनना "प्रतिलिपि" या शॉर्टकट कुंजी संयोजन का उपयोग कर "Ctrl + C"), तब इसे पेस्ट करें जहां आप चाहते हैं (मेनू तक पहुंचने से "संपादित करें" आपका ब्राउज़र और आइटम को चुनना "चिपकाएं" या शॉर्टकट कुंजी संयोजन का उपयोग कर "Ctrl + V")। आप इस विधि का प्रयोग करके ब्राउज़र द्वारा चुने गए प्रतीक को एक पाठ संपादक में पेस्ट कर सकते हैं और इसके विपरीत।
  • विधि 5

    IPhone / iPad पर आरोपित पत्र लिखें
    छवि शीर्षक टाइप एक्सेंट्स चरण 14
    1
    सामान्य रूप से टाइप करना प्रारंभ करें
  • इमेज शीर्षक टाइप एक्सेंट्स चरण 15
    2
    वह अक्षर पकड़ो जिसे आप उच्चारण करना चाहते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक लिखना चाहते हैं "यह है", नीचे पकड़ो "और"।
  • इमेज शीर्षक टाइप एक्सेंट्स चरण 16
    3
    जब एक्सेन्ट किए गए पत्र बॉक्स दिखाई देते हैं, तो जिसकी आपको ज़रूरत है उसका चयन करें।
  • और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com