हेरोइन किराए पर कैसे रोकें

हेरोइन लेना बंद करो जिसका मतलब है कि आपके जीवन के लिए एक नशे की लत के विरुद्ध लड़ने का मतलब है जो आपके अंदरूनी आत्म पर हमला कर रहा है, आप को नियंत्रित करना चाहता है, आप को पकड़ना और मारना है। अपने आप को विसर्जित करने का निर्णय लेना और अपने जीवन का पालन करना सीखना संभवतः सबसे महत्वपूर्ण निर्णय है जिसे आप कभी भी करेंगे। आपका अस्तित्व आपके साथ है, और आप सीख सकते हैं कि नियंत्रण कैसे हासिल करें।

कदम

विधि 1

पॉइंट रिक्त को बंद करें
छवि शीर्षक 114111 1
1
अगर आप इसे सहन करने के लिए पर्याप्त स्वस्थ हैं, तो केवल रिक्त बिंदु को रिक्त करें हेरोइन को रातोंरात ले जाना बंद करने का अर्थ अचानक हो जाएगा और संयम से जितनी जल्दी हो सके दूर करने का प्रयास करें। आमतौर पर, इसका मतलब ये है कि लक्षणों का आरोप 5-7 दिनों के लिए इन्फ्लूएंजा और अन्य दर्द के समान होता है। यह मनोवैज्ञानिक और शारीरिक रूप से दर्दनाक हो सकता है, इसलिए यह केवल मादक पदार्थों की दीवानी के लिए उचित है जो अपेक्षाकृत अच्छे स्वास्थ्य वाले हैं।
  • कुछ मामलों में, अचानक हेरोइन छोड़ने से घातक है। नतीजतन, गर्भवती महिलाओं या गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित लोगों के लिए इस पद्धति का अनुशंसित नहीं है।
  • छवि शीर्षक 114111 2
    2
    एक निश्चित तारीख स्थापित करें और फिर जितना संभव हो उतना उपभोग को कम करें। यदि आप बिंदु को खाली करना बंद करना चाहते हैं, तो आपको अपने आप को पूरी तरह से अलग करने से पहले धीरे-धीरे खुराक को कम करने की कोशिश करना उपयोगी हो सकता है: यह आपको सदमे को कम करने की अनुमति देता है। विकल्प आप पर निर्भर है: आप जिस वक्त अपना निर्णय लेते हैं या फिर जब आप हेरोइन की आपूर्ति पूरी करते हैं तो आप एक हफ्ते को रोक सकते हैं। किसी भी स्थिति में, उस तिथि को परिभाषित करें जिसमें आपको अपने आप को अपने आप को विसर्जित करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा, और इसे अंत तक सम्मान दें। काम करने के लिए जाओ और प्रक्रिया के लिए तैयार हो जाओ।
  • खपत की क्रमिक कमी को पकड़ने से बचने के लिए यह आवश्यक है कि इसका उपयोग करना जारी रखने के लिए एक बहाना के रूप में उपयोग करें। यदि आपके पास अधिक दवा के स्टॉक नहीं हैं और आपको अधिक खरीदने के लिए मजबूर किया जाता है तो आप धीरे-धीरे संयम के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, आप धारणा के साथ आगे बढ़ेंगे और आप बंद नहीं होंगे जब आप अपने आप को स्थगित करने का फैसला करते हैं, तो आपको कूदना होगा। इसके तत्काल बाद। यह एक पट्टी बंद करना पसंद है: इसे खींचो और चलें।
  • छवि शीर्षक 114111 3
    3
    दवाओं के साथ सभी पुलों को जला जब तिथि नजदीक आ रही है जब आप अच्छे के लिए छोड़ने का फैसला किया है, यह नष्ट करने के लिए सभी निशान, सुई, चम्मच sporchi- आप शौचालय नीचे दवाओं फेंक करने के लिए है समय है, चारों ओर खाली लिफाफे आप से छुटकारा पाने के, यहां तक ​​कि अपने बेल्ट फेंक , अगर आपको चाहिए डीलर के टेलीफोन नंबर को हटा दें संयम के मद्देनजर, हेरोइन के सेवन के साथ आप जो सब कुछ जोड़ते हैं, अपने आप को मुक्त करें। उनका उपयोग करना असंभव होना चाहिए।
  • यदि आप अपने आप पर भरोसा नहीं करते हैं और विश्वास करते हैं कि आप खपत को असंभव नहीं कर पाएंगे, मदद के लिए पूछें एक मित्र, परिवार के सदस्य या भरोसेमंद प्रायोजक को अपने दराज के माध्यम से चूमो और सब कुछ दूर चलो। कचरे में दवा को फेंक न दें, उसे हथौड़ा से मारकर इसे नष्ट कर दो और किसी और को किसी जगह पर फेंक दें जो आपको प्रकट नहीं करेगा।
  • छवि शीर्षक 114111 4
    4
    रहने के लिए एक जगह खोजें किसी को अपने घर में कंपनी रखने के लिए कहें: यह आपको पर्यावरण और आपूर्ति को ठीक से तैयार करने में मदद करनी चाहिए ताकि संयम का सामना किया जा सके (यदि आप वहां रोकें)। वैकल्पिक रूप से, किसी होटल या मित्र के घर की तरह एक सुरक्षित जगह पर जाएं, जहां आप सप्ताह में शांति के लिए खर्च कर सकेंगे। जैसा कि आप इस समय सीमा का सामना करते हैं, अपने घर को साफ करने के लिए अपने मित्र या रिश्तेदार से पूछें। किसी भी मामले में, एक सप्ताह का समय निकालना, सभी प्रतिबद्धताओं से छुटकारा पाना और इस चुनौती के लिए तैयार हो जाओ।
  • इस कठिन सप्ताह के दौरान किसी को नियमित रूप से आने के लिए कहें या, बेहतर अभी तक, किसी मित्र या परिवार के सदस्य को आपके साथ रहने के लिए आमंत्रित करें और इस प्रक्रिया में आपकी सहायता करें। संयम से पूरी तरह अकेले मुकाबला करना एक विशेष रूप से अंधेरा और अकेला क्षण हो सकता है। तो ऐसा मत करो
  • छवि शीर्षक 114111 5
    5
    5-7 दिनों के लिए आपकी ज़रूरतों को एक साथ रख दें विशेष रूप से, आपको बहुत अधिक पेयजल और समय की आवश्यकता होगी संयम के बाद के प्रभावों का सामना करते हुए इष्टतम जलयोजन बनाए रखने के लिए आवश्यक है। इसके अलावा, इस चरण के दौरान आपके नशे की लत की सभी आदतों से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। फ्लूड्स, ओवर-द-काउंटर और खाद्य दवाएं जिन्हें आप बिना किसी समस्या के खाने में सक्षम होंगे, जैसे कि मूंगफली का मक्खन और सूप, इस प्रक्रिया को बहुत कम करने में आपकी मदद करेंगे इसके अलावा, आपके पास पर्याप्त अतिरिक्त कपड़े उपलब्ध होना चाहिए
  • छवि शीर्षक 114111 6
    6
    बहुत सारे पानी, गेटोरेड और अंगूर के रस का सेवन करें। उस तरल पदार्थ की सही मात्रा का उपभोग करें जिसे आप बर्दाश्त कर सकते हैं नाइट पसीना और दस्त एक समस्या होगी, और दोनों अचानक निर्जलीकरण के कारण होते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त मात्रा में पानी है और अपनी आवश्यकताओं के अनुसार नियमित रूप से पीते हैं। गेटोरेड आप खो खनिज लवण की भरपाई करने और रक्त शर्करा का स्तर बढ़ाने की अनुमति देता है, जबकि अंगूर का रस आवश्यक विटामिन प्रदान करता है। इसी तरह, चिकनी मल्टीविटामिन और आइसोटोनिक पेय काम चमत्कार।
  • यदि आप केवल पानी पी सकते हैं और अन्य पेय आपको मतली देते हैं, उन्हें खपत करने के लिए उन्हें पतला करने की कोशिश करें। गेटोरेड वास्तव में आपको खनिजों को पुनर्प्राप्त करने में मदद करेगा, जो आवश्यक है इसे पानी से पतला करें और इसे पी लो। आप ऐसा कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक 114111 7
    7
    फ्लू के लक्षणों, चक्कर आना और दस्त (जैसे इमोडियम) से निपटने के लिए दवाएं लें। आपका डॉक्टर या फार्मासिस्ट आपको सही दवाओं पर सलाह देगा चारों ओर जाने के लिए बेकार है: हेरोइन संयम आपके लिए सबसे खराब प्रभाव होगा, और कई दिनों के लिए होगा, कष्टदायक। सबसे आम लक्षणों में से कुछ गंभीर रात पर पसीना, मतली और दस्त शामिल हैं, इसलिए फ्लू के लिए दवाइयां उपलब्ध होने और स्थिति को नियंत्रित करने और थोड़ी सी आराम करने के लिए अपनी आवश्यकताओं के अनुसार उन्हें लेने के लिए बेहतर है।
  • तैयारी में, कभी-कभी उपयोगी होने पर मैग्नीशिया के दूध की मात्रा (मैग्नीशियम हाइड्रॉक्साइड, रेचक) शुरू करने के कुछ ही दिन पहले लेते हैं, जबकि आप अभी भी खाए गए दवाओं की मात्रा कम करने के चरण में हैं। यह आपको शरीर को छोड़ने की अनुमति देता है, और संयम के दौरान दस्त इसलिए हल्का हो जाएगा।
  • किसी ने संयम के सबसे खराब चरण के पहले दो दिनों में इमोडियम (30-40 मिलीग्राम) की उच्च खुराक लेने से निश्चित रूप से बेहतर महसूस किया। बाद में, उसने कब्ज को रोकने के लिए खुराक कम करना शुरू कर दिया। यदि आप उन्हें लेते हैं, तो उन्हें ओवर-द-काउंटर दवाओं के सेवन करने का विकल्प चुनना चाहिए
  • वेलेरिअन जैसे प्राकृतिक विकल्प, नसों को शांत करने और अक्सर घटित नली को कम करने के लिए समान रूप से व्यापक और प्रभावी होते हैं। चूंकि वैलियम के मस्तिष्क के रूप में यह पदार्थ उसी रिसेप्टर्स से जोड़ता है, इसलिए हर्बल मेडिसिन में उपलब्ध इसके प्राकृतिक, आर्थिक संस्करण पर विचार करें।
  • छवि शीर्षक 114111 8
    8
    कुछ खाने की कोशिश करो रोटी और मूंगफली का मक्खन संयम के दौरान अपने जीवन को बचा सकता है इसे खाने के लिए मुश्किल हो जाएगा, लेकिन मूंगफली के मक्खन के सैंडविच के कुछ टुकड़ों को खाने के लिए खुद को मजबूर करने से आपको अपनी ताकत पाने में मदद मिलेगी और याद रखो कि आप इंसान हैं। शोरबा या राममेन को हाथ पर गर्मी के लिए रखें, और रूटीन को थोड़ा बदल दें। किसी भी मामले में, बेहतर तरीके से महसूस करने के लिए `हर रोज थोडा` खाने की कोशिश करें
  • छवि शीर्षक 114111 9
    9
    अपने आप को साफ रखें और सोने की कोशिश करें चादरों का एक ढेर रखें, क्योंकि रात्रि पसीना असहनीय हो सकती है हर दिन कपड़े और अंडरवियर बदलें अपनी निजी स्वच्छता का ख्याल रखना जितना संभव हो, अगर केवल अपने आप को विचलित करने की कोशिश करें तो जब आप मामला महसूस करते हैं और आप विश्राम महसूस करते हैं, तो गुनगुना स्नान कर लें आप अंतिम लड़ाई लड़ रहे हैं, इसलिए जितना संभव हो उतना आराम और शांत करने की कोशिश करें।
  • इस समय सीमा में बहुत ठंडा ठंड लगना आम है, यही कारण है कि संयम को अंग्रेजी में कहा जाता है ठंड टर्की, जिसका शाब्दिक मतलब है "ठंड टर्की"। गर्म स्नान आप बहुत अच्छा महसूस कर सकते हैं, आप गर्म करने के लिए और सामान्य के कम से कम हिस्से को पुनर्प्राप्त करने की इजाजत दे सकते हैं। जब आप महसूस करते हैं कि ठंड लग रही है और आप गर्म नहीं हो सकते, तो स्नान या स्नान करने के लिए चलाएं और भाप को प्रभावी बनाने दें।
  • छवि शीर्षक 114111 10
    10
    यदि संभव हो, तो कुछ शारीरिक गतिविधि करने की कोशिश करें यह आपके लिए हास्यास्पद लग सकता है, या संभवत: यह आखिरी चीज है जो आप करना चाहते हैं, लेकिन इस प्रक्रिया में आपको बताए जाने वाले पैर की ऐंठन और ठंडे पसीने से राहत पाने के लिए एक लंबी सैर या जोग बहुत प्रभावी है। कभी-कभी, जब आप एक आंदोलन बनाने के लिए अपने शरीर का उपयोग करते हैं, तो यह आपको भी लग सकता है कि आपके पास कोई लक्षण नहीं हैं एक गुनगुने स्नान के साथ स्थानांतरित करने के लिए और फिर पुरस्कृत किया गया। इस तरह, आप अपने निजी स्वच्छता बनाए रखने के लिए इसका लाभ भी उठा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 114111 11
    11
    एक बार में एक दिन ले लो। आप अपने जीवन की सबसे कठिन लड़ाई से लड़ रहे हैं यह मजेदार नहीं होगा, लेकिन हेरोइन को स्थायी रूप से रोकना और अपने जीवन को वापस लेने के लिए आवश्यक पहला प्रयास है। आप दवाओं का दास नहीं हैं यह साबित होते हैं।
  • विधि 2

    धीरे-धीरे बंद करो
    छवि शीर्षक 114111 12
    1
    वापसी के प्रभाव को कम करने के लिए दवाओं की दवा लेने की संभावना पर विचार करें। यदि यह समाधान संभव है, नियंत्रित और सावधान पर्यावरण में निर्धारित दवाएं लेने से आपके जीवन से हेरोइन को स्थायी रूप से खत्म करने का अधिक प्रभावी तरीका हो सकता है। आप अधिक सही ढंग से घूस का निरीक्षण कर सकते हैं, संयम के लक्षणों को रोकने और अपने आप को निर्दोष करते समय अपेक्षाकृत सामान्य महसूस करते रहना जारी रख सकते हैं।
    • बेशक, आप अन्य पदार्थों से अतिरिक्त व्यसनों के विकास के जोखिम को चलाते हैं, लेकिन धीरे-धीरे छोड़ने के तरीकों के बारे में अपने आप को सूचित करें कि यह सुनिश्चित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं कि आप अन्य दवाओं के संभावित जाल में नहीं आ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 114111 13
    2
    अपने क्षेत्र में नि: शुल्क या कम लागत के समाधान की खोज करें अचानक विषाक्तता के मुकाबले, क्रमिक रूप से एक वित्तीय निवेश की आवश्यकता होती है जिसे आप खर्च नहीं कर सकते, क्योंकि आपको कुछ दवाएं खरीदनी पड़ती हैं उन केंद्रों के बारे में अधिक जानने के लिए एक विशेष स्विचबोर्ड पर कॉल करें जहां आप निशुल्क या कम लागत पर इलाज कर सकते हैं। इस तरीके से, आप व्यक्तिगत रूप से वहां जा सकते हैं और प्रक्रिया के बारे में अधिक सीख सकते हैं।
  • अन्य दवाओं पर निर्भरता विकसित करने से बचने के लिए, ड्रग डीलरों की एक ही पुरानी श्रृंखला पर भरोसा न करें, जिन्होंने पहले अपनी वर्तमान स्थिति में योगदान दिया। अकेले यह कोशिश मत करो यह समझदारी से करें, या आपको मदद करने के लिए उपलब्ध पेशेवर सहायता की तलाश करें और आपको सही दवाएं लेने में मार्गदर्शन करें।
  • छवि शीर्षक 114111 14
    3
    अपने इलाके में मेडिकल सेंटर का पता लगाएँ जहां मेथाडोन उपचार किया जाता है। मेथाडोन एक ऑपियोइड एजिओनिस्ट है जिसे चिकित्सा केंद्रों में एक विनियमित तरीके से प्रशासित किया जाता है, आमतौर पर एक नि: शुल्क या कम लागत वाले तरीके में। इसका उद्देश्य हेरोइन के आदी लोगों की मदद करना है जो संयम के लक्षणों से बचने और निकट पर्यवेक्षण के अंतर्गत detoxify चाहते हैं। तुम अब भी कैसे detox रहने के लिए तय करने के लिए मिलता है, लेकिन डॉक्टरों ने एक विशेष परीक्षा और निरीक्षण से गुजरना कर, जबकि यह आप एक हाथ में डाल मनोवैज्ञानिक आघात वापसी के दौरान कुछ दवा नशेड़ी द्वारा अनुभव की जाँच करने दे सकते हैं होगा। आप सही काम कर रहे होंगे
  • निम्न संभव खुराक के साथ शुरू करने की कोशिश करें। कुछ केंद्र 70 मिलीग्राम से अधिक की खुराक से शुरू करते हैं, प्रक्रिया बनाते हैं "विशेष रूप से आसान" विभिन्न नशेड़ी के लिए जो तेजी से और अधिक प्रभावी रूप से रोकना चाहते हैं कर्मचारियों से बात करें और समझाएं कि आपका इरादा स्वयं को विसर्जित करना है, प्रक्रिया को लंबे समय तक खींचने न दें। यदि आप कम खुराक लेने के लिए पर्याप्त स्वस्थ हैं, तो अपने आप को छोटे से शुरू करने के लिए बाध्य करने की कोशिश करें।
  • हेरोइन उपयोगकर्ताओं के लिए, दुर्भाग्य से, यह आम मेथाडोन पर निर्भरता विकसित करने के लिए, या भी दो मान्यताओं गठबंधन, दिन में बाद में पर लेने के लिए, जब प्रभाव मेथाडोन बंद पहनता शुरुआत सुबह मेथाडोन और हेरोइन ले रहा है। मेथाडोन हर किसी के लिए नहीं है, लेकिन यह आम तौर पर सबसे अधिक आर्थिक समाधान है, खासकर यदि आप निशुल्क शुल्क के पास एक चिकित्सा केंद्र में उपचार कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 114111 15
    4
    अपने चिकित्सक से उपोक्सोन या सब्यूटएक्स दृष्टिकोण के बारे में बात करें. उपोक्सोन या सबटेक्स का सेवन मेथाडोन से कभी-कभी कम मुश्किल होता है, और फिर ड्रग्स की लालसा को नियंत्रित करने में बहुत मदद करता है। मेथाडोन की तुलना में, कुछ नशीली दवाओं के प्रयोक्ताओं के लिए यह उनकी खपत को कम करना बहुत आसान है। इसके अलावा, सबॉक्सोन या सब्यूटएक्स लेने का समय सीमा मेथाडोन से काफी कम है, और मरीज और डॉक्टर के आधार पर आमतौर पर रखरखाव 3-6 महीने रहता है।
  • छवि शीर्षक 114111 16
    5
    अपने डॉक्टर के सवालों के लिए तैयार हो जाओ यदि आप डॉक्टरों और अन्य विशेषज्ञों, जो आपके मामले की देखभाल करते हैं, तो आपको हेरोइन लेना बंद करने में मदद करने वाली दवाओं का सेवन करना चाहते हैं। विस्तृत कहानियों और आप Xanax की गोलियों की एक जोड़ी निर्धारित करने के लिए एक श्रृंखला प्रतिक्रिया को चालू कर सकते सक्षम होने के लिए कल्पनाशील आविष्कार करने के लिए: आप बंद कर दिया जाएगा, पागल हो और फिर से लेने वाली हेरोइन क्योंकि आप संयम से निपटने के लिए सक्षम नहीं हो सकता अंत। यह साफ हो जाता है यदि आपका लक्ष्य पूरी तरह से अपने आप को विसर्जित करना है, तो डॉक्टर को अपने इरादों की व्याख्या करें। यह आपकी मदद कर सकता है
  • उपचार के लिए भर्ती होने से पहले आपको विशिष्ट दवा परीक्षणों, एचआईवी की निगरानी और अन्य प्रक्रियाओं को समय-समय पर पालन करने के लिए सहमत होना पड़ सकता है। पर्ची वाली दवाओं को लेने से कुछ गोलियां लेने की तुलना में अधिक विस्तृत प्रक्रिया हो सकती है, इसलिए ऊपर से नीचे तक जांच की जा रही है।
  • छवि शीर्षक 114111 17
    6
    वापसी के लक्षणों से निपटने के लिए अन्य दवाओं के बारे में जानें। अगर आप मेथाडोन नहीं लेना चाहते हैं, या आपके क्षेत्र में कोई आर्थिक समाधान उपलब्ध नहीं है, तो अपने चिकित्सक से आपको अन्य नुस्खे के बारे में बताने के लिए कहें जो कि संयम को कम करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। बशर्ते आप उन्हें बुद्धिमान और नियंत्रित तरीके से किराया करते हैं, यह रोकना एक प्रभावी तरीका हो सकता है। Detoxification के दौरान, कभी दवाओं का सेवन न करें .
  • clonidine एक गैर-मादक रक्तचाप की दवा है - ज्यादातर विशेषज्ञों द्वारा निर्धारित, और वापसी के लक्षणों से निपटने के लिए काफी प्रभावी है, विशेष रूप से इस प्रक्रिया से जुड़े चिंताओं के कारण।
  • वैलियम और लो Xanax वे नशे की लत, अनिद्रा से लड़ने और चिंता का इलाज करने के लिए प्रभावी बेंज़ोडायजेपाइन हैं
  • phenobarbital और lorazepam वे अपेक्षाकृत हल्के नशीले पदार्थ हैं जो कभी-कभी संयम को बुझाने के लिए निर्धारित होते हैं
  • tramadol एक दर्द निवारक है कि कभी कभी विशेष रूप से निर्धारित है पैर या बेचैन पैर सिंड्रोम में दर्द से निपटने के लिए, और आंदोलन जुड़े संयम से राहत दिलाने में काफी कारगर साबित हुई है।
  • छवि शीर्षक 114111 18
    7
    माध्यमिक संयम के लिए तैयार करें हेरोइन लेने को रोकने के लिए इन क्रमिक विधियों के साथ सबसे बड़ी समस्या मूलतः इस तथ्य के कारण है कि आप अब भी बाहरी पदार्थों में लेते हैं। उनके पास एक अलग नाम भी होगा, लेकिन आप अपेक्षाकृत समस्या रहित रहने के लिए दैनिक दवाएं ले लेंगे, अर्थात, आप अपने आप को पूरी तरह से अलग नहीं करेंगे। आपके लिए जो भी दवा निर्धारित की जाती है, आपको अपने आप को एक और मुश्किल चरण के लिए भी प्रतिबद्ध करना चाहिए, अर्थात्, इसे लेना बंद करना और स्वस्थता को पूरी तरह से ठीक करना।
  • जिस पद्धति पर आप धीरे-धीरे छोड़ने के लिए उपयोग करते हैं उसके आधार पर, माध्यमिक संयम कम और हल्का हो सकता है, या यह हेरोइन के समान हो सकता है फिर से सामान्य महसूस करना शुरू करने में कई सप्ताह लग सकते हैं हीरोइन की तरह ही प्रक्रिया करें: आप जिस तिथि को रोकते हैं उसका सम्मान करें और उसका सम्मान करें।
  • छवि शीर्षक 114111 19
    8
    यदि आप इसे खरीद सकते हैं तो डिटोक्स और पुनर्वसन क्लिनिक पर जाने के लिए समाधान पर विचार करें। धीरे-धीरे बंद करने का सबसे सुरक्षित तरीका आपको एक निजी पुनर्वास सुविधा में ले जाना है। आप वहां रोकेंगे क्योंकि आप पूरी निगरानी के दौरान संयम का सामना करेंगे, चिकित्सा और मनोवैज्ञानिक देखभाल प्राप्त करेंगे और अपने नशे की लत से दूर रहेंगे। दुर्भाग्य से, ऐसे कई हफ्तों में स्थायी संस्था में एक पूर्ण उपचार सस्ता नहीं है।
  • इन उपचारों को अक्सर परिवार के हस्तक्षेप के परिणामस्वरूप संगठित किया जाता है, और इन्हें वास्तव में बुरा हो सकता है वास्तव में, नशीली दवाओं के परिणामस्वरूप लागत के कारण बहुत नाराज महसूस कर सकते हैं। अगर आप नीली बिंदु से हेरोइन लेना बंद कर देते हैं और फिर आप जाल में गिरते हैं, तो आप अपने आप को केवल निराशात्मक रूप से जोखिम में डालते हैं। हालांकि, यदि आप उस जगह पर संयम का सामना करते हैं जो आपके माता-पिता को एक रात सैकड़ों यूरो खर्च करते हैं, तो आप बहुत खराब महसूस कर सकते हैं, और इन भावनाओं को बढ़ा दिया जाएगा। नशीली दवाओं की लत उस बिंदु पर न आइये जहां इस तरह के समाधान का सहारा लेने के लिए आवश्यक है
  • विधि 3

    ड्रग की लत को समझना


    114111 20 नाम का चित्र
    1
    याद रखें कि जीवित संयम का मतलब यह नहीं है कि आपको समस्या से स्थायी रूप से हटा दिया जाएगा। हेरोइन लेना बंद करना शराब पीना, सिगरेट धूम्रपान करना या कोकीन का उपभोग करना पसंद नहीं है। लत के शारीरिक और मनोवैज्ञानिक परिणाम समान रूप से शक्तिशाली और मुश्किल से निपटना है। हेरोइन सबसे कठिन दवाओं जो detoxify, और कई नशेड़ी जो सफलतापूर्वक जटिल शारीरिक वापसी बीत चुके हैं है यह उपभोग करने के लिए, क्योंकि वे तो सफलतापूर्वक अपरिहार्य मनोवैज्ञानिक वापसी पर काबू पाने में सक्षम नहीं हैं शुरू करने के लिए आए हैं। एक बार जब आप लत के खिलाफ संघर्ष के प्रारंभिक महीनों या सप्ताहों को पार करते हैं, तो जीवन भर का काम शुरू होता है।
  • छवि शीर्षक 114111 21
    2
    चेहरा मानसिक लत अगर आपने निश्चित रूप से बंद करने का फैसला किया है, तो आपको साफ होना चाहिए और अपने आप से ईमानदार रहना चाहिए: आप नशे की लत हैं आप हमेशा के लिए हो सकता है आपको इस तथ्य को स्वीकार करना होगा कि आपका यह पहलू बदल नहीं सकता है: आप हमेशा एक इंजेक्शन या पट्टी चाहते हैं तुम्हारी निर्भरता हमेशा एक चोर की तरह पार्किंग में प्रतीक्षा कर सकती है, आपको मारने के लिए, अपना बटुआ चोरी कर और अपना जीवन बर्बाद कर सकता है। हेरोइन लेना बंद करने का मतलब एक बार में एक दिन, इस लत से बचने के लिए जागरूक विकल्प बनाने का मतलब है।
  • अगर आपको लगता है "मैं अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए फिर से नहीं कर सकता", रोकने के लिए प्रेरित महसूस करना कठिन है अपने जीवन के बाकी हिस्सों के बारे में चिंता न करें दोपहर में पांच तक स्वच्छ रहने के बारे में चिंतित। फिर, सोमवार तक साफ रहने के बारे में चिंता करना शुरू करें।
  • छवि शीर्षक 114111 22
    3
    महसूस करने की आवश्यकता का सामना करने और आशा करने के लिए जानें "जबरदस्त चमक"। जल्द ही, आप जुनूनना शुरू करना शुरू कर सकते हैं अपने बारे में सोचें कि यह हेरोइन के साथ खुद को इंजेक्शन लगाने या इसे श्वास करने के लिए कितना महान होगा। अपने साथ आने वाले सभी दर्द और समस्याओं की यादें क्षितिज पर गायब हो जाएं, इस तथ्य पर ध्यान दें कि आप अपने आप को फिर से दवा लेना चाहते हैं आप ड्रग्स खरीदने और इसे घर ले जाने के उत्साह का स्वाद लेना शुरू कर सकते हैं, जिससे आप इसका उपयोग करने के लिए अत्यधिक प्रयास कर सकते हैं। इस लालसा को प्रबंधित करने के बारे में जानें और इसे जन्म पर रोक दें।
  • छवि शीर्षक 114111 23
    4
    कठिन समय के लिए तैयार हो जाओ। दो सप्ताह या दो महीने की एक प्रारंभिक अवधि के बाद, आप अपने आप को बार जब सब कुछ फ्लैट, बेजान लगेगा, दुनिया के रूप में यदि काले और सफेद में एक उबाऊ फिल्म तुम स्कूल में देखना है कि था के साथ सामना पा सके। यह आपको प्रतीत होता है एक प्रतीक्षा सर्किट विमान है, जो बंद नहीं हो सकता। यह इस समय होता है कि ज्यादातर नशीली दवाओं के व्यसनों को, अक्सर विनाशकारी परिणाम के साथ। वसूली के लिए सड़क पर नशे में नशे की लत के लिए एक बड़ी समस्या है, इसलिए प्रतिबद्धता से भरा जीवन जीने के लिए और शांत तरीके से जीवित रहने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • छवि शीर्षक 114111 24
    5
    लोगों से बात करना शुरू करें नारकोटिक्स बेनामी बैठकों दवाओं की नशाओं को एक संरचना और एक ही भावनाओं को जीने वाले लोगों का समुदाय देने के लिए बेहद उपयोगी हो सकती है। आप अपने संघर्ष में अकेले नहीं हैं, और दूसरों की कहानियों को सुन रहे हैं, अपने अनुभवों के बारे में बात करने के लिए जगह ले रहे हैं, कई लोगों के लिए उत्साहजनक और मुक्ति प्राप्त कर सकते हैं। पता करें कि अनाम मैरीकोटीिक्स बैठकों का दौरा करके कहाँ जाया जाता है इस साइट.
  • हालांकि, कभी-कभी, नारकोटिक्स बेनामी बैठकें वास्तव में किसी को रोक सकती हैं। आप कई घंटे खर्च एक सप्ताह अन्य नशा को सुनने के नाराज विचार कर रहे हैं बिना दवा के इस्तेमाल से किसी रुकावट के बात करते हैं, या आपको लगता है कि यह नेतृत्व कर सकते हैं आप फिर से उपयोग करने के लिए, अन्य सामाजिक समूहों है कि उसी तरह कुछ क्षेत्रों भर सकते हैं देखने के लिए करते हैं। गेंदबाजी चैंपियनशिप, समूह जहां आप मैन्युअल काम करते हैं या अन्य प्रकार के शांत सामाजिक संगठनों के बारे में जानें, जो आपको किसी विषय पर चर्चा करने का अवसर प्रदान करेंगे या अन्य लोगों के साथ एक सामान्य रुचि के बारे में जानेंगे।
  • कई नशेड़ी के लिए, एक मनोचिकित्सक को देखकर पुनर्योजी और शिक्षाप्रद हो सकते हैं। अपनी लत को दिल से लेने का निर्णय करना इसके बारे में बात करना है, इसके बारे में ईमानदार होना और उस व्यक्ति के साथ चर्चा करना जो आपको या आपके जीवन का न्याय नहीं करेगा।
  • विधि 4

    सोबेर रहें
    छवि शीर्षक 114111 25
    1
    एक पुरस्कार प्रणाली को व्यवस्थित करें चाहे आप भाग लेने का फैसला करें या न करें, एक पहलू यह है कि सभी 12-कदम कार्यक्रमों में समानताएं हैं, वे अति संयम की अवधियों को पहचानना सीखते हैं और इसके लिए उन्हें इनाम देते हैं। भले ही फायदेमंद होने का मतलब है कि केवल अपने आप को संयम के एक पल में दर्पण में देखने का मौका मिलता है और आपको बताता है: "आप एक सप्ताह के लिए शांत हो गए हैं", यह अपने आप को इस सफलता का जश्न मनाने का मौका देना महत्वपूर्ण है।
    • कुछ नशेड़ी दवाओं पर बर्बाद करने के लिए इस्तेमाल किए गए सभी पैसे बचाने के लिए उपयोगी होते हैं और एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर तक पहुंचने के बाद उन्हें कुछ अच्छा खरीदने के बजाय इसका उपयोग करते हैं एक यात्रा ले लो, या एक आइटम खरीदें जो आप लंबे समय से चाहते हैं आप इसके लायक हैं
  • छवि शीर्षक 114111 26
    2
    अपने दिमाग में एक कचरे को बनाएं प्रलोभन की कमी नहीं होगी जल्दी या बाद में पल आएगा जब आप हेरोइन का उपयोग करके फिर से भिगोना शुरू करना चाहेंगे, और ये भावनाएं मजबूत होंगी। कई पल आप रोक से 3-6 महीने के भीतर कई relapses होते हैं हो सकता है कि आप इन विचारों की उपस्थिति को रोकने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आप निश्चित रूप से उन्हें छिपाने और आप को घृणा कर सकते हैं। कुछ नशेड़ी मस्तिष्क के कोने में एक कचरे को प्रदर्शित करने के लिए उपयोगी पाते हैं, जहां वे सभी प्रलोभों को दूर कर सकते हैं, और जैसे ही उन्हें सुनाई देती है, उन्हें छुटकारा मिलती है।
  • जब आपके पास कोई प्रलोभन होता है, तो कचरे की कल्पना कर सकते हैं और कल्पना करें कि लालसा कागज का एक टुकड़ा है। कंटेनर में इसे फेंको नाखून के साथ ढक्कन को बंद करें इसे एक सुरक्षित दूरी पर रखें
  • छवि शीर्षक 114111 27
    3
    अच्छी तरह से होने वाली भावनाओं की खोज करें जिससे आपको स्वस्थ वैकल्पिक गतिविधियों में दवा दी गई। और इसलिए आप अपने आप को रोकना बंद कर दिया। और अब? बोरियत वसूली के रास्ते पर एक नशे की लत के लिए सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक बन सकता है। जिस तरह से आप दवाओं के प्रभाव के तहत खर्च करने के लिए इस्तेमाल किए गए हर बार भरने का निर्णय पूरी तरह से आप पर निर्भर है हालांकि, यदि आपको आनन्द की इसी तरह की भावनाओं को पुन: उत्पन्न करने के लिए एक उत्पादक और स्वस्थ विधि मिल सकती है, तो यह संभव है कि आप अधिक सफल होंगे। इसका अर्थ हो सकता है कुछ बनाओ, ऐसे खेल के साथ खुद को चुनौती दें जो आपको परीक्षा में शामिल करें और इससे आपको उत्साह की भावना मिलेगी, एक साधारण गतिविधि का प्रयास करें, जैसे कि लंबे समय तक चलने और सोचने के लिए एक नया जीवन बनाने का अवसर के रूप में संयम का लाभ उठाएं यह एक खाली पृष्ठ की तरह है इसे भरना शुरू करें
  • छवि शीर्षक 114111 28
    4
    कसरत करके अपने शरीर को फिर से खोजें. आपका शरीर नायिका गुलाम नहीं है शारीरिक गतिविधि शरीर को उन सभी चीजों को निष्कासित करने की अनुमति देती है जो वास्तव में है - वास्तव में, यह एक प्राकृतिक detoxification की तरह है, जो चयापचय को नियंत्रित करता है और एंडोर्फिन की प्राकृतिक चोटियों को बनाता है। नियमित व्यायाम का एक रूप खोजें जो आपको पसंद है और आप नियमित रूप से अनुसरण कर सकते हैं। खेल या जॉगिंग करें यदि आप इसे खड़े नहीं कर सकते हैं, तो डांस फ्लोर पर जंगली जाने के लिए डिस्को पर जाने शुरू करें। अपने आप का आनंद लें, आप शांत हो!
  • छवि शीर्षक 114111 29
    5
    आपके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाली अन्य दवाओं से अपने आप को दूर करने के अवसर के रूप में संयम का प्रयोग करें आम तौर पर, औपचारिक पुनर्वास कार्यक्रमों में, नशीली दवाओं के नशेड़ी को एक बार में सभी को देने का प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित नहीं किया जाता है हालांकि, यह समझना सीखें कि आप संयम का सामना करने में सक्षम हैं, और आप इसे कैसे करते हैं, अन्य सभी विषैले पदार्थों को नष्ट कर देते हैं जिन्हें आप खुद से मुक्त कर सकते हैं और उन्हें उत्पादक गतिविधियों के साथ बदल सकते हैं।
  • आप अच्छी तरह से किया जा रहा है कि आप अन्य दवाओं के साथ हेरोइन दिया की जगह है, तो यह समय की एक छोटी अवधि के लिए काम कर सकते हैं, और यह भी लोगों के एक ही प्रकार के भाग लेने के लिए जारी रखने के लिए, आप लालच के एक ही प्रकार का सामना करना पड़ेगा संभावना है और संयम नहीं वसूल कर लेगा। अपने आप को जानें
  • तुम अब भी हेरोइन लालच के खिलाफ एक कठिन लड़ाई लड़ रहे हैं और लगता है कि कुछ सिगरेट एक दिन अपने ही जीवन रेखा अपने सिर खोना नहीं करने के लिए है रहे हैं, तो तुरंत धूम्रपान छोड़ने के लिए प्रयास न करें। अपनी सीमाएं जानें और व्यक्तिगत लक्ष्यों की एक श्रृंखला सेट करें यदि आप अपने आप को सब कुछ से अलग करना चाहते हैं, तो आप इसे कब करेंगे? एक सप्ताह में? एक महीने? यदि आप अपने जीवन के लक्ष्यों को फिट बैठते हैं तो अपने आप को घास, शराब या सिगरेट से अलग करने के लिए एक तिथि निर्धारित करें
  • छवि शीर्षक 114111 30
    6
    स्वस्थ खाने से आपके शरीर पर नियंत्रण प्राप्त करें. खाने की अवधारणा और सराहना भोजन कुछ नशेड़ी के लिए चिंताजनक हो सकता है, लेकिन अपने संयम एक स्वस्थ आहार आप शरीर के लिए सही पोषक तत्वों की वसूली और खुद को स्वस्थ रखने में मदद कर सकते गले लगाने का ख्याल रखना।
  • छवि शीर्षक 114111 31
    7
    अपने खाली समय का अच्छा उपयोग करने के लिए नए शौक खोजें. पुराने hangouts और अपने पुराने साथियों से बचें। इसके बजाय, शांत से हासिल किए गए नए ज्ञान की खेती करें और ऐसे शौक खोजें जो आपको व्यस्त रखते हैं। यदि आपके पास कुछ और करना है, तो नायिका के लिए उसे अपने जीवन में वापस लाने के लिए, एक सूक्ष्म तरीके से रेंगने में और अधिक कठिन हो जाएगा।
  • यह सबसे अच्छा नहीं है, लेकिन कभी-कभी उन लोगों के साथ पुरानी दोस्ती तोड़ना जरूरी है जो आपको दवा की दुनिया में वापस चूसना चाहेंगे, जिससे आप कठिनाई से बच गए थे। आपको बुद्धिमान होना चाहिए और संयम का पालन करना चाहिए। यदि आपको डर है कि किसी निश्चित व्यक्ति में भाग लेने से आप नशीली दवाओं के प्रलोभन में पड़ सकते हैं, तो आपको इसे से बचने के लिए ही जाना चाहिए। समझाओ कि जब आप एक साथ होते हैं, तब अपने आप पर भरोसा नहीं करते, लेकिन आप साफ होने के बाद उसे फिर से देखना चाहेंगे।
  • छवि शीर्षक 114111 32
    8
    अपने आप को आराम करने की अनुमति दें. अवसाद, अपराध और व्यसन कभी-कभी हमेशा एक नशे की लत के लिए गुप्त लगते हैं। ड्राइविंग की कल्पना करें: आप के सामने की तरफ देखो, रियरव्यू मिरर पर हर समय ध्यान न दें। आपने जो किया और जो आपको पछतावा हो, उस पर ध्यान न दें, फोकल बिंदु को लक्ष्य की ओर ले जाएं और आप इस नए जीवन को शांत करने में क्या चाहते हैं। इसे जीना शुरू करें
  • विधि 5

    मदद के लिए किसी मित्र से पूछें
    छवि शीर्षक 114111 33
    1
    अगर आपके इरादों को detoxify गंभीर हैं, तो आपके पास दोस्त बनना चाहिए और वास्तव में उपस्थित होना चाहता हूं। अपने सेल फोन की जांच करने के लिए उससे पूछें: शायद कोई आपको कॉल करने की कोशिश करता है और आपको ड्रग्स खरीदने के लिए समझाने की कोशिश करता है, या आपके ड्रग डीलर आपको यह बताते हैं कि आपने उनसे क्यों नहीं सुना है।
  • छवि शीर्षक 114111 34
    2
    उस व्यक्ति को तैयार करें जिसे आपने सहायता प्राप्त करने के लिए चुना है। संयम के लक्षणों की गंभीरता समझाओ, ताकि यह आपको सही सहायता प्रदान कर सके और प्रक्रिया के दौरान आपकी सहायता करना जारी रखे।
  • छवि शीर्षक 114111 35
    3
    आशावादी होने की कोशिश करें, तब भी जब आपको लगता है कि आपका जीवन पूरी तरह खत्म हो गया है। कभी अपनी भावनाओं को बोतल न करें, यह केवल अधिक समस्याओं का कारण होगा सुनिश्चित करें कि प्रक्रिया के लिए चुना गया व्यक्ति भरोसेमंद है और आपको ईमानदारी से मदद करना चाहता है। आपको यकीन होना चाहिए कि आप जिस दोस्त के साथ अपनी जिंदगी में होने वाली हर चीज के बारे में बात कर सकते हैं, उस व्यक्ति से बेहतर है जिसे आप कई सालों से जानते हैं।
  • छवि शीर्षक 114111 36
    4
    याद रखें कि जिस व्यक्ति को आप चुनते हैं वह आपके लिए क्या हुआ इसके लिए ज़िम्मेदार नहीं है इसलिए, जब आप सबसे ग़लत क्षणों का सामना करते हैं, तो भूल न जाएं कि यह आपकी सहायता करने के लिए बाध्य नहीं है और यह आपके द्वारा खड़े होने की आपकी पसंद है। सबसे ऊपर, याद रखें कि आपके पास भी भावनाएं हैं उन्हें पहले बताओ: आपको पता होना चाहिए कि आप उतार-चढ़ाव करेंगे और आपको संयम के दौरान जो भी कहना चाहिए वह गंभीरता से नहीं लेना चाहिए।
  • टिप्स

    • हेरोइन की वजह से आप क्या खो चुके हैं और आप क्या हासिल करना चाहते हैं, इसकी एक सूची बनाएं। जब भी आपको स्वयं नशीले पदार्थों की आवश्यकता महसूस हो, कृपया इस सूची का संदर्भ लें
    • शुरू करने के लिए एक जगह ढूंढें जीना. उसी लोगों और परिस्थितियों से वापस मत लौटें
    • अपने आप को दोष मत करो आप क्या कर रहे हैं पर गर्व होना
    • आपकी वसूली और उस चीज़ पर ध्यान केंद्रित करें जिससे यह संभव हो सके।
    • यदि आप ठोकर खाएंगे, तो आपको तुरंत उठना पड़ेगा और तुरंत अपनी ताकत बहाल करनी होगी। आप के रूप में हल कर सकते हैं और पृष्ठ को चालू कर सकते हैं।
    • का एक नेटवर्क खोजें समर्थन यह आवश्यक है, चाहे वह है मित्र और परिवार या सड़क पर अन्य नशीली दवाओं की वसूली के लिए।
    • जब आप नीचे मारा, उठो और चढ़ो, इसे रोकना बंद करो। यदि आपको लगता है कि आप पर्ची के बारे में हैं, नीचे देखें, पकड़ो और अपनी शेष राशि को पुनर्प्राप्त करने के लिए याद रखें - मुस्कान और पहले से ज्यादा मजबूत तरीके से जारी रखें। खुद की आलोचना मत करो, आपको अपना पहला समर्थक होना चाहिए
    • नशीले पदार्थों की लालसा को देने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें जब यह अप्रत्याशित रूप से खुद को प्रस्तुत करता है या आपको अनजान पकड़ता है, तो आप तुरंत नारकोटिक्स बेनामी के 12 चरणों के कार्यक्रम में सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
    • नए लक्ष्य, सपने या हेरोइन के बिना जीवन परियोजनाओं की स्थापना, और उन्हें होने का फैसला, हालांकि मुश्किल पहले वे लग सकता है। यदि आप साफ रहें, तो सब कुछ संभव है।
    • उन सभी लोगों और जगहों से बचें जिन्हें आपने अपने नशे की लत दिनों में भाग लिया है।
    • कुछ चीजें आप हेरोइन के बारे में सोच सकते हैं, और अपने आप को दवा की आवश्यकता महसूस करने के लिए मिल सकती है। उनसे बचने की कोशिश करो

    चेतावनी

    • बहुत बार, वसूली के लिए सड़क पर नशीली दवाओं का सेवन एक गंभीर जीवन में रह रहा है मंदी. यदि आप इस विकार से प्रभावित हैं, तो एक के साथ एक नियुक्ति करने के लिए बेहतर होगा मनोविज्ञानी या किसी अन्य मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सबक्सोन (हमेशा आवश्यक नहीं है - किसी की मदद कर सकता है, बल्कि एक गंभीर लत भी हो सकता है)
    • गेटोरेड, मल्टीविटामिन, विस्मूट सबसिलिसाइलेट, वेलेरियन रूट (शक्तिशाली प्लांट जो चिंता से राहत देता है - को पहले 3-5 दिनों में detoxification में लिया जा सकता है, और फार्मेसियों या हर्बल दवाओं में उपलब्ध है)
    • सर्दी और बुखार के लिए दवाएं कम-से-कम थोड़ी मदद कर सकती हैं, यदि आप अपने आप को नीले रंग से भिगोना बंद कर देते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com