मार्टिनी आहार का पालन कैसे करें

जाहिरा तौर पर आत्म-कृपालु नाम के बावजूद, मार्टिनी आहार इस कॉकटेल की अनंत मात्रा को पीने के लिए प्राधिकरण का प्रतिनिधित्व नहीं करता है। वास्तव में, आहार इस विचार से अपना नाम लेता है कि आपके खाने के हर हिस्से को 85 मिलीलीटर का एक गिलास में फिट होना चाहिए - अन्यथा इसका अर्थ है कि आप बहुत ज्यादा खा रहे हैं इस आहार का अंश आसानी से देखा जा सकता है और, भोजन और व्यायाम की गुणवत्ता के लिए भुगतान करने के अतिरिक्त ध्यान देने के साथ-साथ आप भोग और संयम के बीच सही संतुलन प्राप्त करने की अनुमति देते हैं।

कदम

भाग 1

क्या खाएं
द मार द मार्टिनी डाइट चरण 1 नामक छवि
1
गुणवत्ता पर फोकस मार्टिनी आहार का पहला नियम यह है कि "केवल सबसे अच्छा खाना" इसका अर्थ है कि पूरे खाद्य पदार्थों पर ध्यान केंद्रित करना और संसाधित लोगों से बचाव करना जो हानिकारक होते हैं। इस तरह आप अपने भोजन से भरपूर भोजन और संसाधित भोजन को समाप्त कर देते हैं, आप अपने आप विभिन्न प्रकार के प्राकृतिक उत्पादों को पेश करने के लिए ले जा रहे हैं, जिन्हें आप फल, नट, बीज, सब्जियों और गुणवत्ता वाले मांस के रूप में खोज सकते हैं।
  • द मार द मार्टिनी डाइट स्टेप 2
    2
    फास्ट फूड खाने से बचें यदि आप मार्टिनी आहार से चिपकते हैं, तो आपको धीमी भोजन के दर्शन का पालन करना चाहिए। मूल रूप से, इसका मतलब है कि खाना केवल उच्चतम गुणवत्ता वाले ताजे तत्वों के साथ तैयार किया जाना चाहिए, अधिमानतः स्थानीय मूल के। खाना पकाने के लिए खुशी का स्रोत होना चाहिए और भोजन को धीरे-धीरे खपत करना चाहिए, बातचीत के दौरान, अपने प्रियजनों और दोस्तों के साथ साझा करना, जानबूझकर खाना बनाना।
  • मार्टिनी आहार चरण 3 के अनुसार शीर्षक वाली छवि
    3
    "प्रकाश" या "वसा रहित" के रूप में लेबल किए जाने वाले खाद्य पदार्थ खाने से बचें मार्टिनी आहार के अनुसार, वसा रहित खाद्य पदार्थ खाद्य पदार्थ नहीं हैं: कृत्रिम प्रसंस्करण का परिणाम है। और उनकी उपयोगिता का सबूत बहुत कम है - वे केवल खाद्य पदार्थ हैं जो आपको बेस्वाद और पोषक तत्व-गरीब खाते हैं।
  • द मार द मार्टिनी डाइट चरण 4 नामक छवि
    4
    हालांकि, ट्रांस वसा और फ्रुक्टोस सिरप नहीं खाते। ट्रांस वसा लंबे समय से जीवन के खाद्य पदार्थ जैसे कि मार्जरीन, बेक किए गए सामान और तले हुए खाद्य पदार्थ जैसे जमी हुई आलू के चिप्स में पाए जाते हैं, जबकि फ्रैक्टोस सिरप कई पेय, मिठाई, बिस्कुट और अनाज में पाया जाता है।
  • डार्ट द मार्टिनी डाइट चरण 5 नामक छवि
    5
    वह स्वस्थ वसा की प्रशंसा करता है Monounsaturated वसा, जैसे एवोकाडो और ओमेगा -3 फैटी एसिड में पाए गए मछली (सबसे अच्छे वाले) में पाए जाते हैं, लेकिन क्रीम और मक्खन में पाए जाने वाले भी पोषण के लिए उपयुक्त होते हैं।
  • भाग 2

    खाने के लिए कैसे
    द मार द मार्टिनी डायट चरण 6
    1
    कुल भोजन का सेवन कम करें मार्टिनी आहार का दूसरा नियम है "थोड़ा कम लेकिन बेहतर भोजन खाएं" मार्टिनी आहार कितना खाने के लिए सटीक मार्गदर्शन प्रदान नहीं करता है, लेकिन भाग के आकार का मूल्यांकन करने के लिए कुछ सुझाव प्रदान करता है।
  • डार्ट द मार्टिनी डायट चरण 7
    2
    प्रत्येक प्रकार के भोजन की 85 मिलीलीटर सेवा करें। मार्टिनी कांच के साथ तुलना करने के लिए, 85 मिलीग्राम इस गिलास का आकार है। इस आहार के निर्माता के अनुसार, जेनिफर सौंदर, भोजन को पूरी तरह से शीशे तक पहुंचने या आगे जाने के लिए गिलास भरने नहीं चाहिए, लेकिन जैसा कि आप जिन के साथ होते हैं, आपको थोड़ा नीचे रहना चाहिए।
  • द द द मार्टिनी डायट चरण 8 नामक छवि
    3
    रेस्तरां में जो सेवा की जाती है उसका एक तिहाई खाएं। यह देखते हुए कि भोजन अक्सर रेस्तरां में विशाल होता है, जो कि सेवा की गई राशि को कम करता है, आपको भोजन से कैलोरी का महत्वपूर्ण सेवन करने से बचा सकता है।
  • बेहतर अभी तक, अपने साथी, एक दोस्त या एक बच्चा के साथ उन्नत भोजन साझा करें यह भी एक मजेदार बात है और आप भोजन करने के बारे में दोषी महसूस नहीं करते हैं। या, आप उन्हें मुख्य पाठ्यक्रमों के लिए प्रदान की गई मात्रा के बजाय ऐपेटाइज़र जैसे छोटे हिस्से देने के लिए कह सकते हैं।
  • डार्ट द मार्टिनी डायट चरण 9
    4
    डेसर्ट के लिए एक ही नियम का पालन करें। उदाहरण के लिए, इसके साथ भरी हुई बड़ी कटोरी लेने के बजाय केवल 1/2 कप आइसक्रीम खाएं। या, बस मिठाई के लिए अधिक बार दे दो। अंत में आप इसे करने के लिए इस्तेमाल हो जाएगा, क्योंकि मिठाई एक आवश्यकता से अधिक एक आदत है
  • भाग 3

    खाने के लिए कब
    मार्टिनी आहार चरण 10 का शीर्षक चित्र
    1
    अपने मुख्य भोजन को सेट करें और उन मौकों पर ही खाएं यह मार्टिनी आहार का तीसरा नियम है: "सबसे अच्छा खाना केवल भोजन के दौरान." इसका मतलब है कि आपको कैलोरी के संरक्षण के लिए भोजन के बीच स्नैकिंग को छोड़ना होगा। शुरुआती दिनों में इसे वास्तव में लागू करने के लिए वास्तव में मुश्किल लग सकता है, लेकिन वास्तव में लगता है कि आपको कितनी बार नाश्ते की ज़रूरत है या इसके बजाए यह ऊब, तनाव, दबाव या बस के कारण एक प्रतिक्रिया है क्योंकि नाश्ता सादे दृष्टि में है और आप आमंत्रित किया है। अपनी इच्छाशक्ति का परीक्षण करना और भोजन के दौरान ही खाने से आपके कैलोरी सेवन को रोकने के लिए एक शानदार तरीका है
  • द मटिनी आहार चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    नाश्ते, दोपहर और रात के खाने के लिए आराम से बैठो केवल इन क्षणों में खाएं दूसरों के साथ साझा करने के लिए भोजन के अवसर बनाने के लिए भी अच्छी बात है, इसलिए आपके पास समय-समय पर बातचीत और उनकी कंपनी का आनंद लेने का समय है।
  • मार्टिनी आहार चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    सेवन खाद्य और पेय से बचें उदाहरण के लिए, जब आप कामों के लिए जाते हैं तो अपने साथ पेय या कप कॉफी लाना न दें हालांकि, आप पानी की एक बोतल रख सकते हैं, क्योंकि यह भोजन की कमजोरी को कम करने और पूर्ण महसूस करने में मदद करता है।
  • मार्टिनी आहार चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक मेज पर या एक बार में खाएं गाड़ी में मत खाओ या जब आप आगे बढ़ते हैं कोई ऐसा वातावरण जो खाने के लिए विशेष रूप से अनुकूल नहीं है और टाल जाना चाहिए, भले ही आपको खेद है, सोफे भी शामिल है! इस नियम का दृढ़ता से पालन करके आप अत्यधिक भोजन को रोकते हैं जिससे आप खा सकते हैं, भले ही बेहोश तरीके से हो।
  • भाग 4

    फ़ेम नरवोसा लड़ रहा है

    "भोजन के लिए उत्सुक इच्छा" से निपटने के लिए मार्टिनी आहार कई अच्छी युक्तियां प्रदान करता है। निर्माता उन्हें फोन करता है "गले के पापों से बचने की तकनीकें"।

    मार्टिनी आहार चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र



    1
    हमेशा अपने साथ सांस की स्ट्रिप्स ले लो बाजार पर आप एक मजबूत टकसाल स्वाद के साथ स्ट्रिप्स पा सकते हैं जिसे आप अपने मुंह में डाल सकते हैं जैसे कि आपको कुछ खाने की अदम्य इच्छा महसूस होती है। टकसाल की पट्टी खाने के तुरंत बाद कुछ भी अच्छा नहीं लगता, इसलिए आपकी इच्छा को दूर करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए
  • मार्टिनी डाइट चरण 15 को शीर्षक वाली छवि
    2
    दांत whiten दिन के दौरान मुंह में सफ़ेद स्ट्रिप्स रखना, जब आप अधिक लालच के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं, तो इसे शारीरिक रूप से असंभव खाना चाहिए।
  • मार्टिनी आहार चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    3
    एक अच्छी मेज सेट करें भोजन के समय को सुखद बनाने के लिए, सर्वोत्तम व्यंजन और फूलों से भरा फूलदान डालने में संकोच न करें। एक सुंदर टेबल बिछाने से वंचितता की भावना को दूर करने में मदद मिलती है।
  • भाग 5

    शारीरिक व्यायाम
    डार्ट द मार्टिनी आहार चरण 17
    1
    एक सुखद और वांछनीय शारीरिक गतिविधि आहार बनाए रखें मार्टिनी आहार का अभ्यास आपको एक सुरुचिपूर्ण शरीर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यदि आप जिम में असुविधाजनक हैं, तो प्रशिक्षण के अन्य रूपों पर विचार करें- जिम में शारीरिक गतिविधि सभी लोगों के लिए उपयुक्त नहीं है अन्य प्रकार के प्रशिक्षण प्रभावी होने के कारण आपको अच्छा लगता है या आपको असाधारण अलमारी रखने की इच्छा से प्रेरित होता है जो आपको पूरी तरह फिट बैठता है
  • डार्ट द मार्टिनी डायट चरण 18
    2
    सवारी सबक ले लो सवारी और आवश्यक प्रयासों को शास्त्रीय नृत्य pliés की एक अनन्त श्रृंखला के बराबर की स्थिति में माना जाता है, जबकि आसन, जबकि सवारी के अंत में घोड़े की देखभाल और सौंदर्य ऊपरी शरीर के लिए एक अच्छा अभ्यास है।
  • मार्टिनी आहार चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    बॉलरूम नृत्य की कोशिश करो नृत्य प्रति घंटे 396 कैलोरी तक जला कर सकता है। इसके अलावा आपके पास दिलचस्प लोगों से मिलने का अवसर भी है।
  • द मटिनी आहार चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    शास्त्रीय नृत्य सीखें अगर आपको सार्वजनिक रूप से एक टूटू और पेंटीहोज पहनने में असहज महसूस होता है, तो एक कसरत डीडी प्राप्त करें जो आप घर पर बाजार और अभ्यास कर सकते हैं। हालांकि, पता है कि आप ऐसे वयस्कों के लिए उत्कृष्ट बैले स्कूल पा सकते हैं जो सभी आकार के लोगों की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, इसलिए आपको डराया नहीं जाना चाहिए
  • मार्टिनी आहार चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    बर्फ स्केटिंग सबक ले लो शक्ति और पैर की मांसपेशियों को बनाने के लिए प्रति सप्ताह एक सत्र से शुरू करें गर्म महीनों में, बाहरी ढलानों पर इनडोर आइस रिंक्स और ठंडा महीनों में स्केटिंग करना
  • मार्टिनी आहार चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    बाड़ लगाने की कोशिश करो यह एक ऐसा खेल है जो आपको आश्चर्यजनक रूप से एरोबिक कसरत में संलग्न करता है, जबकि एक ही समय में गुस्सा और तनाव को मुक्त करते हैं जो अक्सर अंदर रह जाते हैं। प्रतिद्वंद्वी पर हमला करते समय यह एक बहुत खूबसूरत गतिविधि भी है
  • मार्टिनी आहार चरण 23 के अनुसार शीर्षक वाली छवि
    7
    एक जोरदार चलने में लगे पैदल चलना आपके अपने पैरों पर करने के लिए एक आसान काम है और विशेष पाठ या उपकरण की आवश्यकता नहीं है यह सुरुचिपूर्ण है और आप वह सब कुछ पहन सकते हैं जो आरामदायक और सुखद है - यह आपको अपने आसपास के परिवेश के बारे में अधिक जानने की सुविधा भी देता है।
  • द डू द मार्टिनी डायट स्टेप 24, शीर्षक वाली छवि
    8
    तैराकी जाओ स्विमिंग आपको अकेलेपन का अनुभव करने के लिए अनुमति देता है, भले ही आपके पास व्यस्त कार्यक्रम हो, भले ही आपको शानदार कसरत मिल जाए
  • मार्टिनी आहार चरण 25 को शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने दैनिक व्यायाम का आनंद लें रोजमर्रा की जिंदगी का भाग खाने के रूप में शारीरिक गतिविधि होना चाहिए।
  • टिप्स

    • वर्तमान वजन को बनाए रखने के लिए शरीर को पाउंड के लिए 30 कैलोरी की आवश्यकता होती है। अपने वजन को बनाए रखने के लिए प्रत्येक दिन कैलोरी की मात्रा जानने के लिए 30 से अपना वजन बढ़ाएं। वजन कम करने के लिए, आपको या तो प्रति सप्ताह 3,500 कैलोरी कम या प्रति दिन 500 कैलोरी कम का उपभोग करना चाहिए, या किसी भी प्रकार के तीव्र व्यायाम के माध्यम से 500 कैलोरी प्रति दिन जला देना चाहिए।
    • सभी खाने के व्यवहार को एक बार में बदलने की कोशिश न करें इसके बजाय, कई हफ्तों से धीरे-धीरे परिवर्तन करने की कोशिश करें नाश्ते में परिवर्तन, फिर दोपहर का भोजन और फिर रात का खाना यदि आप एक ही बार में सबकुछ बदलते हैं, तो आपको द्वि घातुमान होने की अधिक संभावना है।
    • मार्टिनी आहार के भोजन के दौरान एक दिन का रेड वाइन ग्लास किया जाता है हालांकि, अल्कोहल-आहार और अल्कोहल को कम करने की कोशिश दो शर्तें हैं जो एक ही वाक्य में कभी नहीं होनी चाहिए!

    चेतावनी

    • एक तकनीक मार्टिनी आहार है, जो कई dietitians असहमत हैं, की पुस्तक में सूचना दी है जब आप भविष्य में इच्छा को नष्ट करने की आशा में की जरूरत महसूस कुछ का अधिक सेवन का विचार है। यह वास्तव में एक तकनीक है जो अधिकांश लोगों के लिए प्रभावी नहीं हो सकती है
    • लगभग सभी आहार विशेषज्ञ फलों, सब्जियों और सलाद के कुछ हिस्सों को सीमित नहीं करने की सलाह देते हैं, भले ही आप आहार पर हों नाश्ते के लिए ताजे फल (एक सेब जैसे) खाने से अक्सर अगले भोजन में भूख कम हो जाती है और इस विचार को दूर ले जाता है कि आप खुद से कुछ वंचित हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मापने के लिए एक मार्टिनी ग्लास
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com