घर पर एक नियो कैसे निकालें

कीड़े हानिरहित त्वचा के घाव हैं जो सभी उम्र के लोगों और दोनों लिंगों को प्रभावित कर सकते हैं, और जन्म के समय अक्सर मौजूद होते हैं। हालांकि वे आम तौर पर हानिरहित होते हैं, वे एक ट्यूमर के विकास को समायोजित कर सकते हैं और यदि अत्यधिक संख्या में देखा गया हो, तो तुरंत नियंत्रित किया जाना चाहिए - खासकर यदि अन्य लक्षणों जैसे कि वजन घटाने, भूख आदि से जुड़ा हो। सामान्य के लिए, हालांकि, आप अपने घर पर देखभाल कर सकते हैं नीचे के अर्ध-परीक्षण वाले उपाय व्यापक रूप से उपयोग किए जाते हैं, लेकिन गहन अनुसंधान की आवश्यकता होती है - असर्चित तरीकों, दूसरी ओर, विज्ञान द्वारा समर्थित नहीं हैं, लेकिन साक्ष्य उनकी उपयोगिता साबित करते हैं। एक पद्धति जिसे आप प्रयास करना चाहते हैं खोजने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

विधि 1

क्रीम, उत्पाद और चिकित्सा प्रक्रियाएं
छवि निकालें शीर्षक से निकालें एक मोल घर पर कदम 12
1
धुलाई एजेंटों को आज़माएं तिल का इलाज करने के लिए आप बेंच-टॉप व्हाइटिंग एजेंट का उपयोग कर सकते हैं। वे तिल धीरे-धीरे विरंजन करते हैं जब तक यह कम स्पष्ट नहीं हो जाता है। यह अभी भी मौजूद होगा, लेकिन कम दिखाई दे रहा है।
  • सोने के लिए जाने से पहले तिल के लिए whitening एजेंट लागू करें। जब आप सुबह उठते हैं, तो क्षेत्र कुल्ला। हर शाम को दोहराएं।
  • ज्यादातर विरंजन एजेंटों में बहुत कम मात्रा में ऑक्सीजनिंग एजेंट होते हैं और सीधे सूर्य के प्रकाश के संपर्क में नहीं होते हैं। इसलिए, विरंजक एजेंट को लागू न करें यदि आप सूर्य से उजागर होते हैं क्योंकि यह जलन, चिड़चिड़ापन या त्वचा रंजकता पैदा कर सकता है।
  • इमेज नाम से निकालें एक मोल ऑन होम चरण 13
    2
    छीलने या क्रीम में निकालने के लिए एजेंटों पर विचार करें: वे मोल्स को हटाने के लिए प्रभावी और सस्ती तरीके हैं
  • आपको संकेतों के मुताबिक इन क्रीम को लागू करना चाहिए, जो प्रत्येक उत्पाद के लिए अलग होगा।
  • विचार करें कि कुछ मामलों में वे निकाल सकते हैं "अधिक" तिल का, त्वचा में छेद छोड़ने। यदि आप इस पद्धति का प्रयास करने का निर्णय लेते हैं, तो सावधानी बरतें।
  • आईआरएस से निपटने के लिए डर्माटेंड विधि बहुत लोकप्रिय हो गई है। इस औषधि में नामित संयंत्र का निकालने शामिल है सैन्गुनेरिया कैनेडेंसिस और यह कहा जाता है कि "हत्या" रूट पर तिल, यह गिरने के कारण से सावधान रहें: अमेरिका में उत्पाद बाजार से हटा लिया गया था क्योंकि एफडीए चिंतित हैं कि उपयोग लोगों impedirto हैं, dermatologic देखभाल प्राप्त करने संभवतः त्वचा कैंसर के निदान में देरी था।
  • छवि को निकालें शीर्षक पर एक तिल निकालें चरण 14
    3
    संभव चिकित्सा प्रक्रियाओं के बारे में जानें फिलहाल, आप अपने डॉक्टर से तीन तरीकों से चर्चा कर सकते हैं:
  • छांटना. इस प्रक्रिया में तिल हटा दिया गया है और क्षेत्र को डॉट से बंद किया गया है। आपके डॉक्टर अंक का उपयोग अंक से कम करने के लिए करेंगे।
  • क्रायोसर्जरी. इस उपचार में कपड़े का हिस्सा निकालने के लिए अत्यधिक ठंड (तरल नाइट्रोजन के साथ) के आवेदन शामिल हैं। आपको अंक की आवश्यकता नहीं होगी हालांकि, तिल को पूरी तरह से निकालने के लिए एक से अधिक सत्रों का उपयोग करना संभव है।
  • Electrocoagulation. इस प्रक्रिया के दौरान कोशिकाओं को मरने के लिए ऊतकों में बिजली पारित हो जाती है। यह अंक की आवश्यकता नहीं है और न्यूनतम निशान छोड़ देता है।
  • विधि 2

    अर्ध-सत्यापित गृह उपचार
    छवि को निकालें शीर्षक पर एक तिल निकालें चरण 1
    1
    सेब सिरका का उपयोग करें मोल्स को हटाने के लिए यह सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला और ज्ञात तरीकों में से एक है व्यवहार में, यह एक एसिड का उपयोग करना है जो तिल को गायब करने के लिए त्वचा को परेशान कर सकता है। आप फ़ार्मेसी में और किराने की दुकानों में सेब के सिरका पा सकते हैं। आप भी कर सकते हैं खट्टे सेब का उपयोग करके घर पर खुद को तैयार करें.
    • हमेशा एलर्जी प्रतिक्रियाओं की जांच के लिए तिल को सिरका लगाने से पहले त्वचा के एक छोटे से हिस्से की जांच करें। यदि आपको कुछ जलन और जलन पर कुछ असुविधा महसूस नहीं होती है, तो आगे बढ़ें
    • एक कटोरे में सेब सिरका डालो और अंदर एक छोटी कपास की गेंद को विसर्जित कर दें। तिल पर रख दीजिए और इसे एक पट्टी या मेडिकल टेप के साथ बंद करो।
    • दिन में दो बार इस प्रक्रिया को दो बार ताजे कपास के गेंदों के साथ कम से कम 7 दिन या तिल गायब होने तक जारी रखें। सप्ताह के अंत तक, तिल गायब होनी चाहिए।
  • इमेज नाम से निकालें ए मोल ऑन होम चरण 2
    2
    लहसुन की कोशिश करो हालांकि कई बीमारियों के लिए सबसे अच्छा ज्ञात प्राकृतिक उपचारों में से एक लहसुन है, इसकी अम्लता भी मोल्स को हटाने के लिए एक प्रभावी उपकरण बनाती है। कड़ी मेहनत और अम्लीय सामग्री लहसुन की एक लहसुन की आवश्यकता होती है जो कड़ी मेहनत से छुटकारा पाने की जरुरत होती है।
  • दो लहसुन की लहसुन लें बाहरी छोर को छीलना एक पेस्ट प्राप्त करने के लिए उन्हें क्रश करें यदि आप चाहें तो आप पास्ता तैयार करते समय मोटे नमक के एक चुटकी का इस्तेमाल कर सकते हैं। मोटे नमक की अवशोषित प्रकृति तिल की पानी की मात्रा कम करती है और इसके लिए यह सूखा बनाता है और तेजी से उखड़ जाती है, इसकी टुकड़ी का पक्ष है
  • 5 दिनों के लिए दिन में नव के पेस्ट को तीन बार लागू करें। लेकिन देखो - आप आसपास के त्वचा जलन महसूस कर सकते हैं। जब आप पेस्ट को लागू करते हैं तो एक कपड़ा, कपास या एक पट्टी के साथ क्षेत्र को कवर करें हर दो घंटे में नियमित रूप से साबुन के साथ अच्छे से धोएं यदि नव विरोध करता है, तब तक जारी रखें जब तक कि यह गायब हो जाए।
  • छवि निकालें एक मोल पर होम चरण 3 निकालें
    3
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें बाइकार्बोनेट के एक चम्मच के बारे में और पानी के 4 tablespoons के साथ एक पेस्ट तैयार करें अच्छी तरह से हलचल जब तक आप मोटा मिश्रण प्राप्त न करें तो आपको समाधान अधिक बढ़ाया जाना चाहिए, अधिक बिकारबोनिट जोड़ें प्रभावित क्षेत्र में पेस्ट को लागू करें और इसे एक घंटे तक आराम करें, फिर इसे पानी से धो लें और अच्छी साबुन दें इस प्रक्रिया को दो दिन दो दिन दो दिनों के लिए दोहराएं।
  • पानी के साथ सोडियम बाइकार्बोनेट मिलाकर आपको बहुत कास्टिक समाधान मिल जाएगा। हाइड्रोजन विज्ञप्ति स्वतंत्र आयनों कि त्वचा और नव के ऊतक के साथ संपर्क पर प्रतिक्रिया का संयोजन: निर्जलीकरण और, ऊतक में मौजूद ऑक्सीजन के साथ संयोजन, इसके विकास के साथ हस्तक्षेप, यह अधिक तेजी से सुखाने के लिए कारण।
  • आप विटामिन ई तेल की एक चम्मच के साथ बेकिंग सोडा की एक चुटकी भी मिलाकर तिल पर लागू कर सकते हैं। एक रात के लिए मक्खी पर समाधान छोड़ दो: यह तिल फीका होगा यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो आप बेकिंग सोडा के बिना विटामिन ई का उपयोग कर सकते हैं।
  • इमेज नाम से निकालें ए मोल ऑन होम चरण 4
    4
    आयोडीन का उपयोग करने पर विचार करें हालांकि आपको एक फार्मेसी में केंद्रित आयोडीन खरीदने के लिए डॉक्टर के पर्चे की ज़रूरत हो सकती है, आप बिना किसी पर्ची के पतले रूप में इसे पा सकते हैं। यह एक और प्राचीन उपाय है जो कई प्रमाणों से सिद्ध हुआ है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप एक पतला समाधान खरीदते हैं, तो पानी का एक और 5 भागों जोड़ें और फिर, कपास की बॉल या कपास झाड़ू का उपयोग करके, तिल को धीरे से लागू करें। 3-4 मिनट के लिए समाधान पकड़ो और फिर इसे गुनगुने पानी से धो लें।
  • आसपास की त्वचा को छूने के लिए सावधान रहें, क्योंकि आयोडीन में मजबूत रंग गुण हैं।
  • इमेज नाम से निकालें ए मोल ऑन होम चरण 5



    5
    मुसब्बर वेरा लागू करें शहद और अरंडी के तेल की तरह, मुसब्बर वेरा नव नर्म और अधिक मोबाइल बनाने में मदद करता है। मुसब्बर वेरा का लंबे समय तक इस्तेमाल करने से निशान हटाए बिना तिल के लापता होने का कारण हो सकता है। मुसब्बर वेरा धीरे-धीरे पुराने कठोर ऊतकों को हटा देते हैं, उन्हें कोशिकाओं और नई त्वचा के साथ बदलते हैं।
  • यदि आप मुसब्बर वेरा का उपयोग करना चाहते हैं, तो आदर्श मोटी पत्तियों को पाने के लिए और फिर उन्हें चिपचिपा और पारदर्शी जेली में रखने के लिए उन्हें निचोड़ करना है। इस जिलैटाइन को अक्सर अन्य विकारों के लिए लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है, लेकिन त्वचा के मामले में इसे त्वचा को सीधे या बिना संशोधित किए लागू किया जाना चाहिए।
  • आप पूरे दिन तिल पर जेली रख सकते हैं जब तक कि यह त्वचा द्वारा अवशोषित न हो, जब आप चाहते हैं कि आप इसे धो सकते हैं इसे सर्वोत्तम परिणामों के लिए दिन में कम से कम 3 बार लागू करें जब तक नया नोज़ अलग न हो, तब तक इसे लागू करना जारी रखें, जो एक बहुत ही सुरक्षित विधि है जो लंबे समय तक लम्बी हो सकती है।
  • हालांकि दुनिया के विभिन्न भागों में सदियों से मुसब्बर वेरा का उपयोग किया गया है, लेकिन याद रखें कि उसके ऑपरेशन का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है, इसलिए इसे अपने जोखिम पर प्रयोग करें।
  • छवि को निकालें शीर्षक पर एक तिल निकालें चरण 6
    6
    एस्पिरिन के साथ एक पेस्ट बनाएं एस्पिरिन एक vasodilator है जो नव को पर्याप्त मात्रा में रक्त की आपूर्ति को पतला कर सकता है। खून बह रहा समस्याओं या हेमोफिलिया वाले लोग इस विधि का प्रयास नहीं करना चाहिए।
  • एक गोल में एस्पिरिन और मूसली के तीन गोलियां ले लो दो चम्मच पानी जोड़ें और एक पेस्ट तैयार करें।
  • तिल पर धीरे से पेस्ट लगाने के लिए कपास की गेंद या एक कपास झाड़ू का प्रयोग करें। एक दिन के लिए एक पट्टी के साथ आराम करने के लिए इसे छोड़ दो आकार, आकार और रंग के मामले में हर दिन प्रगति की जांच करें 1-2 सप्ताह के भीतर, तिल अलग करना चाहिए।
  • एंटीकोआगुलेंट ड्रग्स लेने वाले लोग अपने डॉक्टर से सलाह के बिना इस पद्धति का प्रयास नहीं करना चाहिए। एस्पिरिन एक anticoagulant है यह सूखा और मरने के लिए पर्याप्त मात्रा में रक्त की आपूर्ति को कम करके काम करता है।
  • विधि 3

    असत्यापित घरेलू विधियां
    इमेज शीर्षक से निकालें एक मोल ऑन होम चरण 7
    1
    अनार के रस के साथ प्रयोग आप ताजे अनार और अनानस के रस को समान भागों में मिलाकर एक शक्तिशाली मिश्रण बना सकते हैं। कृत्रिम जायके तैयार या युक्त जूस का उपयोग न करें। आपको ताज़ा रस का उपयोग करना चाहिए जो एक रात के लिए भी रेफ्रिजरेटर में संग्रहीत नहीं किया गया है।
    • एक कपास की गेंद या कपास झाड़ू के साथ तिल पर रस लागू करें। इसे धीरे से लागू करें और इसे 15 मिनट के लिए आराम दें, फिर गर्म पानी और साबुन से सख़्त इसे धो लें।
    • ताजा रस का उपयोग करना आवश्यक है जूस की सामग्री हवा के संपर्क में बदल जाती है और एंटीऑक्सिडेंट रेडिकल और साइट्रिक एसिड का नुकसान होता है जो समाधान को कम शक्तिशाली बनाता है।
  • इमेज शीर्षक से निकालें एक मोल ऑन होम चरण 8
    2
    शहद की कोशिश करो शहद के कई औषधीय गुण हैं जो घर उपाय के रूप में आवश्यक हैं। विशेष रूप से, यह सोफ्ट्स को नरम बनाता है और केराटाइज्ड टिशू को कम कर देता है। यह निओ अधिक लचीला और मोबाइल बनाता है अगर यह रूट है यह उपयोग के केवल 4-7 दिनों में दो रंगों के तिल का रंग बदलने में भी सक्षम है।
  • आप एक कपास झाड़ू या छड़ी के साथ तिल की सतह पर शहद लागू कर सकते हैं निर्विवाद शुद्ध शहद का उपयोग करना सबसे अच्छा विकल्प है कुछ मामलों में, आप बेहतर परिणाम के लिए नीम के पत्ते या हल्दी पाउडर जोड़ सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से निकालें एक मोल ऑन होम चरण 9
    3
    अरंडी का तेल का उपयोग करें यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि यह पदार्थ कैसे काम करता है और परिणाम अच्छी तरह से प्रलेखित या गारंटी नहीं हैं। हालांकि केस्टर ऑयल का उपयोग अन्य सभी समाधानों के साथ संयोजन में किया जा सकता है। विशेष रूप से, यह शहद की कार्रवाई का समर्थन करता है
  • आप एक कपास झाड़ू का उपयोग कर एरियल तेल आवेदन कर सकते हैं या परिपत्र गति में अपनी उंगलियों के साथ तिल मालिश कर सकते हैं। सावधान रहना नहीं इसे निगल, यद्यपि।
  • यदि आपके पास मुँहासे की प्रवृत्ति है, क्योंकि यह पदार्थ समस्या को और भी बदतर बना सकता है तो एरंडर तेल का उपयोग करने से बचें
  • छवि को निकालें शीर्षक पर एक तिल निकालें चरण 10
    4
    बर्फ की कोशिश करो निओ या क्लॉथ के साथ सीधे एक बर्फ घन का प्रयोग तिल को रक्त की आपूर्ति को कम कर देता है, व्यावहारिक रूप से ऊतक मर जाता है। यह प्रभाव छोटे रक्त वाहिकाओं के संकुचन के कारण होता है जो बर्फ क्यूब के ठंडे तापमान के कारण यह सिंचाई करता है।
  • 5 दिनों के लिए हर 4 घंटे के लिए इस पद्धति का उपयोग करते हुए, आप तिल के आकार में एक दृश्यमान गिरावट देख सकते हैं।
  • यदि तिल 3 दिनों के भीतर उपचार का जवाब नहीं देता, तो जारी न रखें।
  • इमेज शीर्षक से निकालें एक मोल ऑन होम चरण 11
    5
    हॉर्सहायर की कोशिश करो घोड़े की पूंछ से बाल का एक लंबा लॉक उपचार में से एक है "प्राकृतिक" नी के लिए अधिक जाना जाता है घोड़े की हड्डी बहुत पतली और मजबूत है, यदि तिल के चारों ओर बंधे तो पूरी तरह से रक्त की आपूर्ति को रोक सकता है, जिससे यह अलग हो सकता है।
  • घोड़े को जड़ या बेस के चारों ओर लपेटा जाना चाहिए जितना संभव हो संकीर्ण। इस तरह से आप खून के प्रवाह की बाधा और 72-96 घंटों के भीतर तिल के पतन की गारंटी देंगे।
  • यदि आप नहा लेते हैं तो आपको थ्रेड को निकालना होगा।
  • टिप्स

    • शहद संवेदनशील त्वचा वाले लोगों के लिए आदर्श उपाय है - लहसुन जला सकते हैं।
    • आप एक प्रभावी पेस्ट बनाने के लिए एरंडर तेल और सोडियम बाइकार्बोनेट को एक साथ मिलाकर कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com