कैसे शुरुआती जल रंग के साथ पेंट करने के लिए

पानी के रंग के साथ पेंट कैसे करें, यह सीखने का एक अच्छा तरीका है जल रंग का पेस्टर्स के साथ शुरू करना। एक बार जब आप उन्हें परिष्कृत कर लेते हैं, रंगों पर पेंट करें और आप पाब्लो पिकासो (या किसी अन्य कलाकार की प्रशंसा करेंगे) बिल्कुल भी नहीं। सभी स्ट्रोक चित्रों की तरह बिल्कुल नहीं होंगे, और कभी-कभी (विश्वास करते हैं या नहीं) गलतियों को सुंदर कृतियों को बना सकते हैं।

कदम

पेंट विद वॉटर कलर्स के रूप में एक नौसिखिया चरण 1 के रूप में चित्र
1
आपने जो डिज़ाइन किया (या फोटोकॉपीड) में रंगों के रंग का उपयोग करें में क्षेत्रों की छायांकन करके रंग की गहराई भिन्न करें "राहत"। उदाहरण के लिए, फूलों की पत्ती या पत्तियां खींचना (कुछ क्षेत्रों में कठोर दबाने, और थोड़ा दूसरों में)
  • पेंट विद वॉटर कलर्स के रूप में एक नौसिखिया चरण 2 के रूप में चित्रित किया गया
    2
    छाया के लिए एक काले रंग का पानी का रंग का पेस्टल (काला, भूरा, बैंगनी, आदि) का प्रयोग करें (जैसे कि एक पेड़ प्रोजेक्ट करता है)।
  • पेंट टू वॉटर कलर्स के साथ एक नौसिखिया चरण 3
    3
    एक बार जब आप अपने डिजाइन का रंग बनाते हैं, तो इसे साफ पानी में ब्रश में डुबाना और इसे पारित या रंगीन क्षेत्रों पर डब करना। या एक पानी के ब्रश का उपयोग करें - एक ब्रश के नायलॉन टिप के माध्यम से वाल्व के माध्यम से बहने वाले संभाल में पानी वाला एक।
  • पेंट विद वॉटर कलर्स के रूप में एक नौसिखिया चरण 4 के रूप में चित्र
    4
    पेस्टल्स के साथ प्रयोग, खासकर अगर आपने हाल ही में उनका उपयोग करना शुरू कर दिया है छोटे चित्रों को पेंटिंग से प्रारंभ करें, जैसे कीट, एक फूल, या ऐसा कुछ जिसके लिए आप एक मॉडल बना सकते हैं रंग की गहराई का अध्ययन करने के लिए, जूता या फल का एक टुकड़ा आज़माएं कुछ भी एक कलात्मक वस्तु बन सकता है
  • पेंट टू वॉटर कलर्स के रूप में एक नौसिखिया चरण 5 के रूप में चित्र
    5
    उज्ज्वल रंगों के लिए अपने ब्रश पर कम पानी का उपयोग करें। पीले रंगों के लिए, अधिक पानी का उपयोग करें।



  • एक नववास चरण 6 के रूप में जल रंगों के साथ पेंट शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक साफ कटोरा या कई साफ कप या कटोरे लें। एक पानी के रंग का पेस्टल की नोक स्क्रैच करें जब तक कि आप नीचे के टुकड़ों को थोड़ा सा इकट्ठा न करें। प्रत्येक रंग के लिए एक अलग कप का प्रयोग करें, लाल, पीले और नीले रंग का चयन करें। एक बार पाउडर कप में है, पानी की थोड़ी बूँदें जोड़ें और टूथपिक के साथ मिश्रण करें जब तक कि यह पूरी तरह से घुल नहीं जाए। आपने तरल जल रंगों के लिए रंगीन कप तैयार किए हैं! और आपको इसे करने के लिए पानी के अलग-अलग सेट खरीदने की ज़रूरत नहीं थी। इन रंगों को बहुत मजबूत बनाओ, वे गीले से सूखे से हल्का स्वर लेंगे याद रखें कि तरल आधा इंच गहराई का एक पूल पारदर्शी है और एक बहुत ही पतली फिल्म पर वितरित पेंट की समानता की तुलना में अधिक गहरा है।
  • सभी चार पक्षों पर शेल्फ पर जल रंग का एक टुकड़ा संलग्न करें या पानी के रंग का रीम का उपयोग करें। साफ पानी से कागज को कवर करने के लिए एक बड़े और चौड़े ब्रश या स्पंज का उपयोग करें। प्रतिबिंब गायब होने तक सूखा छोड़ दें लेकिन कागज अभी भी गीला है।
  • यादृच्छिक क्षेत्रों में रंग से गुजारें शुरू करें कागज पर मिश्रण करने के लिए उन्हें छोड़ दें आप एक अमूर्त डिजाइन बना रहे हैं जो बाद में अधिक विस्तृत जानकारी के लिए पृष्ठभूमि हो सकती है।
  • ध्यान रखें कि प्राथमिक लोग मिश्रण करते समय आपको क्या रंग मिलते हैं कुछ पीले और ब्लूज़ भूरे रंग के बजाय भूरे रंग का बनाते हैं, और कुछ लाल और ब्लूज़ बैंगनी की बजाय ग्रेज़ बनाते हैं। यह तब होता है अगर पीले रंग का नारंगी होता है या लाल होता है, या यदि आपके मिश्रण में तीन प्राथमिक रंग होते हैं सबसे अच्छे और प्रतिभाशाली माध्यमिक रंगों के लिए, एक नीला नीला और एक चुनें "नींबू पीला" हरे रंग के लिए ठंडा, एक नीली बैंगनी और कुछ वायलेट के लिए मैजंटा पर लाल। लगभग किसी भी पीले और भूरे रंग का एक अच्छा नारंगी रंग देता है, लेकिन यह भूरे रंग में हो सकता है अगर पीला बहुत हरा हो या लाल बहुत बैंगनी हो। चौंकाने वाली गुलाबी भी कभी-कभी चमकीले नारंगी हो जाती है।
  • उज्ज्वल रंग को हल्का रंग में छोड़ने का प्रयास करें ताकि आप विस्तार के दौरान क्या हो। मजबूत रंग के गीले हिस्से में पानी या अधिक पतला रंग को छोड़ने की कोशिश करें, यह एक को एक रंगीन रंग में बना देगा "कली"। यह प्रतिनिधि कला के लिए एक समस्या हो सकती है - या यह एक आशीर्वाद हो सकता है, क्योंकि यह कोरल रीफ आकृतियों को बनाने का एक अच्छा तरीका है और कुछ फूलों की पंखुड़ी या वृक्ष के रैखिक रूप
  • शुष्क तकनीकों पर गीले और गीले गीला पर प्रयोग करें। बस एक शीट के रूप में इस शीट का इलाज करें और वह सब कुछ लिखें जो आपके लिए उपयुक्त है। मौके से क्या होता है, जिसे आप जानबूझ कर बाद में नरम गुलाबी रूपरेखा के साथ नीले आकाश बनाने, पृष्ठभूमि में पेड़, कोहरे में फीका, ललाट विमान पर गीले के गीले के तेज विवरण का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक बार जब आपका गेमिंग शीट पूरी तरह से कवर हो गया और चमकीले रंग का हो, तो इसे सूखा और फिर उस पर एक काले रंग की कलम के साथ स्क्रिबल करें जिससे आकृतियों को ध्यान में लाया जा सके। आपके पास एक अद्भुत रचनात्मक कलात्मक परियोजना होगी जिसने आपको गीले और गीले जल रंग की पेंटिंग के बारे में बहुत कुछ भी सिखाया है।
  • पेंट विद वॉटर कलर्स के रूप में एक नौसिखिया चरण 7 के रूप में चित्रित किया गया
    7
    इस अभ्यास को रंग के क्षेत्रों में शुष्क या रंग तकनीक पर गीले के साथ दोहराएं। बहुत पतला रंग के साथ पेंटिंग की कोशिश करो और "हमें लोड" अन्य रंगों में ड्रॉ चलाते हैं, या एक मजबूत रंग डालना जाने के लिए ऊपर की ओर झुकने की कोशिश करें। कागज के स्कॉच आकृतियों को काट लें और उन्हें उन क्षेत्रों में रखें जिन्हें आप सफेद रखना चाहते हैं, और बाद में उन्हें सफेद वियोजन प्राप्त करने के लिए निकाल दें।
  • खेलने के लिए एक शीट पर कुछ खींचें या ट्रैक करें ऑब्जेक्ट को चित्रित किए बिना बाहर से आसपास चित्र करने की कोशिश करें यह विशेष रूप से आश्चर्यजनक है अगर यह एक पेड़ की तरह एक जटिल आकार है जिसमें कई शाखाएं या जटिल डिजाइन हैं
  • रंग का एक क्षेत्र रंगो, जैसे गुलाबी सूखा छोड़ दें एक पतला पीले रंग के साथ रोल करें, यह देखने के लिए कि यह उस क्षेत्र की तुलना में कैसा होता है जहां आप एक कोट में उन्हें लागू करने के लिए पीले और गुलाबी मिलाते हैं। समीक्षा एक और बहुत उपयोगी जल रंग की तकनीक है।
  • पेंट टू वॉटर कलर्स के रूप में एक नौसिखिया चरण 8 के रूप में चित्र
    8
    पानी के रंग की पेंटिंग पर ऑनलाइन लेख पढ़ें और इंटरैक्टिव पेंटिंग वीडियो देखें। इन सबक की परियोजनाओं का प्रयास करें, यूथट्यूब पर और कहीं भी कई मुफ्त पाठें हैं लाइब्रेरी से जल रंगों पर पुस्तकों को उधार लें और उन तकनीकों का परीक्षण करें जिनमें वे शामिल हैं। एक संबंधित विषय जो पानी के रंग के चित्रकारों के लिए अध्ययन करने के लिए बहुत उपयोगी है, सुमी-ई या जापानी स्याही चित्रकला है - क्लासिक जापानी तकनीक पानी के रंगों पर अच्छी तरह से आगे बढ़ती है और आपको सुंदर प्रभावों की एक विस्तृत विविधता प्रदान करती है।
  • एक नौसिखिया चरण 9 के रूप में जल रंगों के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि
    9
    मज़ा और अन्य जल रंग के कलाकारों के साथ सामूहीकरण करो! जैसे ही आप अपना अभ्यास सफलतापूर्वक पूरा कर लेंगे, आप आखिरी नौसिखिया नहीं होंगे किसी को आपके लिए पहले से समझने वाली चीज़ों के लिए सहायता की आवश्यकता हो सकती है। आप ऑनलाइन या ऑफलाइन उन्हें डेटिंग शुरू करने के बाद आप के सर्वश्रेष्ठ चित्रकारों को आपसे कुछ सीखने में खुशी होगी बहुत से पब्लिक स्कूलों या निजी कार्यशालाओं के माध्यम से सबक उपलब्ध हैं शुरुआत में शुरुआत करने वालों की तलाश करें, और आगे बढ़ें जैसे कि आप सीखते हैं
  • याद रखें कि पानी के रंग की पेंटिंग को कई पेशेवर कलाकारों द्वारा पेंट करने का सबसे मुश्किल तरीका माना जाता है, और यदि आप हमेशा अपने प्रभावों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं तो निराश नहीं होना चाहिए - अच्छा पानी के रंग का चित्रकारों को रंग जाने के लिए सीखें काम और अप्रत्याशित परिणाम की सहजता का आनंद लें।
  • पेस्टर्स, पेस्टल पेंसिल, रंगीन पेंसिल, ऑयल पेस्टल या एट्रिलिक्स जैसे अन्य मीडिया के साथ जल रंगों को संयोजित करने से डरो मत। वॉटरकलर मल्टीमीडिया पेंटिंग के लिए एक शक्तिशाली तत्व है और एक बुरी तरह से चित्रित जल रंग की पेंटिंग या अच्छा कागज पर खेलने के लिए एक शीट एक शानदार मिश्रित तकनीक कलाकृति का आधार बन सकता है।
  • टिप्स

    • अच्छी गुणवत्ता वाली सामग्री में निवेश आवश्यक है पानी के रंग का कागज जो आपके सर्वोत्तम प्रयासों का समर्थन करता है, कम से कम 140 एलबी के शेयर है। इसमें उपलब्ध है "reams" जो अलग-अलग पन्नों को तब तक सहायता प्रदान करते हैं जब तक कि वे पूर्ण न हो जाएं और अलग और तैयार होने के लिए तैयार हो। 100% दबाया कपास ठंड पेपर आपको सर्वश्रेष्ठ परिणाम देगा।
    • शीट स्टॉक या वॉटरकलर पेपर नियमित प्रिंटिंग पेपर से बेहतर काम करते हैं। पतली चादरें उठेंगी और कर्ल कर देंगी, और ये सूखे फ्लैट भी नहीं कर सकते हैं उसी वज़न के जल रंग का पेपर कागज के रीम पर सुखाने से चापलूसी रहेगा, यह एक अलग बनावट देने के लिए कैलिब्रेटेड है।
    • "अभ्यास परिपूर्ण बनाता है" यह एक ऐसा वाक्यांश है जिसे आपको पेंटिंग शुरू करने पर ध्यान रखना चाहिए।
    • "प्रयास और त्रुटियां" इसका मतलब यह है कि क्या होता है यह जानने के लिए प्रयोग करने और कोशिश करने का मतलब है। असफल परीक्षा का मतलब यह नहीं है कि आप एक बुरा चित्रकार हैं या आप प्रतिभाशाली नहीं हैं इसका मतलब है कि तकनीक ने उस परिणाम का उत्पादन किया - और यह एक अलग पेंटिंग के लिए बिल्कुल सही हो सकता है! आप असफल नहीं हुए आपकी उम्मीद के अनुसार यह तकनीक नहीं गई थी, लेकिन अब आप जानते हैं कि यदि आप इसका उपयोग करेंगे तो क्या होगा।
    • उसी जगह में बहुत अधिक पानी और बहुत से ब्रशस्ट्रोक पेपर को आंसू और नष्ट कर देगा। कभी-कभी यह रंग को सूखने के लिए बेहतर होता है और बाद में पेंटिंग पर वापस जाता है। यदि आप जल्दी में जाते हैं, हेयर ड्रायर का उपयोग करें, लेकिन सावधान रहें - यह रंग स्लाइड कर सकता है।
    • अगर आपको पता चलता है कि चित्र आपके आला है, तो आप को जारी रखने और धैर्य रखें।
    • सबसे अच्छा जल रंग का पेस्टर्स खरीदें जो आपकी जेब आपको अनुमति देते हैं। कम महंगे पेस्टर्स एक रंग दिखाएंगे "निरर्थक", यहां तक ​​कि गहरे या जीवंत रंगों के साथ भी क्योंकि ये रंगों के निचले स्तर के साथ उत्पन्न होते हैं। दो ब्रांड, डेरवेंट इनकटेंन्स और फैबर-कास्टेल अल्ब्रेच ड्यूर, नहीं "पुन: सक्रिय" एक बार सूखा - आप रंग को फिर से हल्का करने के लिए गीला नहीं कर सकते या इसे स्थानांतरित कर सकते हैं वे उन क्षेत्रों को पारित करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं जिन्हें आप पहले से मौजूद रंग वापस लाने के बिना रंग करना चाहते हैं। अगर आप सोचते हैं कि आपने बहुत ज्यादा डाल दिया है तो रंग को हल्का करने के लिए थोड़ी सी मार्जिन देने के लिए अधिकांश जल रंग का पेस्टल पुनः सक्रिय कर सकते हैं।
    • हमेशा अपने काम पर हस्ताक्षर करें यह बहुत महत्वपूर्ण है। आप उन लोगों के हाथों में कभी नहीं जानते जो समाप्त कर सकते हैं इसे वापस दे दो ताकि आप अपनी प्रगति देख सकें और समझ सकें कि आपने कितना सीखा है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जल रंग का पेस्टल
    • जल रंग का पेपर
    • जल रंग के लिए ब्रश
    • पानी की कटोरा
    • पेपर तौलिये (अतिरिक्त पानी को डकैती करने के लिए)
    • पिग्मेंट्स
    • गम अरबी या अन्य पानी-घुलनशील घिसने
    • संभवतया साजिश के लिए संरक्षक या ग्लिसरीन।
    • प्रत्येक रंग के ब्रांडों का अपना स्वयं का सूत्र है "बांधने की मशीन" आसानी से भंग करने और उनके पानी के रंग को फिर से कोट करने के लिए, और उन्हें समय के साथ स्थिर बनाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com