जब आप किसी कंपनी को कॉल करते हैं तो एक ऑपरेटर से बात कैसे करें

क्या आप अंतहीन स्वत: संदेश से थक चुके हैं जब आप किसी सरकारी कार्यालय या कंपनी को फोन करने की कोशिश करते हैं? शरीर में किसी व्यक्ति के लिए आपका अनुरोध करने के लिए यह अक्सर आसान और अधिक व्यावहारिक होता है सौभाग्य से, कहने के लिए कुछ जादू शब्द आपको सीधे किसी के साथ बोल सकता है

कदम

विधि 1

टोनी जेनेरिक सिस्टम
टॉक टू ए ह्यूमन, जब एक बिजनेस कॉलिंग चरण 1 शीर्षक वाला इमेज
1
इन कुछ युगों की कोशिश करें:
  • digita 0. ज्यादातर समय, प्रकार 0 यह आपको एक ऑपरेटर से बात करेगा। अगर ऐसा नहीं होता है, तो मैं इसे कई बार अंक देगा कई प्रणालियों के लिए, यह चाल 20 बार टाइप करने के लिए है आप इसे अन्य प्रतीकों के साथ भी संयोजित करने का प्रयास कर सकते हैं, जैसा कि निम्नलिखित चरणों में बताया गया है।
  • digita * या # चार या अधिक बार बहुत से कंपनियां अपने बिक्री प्रतिनिधियों या फील्ड तकनीशियनों के लिए चाबियाँ (आमतौर पर दोहराती हैं) का संयोजन करती हैं ताकि उन्हें किसी के साथ संचार में डाल दिया जाए।
  • कुछ भी टाइप न करें और प्रतीक्षा करें अधिकांश सिस्टम किसी कीबोर्ड के बिना पुराने फ़ोन का समर्थन करेंगे, और आप ऑपरेटर के साथ संचार में रखेंगे
  • एक नई सेवा को सक्रिय करने या अपना खाता रद्द करने का विकल्प चुनें। यह आम तौर पर आप एक ऑपरेटर के संपर्क में रखता है जो आपकी मदद कर सकता है या सही व्यक्ति को कॉल का निर्देशन कर सकता है। उसे पहले सभी नाम और पहचान संख्या से पूछिए, ताकि वह जान सके कि सूचना के सही मार्ग के लिए उसे जिम्मेदार ठहराया जाएगा।
  • कंपनियां अक्सर नए या संभावित ग्राहकों को तेजी से प्रतिक्रिया देती हैं कंपनी की बिक्री विभाग से आगे बढ़ने की कोशिश करें ताकि आप क्या चाहते हो। एक नया ग्राहक खाता खोलने के लिए समर्पित पथ को ले लो, उदाहरण के लिए, और आम तौर पर आपको इंसान के साथ संचार में रखा जाएगा। यह आपको कुछ बेचने का प्रयास कर सकता है, लेकिन अधिकांश विज्ञापनों में ये समझ है कि जब तक आपकी समस्या का समाधान नहीं हो जाता, तब तक आप कुछ भी नया नहीं खरीदेंगे।
  • खाता सत्यापन विकल्प चुनें। जब आपको अपने खाते की संख्या के लिए कहा जाता है, तो यादृच्छिक संख्या दर्ज करें।

विधि 2

स्वचालित संदेश सिस्टम
टॉक टू ए ह्यूमन, जब एक बिजनेस कॉलिंग चरण 2 शीर्षक वाला इमेज
1
कहने की कोशिश करो मैं एक ऑपरेटर के साथ बात करना चाहता हूँ या सिर्फ शब्द ऑपरेटर, या एजेंट लगातार जब तक प्रणाली को छोड़ देता है चूंकि ये सिस्टम आम तौर पर आपके वाक्य के पहले द्वार खो देते हैं, इसलिए पूरे वाक्य में अधिक तत्काल समझने की अनुमति मिलती है।
  • टॉक टू ए ह्यूमन, जब एक बिजनेस कॉलिंग चरण 3 शीर्षक वाला इमेज
    2
    प्रणाली के खिलाफ चीख मत करो, भले ही आप परीक्षा ले सकें। अधिकांश सिस्टम आवाज के सामान्य टोन का जवाब देने के लिए क्रमादेशित होते हैं और यदि आप चिल्लाते हैं, तो वे आपको दोहराने के लिए कहेंगे।
  • टॉक टू ए ह्यूमन, जब एक बिजनेस कॉलिंग चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    3



    वह बुदबुदाते। कुछ समझ से बाहर करने की कोशिश करो। यदि सिस्टम आपको छंद सुनाता है और शब्दों को नहीं बता सकता है, तो यह आपको छोड़ देगा और आपको ग्राहक सेवा के लिए निर्देश देगा।
  • टॉक टू ए ह्यूमन, जब कोई बिजनेस कॉल करना चरण 5
    4
    जादू शब्द कहने की कोशिश करें: शिकायत (के रूप में में मैं एक शिकायत दर्ज करना चाहूंगा) संभव के रूप में कई बार आप इस शब्द को दोहराने के लिए केवल कुछ समय बाद ऑपरेटर के लिए भेजा जा सकता है
  • टॉक टू ए ह्यूमन, जब कॉलिंग बिजनेस चरण 6
    5
    कसम। कई कार्यक्रमों को तैयार किए जाने के लिए डिज़ाइन किया जाता है और एक या दो बम लॉन्च करने के बाद अक्सर आपको एक ऑपरेटर के लिए निर्देशित किया जाता है। याद रखें कि जब आप शरीर में ऑपरेटर के संपर्क में हों तो उसी विधि का उपयोग न करें!
  • टिप्स

    • ऑपरेटर को अपने कार्ड पर आपकी बातचीत के विवरण लिखने के लिए कहें। यह काम आसान होता है, खासकर जब आप किसी ऐसे कंपनी के साथ संघर्ष कर रहे हों जिस पर ग्राहक सेवा कॉल सेंटर पर आधारित होती है। आपकी अगली कॉल का दूसरा ऑपरेटर उत्तर दे सकता है जानते हुए कि पिछले एक ने कहा था कि आप प्रथाओं को तेज कर सकते हैं। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप किसी प्रबंधक से बात करते हैं और आपको वादा किया जाता है या आपकी समस्या के लिए समझौता प्रस्तावित होता है
    • एक दोस्ताना ऑपरेटर ढूंढें और सबसे पहले मित्र बनें। समझाएं कि आपको क्या चाहिए (अगर आप इंतजार से निराश हैं, कृपया विनम्र तरीके से कारण बताएं और इसे ऑपरेटर से न लें), और अक्सर आपकी सहायता करने में सक्षम होंगे और आपको कंपनी में सवाल और व्यक्ति से संपर्क कैसे करें कि आप के लिए देख रहे हैं
    • जब आप किसी व्यक्ति से बात कर सकते हैं, तो सीधे नंबर के लिए पूछें (यदि लाइन गिरती है), तो आप इसे अगली बार उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप किसी ऑपरेटर (गलती से भी) के साथ अपनी बातचीत में शाप देते हैं, तो कंपनी की नीति के अनुसार कॉल को बाधित किया जा सकता है
    • कई कंपनियों के पास ग्राहक कार्ड हैं अगर आप कसम खाता हैं या आप ऑपरेटर के लिए कठोर हैं, तो इसे आपके कार्ड पर लिखा जा सकता है, अगर मुझे इसे फिर से याद आता है। यदि आपको भविष्य में कुछ चीज़ों की आवश्यकता होती है तो इससे चीजें मुश्किल होती हैं I वे आपको जवाब देंगे लेकिन वे एहसान या अपवादों को कम करने की संभावना नहीं रखेंगे। हालांकि ये एनोटेशन आपके पक्ष में खेल सकते हैं अपने प्रोफ़ाइल में जोड़े जाने के लिए विशिष्ट विवरण पूछें। इस तरह जब आप ऑपरेटर को कॉल करेंगे तो पता चल जाएगा कि आपने अपने सहकर्मी से क्या बात की थी और आपने क्या वादा किया था। दयालु और विनम्र रहें, यह आपके प्रोफाइल पर भी पंजीकृत हो सकता है।
    • कुछ कॉल सेंटर गलत निर्देशित कॉलों को स्थानांतरित करने के व्यावसायिक प्रबंधकों की आदत को स्वीकार नहीं कर सकते हैं (कॉल ट्रांसफर एक सामान्य शिकायत है जिसके बारे में कंपनियां अवगत हैं) उम्मीद है कि किसी नए प्रशिक्षित या अनुभवहीन ऑपरेटर आपकी बिलिंग या तकनीकी समस्या को सुलझाने के लिए सबसे योग्य व्यक्ति न हो, लेकिन वह आपकी कॉल को स्थानांतरित नहीं कर सकता है, इसलिए उसे करना है अपने सर्वश्रेष्ठ का. इन मामलों में, ऐसी कंपनियों के साथ, आपकी समस्या का इंतजार करें, शायद 2 मिनट में आप रिजर्व करने योग्य हो, ताकि आप 20 मिनट के लिए फोन पर रख सकें क्योंकि ऑपरेटर को प्रबंधक से परामर्श करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com