शानदार कैसे हो

हालांकि खुफिया से जुड़े हुए, शानदार होने की क्षमता बिल्कुल वही नहीं है यह ज्यादातर अन्य लोगों के साथ सहभागिता करने, जल्दी से विश्लेषण करने, विभिन्न स्थितियों में प्रतिक्रिया करने के बारे में जानने के लिए है, लेकिन इसके साथ ही पक्कीता और आविष्कारशीलता भी है। ग्रीक नायक यूलिसिस को चंचल माना जाता था (उन्होंने पॉलिफ़ेमस को बताया कि उसका नाम था "कोई नहीं", ताकि साइक्लोप्स यह नहीं बता सके कि उसे कौन अंधे था)। शायद आप पौराणिक प्राणियों को हराने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आप भी एक शानदार व्यक्ति बनने के लिए कड़ी मेहनत कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

दिखाएँ क्षण पर चमक रहा है
इमेज का शीर्षक हो चतुर चरण 1
1
आखिरी बोलो एक बातचीत के दौरान, इससे पहले कि आप मिश्रण में फेंक, प्रतीक्षा करें और विभिन्न हितधारकों को सुनने के हैं, तो आप उज्जवल होने का आभास दे, बस क्योंकि आप और अधिक समय अलग राय और संस्करणों को सुनने के लिए करना होगा और उन्हें मूल्यांकन करने के लिए इससे पहले कि आप अपनी राय दे।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप अपने चचेरे भाई मार्को से बात कर रहे हैं, आपकी चाची अरोड़ा और आपकी बहन सारा टर्की को पकाने का सबसे अच्छा तरीका है। अन्य तीन लोगों को सुनते समय थोड़ी देर के लिए चर्चा करें और प्रत्येक विधि की प्रभावशीलता का मूल्यांकन करें। फिर, एक बार चर्चा समाप्त होने के बारे में, नुस्खा पर अपनी राय बताएं। सुनिश्चित करें कि यह दूसरों की तुलना में अलग है आप शायद अरोड़ा की चाची के साथ उनमें से एक से असहमत हैं,, के अधिक ठोस तर्क प्रस्तुत करते हैं उसके या स्पष्टीकरण दें कि इसके समाधान के लिए सबसे अच्छा है और कौन से पहलू अन्य दो पर विचार नहीं कर पाते।
  • यदि आप तुरंत अपने मुंह को नहीं खोलते हैं जो आपके सिर से निकलती है, तो आप बेवकूफ नहीं लगेंगे।
  • अक्सर जो व्यक्ति चर्चा के अंत में बोलता है वह सबसे स्पष्ट चीजों को उजागर करने या पहले से ही कहा गया है कि कुछ दोहराने के लिए कम प्रेरित है। इसके बजाय, यह आमतौर पर कुछ और रचनात्मक और मूल प्रदान करता है जिसे याद किया जाता है
  • छवि का शीर्षक हो चतुर चरण 2
    2
    कुछ तर्कों का प्रयास करें "आरक्षित का"। ये आपके भाषण के किसी भी समर्थन के लिए बातचीत के दौरान तैयार किए जाने वाले तर्क हैं। आप शायद चर्चा के लिए हर एक योगदान के लिए कोई तर्क नहीं देंगे, इसलिए ऐसे लोगों का चयन करें जो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण लगते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप जलवायु परिवर्तन का मुद्दा के बारे में भावुक हो, तो आप मौसम और जलवायु के बीच का अंतर है, जो बताता है कि तेजी से हाल के वर्षों में बदल गया है के बारे में कुछ डेटा स्टोर कर सकते हैं (और यह कैसे कार्बन डाइऑक्साइड से संबंधित है) और है कि उपाय धीमी और लंबे समय तक जलवायु परिवर्तन से भिन्न होता है जो मानवीय हस्तक्षेप की परवाह किए बिना होते हैं।
  • घटनाओं और घटनाओं की जांच करने के लिए कुछ तथ्य (वास्तव में हुआ) इकट्ठा करने के लिए वास्तव में उपयोगी होगा जो कि लोगों का मानना ​​सही है। यदि आप कुछ ऐसी अवधारणाओं की पेशकश करते हैं जो साधारण से बाहर हो जाती है तो आप वास्तव में शानदार होंगे
  • छवि का शीर्षक हो चतुर चरण 3
    3
    उचित शब्दावली को जानें हर सांस्कृतिक प्रवृत्ति या पेशेवर क्षेत्र की अपनी शब्दावली है यह खुद को संक्षेप, संक्षेप, या कुछ उपनामों के रूप में प्रस्तुत कर सकता है जो कुछ चीजें पैदा कर सकता है। इस प्रकार की भाषा को इकट्ठा करके और इसे सही समय पर और सही परिस्थितियों में उपयोग करते हुए, आप अधिक सक्षम होने की आशंका देंगे।
  • उदाहरण के लिए, मक्खी की मछली पकड़ने में बहुत सारे शब्द और वाक्यांश हैं जो आपको सीखना होगा यदि आप शुरुआत कर रहे हैं यदि आप जैसे अभिव्यक्ति नहीं जानते हैं "ढलाई" (बैरल को फेंक दिया जाता है जब आंदोलन होता है, रील चालू हो जाता है और रेखा आगे पीछे जाती है) या "gobage" (मछली जब यह पानी से ऊपर उठकर के आंदोलन एक कीट को पकड़ने के लिए, पृष्ठीय पंख के साथ और कभी कभी पूंछ के साथ बाहर आ, के रूप में डॉल्फिन करते हैं), नहीं जानते हुए भी आप क्या कर रहे का आभास दे और यदि आप ऐसा नहीं लग रहे शानदार।
  • यदि आप किसी व्यक्ति द्वारा उपयोग की गई शब्दावली को नहीं जानते हैं, शब्द या शब्दों के संदर्भ पर ध्यान दें। आम तौर पर, अर्थ को अनुमानित करना संभव है। अन्यथा, किसी और को यह सुनिश्चित करने के लिए कहें कि आप नहीं जानते कि आप क्या नहीं कह रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक हो चतुर चरण 4
    4
    समझदार हो अक्सर अनुनय और विवेक दो अवधारणाएं हैं जो लोगों के दिमागों में जुड़ जाती हैं। यदि आपके पास इनमें से कोई गुण है, तो दूसरों का यह अनुमान होगा कि आपके पास अन्य भी होगा यदि आपके पास कुछ विषय है "आरक्षित का" और आप पिछली बात करते हैं, आपके पास और अधिक ठोस होने का मौका है, लेकिन आपके पास अन्य अवसर भी हैं याद रखें कि अनुनय मूल रूप से लोगों को अपने हित में (हेरफेर के विपरीत) करने के लिए प्रेरित करते हैं और साथ ही साथ आपको कुछ फायदे भी देते हैं।
  • प्रेरक होने के लिए प्रसंग और समय बहुत महत्वपूर्ण हैं उदाहरण के लिए, अपनी बहन से पैसे लेने के लिए अपने माता-पिता की मदद के लिए जल्द से जल्द अपनी नौकरी खोने की कोशिश मत करो। वह उसकी वित्तीय स्थिति के बारे में बहुत चिंतित होगी और उसे पैसे की आवश्यकता होगी। इसके बजाय, जब तक आप एक नई नौकरी नहीं मिलते हैं या वेतन वृद्धि प्राप्त करते हैं तब तक प्रतीक्षा करें।
  • वह एक स्पष्ट और संक्षिप्त तरीके से बोलता है। जितना अधिक आप एक समस्या पैदा करने के लिए स्पष्ट और त्वरित हैं, उतना ही आपके वार्ताकार को समझना चाहिए कि आप वास्तव में क्या पूछ रहे हैं और आपकी सहायता करने के लिए भी तैयार हैं। लोग उन लोगों को पसंद करते हैं जो इस विषय के चारों ओर घूमने की बजाय सरल रणनीति अपनाते हैं।
  • एक कठिन शब्दकोश का प्रयोग न करें (विशेष शब्दों और अभिव्यक्तियों से बना, जो किसी विशिष्ट समूह के लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है, जो कि अन्य की समझ को जटिल करता है, जैसा कि कानूनी भाषा में होता है)। अगर लोग आप क्या कह रहे हैं, वे समझ नहीं सकते, तो लोग आपकी बात नहीं सुनते - साथ ही आप अपने विचारों को व्यक्त नहीं कर सकते हैं। जब तक आप उन लोगों से बात नहीं कर रहे हैं जो किसी विशेष तकनीकी शब्द को समझते हैं, तो इसका उपयोग न करें।
  • छवि होशियार होना चरण 5
    5
    सरल समाधान प्रदान करें समस्या को सुलझाने के लिए जटिल समाधान खोजने के लिए अक्सर यह आवश्यक नहीं होता है। हालांकि यह प्रतीत होता है, सरलतम अक्सर सबसे उपयोगी होता है, लेकिन यह भी कि जो सामान्य रूप से दूसरों को नहीं लगता। लोगों को सबसे कठिन और जटिल तरीके से मिलना पड़ता है जब उन्हें कुछ करना होता है यदि आप इस जाल में नहीं आते हैं, तो आप अपने आप को अलग करने में सक्षम होंगे।
  • अक्सर, अपने आप से पूछने के लिए एक अच्छा सवाल यह है कि समाधान के बिना क्या कर सकते हैं: मैं बिना क्या कर सकता हूं? यह आम तौर पर आपको कम प्रासंगिक समाधानों को समाप्त करने की अनुमति देता है
  • इसके अलावा, अपने और अन्य विशिष्ट प्रश्नों को संबोधित करें। यदि आप कार्य के समय को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने का प्रयास कर रहे हैं, तो मत पूछो: "हम समय प्रबंधन कैसे सुधार सकते हैं?"। यह एक सामान्य प्रश्न है और, इसके परिणामस्वरूप, आपको गलत जवाब मिलेगा। यह पूछने के लिए बेहतर है: "क्या उपकरण काम में तेजी लाने में मदद कर सकते हैं?", या: "यदि हम चार के बजाय किसी दिए गए प्रोजेक्ट पर दो घंटे बिताए हैं, तो हम उसी परिणामों को प्राप्त करने के लिए कैसे तेजी से काम कर सकते हैं?"।
  • छिपी हुई छवि का शीर्षक चरण 6
    6
    अपने आप को विश्वास करो. यदि आप अपने आप को और आप क्या कर रहे हैं, तो आप उन लोगों से बहुत उज्ज्वल होंगे जो जाग और बुद्धिमान हैं, लेकिन खुद को यकीन नहीं करते हैं। लोग स्वयं की प्रशंसा करते हैं, भले ही वह ठोस नींव पर आराम नहीं करता हो। अपने आप को विश्वास दिखाएं और आप शानदार भी होंगे
  • शरीर की भाषा का प्रयोग करें, अपने मन को लगता है कि आप एक आत्मविश्वासवान व्यक्ति हैं, भले ही आप वास्तव में ऐसा महसूस न करें। आप तोड़ने के बिना, सीधे हो। एक निश्चित कदम के साथ चलो, जैसे कि कोई जगह आप का था एक खुला शरीर भाषा रखें अपनी छाती में अपनी बाहों को पार न करें और आंखों में लोगों को देखने की कोशिश करें।
  • अपने आप को सकारात्मक तरीके से रखें या, अधिकतर, आपके प्रति तटस्थ। यदि आपको आश्वस्त है कि आप एक हारे हुए या बेवकूफ हैं, तो इस सोच और कारण का ध्यान रखें: "मुझे लगता है कि मैं एक हारे हुए हूं, लेकिन पिछले हफ्ते मुझे सर्वश्रेष्ठ साल का कर्मचारी पुरस्कार मिला (या "मैं वास्तव में एक महान काम किया है")"।
  • अन्य लोगों के साथ तुलना मत करो उदाहरण के लिए, अन्य लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा न करें, जो यह दिखाएं कि कौन अधिक प्रतिभाशाली है, जो आपकी बुद्धि और दूसरे के बीच निरंतर तुलना करता है। यह एक दौड़ नहीं है, इसलिए यदि आप इस तरह से व्यवहार करते हैं तो आप कुछ भी नहीं करेंगे, लेकिन इससे भी बुरा महसूस करेंगे, क्योंकि आप लोगों को परेशान करेंगे और आपसे सुनने की ज़रूरत के कारण लोगों को विमुख कर देंगे "सबसे अच्छा"।
  • भाग 2

    अपने कौशल में सुधार
    छवि होशियार होना चरण 7
    1
    हमेशा पत्र के नियमों का पालन न करें। यह जानना अच्छा है कि सामान्य तरीके से कैसे काम किया जाए, विशेष रूप से सोचने के लिए एक निश्चित तरीके को नष्ट करना दूसरों की अपेक्षा से कुछ अलग तरीके से करना आपको दिखाएगा कि आपके सिर के साथ कैसे सोचें। यह उन तरीकों में से एक है जिसमें लोग न्याय करते हैं अगर कोई शानदार होता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि कोई प्रोफेसर आपको एक विषय बनाने के लिए आवंटित करता है, तो उससे पूछें कि क्या आप रचनात्मक रूप से विषय से संपर्क कर सकते हैं प्रदर्शन करें कि आपका वैकल्पिक ट्रैक का सम्मान कितना अच्छा करता है, भले ही आप खुद को आगे बढ़ाएं यदि यह एक वर्णनात्मक कार्य है, तो पूछें कि क्या आप अपनी कहानियों में से एक को लिखने का प्रयास कर सकते हैं कक्षा में क्या सीखा है और अपने काम का विश्लेषण भी करें।
    • हमें अप्रत्याशित होना चाहिए। हमेशा नियमों का सम्मान करते हुए या ठीक से जो आपने सीखा है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक स्मार्ट व्यक्ति नहीं हैं, लेकिन इसका मतलब यह है कि लोगों को आपको एक शानदार व्यक्ति के रूप में देखने के लिए नहीं लाया जाएगा। इसलिए, अपने विशेष रूप से बुद्धि के रूप में या काम करने के सामान्य तरीके पर भरोसा मत करो।
  • छवि का शीर्षक हो चतुर चरण 8
    2



    बॉक्स के बाहर सोचो यह मार्ग उस बिंदु से जुड़ा हुआ है जो नियमों का पालन न करने का सुझाव देता है, क्योंकि सफल होने के लिए अक्सर बॉक्स के बाहर सोचने के लिए आवश्यक है शानदार होने के लिए आपको समस्याओं का मूल समाधान ढूंढना होगा
  • समस्या को फिर से फोकस करें एक बात यह है कि जो लोग अपनी रचनात्मकता का उपयोग करते हैं, वे प्रभावी रूप से एक समस्या का पुनर्गठन कर सकते हैं। इस क्षमता को लागू करने के लिए, खुद के लिए कुछ चुन स्पष्ट (कैसे एक सरल निबंध लिखने के लिए) और है कि एक ही जानकारी बता देते हैं दृष्टिकोण का एक अलग तरह की कल्पना लेकिन में एक अलग और अधिक आकर्षक (, एक ऑडियो रिकॉर्डिंग बनाने एक कोलाज बनाना या पेंटिंग)
  • वह खुली आँखों से सपने। ऐसा लगता है कि दिन में सपने देखने में वास्तव में एक अविश्वसनीय रूप से उपयोगी प्रणाली है जिससे रचनात्मक रूप से समस्या हल करने की क्षमता बढ़ती जा रही है। ऐसा करने में, वास्तव में, लिंक स्थापित करना और सूचना याद रखना संभव है। यही कारण है कि सबसे अधिक विचारों को बौछार में पैदा किया जा सकता है या बस बिस्तर पर जाने से पहले। यदि आपको कोई कठिनाई है, तो डेड्रीम के लिए एक ब्रेक ले लो: यह बहुत संभावना है कि, आराम करके और अपना मन भटकने से, आप कुछ मूल उत्पादन कर सकते हैं जो काम करता है
  • सोच-विचार (एकत्रित करना और विचारों का आदान-प्रदान) रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने का एक और शानदार तरीका है, खासकर जब एक समूह में काम करना एक समस्या का परिचय और दूसरों को उनसे किसी भी तरह का विचार पेश करने के लिए कहें, इसे न पहचानें। प्रत्येक व्यक्ति को जितना लगता है उतना अधिक तत्व बनाएं। आप इसे अकेले भी कर सकते हैं, जब तक कि आप निश्चित हैं कि आप इस प्रक्रिया से अपना निर्णय निकाल सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक हो चतुर चरण 9
    3
    हो सकता है कि सबसे खराब स्थिति पर विचार करें। डर रचनात्मक सोच के लिए सबसे बड़ी बाधाओं में से एक है, जो शानदार होना अत्यंत महत्वपूर्ण पहलू है। अधिक रचनात्मक और व्यावहारिक आपके समाधान और आपके विचार होंगे, अधिक लोग आपके कौशल में विश्वास करेंगे।
  • अपने आप से पूछें, उदाहरण के लिए: अगर मैं अपना काम खो दूं तो क्या होगा? अगर मैं अपना सर्वश्रेष्ठ ग्राहक खोतो तो क्या होगा? अगर मुझे वर्ष के अंत में पदोन्नति न मिली हो तो क्या होगा? क्या होगा अगर प्रकाशक मेरी किताब को प्रकाशित नहीं करेगा? इस तरह के सवालों के जवाब में, आप अपने डर से खुद को मुक्त कर पाएंगे या आप नए अवसरों और विचारों को खोलने के लिए अपने समाधानों का अध्ययन कैसे कर सकते हैं।
  • जब आप किसी विचार या समाधान के बारे में सोचते हैं, तब तक इसका प्रश्न न करें जब तक कि यह अधिक परिपक्व नहीं हो। आलोचना और न्याय का डर होने से रचनात्मकता को मार सकता है, लेकिन आपकी क्षमता भी शानदार है जब आप बुद्धिशीलता चरण छोड़ देते हैं और आप अपने विचारों का बेहतर मूल्यांकन करने में सक्षम होते हैं, तो यह एक राय ढूंढने और आलोचना स्वीकार करने का समय है।
  • छवि होशियार होना 10 कदम
    4
    पैरामीटर स्थापित करें यदि समस्याएं और अवसर बहुत अस्पष्ट और खराब हैं, तो वे समाधान खोजने और उग्र या रचनात्मक विचारों को खोजने की क्षमता को असुविधाजनक रूप से खतरे में डाल सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर समस्याएं और चीजें जो आपको सामने आती हैं, उन्हें किसी भी मापदंड के बिना प्रस्तुत किया जाता है, कुछ भी अपने आप पर सेट करें
  • मापदंडों की स्थापना "काल्पनिक" या "काल्पनिक" आपके पास अपने आविष्कारशीलता को प्रोत्साहित करने का अवसर होगा उदाहरण के लिए, यदि आप काम के एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं और पैसे की कमी का ढोंग करते हैं, तो सोचें कि आप वित्तीय संसाधनों के बिना अपना काम कैसे कर सकते हैं। कल्पना कीजिए कि नियमों का पालन नहीं किया जा सकता है, लिखित या अलिखित हो, और अपने आप से पूछें कि आप कौन सा दूसरा रास्ता ले सकते हैं। मान लीजिए कि आपके पास एक समाधान खोजने के लिए समय सीमा है (उदाहरण के लिए 5 मिनट) और अपने आप से पूछें कि आप उस छोटी अवधि में क्या खोज कर सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, डॉ हाम और हरे अंडे अपने प्रकाशक द्वारा जिस चुनौती के आधार पर लांच किया गया था उसके आधार पर उन्होंने 50 से कम अलग-अलग शब्दों के साथ एक पूरी किताब तैयार करनी चाहिए थी इस प्रकार की एक सीमा ने उसे अपने सबसे प्रसिद्ध पुस्तकों में से एक लिखने के लिए प्रेरित किया।
  • भाग 3

    सीखना जारी रखें
    छवि होशियार हो जाओ चरण 11
    1
    शानदार लोगों का अध्ययन करें विश्वास न करें कि आप प्रतिभाशाली हो सकते हैं ऐसा कुछ भी नहीं है: आपको हमेशा सीखना होगा एक शानदार तरीका है उन लोगों का अध्ययन करना, जो आपकी राय या दूसरों के अनुसार, शानदार माना जाता है
    • अपने आप से पूछें कि उन्हें क्या उज्ज्वल दिखता है: क्या वे हर तरह के विषय पर तेजी से टिप्पणी करते हैं? क्या मैं घटनाओं और गणनाओं को तुरन्त प्रोसेस कर सकता हूं? क्या वे मूल समाधान प्रदान करते हैं?
    • आप जानते हैं या उन्हें देखे जाने वाले चमकदार लोगों की कुछ बेहतरीन सुविधाओं को चुनें और उन्हें अपनी व्यावसायिक दुनिया और अपने जीवन में प्रवेश करने दें।
  • इमेज का शीर्षक हो चतुर चरण 12
    2
    दुनिया में होने वाली घटनाओं के साथ अद्यतित रहें बहुत से लोगों ने अंतरराष्ट्रीय घटनाओं से संबंधित विकास का पालन किया। वे ध्यान देते हैं कि क्या होता है और समाचारों और वर्तमान घटनाओं के तथ्यों (या कम से कम तथ्यों का पूर्ण ज्ञान के साथ बोलने लगता है) के ज्ञान के साथ बोलते हैं
  • किसी विशेष स्थिति को देखने के कई बिंदुओं से देखने की कोशिश करें, ताकि एकल स्रोत से जानकारी प्राप्त न हो। उदाहरण के लिए, एक टीवी चैनल से समाचारों को देखने के बजाय, दूसरों को भी देखें जानकारी, डेटा और के लिए खोजें "तथ्यों" जो हर तरह के समाचार प्रस्तुत करता है (समाचार पर, इंटरनेट पर, रेडियो पर, टीवी पर, प्रेस में)। इस तरीके से आपके पास एक बेहतर और अधिक संतुलित दृष्टिकोण होगा, जो आपको अधिक सतर्क तरीके से क्या होता है उसके बारे में बात करने में मदद करेगा।
  • छवि का शीर्षक हो चतुर चरण 13
    3
    शब्द गेम में उद्यम आप अधिक शानदार होने की छाप दे सकते हैं यदि आप शब्दों और जिस तरह से उन्हें व्यवस्थित किया जा सकता है, का फायदा उठा सकते हैं, क्योंकि वे संचार में बेहद महत्वपूर्ण तत्व हैं। इसलिए, आप शब्द गेम, क्रिप्टोग्राम पर अपने हाथ की कोशिश कर सकते हैं और ऐसे रूपकों और अभिव्यक्तियों का उपयोग कर सकते हैं जो ऐसे मूल तरीके से उत्तेजना का वर्णन करते हैं कि वे हर किसी के द्वारा किसी का ध्यान नहीं रखते हैं
  • उदाहरण के लिए, रेशम की जीभ के रूप में आग का वर्णन करके या किनारे पर दुर्घटनाग्रस्त समुद्र तरंगों की आवाज़ को व्यक्त करने के तरीके से लोगों को आम तौर पर अनदेखी किए जाने वाले पहलुओं पर एक असामान्य और केंद्रित तरीके से बातें करने का अभ्यास करें।
  • कभी-कभी वह कुछ अनुष्ठान या रूपक का उपयोग करता है दूसरों के भाषणों में उन्हें नोटिस करने और उन्हें ध्यान में लाने के लिए अभ्यास करें।
  • होलीवर्ज़र चरण 14 का शीर्षक चित्र
    4
    सूचना याद रखें. अपने आप को और अधिक प्रतिभाशाली दिखाने का एक तरीका है कि आप तथ्यों और सूचनाओं को याद रखने के लिए खुद को प्रशिक्षित करना (लोगों के लिए थोड़ा सा) "आरक्षित तर्क"), इसलिए उन्हें मन में याद दिलाना संभव होगा, अधिक आसानी से। सौभाग्य से, इस उद्देश्य के लिए आप सीख सकते हैं कुछ तकनीकें हैं
  • पहली बार जब आप इसे सुनते हैं तो सूचना पर ध्यान दें। सुनिश्चित करें कि वे सही हैं। कभी भी उन्हें भागने दें (सिवाय यदि आप बीमार या घायल हो गए हैं), यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके द्वारा प्राप्त हर डाटा वास्तव में सही है।
  • चीजों को अधिक से अधिक लिखें तथ्यों या जानकारी जिसे आप याद रखना चाहते हैं, लिखकर, आपको उन्हें आसानी से याद करने का मौका मिलेगा, और जैसा कि यह था, उन्हें मस्तिष्क में ठीक करें। जितना अधिक आप उन्हें लिखते हैं, उन्हें याद रखना आसान होगा।
  • ध्यान से चुनें शर्लक होम्स ने एक बार कहा था कि उनका मन एक अटारी जैसा था सही या गलत भर में आने वाली हर चीज को याद रखने के बजाय, तथ्यों और सूचनाओं को एकत्रित करें जो आपके हित में हैं और जो आपकी सेवा करेंगे
  • कक्षा में अपना हाथ बढ़ाने की कोशिश करो
  • टिप्स

    • याद रखें, अंत में, ज्यादातर लोग आपके बारे में अपने बारे में अधिक चिंता करते हैं। यदि आप दूसरों के हितों को जगाना सकते हैं, तो वे आपको जागरूक, समझदार और प्रतिभाशाली, लेकिन सौहार्दपूर्ण भी विचार करने की अधिक संभावना देंगे। आपको अपने खाते के बारे में केवल कुछ सवाल पूछना पड़ता है और अपनी राय और अपने उपाख्यानों के साथ तुरंत हस्तक्षेप न करें।
    • अगर किसी सहपाठी को मदद की ज़रूरत है, तो उसे देने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • कौन जानता है कि अक्सर व्यंग्य और शानदार होने के तथ्य हाथ में हाथ जाते हैं आमतौर पर व्यंग्य का उपयोग करना इतना अच्छा नहीं है, जब तक कि आप किसी को अपने मजाक के साथ परेशान करने की कोशिश न करें "शानदार। "
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com