टोफू कैसे तैयार करें

यह आलेख सबसे अंडरेटेड प्रोटीन तैयार करने का एक बुनियादी परिचय है: टोफू। यदि आपके पास एक बुरा अनुभव है, तो अपने आप को हिलाएं मत। उसे दूसरा मौका दो! टोफू अत्यंत बहुमुखी, स्वस्थ प्रोटीन में समृद्ध एक कोलेस्ट्रॉल मुक्त भोजन है और किसी भी प्रकार के आहार के लिए एक बहुत स्वस्थ इसके अतिरिक्त है। टोफू दही और संकुचित सोया दूध से ज्यादा कुछ नहीं है, जिसका उत्पादन प्रक्रिया पनीर के समान है। यहां खाने की आदतों में इसे एकीकृत करने के लिए स्वादिष्ट परिणामों के साथ काम करने का तरीका बताया गया है।

सामग्री

कदम

1
टोफू खरीदें अब, जन-उत्पादित, आप इसे कई सुपरमार्केट में पा सकते हैं, लेकिन अगर आपके पास एशियाई उत्पादों में विशेषज्ञता वाले किराने की दुकान ढूंढने का अवसर है, जहां आप नए सिरे से बेहतर खरीद सकते हैं। डिब्बाबंद एक अंतिम गंतव्य तक पहुंचने से पहले हजारों किलोमीटर की यात्रा कर लेगा, और इसमें परिरक्षकों को शामिल किया जा सकता है जो स्वाद की गुणवत्ता और पोषण संबंधी मूल्यों को कम करते हैं। सामान्य तौर पर, नवसिखुआ उत्पाद उतना ही बेहतर होता है
  • 2
    किस प्रकार का टोफू खरीदने के लिए? कड़ी मेहनत अक्सर दानेदार होता है और इसे आमतौर पर सॉस किया जाता है, या अन्य व्यंजनों के साथ तैयार किया जाता है जिसमें इसे गहराई से जोड़ा जा सकता है नरम टोफू में अधिक क्रीमयुक्त, ठीक बनावट है और इसे अधिक नाजुक तरीके से इलाज करने की आवश्यकता है - सर्वोत्तम उपयोग जो क्रमशः स्टेक या डेसर्ट के लिए एक घटक के रूप में किया जा सकता है।
  • 3
    Pressalo! यदि आप पानी से बने टोफू का उपयोग कर रहे हैं, तो पहली बात यह है कि इस पानी से छुटकारा मिलता है। यह पूरे ब्लॉक को दबाकर या स्लाइस में टुकड़े टुकड़े करके आसानी से किया जा सकता है। आप सभी की जरूरत है कुछ शोषक (काग़ज़ नैपकिन या एक साफ रसोई तौलिया) और वजन के लिए कुछ है मेज़पोश के बीच टोफू रखें, इसे एक प्लेट पर रखें, और एक जार का उपयोग करें। आप कुछ भी नहीं कर रहे हैं, लेकिन जब तक कि सभी पानी निकल जाए तब तक धीरे से दबाने पर नहीं।
  • 4
    यह कुक। टोफू को तला हुआ, भुना हुआ, भुना हुआ, आदि किया जा सकता है। जब तक आप स्पटूला या कांटा से बात करते हैं तो अच्छा प्रतिरोध प्रदान करने के लिए पर्याप्त मुश्किल नहीं है ..
  • 5
    इसे टुकड़ों में काटें या कटा हुआ।
  • 6
    टोफू की रोशनी और सूक्ष्म स्वाद को संतुलित करने के लिए एक सॉस तैयार करें और इसकी स्थिरता का पूरक करें। एक विशिष्ट और पारंपरिक एशियाई समाधान सोया सॉस और तिल के तेल का मिश्रण बनाने के लिए होगा। यदि आपके स्वाद की कलियां इसे सहन करती हैं, तो आप कुछ कटा हुआ लहसुन जोड़ सकते हैं। चालाकी का एक और स्पर्श भुना हुआ तिल के बीज की चटनी के ऊपर सिर्फ सेवा करने से पहले फैल सकता है।
  • 7
    भून या टोफू ग्रिल
  • 8
    अपने डिश में इसे अनुकूलित करें



  • 9
    एक सूप या एक स्टू बनाने के लिए अन्य सामग्री के साथ शोरबा के कटोरे में रखो।
  • 10
    अन्य सब्जियों और सॉस के साथ पैन में हलचल।
  • 11
    सलाद के साथ परोसें
  • 12
    एक शाकाहारी पिज्जा बनाओ एक तैयार पिज्जा बेस पर टोफू, तुलसी, पनीर, टमाटर सॉस, जैतून, लाल प्याज, हरा और लाल मिर्च, मक्का और टमाटर के स्लाइस जोड़ें।
  • 13
    नूडल्स के साथ एक स्वादिष्ट सॉस के साथ अनुभवी, इसे परोसें।
  • 14
    चावल और सब्जियों (जैसे पालक) के साथ ग्रील्ड।
  • 15
    आप टोफू सैंडविच बना सकते हैं
  • 16
    यदि आप इसे केवल सब्जी के साथ खारिज करने के लिए डालते हैं, तो आप नारियल (पानी के वाष्पीकरण के थोड़े समय तक उबालें) पकाना और इसे सॉस के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं
  • टिप्स

    • एक और संभावना रसोई के विशिष्ट मसालों में tofu खटखटाना होगा जो आपके नुस्खा से प्रेरित है - उदाहरण के लिए, इसे पैन में छोड़ दें (wok चीनी): अदरक, लहसुन, सोया सॉस, तिल का तेल और ले के साथ एक अचार पाउडर में 5 मसाले- भारतीय व्यंजनों के लिए: अदरक, लहसुन, करी, जीरा, मेथी के बीज, आदि - इतालवी व्यंजनों के लिए: अजवायन की पत्ती, लहसुन, जैतून का तेल, तुलसी ... संक्षेप में, सिर्फ एक विचार प्राप्त करने के लिए। कम से कम एक घंटा (यहां तक ​​कि 2 दिन तक) के लिए फ्रिज में अचार को स्टोर करें। नोट: यह खाद्य बैग का आदर्श उपयोग हो सकता है जो एक जिपर के करीब है - बैग में टोफू और नारियल डालें, लगभग पूरी तरह से बंद करें, इसलिए (गुब्बारे में उड़ने का विरोध) "बेकार" हवा को दूर चूसना ताकि टोफू और अचार के संपर्क में बढ़ोतरी हो।
    • टोफू को अधिक स्वादिष्ट बनाने के लिए सबसे अच्छा तरीका यह खाना पकाने या इसे मारने से पहले लगभग 1-2 घंटे तक दबाव डालना है। एक लंबे समय के लिए टोफू के टुकड़े को 4 स्लाइस में काट लें, और उन्हें कागज के नैपकिन की दो परतों के साथ कवर डिश में वितरित करें। पट्टियां और दूसरी प्लेट के दो और परतों के साथ स्लाइस को कवर करें। कुछ चीज़ों के साथ थोड़ा दबाव डालें, जैसे कुछ पुस्तकों या टोस्टर जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो कागज़ के तौलिये तरल का एक बड़ा हिस्सा अवशोषित कर लेते हैं, इस प्रकार टोफू की स्थिरता में सुधार करते हैं, जिससे यह अचार को बेहतर ढंग से अवशोषित करने में सक्षम हो जाता है।
    • यदि आपको इस तरह के भोजन में विशेषज्ञता वाले किराने की दुकान ढूंढने में परेशानी हो रही है, तो पीले पन्नों में देखने का प्रयास करें, या बेहतर अभी तक, एक एशियाई रेस्तरां में भरोसा रखिए और तैयारी के लिए कर्मचारियों से पूछिए और विशेष रूप से इसे कहाँ खोजा जाए आप प्राकृतिक उत्पादों को बेचने वाले स्टोरों में भी कोशिश कर सकते हैं।
    • प्रयोग! टोफू के साथ संभावनाएं अनंत हैं आप विभिन्न प्रकार के खाना पकाने, सॉस और साइड व्यंजनों की कोशिश कर सकते हैं।
    • टोफू के विभिन्न प्रकार होते हैं, जो निरंतरता के अनुसार भिन्न होते हैं ("मुलायम", "समायोजित" और "कड़ा" वे सबसे आम प्रकार हैं)। विशेष रूप से, मान लें कि इसमें से अधिकतर अपने स्वयं के तरल (बल्कि विचित्र और नीरस) में पैक किया जाता है - यह तरल वास्तव में कारण है जिसके लिए कई लोग टोफू पसंद नहीं करते हैं, क्योंकि जब "ब्लॉक" टोफू के तरल के साथ संतृप्त होते हैं जिसके साथ वे पैक किए जाते हैं वे अन्य सॉस, मार्निनड आदि को अवशोषित नहीं कर सकते हैं।
    • अधिक मजबूत स्थिरता के लिए, अधिक की तरह "मांस" कहने के लिए, इसे कम से कम एक रात के लिए फ्रीज करने का प्रयास करें टोफू को पानी में पैक करना (नरम नहीं) चुनें और पूरे कॉनफेज़िओन डालें, जो फ्रीज़र में नहीं खोला गया है। डीफ़्रॉस्ट और सामान्य रूप से तैयार करें यह ग्रिल या बारबेक्यू पर व्यंजनों के लिए ठीक है और टोफू के संदेह या नवाचार को बदल देगा। कम पप्पेटा, अधिक स्थिरता
    • एक बार जब आप टोफ़ु को ठंड खत्म कर लेते हैं, तो उसे पिघलना और उसके सभी तरल निकालने के लिए इसे निचोड़ लें। अब यह स्पंज की तरह अधिक हो गया है और बड़ी मात्रा में स्वाद को अवशोषित करने में सक्षम है, इसलिए सावधान रहें! सॉस जो बहुत मीठी हैं, वे सिफारिश नहीं कर रहे हैं - टोफू की अवशोषित शक्ति हमें कई स्वाद के मिठास की अनुमति देता है, जिसे हम प्राप्त करने के लिए कोशिश कर रहे स्वाद को कवर करने के लिए (उदाहरण के लिए बारबेक के लिए पारंपरिक सॉस) का उपयोग करना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com